Shyam Century Ferrous Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future?

Shyam Century Ferrous Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या Shyam Century Ferrous कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या Shyam Century Ferrous Company का स्टोक लम्बे समय तक के इंवेस्टमेंट के लिए अच्छा स्टोक है?

आज इस आर्टिकल में हम लोग इस बात पर चर्चा करेंगे कि क्या हमें shyam century ferrous company के स्टोक मे इंवेस्टमेंट करना चाहिए या नहीं? लेकिन इससे पहले हम यह समझ लेते हैं कि कम्पनी का बिजनेस माडल क्या है।

Shyam Century Ferrous Company full Daitels in hindi.

Shyam Century Ferrous Company की स्थापना 2011 में हुई थी। पहले यह कम्पनी सीमेंट के क्षेत्र में काम करती थी लेकिन साल 2014 के बाद से कम्पनी Ferro Alloys के बिजनेस में काम करती है। जिसका उपयोग आयरन और स्टील प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग के लिए किया जाता है।

Shyam Century Ferrous Company मुख्य रूप से Chromium, manganese, Silicon की मिक्सचर वाले Alloys बनाती है। कम्पनी के प्रोडक्ट Ferro को स्टील में चमक के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसकी डिमांड स्टील मार्केट में लगातार बढ़ती जा रही है।

Shyam Century Ferrous Company की सेल्स ग्रोथ के साथ नेट प्रॉफिट भी लगातार बढ़ता जा रहा है। कम्पनी के नेट प्रॉफिट बढ़ने का एक कारण यह भी है कि कम्पनी अपने यहां खर्च होने वाली बिजली का उत्पादन खुद ही करती है। कम्पनी 40 MW बिजली का उत्पादन करती है।

Bharat Rasayan Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Shyam Century Ferrous Company फंडामेंटली कैसी कम्पनी है?

Shyam Century Ferrous Company एक प्रोफिट मेकिंग कम्पनी है। कम्पनी EPS, Revenue और Net Profits के क्षेत्र में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। Shyam Century Ferrous Company एक कर्ज मुक्त कम्पनी है। कम्पनी के ऊपर कर्ज ना के बराबर है जबकि कम्पनी के पास करीब 160 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है। कम्पनी की सेल्स ग्रोथ हर साल 45% की अच्छी तेजी के साथ बढ़ती हुई दिखाई दे रही है।

Shyam Century Ferrous Company के स्टोक ने पिछले तीन सालों में अपने निवेशकों को करीब 270% का रिटर्न दिया है। कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 55% के करीब है और सबसे अच्छी बात यह है कि कम्पनी के किसी भी प्रमोटर ने अपने शेयरों को गिरवी नहीं रखा हुआ है।

Shyam Century Ferrous Company के स्टोक का ROC 17.50 और ROCE 16.70 है। जोकि किसी भी कम्पनी के स्टोक के लिए अच्छी बात है। तो आइए अब यह समझने की कोशिश करते हैं कि स्टोक मार्केट एक्सपर्ट और हमारी कम्पनी और कम्पनी के स्टोक की टेक्निकल और फंडामेंटली एनालिसिस के आधार पर Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या हो सकता है?

Vaibhav global share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shyam Century Ferrous Share Price Target 2023 

Shyam Century Ferrous Company के स्टोक मे लगातार अच्छी तेजी देखने को मिल रहा है। कम्पनी के तीनों प्रोडक्ट Chromium, manganese, Silicon के मिक्सचर वाले Ferro Alloys की डिमांड आयरन और स्टील क्षेत्र में बढ़ती जा रही है।

पहले कम्पनी का बिजनेस सीमेंट क्षेत्र में था लेकिन अब कम्पनी सिर्फ Ferro Alloys के बिजनेस में ही काम करती है। कम्पनी के प्रोडक्ट की बढ़ती डिमांड की वजह से कम्पनी की सेल्स ग्रोथ लगातार बढ़ती जा रही है। कम्पनी के स्टोक मे पिछले साल से करीब 200% की ग्रोथ देखने को मिल चुका है। Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2023 में 25 रुपए से लेकर 28 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Lloyds steel share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Shyam Century Ferrous Ltd Share Price Target 2024 

Shyam Century Ferrous Company की सेल्स ग्रोथ के साथ नेट प्रॉफिट मार्जिन में भी अच्छा सुधार देखने को मिल रहा है। इसका मुख्य कारण यह भी है कि कम्पनी अपने यहां खर्च होने वाली बिजली का उत्पादन खुद ही करती है जोकि कम्पनी को बहुत सस्ता पड़ता है।

अभी के समय में कम्पनी के स्टोक मे एक अच्छी रैली देखने को मिल रहा है। लेकिन फिर भी कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 14.5 है, जोकि इंडस्ट्रीज P/E रेश्यो 17.8 से कम चल रहा है। और कम्पनी के स्टोक का EPS लगातार बढ़ रहा है। 

जिसको देखते हुए स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि Shyam Century Ferrous Company का स्टोक आने वाले समय में निवेशकों के लिए बेस्ट मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Best Mulltibuggar Penny Stocks) साबित हो सकता है।

Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2024 में 36 रुपए से 40 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

रत्न इंडिया इंटरप्राइजेज कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shyam Century Ferrous Share Price Target 2025 in hindi 

Shyam Century Ferrous Company अभी के समय में एक पैनी कम्पनी है। Shyam Century Ferrous Company की मार्केट कैप करीब 500 करोड़ रुपए है। लेकिन कम्पनी के ऊपर किसी प्रकार का कोई कर्ज नहीं है। फ्यूचर में स्टील और आयरन की बढ़ती डिमांड की वजह से कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड और प्राइज बढ़ते हुए दिखाई देंगे।

Shyam Century Ferrous Company ने पिछले तीन सालों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। कम्पनी एक प्रोफिट मेकिंग कम्पनी है। कम्पनी का मैनेजमेंट बहुत अच्छा है और फ्युचर मे लगातार कम्पनी के प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग और सेल्स ग्रोथ को बढ़ाने पर पुरा फोकस करता हुआ दिखाई देगा।

अगर हम कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2025 की बात करें तो यह पैनी स्टोक फ्युचर मे हमें स्माल कम्पनियों में शामिल होते हुए दिखाई दे सकता है। Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2025 में 48 रुपए से 55 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Inventure growth company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2030 in hindi 

Shyam Century Ferrous Company फंडामेंटली काफी अच्छी कम्पनी है। हमें भविष्य में भी कम्पनी के स्टोक मे अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकता है। लेकिन भविष्य में कम्पनी के नेट प्रॉफिट मार्जिन में कमी देखने को मिल सकता है। क्योंकि सरकार के किसी भी नियम के तहत कम्पनी को बिजली उत्पादन करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

अगर हम Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2030 की बात करें तो फ्युचर मे कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ती हुई नजर आएंगी। कम्पनी में अच्छी प्रमोटर होल्डिंग हैं। भविष्य में आपको यह पैनी स्टोक आपको एक मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Mulltibuggar Penny Stocks) बनता हुआ दिखाई देगा।

Is a good time to buy shyam century ferrous company stock? क्या shyam century ferrous company के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

अभी के समय में स्टोक मार्केट में गिरावट देखने को मिल रहा है। लेकिन कम्पनी के स्टोक मे अभी भी अच्छी तेजी देखने को मिल रहा है। लेकिन सबसे अच्छी बात यह है कि कम्पनी का स्टोक अभी भी इंडस्ट्रीज P/E से सस्ते प्राइज पर मिल रहा है। इसलिए अगर आपको स्टोक मे कोई भी गिरावट देखने को मिलें तो आप लोग इस कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी कर सकते हो।

क्या shyam century ferrous company का स्टोक लम्बे समय के इंवेस्टमेंट के लिए अच्छा स्टोक है?

Shyam Century Ferrous Company अभी के समय में एक पैनी कम्पनी है। लेकिन कम्पनी के फंडामेंटल्स काफी अच्छे हैं। कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी के पास करीब 160 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है। जिससे कम्पनी को अपने किसी भी नये प्रोजेक्ट पर काम करने में कोई परेशानी नहीं आने वाली है।

Shyam Century Ferrous Company Ferro Alloys की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। जिसका इस्तेमाल स्टील प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग में किया जाता है। भविष्य में स्टील की बढ़ती डिमांड को देखते हुए ऐसा माना जा सकता है कि भविष्य में कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड काफी बढ़ सकती है।

इसलिए हम Shyam Century Ferrous Company के स्टोक को लम्बे समय तक के लिए किये गये इंवेस्टमेंट के लिए अच्छा स्टोक मान सकते हैं।

Shyam Century Ferrous Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब (FAQ)

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप 500 करोड़ रुपए के करीब है।

2. Shyam Century Ferrous Company Stock 52 Weeks High and low price क्या है?

Shyam Century Ferrous Company Share Price 52 Weeks High 38 रुपए और 52 weeks low price 9.80 रुपए है।

3. कम्पनी का डिविडेंड यील्ड क्या है?

कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 1.40% है।

4. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू एक रुपया और बुक वैल्यू प्राइज 7.80 रुपए है।

5. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है ?

कम्पनी का ROE 38.4% और ROCE 51.8% है।

6. कम्पनी के ऊपर कितना कर्ज है?

कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी के पास अच्छा कैश रिजर्व भी है।

7. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 52% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा इस आर्टिकल में दी गई जानकारी से आपको Shyam Century Ferrous Company के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अंदाजा लगाने में जरुर मदद करेगी। इस प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की एनालिसिस के लिए आप लोग हमारी दुसरी पोस्ट अवश्य पढ़ें। 

ये भी पढ़ें:-

Vaibhav global share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Laxmi organic company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Quick heal company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi


Previous Post Next Post