KBC Global Ventures Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future? पैनी स्टोक

KBC Global Ventures Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या KBC Global Ventures Company के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय तक के लिए इंवेस्टमेंट किया जा सकता है?

KBC Global Ventures Company के बारे में सम्पूर्ण जानकारी विस्तार में, 

केबीसी ग्लोबल कम्पनी Karda Group की कम्पनी है। कम्पनी कंकट्रेक्शन के सेक्टर में काम करती है। कम्पनी आवासीय अपार्टमेंट और बंगले बनाने का काम करती है। केबीसी ग्लोबल कम्पनी एक छोटी कम्पनी है लेकिन कम्पनी अपने कारोबार को बढ़ावा देने के लिए खनन क्षेत्र में भी काम करने जा रही है। कम्पनी आने वाले समय में अफ्रीका में वहां की दुसरी कम्पनियों के साथ ज्वाइंट वेंचर में काम करती हुई दिखाई देगी।

कम्पनी के रिवेन्यू ग्रोथ में साल दर साल अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रहा है। कम्पनी के अच्छे भविष्य को देखते हुऐ किम इंग्लैंड सिक्योरिटीज प्राईवेट लिमिटेड ने इस कम्पनी में अच्छा इंवेस्टमेंट किया है। केबीसी ग्लोबल फाइनेंशियल थोड़ी कमजोर दिखाई दे रही है। कम्पनी के ऊपर 90 करोड़ रुपए का कर्ज है। 

वैसे भी कंकट्रेक्शन के सेक्टर में काम करने वाली कम्पनियों के ऊपर थोड़ा बहुत कर्ज तो देखने को मिलता ही है। कम्पनी के पास इस कर्ज के मुकाबले करीब 80 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी है। लेकिन कम्पनी की मार्केट कैप सिर्फ 140 करोड़ रुपए है। इतनी छोटी कम्पनी के लिए इतना कर्ज ज्यादा ही माना जाएगा।

लेकिन कम्पनी के टोटल रिवेन्यू के साथ कम्पनी का नेट प्रॉफिट भी लगातार बढ़ रहा है। पिछले साल कम्पनी का नेट प्रॉफिट 20 करोड़ रुपए था जो कि इस साल 30 करोड़ रुपए से ऊपर रहने वाला है। अगर आने वाले समय में भी कम्पनी अच्छा नेट प्रॉफिट मार्जिन बुक करती है तो कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले समय में अपने क़र्ज़ को भी कम करता हुआ दिखाई देगा।

कम्पनी के स्टोक मे एक नेगेटिव बात यह है कि कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग लगातार कम होती नजर आ रही है। इस समय पर प्रमोटर होल्डिंग सिर्फ 26% रह गई है। कम्पनी के प्रमोटर ने पिछले एक साल में कम्पनी के स्टोक मे से अपनी होल्डिंग 7% कम किया है। लेकिन अच्छी बात यह है कि कम्पनी के स्टोक मे FII ने अपनी होल्डिंग बढ़ाकर 22% कर दी है। जोकि कम्पनी के स्टोक के लिए अच्छा संकेत है। 

कम्पनी के स्टोक मे अच्छा उछाल देखने के बाद इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे भारी गिरावट आई है। कम्पनी का स्टोक अपने 22 रुपए के हाई से काफी नीचे ट्रेंड कर रहा है। केबीसी ग्लोबल कम्पनी का बिजनेस काफी अच्छी तेजी से बढ़ रहा है। 

तो आइए ये समझने की कोशिश करते हैं कि कम्पनी और कम्पनी के स्टोक की एनालिसिस के अनुमान से फ्युचर मे KBC Global Ventures Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Lloyds steel share price target 2023, 2025, 2030 in future

KBC Global Ventures Company Share Price Target 2023 in hindi

अगर हम केबीसी ग्लोबल कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023 की बात करें तो अभी ग्लोबल स्टोक मार्केट के सेंटीमेंट नेगेटिव चल रहे हैं। जिस वजह से इस कम्पनी के स्टोक मे भी अच्छा गिरावट देखने को मिल रहा है। लेकिन कम्पनी के स्टोक के  प्राइज में इतनी गिरावट के बाद इस स्टोक के लिए मार्केट सेंटीमेंट पोजोटिव बनें हुए हैं। कम्पनी के स्टोक मे 80% लोग खरीदारी करने की सलाह दे रहे हैं।

इस समय पर कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 14 है जोकि इंडस्ट्रीज P/E रेश्यो 24.6 से काफी कम है। इसलिए भी कम्पनी के स्टोक के प्राइज बढ़ने के अच्छे आसार देखने को मिल रहें हैं। 

KBC Global Ventures Company Share Price Target 2023 में 4.50 रुपए से लेकर 6 रुपए तक देखने को मिल सकता है। कम्पनी के स्टोक मे अपने आईपीओ की लिस्टिंग से ही गिरावट देखने को मिल रहा है। अगर कम्पनी के चार्ट की एनालिसिस करें तो कम्पनी के स्टोक मे ओर गिरावट भी देखने को मिल सकता है।

कर्ज मुक्त पैनी स्टोक, Best Debt free panny stock buy now for long-term investment

KBC Global Ventures Company Share Price Target 2024 in hindi

केबीसी ग्लोबल कम्पनी अफ्रीका में खनन क्षेत्र में काम करने जा रही है। वहां पर कम्पनी दुसरी कम्पनियों के साथ ज्वाइंट वेंचर में काम करती हुई दिखाई देगी। जिससे कम्पनी को वहां से अच्छा मुनाफा मिलने की उम्मीद है। कम्पनी के बिजनेस में भविष्य में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद को देखते हुऐ ही इंग्लैंड सिक्योरिटीज प्राईवेट लिमिटेड कम्पनी ने इस कम्पनी में अपना पैसा इंवेस्टमेंट किया हुआ है।

KBC Global Ventures Company Share Price Target 2024 में 7 रुपए से लेकर 8.50 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Best EV Stock to buy now for long-term investment

KBC Global Ventures Company Share Price Target 2025 in hindi

केबीसी ग्लोबल कम्पनी अभी के समय एक पैनी कम्पनी है। कम्पनी की मार्केट कैप स्टोक प्राइज डाउन होने की वजह से काफी कम हो गई है। कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू एक रुपया है। कम्पनी के स्टोक की बुक वैल्यू 2.30 रुपए है। लेकिन अगर कम्पनी के स्टोक की ROCE और ROE को देखें तो कम्पनी ठीक ठाक नजर आती है।

कम्पनी के स्टोक का ROE 13.4% और ROCE 17.2% है, जोकि काफी अच्छा है। इस समय पर कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो भी इंडस्ट्रीज P/E रेश्यो से काफी कम चल रहा है। यह स्टोक भविष्य में आपके लिए बेस्ट मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Best Mulltibuggar Penny Stock) साबित हो सकता है।

KBC Global Ventures Company Share Price Target 2025 में 11 रुपए से 13.50 रुपए के आसपास देखा जा सकता है। अगर कम्पनी का स्टोक इस प्राइज को तोडकर रुकता है तो कम्पनी के स्टोक मे फिर से एक अच्छी रैली देखने को मिल सकता है। 

Manali Petrochemicals share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

KBC Global Ventures Company Share Price Target 2030 in hindi

क्या केबीसी ग्लोबल कम्पनी का स्टोक लम्बे समय तक के इंवेस्टमेंट के लिए अच्छा स्टोक है?

यह कम्पनी अभी एक छोटी कम्पनी है लेकिन कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ को देखते हुऐ ऐसा लगता है कि कम्पनी भविष्य में काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। कम्पनी के बढ़ते नेट प्रॉफिट मार्जिन के चलते कम्पनी इस समय तक लगभग कर्ज मुक्त कम्पनी बन चुकी होगी। लेकिन कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग लगातार कम हो रही है, यह चिंता का एक बड़ा विषय है।

लेकिन कम्पनी के लिए अच्छी खबर यह है कि कम्पनी के स्टोक मे FII ने अपनी होल्डिंग बढ़ाई है। FII की होल्डिंग बढ़कर अब 22% हो गई है जोकि काफी अच्छी बात है क्योंकि FII उन्हीं पैनी स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट करते हैं जिस स्टोक मे उन्हें ग्रोथ करने के अवसर सबसे ज्यादा दिखाई पड़ते हैं। 

आप लोग इस कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय के लिए पैसा इंवेस्ट करने का प्लान बना सकते हो। यह स्टोक भविष्य में अपने निवेशकों को मल्टी बैगर रिटर्न देने की भरपूर क्षमता रखता है।

HFCL Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Is a good time to buy KBC Global Ventures Company Share?

क्या केबीसी ग्लोबल वेंचर्स कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

इस समय पर इस कम्पनी के स्टोक मे भारी मात्रा में गिरावट देखने को मिल रहा है। कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो इंडस्ट्रीज के मुकाबले काफी कम है। आने वाले दिनों में यह स्टोक आपके लिए बेस्ट मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Best Mulltibuggar Penny Stock) साबित हो सकता है। केबीसी ग्लोबल कम्पनी एक पैनी कम्पनी है और इस प्रकार की कम्पनियों में हाई रिटर्न के साथ हाई रिस्क भी देखने को मिलता है। 

इसलिए हमें पैनी स्टोक मे थोड़ा पैसा ही इंवेस्ट करना चाहिए। अगर स्टोक फ्युचर मे मल्टीबैगर स्टोक साबित होता है तो आपका थोड़ा पैसा ही कई गुणा तक बढ़ जाता है। स्टोक मे हुई अच्छी गिरावट और कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ को देखते हुए 80% ब्रोकरेज हाउस खरीदारी करने की सलाह दे रहे हैं।

KBC Global Ventures Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब (FAQS)

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी एक बहुत ही छोटी कम्पनी है और कम्पनी की मार्केट कैप सिर्फ 140 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. KBC Global Ventures Share Price 52 Weeks High and low?

KBC Global Ventures Share Price 52 Weeks High 23.8 रुपए और 52 Weeks low price 2.17 रुपए है।

3.क्या कम्पनी अपने शेयर होल्डर को डिविडेंड भी देती है?

हां कम्पनी अपने शेयर होल्डर को डिविडेंड भी देती है। कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 1.31% है।

4. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू एक रुपया और बुक वैल्यू प्राइज 2.27 रुपए है।

5 कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी के स्टोक का ROE 13.2% और ROCE 17.2% है,जिसे हम ठीक ठाक मान सकते हैं।

6. कम्पनी के ऊपर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर 90 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 80 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है। कम्पनी की मार्केट कैप बहुत कम है जिसको देखते हुए यह कर्ज काफी ज्यादा है।

7. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 25% है। प्रमोटर ने अपनी होल्डिंग इस स्टोक मे 7% घटाई है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको केबीसी ग्लोबल कम्पनी के बिजनेस और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अंदाजा लगाने में जरुर मदद मिलेगी। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की एनालिसिस के लिए आप लोग हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-


JSW Energy share price target 2023, 2025, 2030 in future?

Salasar Techno share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future?


Previous Post Next Post