Stove Kraft share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Stove Kraft share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या Stove Kraft कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

Stove Kraft Company के बारे में सम्पूर्ण जानकारी विस्तार में,

Stove Kraft Company की लिस्टिंग स्टोक मार्केट में फरवरी 2020 में हुई थी। यह कम्पनी Kooking Appliances की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। कम्पनी मिक्सचर ग्रेंडर, चिमनी, टोस्टर जैसे बहुत से प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। कम्पनी किचन में युज होने वाले प्रोडक्ट के साथ घर में युज होने वाले प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम भी करती है। 

कम्पनी के Pigeon और Gilma नाम से दो ब्रांड हैं। कम्पनी Kitchen Appliances के मामले में इंडिया की लार्जेस्ट कम्पनी है। कम्पनी इस समय पर अपने 600+ प्रोडक्ट के साथ 12 देशों में अपना बिजनेस करती है। 

कम्पनी के पास इस समय पर करीब 61000 डिलर नेटवर्क हैं। जोकि कम्पनी को एक मजबूत कम्पनी बनाता है। कम्पनी मैनेजमेंट लगातार अपने बिजनेस में ग्रोथ के प्रयास कर रहा है। कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को डिवर्सिफाइड़ करता हुआ दिखाई दे रहा है।

कम्पनी मैनेजमेंट Cooking appliances के साथ अब एल ई डी बल्फ, आक्सीजन मीटर और दूसरे प्रकार के प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती हुई दिखाई देगी। तो आइए ये समझने की कोशिश करते हैं कि यह कम्पनी फंडामेंटली कैसी कम्पनी है?

Stove Kraft कम्पनी के फंडामेंटल्स की डिटेल्स

Stove Kraft Company लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। कम्पनी का टोटल रिवेन्यू बढ़कर 600 करोड़ रुपए हो गया है। कम्पनी का नेट प्रॉफिट जो पहले दो चार करोड़ रुपए था, वो अब बढ़कर 80 करोड़ रुपए हो गया है। कम्पनी के स्टोक का ROE 66% और ROCE 35% है जोकि बहुत अच्छा माना जा सकता है। 

कम्पनी का Debt/Equity 0.17 है, और कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए है। कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग 56.40 है। कम्पनी के प्रमोटर ने स्टोक मे अपनी होल्डिंग बढ़ाई है, लेकिन कम्पनी प्रमोटर ने करीब 11% स्टोक को गिरवी रखा हुआ है। कम्पनी के अच्छे फंडामेंटल्स को देखते हुऐ म्युचुअल फंड वालों ने भी अपनी होल्डिंग इस स्टोक मे बढ़ाकर 10% के करीब कर दिया है।

इस समय पर स्टोक मार्केट में गिरावट की वजह से कम्पनी के स्टोक मे गिरावट देखने को मिल रहा है और कम्पनी की मार्केट कैप घटकर 1600 करोड़ रुपए के आसपास पहुंच गई है। कम्पनी के स्टोक का लाइफ टाइम हाई 1000 हजार रुपए से ऊपर का है। इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे गिरावट देखने को मिल रहा है। 

तो आइए यह समझने की कोशिश करते हैं कि स्टोक मार्केट एक्सपर्ट और हमारे द्वारा की गई कम्पनी और कम्पनी के स्टोक की एनालिसिस के आधार पर भविष्य में Stove Kraft share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

कर्ज मुक्त पैनी स्टोक, क्या भविष्य में मल्टीबैगर स्टोक बन सकते हैं?

Stove Kraft share price target 2023 in hindi

Stove Kraft Company Kitchen cooking appliances की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। कम्पनी का बिजनेस लगातार अच्छी ग्रोथ कर रहा है। कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड लगातार बढ़ती हुई दिखाई दे रही है, क्योंकि कम्पनी के प्रोडक्ट की क्वालिटी काफी हाई लेवल की है और कम्पनी के प्रोडक्ट के प्राइज दुसरी कम्पनियों के मुकाबले काफी कम है। जिस वजह से कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में भी लगातार अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रहा है। 

इस समय पर कम्पनी का बिजनेस 12 देशों में फैला हुआ है। कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को दुसरे देशों में भी फैलाने पर पुरा फोकस कर रहा है। जिससे कम्पनी की सेल्स ग्रोथ को बढ़ाने में मदद मिलेगी। Stove Kraft share price target 2023 में 620 रुपए से लेकर 645 रुपए तक देखने को मिल सकता है। अगर इंडियंस स्टोक मार्केट में गिरावट देखने को मिला तो कम्पनी के स्टोक के प्राइज डाउन साइड 460 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Best Drone Stock अगले पांच सालों के लिए

Stove Kraft share price target 2024 in hindi

इस समय पर कम्पनी दो ब्रांड Pigeon और Gilma के साथ मार्केट में काम कर रही है। कम्पनी का सबसे पापुलर ब्रांड Pigeon है। कम्पनी को अपने इस ब्रांड से टोटल रिवेन्यू का 85% रिवेन्यू आता है। कम्पनी को Kitchen Appliances से 88% और Home Appliances से 12% का रिवेन्यू आता है।  कम्पनी मैनेजमेंट अपने टोटल रिवेन्यू को देखते हुऐ Kitchen Appliances प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग पर ज्यादा फोकस करता हुआ दिखाई दे रहा है।

कम्पनी के लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ को देखते हुए ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी के स्टोक मे आने वाले समय में अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है। Stove Kraft share price target 2024 में 700 रुपए से ऊपर ट्रेड करता हुआ दिखाई दे सकता है।

Best EV Stock to buy now for long-term investment

Stove Kraft share price target 2025 in hindi

Stove Kraft Company का मैनेजमेंट अपने बिजनेस की ग्रोथ के लिए अपने बिजनेस माडल में कुछ ओर प्रोडक्ट जोड़ने की कोशिश कर रहा है। इसलिए कम्पनी मैनेजमेंट ने अब एल ई डी बल्फ, आक्सीजन मीटर जैसे घर में युज होने वाले दुसरे प्रोडक्ट पर काम करता हुआ दिखाई देगा। 

कम्पनी अपने प्रोडक्ट की सेल्स ग्रोथ बढ़ाने के लिए अमेजोन और फ्लिपकार्ट जैसी आनलाइन कम्पनियों का सहारा लेते हुए दिखाई दे रहा है। इस समय पर कम्पनी के टोटल रिवेन्यू का लगभग 25% हिस्सा इन्हीं प्लेटफार्म से आता है। जोकि हमें फ्युचर मे ओर बढ़ता हुआ दिखाई देगा। Stove Kraft share price target 2025 में 900 रुपए के आसपास देखने को मिल सकता है।

Borosil renewables company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Stove Kraft share price target 2030 in hindi

Stove Kraft Company फंडामेंटली काफी स्ट्रॉन्ग कम्पनी है। कम्पनी के फ्युचर को देखते हुऐ ही कम्पनी में प्रमोटर और म्युचुअल फंड ने अपनी होल्डिंग बढ़ाई हैं। और ये तो हम सभी जानते हैं कि किसी भी कम्पनी में प्रमोटर अपनी होल्डिंग तभी बढ़ाते हैं जब उन्हें कम्पनी के बिजनेस में ग्रोथ के अच्छे अवसर दिखाई देते हैं।

कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस की ग्रोथ के लिए आनलाइन प्लेटफार्म के साथ अपने पोर्टफोलियो में कम्पनी कुछ नये प्रोडक्ट भी शामिल करती हुई दिखाई देगी। जिससे कम्पनी की सेल्स ग्रोथ और नेट प्रॉफिट में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। कम्पनी मैनेजमेंट के फ्युचर के लिए बिजनेस प्लान को देखते हुऐ ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी का स्टोक लम्बे समय में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।

Vaibhav global share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Is a good time to buy stove kraft company stock? क्या Stove Kraft Company के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

अभी के समय में कम्पनी के स्टोक मे जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रहा है। कम्पनी के स्टोक का 52 Weeks High 1100 रुपए के करीब है। जहां से इस समय पर कम्पनी का स्टोक बहुत नीचे चल रहा है। इस समय पर मार्केट में बहुत ज्यादा गिरावट देखने को मिल रहा है। स्टोक मार्केट में तेजी के साथ इस कम्पनी के स्टोक मे भी अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है। 

कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ को देखते हुऐ ऐसा माना जा सकता है कि इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे आई जबरदस्त गिरावट में हमें कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का अच्छा मौका मिल रहा है। कम्पनी के फंडामेंटल्स और स्टोक मार्केट एक्सपर्ट की राय में यह स्टोक भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। इसलिए ऐसा माना जा सकता है कि यह समय  कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है।

FAQS:-

1. Stove Kraft Company market cap?

Stove Kraft Company market cap 1700cr.

2. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू दस रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 122 रुपए है।

3. कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो क्या है?

कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 32 है।

4. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 17.2% और ROCE 19.4% है।

5. कम्पनी के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 92 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 370 करोड़ रुपए का कर्ज है?

6. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 56.4% और पब्लिक होल्डिंग 26% है। कम्पनी में FIIS होल्डिंग 7.17% और DIIS होल्डिंग 9.83% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अंदाजा लगाने में जरुर मदद मिलेगी। किसी भी कम्पनी के स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी की पुरी रिसर्च अवश्य कर लें, ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार का कोई नुक्सान नहीं उठाना पड़े। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की एनालिसिस के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Lloyds steel share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Inventure growth company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2023, 24, 25, 30 in hindi

Laxmi organic company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Quick heal company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi


Previous Post Next Post