Adani Wilmar share price target 2023, 2024, 2025, 2030?


Adani Wilmar share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या अड़ानी विल्मर कम्पनी का स्टोक लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या अड़ानी विल्मर कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? 

Adani Wilmar Company full details in hindi

अड़ानी विल्मर कम्पनी अड़ानी ग्रुप की कम्पनी है। अड़ानी विल्मर कम्पनी का आईपीओ फरवरी 2022 में लांच किया गया था। कम्पनी के आईपीओ के समय स्टोक की लिस्टिंग 230 रुपए के आसपास हुई थी। लेकिन अपनी लिस्टिंग के बाद से कम्पनी के स्टोक मे जबरदस्त रैली देखने को मिला है। 

और यह स्टोक एक समय पर साल 2022 में आये आईपीओ में पुरे एशिया में सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाला स्टोक बन गया था। लेकिन फिर मार्केट में गिरावट के चलते कम्पनी के स्टोक मे भी गिरावट देखने को मिला।

अड़ानी विल्मर कम्पनी से पहले अड़ानी ग्रुप की छः कम्पनियां स्टोक मार्केट में लिस्ट हैं और सभी कम्पनियों के स्टोक ने अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है। अड़ानी विल्मर कम्पनी अड़ानी ग्रुप और सिंगापुर बेस्ड कम्पनी विल्मर की साझेदारी की कम्पनी है। विल्मर कम्पनी सिंगापुर की स्टोक मार्केट में मार्केट कैप के हिसाब से सातवीं बड़ी कम्पनी है।

ये भी पढ़ें:-Banas finance limited company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 

अड़ानी विल्मर कम्पनी मुख्य रूप से तीन सेगमेंट में काम करती है।

1. Edible oil processing- इस सेगमेंट में कम्पनी सोयाबीन आयल, सनफ्लावर आयल, राइस आयल और कई प्रकार के दुसरे आयल की प्रोसेसिंग करने का काम करती है।

2. Food Packaging and FMGC- इस सेगमेंट में कम्पनी 50+ देशों में फार्च्यून ब्रांड के साथ अच्छा कारोबार कर रही है।

3. Essential industries- इस सेगमेंट में कम्पनी Oleochemical की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। अड़ानी विल्मर कम्पनी Oleochemical मैन्युफैक्चरिंग करने के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी कम्पनी है।

कम्पनी ने FMGC Sector में अपने को ओर मजबूत करने के लिए कम्पनी ने Koohinur Brand को भी खरीद लिया है। अब कम्पनी FMGC सेक्टर में खाने के आयल के साथ चावल के सेक्टर में भी अच्छी पकड़ बनाती हुई दिखाई देगी।

अडानी विल्मर कम्पनी के स्टोक मे एक अच्छी रैली देखने के बाद गिरावट देखने को मिल रहा है। तो आइए कम्पनी के बिजनेस माडल और फंडामेंटल्स के आधार पर यह समझने की कोशिश करते हैं कि फ्युचर मे Adani Wilmar share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

ये भी पढ़ें:-Gensol Engineering share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future?

Adani Wilmar share price target 2023 in hindi

Adani Wilmar Company के स्टोक मे लिस्टिंग के बाद से ही जबरदस्त खरीदारी देखने को मिल रहा था। जिससे कम्पनी के स्टोक का प्राइज बहुत हाई पर पहुंच गया था। लेकिन मार्केट में गिरावट के साथ ही कम्पनी के स्टोक मे भी अच्छी गिरावट देखने को मिला है। 

कम्पनी के स्टोक का प्राइज एक समय पर 840 रुपए तक पहुंच गया था। अगर स्टोक मार्केट में फिर से तेज़ी देखने को मिलता है तो Adani Wilmar share price target 2023 में फिर से अपने हाई प्राइज 840 रुपए की तरफ जाता हुआ दिखाई दे सकता है।

Adani Wilmar share price target 2024 in hindi

अडानी विल्मर कम्पनी का फार्च्यून ब्रांड इस समय पर 50 से ज्यादा देशों में बेचा जाता है। कम्पनी खाने के तेल के साथ आटा, दाल, चावल के सेक्टर में भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। कम्पनी ने अपने चावल के सेगमेंट में ओर मजबूती लाने के लिए कोहिनूर फुड्स ब्रांड को भी खरीद लिया है।

हम सब जानते हैं कि अड़ानी ग्रुप जिस सेक्टर में कदम रखता है, उस सेक्टर में अपनी अच्छी पकड़ बना लेता है। अब अड़ानी ग्रुप FMGC Sector में भी अपनी अच्छी पकड़ बनाने पर जोर देते हुए दिखाई देगा। लेकिन इस सेक्टर में कम्पनी को बड़ी बड़ी कम्पनियों से कड़ा मुकाबला मिलता हुआ नजर आएगा। 

FMGC Sector में Britannia, HUL, ITC जैसी बड़ी बड़ी कंपनिया पहले से ही अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं और अपने बिजनेस को बढ़ाने पर पुरा फोकस कर रही हैं। जिससे कम्पनी को कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ सकता है। Adani Wilmar share price target 2024 में 920 रुपए से 980 रुपए तक जाता हुआ दिखाई दे सकता है।

Laxmi organic share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Adani Wilmar share price target 2025 in hindi

अडानी विल्मर कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2025

अडानी विल्मर कम्पनी एक लगातार ग्रोथ करने वाली कम्पनी है। अगर हम कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी के ऊपर अभी 1100 करोड़ रुपए का कर्ज है। जोकि इतनी बड़ी कम्पनी को देखते हुऐ कोई ज्यादा कर्ज नहीं है। कम्पनी की सेल्स ग्रोथ और नेट प्रॉफिट लगातार बढ़ता जा रहा है।

जिसको देखते हुए कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले दिनों में अपने इस कर्ज को भी कम करता हुआ दिखाई देगा। कम्पनी आईपीओ द्वारा जुटाए गए 450 करोड़ रुपए किसी ऐसी कम्पनी पर इंवेस्टमेंट करने वाले हैं जो कम्पनी अड़ानी विल्मर कम्पनी के प्रोडक्ट की सप्लाई करने में मदद कर सकें। जिससे कम्पनी के रिवेन्यू में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकता है। 

अगर हम अडानी विल्मर कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2025 की बात करें तो अड़ानी ग्रुप की इससे पहले भी छः कम्पनियां स्टोक मार्केट में लिस्ट हैं और सभी कम्पनियों के स्टोक ने अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है। 

अडानी ग्रुप अब रिलायंस इंडस्ट्रीज को पिछे छोड़ते हुए देश का सबसे बड़ा ब्रांड बनता हुआ दिखाई दे रहा है। अडानी विल्मर कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ को देखते हुऐ और कम्पनी मैनेजमेंट द्वारा आगे भी कम्पनी की ग्रोथ के लिए किये जा रहें प्रयासों को देखते हुऐ ऐसा माना जा रहा है कि Adani Wilmar share price target 2025 में 1130 रुपए से लेकर 1250 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Borosil renewables company share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Adani Wilmar share price target 2030 in hindi

क्या अड़ानी विल्मर कम्पनी का स्टोक लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है?

अडानी ग्रुप इस समय पर देश का सबसे बड़ा बिजनेस ग्रुप है। जिसकी लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। अडानी विल्मर कम्पनी फ्युचर मे अपने बिजनेस की ग्रोथ के लिए कड़े फैसले लेते हुए दिखाई देगी। कम्पनी अपने बिजनेस की ग्रोथ के लिए इसमें दबाकर पैसा इंवेस्ट कर रही है।

अगर हम स्टोक मार्केट एक्सपर्ट की मानें तो आने वाले समय में यह कम्पनी अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न देती हुई दिखाई दे सकती है। अगर हम अडानी विल्मर कम्पनी के बिजनेस ग्रोथ और अडानी ग्रुप की दुसरी कम्पनियों के स्टोक पर एक नजर डालें तो, अड़ानी विल्मर कम्पनी भी हमें फ्युचर मे अच्छी ग्रोथ करते हुए दिखाई दे सकती है। 

अडानी विल्मर कम्पनी के बिजनेस माडल की एनालिसिस के आधार पर हम यह कह सकते हैं कि कम्पनी का स्टोक लम्बे समय तक के इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक हो सकता है।

Is a good time to buy adani wilmar stock? क्या यह अडानी विल्मर कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

इस समय पर अड़ानी विल्मर कम्पनी के स्टोक मे गिरावट देखने को मिल रहा है। कम्पनी के स्टोक मे बहुत ज्यादा उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इसलिए आप लोग हर गिरावट में थोड़ा थोड़ा करके इस कम्पनी के स्टोक मे अपना पैसा इंवेस्ट कर सकते हो। अडानी विल्मर कम्पनी का स्टोक लम्बे समय में अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दे सकता है। 

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट https://www.adaniwilmar.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

Vaibhav global share price target 2023, 2024, 2025, 2030

अड़ानी विल्मर कम्पनी के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब,

अडानी विल्मर कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

अडानी विल्मर कम्पनी की मार्केट कैप इस समय पर लगभग 75 हजार करोड़ रुपए है।

अडानी विल्मर कम्पनी के स्टोक का 52 weeks high and low प्राइज क्या है?

अडानी विल्मर कम्पनी के स्टोक का 52 weeks high 841 रुपए और 52 weeks low 225 रुपए है।

क्या अड़ानी विल्मर कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है?

नहीं अड़ानी विल्मर कम्पनी इस समय पर एक कर्ज मुक्त कम्पनी नहीं है। कम्पनी ने अपने आईपीओ द्वारा जुटाए गए रुपए में से 1000 करोड़ रुपए अपने कर्ज चुकाने में युज किया है। लेकिन अभी भी कम्पनी के ऊपर 1100 करोड़ रुपए का कर्ज है।


दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको अड़ानी विल्मर कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी। स्टोक मार्केट में बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिलता है और उसमें कई बार नये और छोटे निवेशक फंस जाते हैं। 

इसलिए हमें स्टोक मार्केट में किसी भी कम्पनी के स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी की पुरी जानकारी हासिल कर लेनी चाहिए। जिससे आगे चलकर किसी भी प्रकार के उतार चढ़ाव को हेंडल किया जा सके। यदि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगें तो हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की एनालिसिस के लिए आप लोग हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

HKG Limited share price target 2023, 2025, 2030 in future

Fiem Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in india?

Bharat Rasayan Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in india 


Previous Post Next Post