Borosil renewables share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Borosil renewables share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future? Best Mulltibuggar Monopoly Stock, क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या कम्पनी का स्टोक भविष्य में एक मल्टीबैगर स्टोक साबित हो सकता है? 

Borosil renewables company के स्टोक ने पिछले कुछ सालों से लगातार अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है। कम्पनी का स्टोक मार्केट गिरावट में भी इस समय अच्छी स्पोट के साथ ट्रेड करता हुआ दिखाई दे रहा है। 

स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि ऐसा इसलिए है कि कम्पनी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और कम्पनी के बिजनेस माडल को देखते हुऐ कम्पनी से आगे आने वाले समय में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। तो आइए कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने से पहले कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Borosil renewables company business full details in hindi,

Borosil renewables company सोलर ग्लास मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। कम्पनी सोलर ग्लास मैन्युफैक्चरिंग करने के क्षेत्र में इंडिया की पहली और इकलौती रजिस्टर्ड कम्पनी है। कम्पनी इस समय पर कम्पनी Photovoltaic Panels, Flat Plate, Low iron Solar Glass और ग्रीन हाउस के लिए Extra Clear pallerned glass मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है।

लेकिन कम्पनी के टोटल रिवेन्यू का 97% हिस्सा Low iron Solar Glass से ही आता हुआ दिखाई दे रहा है। कम्पनी अपने सोलर ग्लास में Biofacial pannel technology युज करती हुई दिखाई दे रही है। 

जिससे सोलर ग्लास की बिजली उत्पादन क्षमता बढ़ती है और साथ में इससे सोलर ग्लास की उम्र भी 25 साल से बढ़कर 40 साल हो जाती है। सोलर ग्लास की डिमांड उत्पादन क्षमता से कम है इसलिए सोलर ग्लास के प्राइज लगातार बढ़ता जा रहा है और कम्पनी का नेट प्रॉफिट मार्जिन भी इंक्रिज होता जा रहा है।

Vaibhav global share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन क्या है?

कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन अच्छी दिखती दें रही है। कम्पनी के सोलर ग्लास मैन्युफैक्चरिंग के सेक्टर में मोनोपोली कम्पनी होने का फायदा मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में लगातार अच्छा इजाफा होता हुआ दिखाई दे रहा है।

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 70 करोड़ रुपए का कर्ज है। लेकिन इस प्रकार की कम्पनियों के ऊपर बहुत ज्यादा कर्ज देखने को मिलता है क्योंकि कम्पनी को अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने में काफी ज्यादा इंवेस्टमेंट करना पड़ता है। कम्पनी का सरकार के मेक इन इंडिया और आत्म निर्भर भारत कार्यक्रम से भी फायदा मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। 

तो आइए अब हम लोग कम्पनी के फंडामेंटली और टेक्निकल एनालिसिस और कम्पनी के बिजनेस माडल के आधार पर यह समझने की कोशिश करते हैं कि कम्पनी के स्टोक का फ्युचर प्राइज टार्गेट क्या देखने को मिल सकता है?

Lloyds steel share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Borosil renewables share price target 2023 in hindi?

इस समय पर सोलर ग्लास की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है, जिससे कम्पनी की सेल्स ग्रोथ बढ़ती जा रही है। कम्पनी का स्टोक इस समय पर भी अपने हाई प्राइज से थोड़ा ही नीचे चल रहा है। क्योंकि जानकारों का मानना है कि चीन से सोलर ग्लास के लेन देन पर सरकार ने रोक लगा दी है और सरकार आत्म निर्भर भारत के तहत अपने देश की कम्पनियों को प्रोत्साहित करते हुऐ दिखाई दे रही है।

चाइना दुनिया में 90% सोलर ग्लास का उत्पादन करता है। लेकिन इंडिया में चाइना के बिक्री पर रोक लगाने से कम्पनी को इसका सीधा फायदा होता हुआ दिखाई देगा। Borosil renewables company share price target 2023 में 640 रुपए से लेकर 670 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

बेस्ट कर्ज मुक्त मल्टी बैगर पैनी स्टोक (Debt free panny stock)

Borosil renewables share price target 2024 in hindi?

कम्पनी मैनेजमेंट ने साल 2020 में QIP के द्वारा मार्केट से 200 करोड़ रुपए जुटाए थे। कम्पनी मैनेजमेंट का कहना था कि कम्पनी इस पैसे को अपने प्रोडक्ट उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिए लगाएगी। कम्पनी मैनेजमेंट का कहना है कि कम्पनी 2024 तक अपने सोलर ग्लास मैन्युफैक्चरिंग कपैसिटी को 450 टन प्रति दिन से बढ़ाकर 950 टन प्रति दिन करने वाली है और कम्पनी मैनेजमेंट इस दिशा में काफी तेजी से काम करता हुआ दिखाई दे रहा है।

जिससे कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में जबरदस्त उछाल देखने को मिलेगा। सोलर ग्लास की लगातार बढ़ती डिमांड को देखते हुए स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि Borosil renewables share price target 2024 में 760 रुपए से लेकर 820 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

रत्न इंडिया इंटरप्राइजेज कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Borosil renewables share price target 2025 in hindi?

कम्पनी के रिवेन्यू का 84% हिस्सा इस समय पर इंडिया से आता हुआ दिखाई दे रहा है। लेकिन कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को विदेशों में बढ़ावा देने का प्रयास करता हुआ दिखाई दे रहा है। कम्पनी अपने ज्यादातर प्रोडक्ट को अमेरिका में एस्पोर्ट करते हुए दिखाई देते हैं। पिछले तीन सालों से कम्पनी अपने विदेशी बिजनेस को 33% CAGR की ग्रोथ से बढ़ाने में कामयाब होती दिखाई दे रही है।

सोलर ग्लास का 90% उत्पादन चाइना करता है, लेकिन इस समय पर बहुत से देश चाइना से व्यापार नहीं करना चाहते हैं। इसलिए कम्पनी मैनेजमेंट के पास इस समय पर इंडिया से बाहर भी अपने बिजनेस को बढ़ाने का पुरा मौका मिलता हुआ दिखाई देगा। 

अगर कम्पनी मैनेजमेंट ऐसा करने में कामयाब हो जाता है तो कम्पनी फ्युचर मे काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे सकती है। Borosil renewables company share price target 2025 में 1000 रुपए से लेकर 1075 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Inventure growth company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Borosil renewables share price target 2030 in hindi, 

क्या कम्पनी का स्टोक भविष्य में एक मल्टीबैगर स्टोक बन सकता है?

Borosil renewables company अपने क्षेत्र की मोनोपोली कम्पनी है और कम्पनी को आने वाले समय में किसी दुसरी कम्पनी से कोई कम्पिटीशन भी मिलता हुआ नहीं दे रहा है। रिनेबल एनर्जी सेक्टर में भविष्य में अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगा। साल 2030 तक हमारी भारत सरकार का टार्गेट 450 GW रिनेबल एनर्जी उत्पादन करने का है और अमेरिका भी इस टार्गेट को पूरा करने में भारत की मदद करता हुआ दिखाई देगा। 

 जिससे भविष्य में सोलर ग्लास की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ती हुई दिखाई देगी। अगर हम कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट की बात करें तो भविष्य में रिनेबल एनर्जी सेक्टर से जुड़ी सभी कम्पनियों के स्टोक मे अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकता है। फ्यूचर में देश को मजबूत करने और इकनोमी के लिए रिनेबल एनर्जी सेक्टर को बढ़ावा देने अनिवार्य होगा।  

Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2023, 24, 25, 30 in hindi

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी के स्टोक मे लगातार अच्छी तेजी देखने को मिला है। स्टोक मार्केट में गिरावट के बाद भी कम्पनी के स्टोक मे ज्यादा गिरावट देखने को नहीं मिला है। कम्पनी का स्टोक फंडामेंटली थोड़ा महंगें प्राइज पर ट्रेड करता हुआ दिखाई देगा। लेकिन कम्पनी के बिजनेस माडल को देखते हुऐ ऐसा ही माना जा रहा है कि कम्पनी का स्टोक भविष्य में एक मल्टीबैगर स्टोक (Mulltibuggar Stock) बनता हुआ दिखाई देगा। 

अगर हम लोग कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय तक के लिए इंवेस्टमेंट करने का प्लान बनाये तो यह स्टोक हमें फ्युचर मे अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे सकता है।

कम्पनी के बिजनेस के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.borosilrenewables.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

Borosil renewables company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब,

1. Borosil renewables company Market cap

इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप 6000 करोड़ रुपए के आसपास चल रहा है।

2. Borosil renewables company पर कितना कर्ज है?

इस समय पर कम्पनी के ऊपर 70 करोड़ रुपए का कर्ज है लेकिन कम्पनी की ग्रोथ को देखते हुए कम्पनी मैनेजमेंट बहुत जल्द अपने इस कर्ज को खत्म करता हुआ दिखाई देगा।

3. Borosil renewables company share price target 2025

Borosil renewables company share price target 2025 में 1000 रुपए के आसपास देखने को मिल सकता है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल, फाइनेंशियल कंडीशन और कम्पनी के स्टोक का फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो आप लोग इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट की एनालिसिस के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद। 

ये भी पढ़ें:-

Laxmi organic company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Quick heal company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Previous Post Next Post