Dolat Algotech share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future? In hindi

Dolat Algotech share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या dolat algotech कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

Dolat Algotech Company full details in hindi

Dolat algotech कम्पनी NSE India की trading cum clearing member है। कम्पनी Share, Securities, Broking और Commodity में investment करने का काम करती है। 

कम्पनी के काम करने का तरीका काफी एडवांस है। यह कम्पनी Algorithm के द्वारा Trading करने का काम करती है। Algorithm एक काफी एडवांस टेक्नोलॉजी है। इस टैक्नोलॉजी के माध्यम से जो डेटा आपने सेव किया होता है कम्पनी का Algorithm उसी प्रकार से ट्रेडिंग करता है।

यह टैक्नोलॉजी इंडिया में साल 2008 में शुरू हुआ था। लेकिन पहले सिर्फ FIIs, DIIs और बड़े बड़े इंवेस्टर इस टैक्नोलॉजी का प्रयोग करते हुऐ पाये जाते थे। लेकिन साल 2020 के बाद इस टैक्नोलॉजी का इस्तेमाल छोटे निवेशक ने भी करना शुरू कर दिया है।

यह कम्पनी अपनी एडवांस टेक्नोलॉजी के दम पर अच्छा प्रदर्शन करते हुऐ दिखाई दे रही है। पिछले तीन सालों में कम्पनी की सेल्स ग्रोथ 115 करोड़ रुपए से बढ़कर 320 करोड़ रुपए हो गई है। कम्पनी की सेल्स ग्रोथ के साथ कम्पनी के नेट प्रॉफिट में भी लगातार अच्छा सुधार देखने को मिल रहा है। कम्पनी का नेट प्रॉफिट पिछले तीन सालों में 60 करोड़ रुपए से बढ़कर 170 करोड़ रुपए हो गया है।

Dolat Algotech Company के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग 75% है, और कम्पनी के किसी प्रमोटर ने कोई भी शेयर गिरवी नहीं रखा हुआ है। और ऐसा तभी देखने को मिलता है जब कम्पनी के प्रमोटर को अपनी कम्पनी के बिजनेस माडल पर पुरा भरोसा होता है। इस गिरावट के दौर में भी कम्पनी का EPS स्टेबल दिखाई दे रहा है। तो आइए ये समझने की कोशिश करते हैं कि कम्पनी के बिजनेस माडल और फंडामेंटल्स के आधार पर भविष्य में Dolat Algotech share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

ये भी पढ़ें:- JSW Energy share price target 2023, 2025, 2030 in future?

Dolat Algotech share price target 2023 in hindi

Dolat Algotech Company फंडामेंटली एक अच्छी कम्पनी है। कम्पनी की सेल्स ग्रोथ और नेट प्रॉफिट मार्जिन लगातार इंक्रिज हो रहा है। Dolat Algotech Company Stock 52 Weeks High 127 रुपए है। लेकिन मार्केट में गिरावट के कारण कम्पनी के स्टोक मे बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिल रहा है।

इस समय पर कम्पनी के स्टोक का प्राइज 52 weeks low के आसपास ट्रेड कर रहा है। लेकिन कम्पनी के स्टोक का EPS ग्रोथ स्टेबल बना हुआ है। अगर हम Dolat Algotech share price target 2023 की बात करें तो यदि स्टोक मार्केट में रिकवरी देखने को मिला तो कम्पनी का स्टोक बहुत जल्द हमें 80 रुपए के आसपास ट्रेड करता हुआ दिखाई देगा। 

अगर कम्पनी का स्टोक इस प्राइज टार्गेट को तोड़ता है तो आप लोग कम्पनी के स्टोक मे एक अच्छी रैली के लिए होल्ड कर सकते हो।

Tata Coffee Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Dolat Algotech share price target 2025 in hindi

Dolat Algotech Company एक एडवांस टेक्नोलॉजी Algoritmic trading के द्वारा काम करती है। अभी यह टैक्नोलॉजी इंडिया में कम प्रचलन में है। लेकिन भविष्य में आम इंवेस्टर भी कम्पनी की इस टैक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुऐ दिखाई देंगे।

Dolat Algotech Company के स्टोक का ROE 37.5और ROCE 40.6 है। किसी भी स्माल कैप कम्पनी के स्टोक का इतना अच्छा ROE और ROCE इस बात को दर्शाता है कि कम्पनी के स्टोक ने अपने निवेशकों को काफी अच्छा रिटर्न दिया है। कम्पनी का स्टोक इस समय पर 200 days moving average से काफी नीचे ट्रेड कर रहा है। इसलिए कम्पनी के स्टोक मे 75% buying पोजेटिव देखने को मिल रहा है।

Dolat Algotech कम्पनी की सेल्स ग्रोथ और नेट प्रॉफिट लगातार बढ़ रहा है। कम्पनी की सेल्स ग्रोथ साल दर साल 30% तक देखने को मिल रहा है। Dolat Algotech share price target 2025 में अपने हाई 127 रुपए से ऊपर ट्रेड करता हुआ दिखाई दे सकता है।

Rallis India Ltd Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Dolat Algotech share price target 2030 in hindi

Dolat Algotech Company Share, Securities, Commodity में ब्रोकिंग इंवेस्टमेंट करने का काम करती है। कम्पनी का Algoritmic trading business काफी एडवांस है, जिस वजह से कम्पनी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। 

कम्पनी के ऊपर बहुत कम कर्ज है और कम्पनी के नेट प्रॉफिट को देखते हुऐ ऐसा माना जा सकता है कि आने वाले दिनों में कम्पनी मैनेजमेंट अपने इस कर्ज को भी खत्म करता हुआ दिखाई देगा। जिससे कम्पनी बिल्कुल कर्ज मुक्त कम्पनी बन जाएगी। Dolat Algotech share price target 2030 में  230 रुपए से लेकर 280 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Is a good time to buy dolat algotech stock? क्या यह dolat algotech कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रहा है। कम्पनी के स्टोक का प्राइज अपने 52 weeks low के आसपास ट्रेड करता हुआ नजर आ रहा है। इस गिरावट के बाद कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 7.05 है, जोकि इंडस्ट्रीज P/E रेश्यो 31.60 से बहुत कम देखने को मिलता है। 

लेकिन इतनी गिरावट के बाद भी कम्पनी का EPS काफी स्टेबल दिखाई दे रहा है। अगर हम कम्पनी के स्टोक के चार्ट पर एक नजर डालें तो कम्पनी के स्टोक मे 50 रुपए के स्टोप लौस के साथ अच्छी खरीदारी करने का अवसर दिखाई देता है। 

Dolat Algotech Company अभी एक स्माल कैप कम्पनी है। और इस प्रकार की अच्छे फंडामेंटल्स वाली छोटी कम्पनियों के स्टोक मे ग्रोथ करने के काफी अवसर दिखाई देते हैं। कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्ट्रॉन्ग फंडामेंटल्स को देखते हुऐ ऐसा माना जा रहा है कि कम्पनी का स्टोक भविष्य में अपने निवेशकों के लिए मल्टीबैगर स्टोक (Mulltibuggar Stock) साबित हो सकता है।

कम्पनी के बिजनेस के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.dolatinvest.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- Tata Power share price target 2023, 2025, 2030 in future

Dolat Algotech Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब,

1. Dolat Algotech कम्पनी की स्थापना कब हुई?

Dolat Algotech कम्पनी की शुरुआत 24 March 1983 को हुई थी।

2. Dolat Algotech Company की मार्केट कैप क्या है? 

इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप एक हजार करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

3. Dolat Algotech Company के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) कौन हैं?

Dolat Algotech Company के मैनेजिंग डायरेक्टर ( MD) Mr. Pankaj Dolatrai Shah हैं।

4. क्या dolat algotech कम्पनी का स्टोक लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है?

कम्पनी का बिजनेस माडल काफी एडवांस टेक्नोलॉजी पर बेस है, जिसका युज अभी कम देखने को मिलता है। लेकिन आने वाले समय में कम्पनी के Algorithmic trading Platform को ज्यादा इंवेस्टर इस्तेमाल करते हुऐ दिखाई देंगे। जिससे कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। इस हिसाब से यह स्टोक लम्बे समय तक के इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक हो सकता है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस पोस्ट में दी गई जानकारी आपको कम्पनी और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी। Dolat Algotech Company या फिर किसी दुसरी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले उस कम्पनी के बारे में अपनी तरफ से भी पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए। ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार के नुकसान से बचा जा सके।

अगर आप स्टोक मार्केट में नये हैं तो अपने वित्तीय सलाहकार या फिर किसी स्टोक मार्केट के जानकार से सलाह अवश्य लें। आप लोगों को इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी यदि आपको अच्छी लगें तो हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर जरुर बताएं। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की एनालिसिस समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Dalmai Bharat Sugar Mills share price target 2023, 2024, 2025, 2030 इथेनॉल स्टोक

Salasar Techno share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future?

Adani Wilmar share price target 2023, 2024, 2025, 2030?

Banas finance limited company share price target 2022, 2023, 2025, 2030 



Previous Post Next Post