GTL Infrastructure Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future? In hindi

GTL Infrastructure Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या कम्पनी का लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? आइऐ इन सभी विषयों पर हम इस आर्टिकल में विस्तार में चर्चा करते हैं। लेकिन इससे पहले यह समझने की कोशिश करते हैं कि कम्पनी का बिजनेस माडल क्या है और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन कैसी है ?

GTL Infrastructure Company full details in hindi,

GTL Infrastructure कम्पनी टेलीकॉम सेक्टर में अपनी सेवाएं प्रदान करने का काम करती है। कम्पनी मुख्य रूप से दो तरह का बिजनेस करती है।

1. Infrastructure Sharing:- इस सेगमेंट में कम्पनी टेलीकॉम सेक्टर की लगभग सभी कम्पनियों को इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट करने की सर्विस प्रोवाइड करवाती है। इस प्रकार की सर्विस प्रोवाइड करवाने वाली यह देश की पहली कम्पनी है। 

इस समय पर कम्पनी के पास करीब 28000 टावर हैं, जिनके माध्यम से कम्पनी अपने कस्टमर को इंफ्रास्ट्रक्चर सेरिंग की सर्विस प्रोवाइड करवाने का काम करती है। कम्पनी को इस सेगमेंट से अपने टोटल रिवेन्यू का 60% हिस्सा आता है।

2. Energy Management:- कम्पनी इस सेगमेंट में अपने टावर पर लगने वाले मल्टी कम्पनियों के active equipment के लिए पावर सप्लाई की सर्विस प्रोवाइड करवाने का काम करती है। कम्पनी को इस सेगमेंट से टोटल रिवेन्यू का 40% हिस्सा आता है।

Best Penny stocks to buy now in india

GTL Infrastructure कम्पनी फाइनेंशियल कैसी कम्पनी है?

GTL Infrastructure Company की फाइनेंशियल कंडीशन काफी खराब है। कम्पनी साल 2010 से लगातार घाटे में चल रही है। कम्पनी के ऊपर इस समय पर करीब 4900 करोड़ रुपए का कर्ज है। कम्पनी ने पिछले कुछ सालों में अपने कर्ज को कम किया है लेकिन यह कर्ज कम्पनी ने प्रोफिट गेन करने की बजाए अपने एस्टेट बेच कर कम किया है। 

कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग सिर्फ 3.35% है, तो FIIs होल्डिंग 1.40% हैं। कम्पनी के स्टोक मे DIIs की होल्डिंग 49% है जोकि किसी भी कम्पनी के लिए अच्छा माना जाता है, लेकिन इस कम्पनी में DIIs की यह होल्डिंग इस लिए है, क्योंकि   कम्पनी ने अपने कर्ज को कम करने के लिए अपने शेयर इनको बेच दिए हैं। 

लेकिन आने वाले समय में टेलिकॉम सेक्टर में 5G के आगमन से कम्पनी को कुछ उम्मीद दिखाई दे रही है। क्योंकि यह कम्पनी टेलीकॉम सेक्टर में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर काम करने वाली देश की पहली और बड़ी कम्पनी है। तो आइए ये समझने की कोशिश करते हैं कि टेलीकॉम सेक्टर में 5G टैक्नोलॉजी आने से कम्पनी का फ्युचर और कम्पनी के स्टोक का फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है?

Lloyds steel share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

GTL Infrastructure Share Price Target 2023 in hindi?

GTL Infrastructure Company पिछले पंद्रह सालों से टेलीकॉम सेक्टर में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट की सुविधा उपलब्ध करवाने का काम करती आ रही है। कम्पनी के पास Jio, Tata, Airtel, Vodafone, BSNL जैसी बड़ी कम्पनियां इसके कस्टमर लिस्ट में शामिल हैं। कम्पनी इन सभी कम्पनियों को 2G, 3G, 4G, की सर्विस प्रोवाइड करवाती है।

आने वाले समय में कम्पनी 5G टैक्नोलॉजी के लिए भी सेवाएं प्रोवाइड करवाने का काम करती हुई दिखाई देगी। जिससे कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में अच्छा इजाफा देखने को मिल सकता है। GTL Infrastructure Share Price Target 2023 में 2.75 रुपए तक देखने को मिल सकता है। अगर कम्पनी का स्टोक अपने इस टार्गेट को हिट करता है तो कम्पनी के स्टोक का दुसरा टार्गेट 3.50 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

बेस्ट कर्ज मुक्त मल्टी बैगर पैनी स्टोक (Debt free panny stock)

GTL Infrastructure Share Price Target 2025 in hindi?

कम्पनी आने वाले समय में 5G टैक्नोलॉजी पर पुरा फोकस करते हुए दिखाई दे रही है। क्योंकि भविष्य में पुरे इंडिया में 5G नेटवर्क फैलता हुआ दिखाई देगा। कम्पनी के कस्टमर लिस्ट में बड़ी बड़ी कंपनिया शामिल हैं जो भविष्य में अपने 5G नेटवर्क को मजबूत करने के लिए कम्पनी के साथ काम करते हुए दिखाई देगी।

हमारी भारत सरकार भी डिजिटल टैक्नोलॉजी के सेक्टर को प्रोत्साहन करती हुई नजर आ रही है। जिसका फायदा इस कम्पनी को भी मिलता हुआ दिखाई देगा। क्योंकि सभी कम्पनियों को अपने 5G प्रोजेक्ट के इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट करने के लिए इसी कम्पनी के टावर का इस्तेमाल करते हुऐ पाया जाएगा। इसलिए हमारी भारत सरकार भी इस कम्पनी की मदद करती हुई दिखाई देगी।

सबसे पहले Jio 5G सेक्टर में कदम रखने जा रहा है। अगर कम्पनी की 4G की Jio से 5G इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी डील फाइनल होती है तो भविष्य में GTL Infrastructure Share Price Target 2025 में 6.30 रुपए से 8 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Texmo pipes share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

GTL Infrastructure Share Price Target 2030 in hindi?

टेलीकॉम सेक्टर अब धीरे धीरे 5G टैक्नोलॉजी की तरफ बढ़ता हुआ दिखाई देगा। जैसे हमारा देश डिजिटल टैक्नोलॉजी की तरफ बढ़ता जाएगा 5G टैक्नोलॉजी की डिमांड बढ़ती जाएगी। और आने वाले समय में हमें 6G टैक्नोलॉजी भी देखने को मिल सकता है। जिससे कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है।

अगर कम्पनी मैनेजमेंट ठीक ढंग से कम्पनी के बिजनेस को मैनेज करने में सफल हो जाता है तो कम्पनी के ऊपर आने वाले समय में कर्ज भी कम होता दिखाई देगा। जोकि कम्पनी के लिए और कम्पनी के स्टोक के लिए अच्छा संकेत हो सकता है। भविष्य में यह स्माल कैप कम्पनी आपको एक मिडकैप कम्पनी भी बनती हुई दिखाई दे सकती है।

जिससे भविष्य में यह स्टोक आपके लिए एक मल्टीबैगर स्टोक भी साबित हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो हमें फ्युचर मे GTL Infrastructure Share Price Target 2030 में 16 रुपए से लेकर 20 रुपए तक पहुंचता हुआ दिखाई दे सकता है।

Borosil renewables company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 

क्या यह GTL Infrastructure Company के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे लगातार गिरावट देखने को मिल रहा है। कम्पनी के स्टोक का प्राइज कम होने के बाद भी अपने बुक वैल्यू प्राइज से काफी ज्यादा चल रहा है। इस समय पर कम्पनी के स्टोक का बुक वैल्यू प्राइज माईनेस में चल रहा है। 

लेकिन आने वाले समय में 5G इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के लिए कम्पनी को सरकार की तरफ से कुछ सहयोग मिलता है तो कम्पनी के स्टोक मे एक अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है।

अगर आप लोग इस कम्पनी के स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट करने का प्लान बना रहे हैं तो कम्पनी के स्टोक मे एक पैनी स्टोक के हिसाब से ही पैसा इंवेस्टमेंट करें। क्योंकि कम्पनी के ऊपर कर्ज बहुत ज्यादा है और कम्पनी की सेल्स ग्रोथ भी लगातार गिरती जा रही है।

कम्पनी अपने कर्ज को चुकाने के लिए कम्पनी प्रमोटर अपने स्टोक को लगातार DIIs को बेचते हुए नजर आ रहे हैं और DIIs भी कम्पनी के स्टोक को होल्ड करने की बजाए बेचते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। 

जिससे कम्पनी के स्टोक मे रिटेल इंवेस्टर बढ़ते जा रहे हैं। कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर और DIIs द्वारा कम्पनी के स्टोक की बिक्री कम्पनी के स्टोक के फ्युचर के लिए अच्छा संकेत नहीं है। इसलिए हमें इस स्टोक मे एक पैनी स्टोक की तरह ही इंवेस्टमेंट करना चाहिए।

कम्पनी के बिजनेस के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट https://www.gtlinfra.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

Mold Tek Packaging share price target 2023, 2024, 2025, 2030 

GTL Infrastructure Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब, 

1. GTL Infrastructure Company market cap?

GTL Infrastructure Company market cap इस समय पर 1700 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. GTL Infrastructure Company के ऊपर कितना कर्ज है?

इस समय पर कम्पनी के ऊपर करीबन 4900 करोड़ रुपए का कर्ज है।

3. GTL Infrastructure Company क्या काम करती है?

GTL Infrastructure Company टेलीकॉम सेक्टर को इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट करने की सर्विस प्रोवाइड करवाने का काम करती है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में दी गई जानकारी आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने मे जरुर मदद करेगी। किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी की पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए। ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार के नुकसान से बचा जा सके।

ये भी पढ़ें:-

VCU Data Management share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Dolat Algotech share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Tata Power share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

JSW Energy share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Previous Post Next Post