Quick heal share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Quick heal share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी का स्टोक लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? 

दोस्तों इस आर्टिकल में हम कम्पनी के बिजनेस माडल और फाइनेंशियल के आधार पर यह समझने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में अनुमानित Quick heal share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है। लेकिन कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने से पहले कम्पनी के बिजनेस माडल और फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Quick heal company business full details in hindi,

Quick heal कम्पनी के स्टोक को साल 2016 में स्टोक मार्केट में लॉन्च किया गया था। कम्पनी आईटी सेक्टर में काम करती है। कम्पनी Leading IT Security Solutions and Software Products बनाने का काम करती है। कम्पनी रिटेल सेक्टर, गवर्नमेंट सेक्टर और कोर्पोरेट सेक्टर की मांग के हिसाब से उनको साफ्टवेयर डिवलेपमेंट करके देने का बिजनेस करती है।

कम्पनी इंडिया और विदेशों में अपने काम को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही है। कम्पनी इस समय पर इंडिया के साथ 40 देशों में अपना बिजनेस कर रही है। लेकिन कम्पनी को अभी विदेशों से सिर्फ 5% रिवेन्यू ही जुटा पा रही है। 

कम्पनी ने अपने कारोबार को विदेशों में फैलाने के लिए जापान, अमेरिका, अफ्रीका और मीना में चार सब्सिडरी कम्पनियां भी खरीद रखी है। इन चारों कम्पनी वैसे तो बहुत छोटी हैं, लेकिन इन कम्पनियों में quick heal कम्पनी का 100% स्टेक देखने को मिलता है। 

अगर कम्पनी के फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी फाइनेंशियल काफी मजबूत कम्पनी दिखाई देती है। कम्पनी के ऊपर किसी भी प्रकार का कोई कर्ज नहीं है और कम्पनी के पास 350 करोड़ रुपए का रिजर्व है। कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग 73% है। 

अगर कम्पनी के सेल्स की बात करें तो कम्पनी को इस साल 350 करोड़ रुपए का टोटल रिवेन्यू हुआ है और कम्पनी का नेट प्रॉफिट मार्जिन 25% है, जोकि काफी अच्छा माना जा सकता है। कम्पनी हर साल अच्छी ग्रोथ के साथ आगे बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। तो आइए कम्पनी के बिजनेस और फाइनेंशियल ग्रोथ के आधार पर कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने की कोशिश करते हैं।

Quick heal share price target 2023 in hindi?

इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे अपने 52 Weeks High से अच्छी गिरावट देखने को मिल रहा है। कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ और दूसरे फंडामेंटली को देखते हुए ऐसा माना जा सकता है कि अगर स्टोक मार्केट में रिकवरी देखने को मिलता है तो कम्पनी के स्टोक प्राइज मे भी एक अच्छा उछाल देखने को मिल सकेगा।

कम्पनी का बिजनेस माडल काफी एडवांस है और कम्पनी अपने कस्टमर को अच्छी सर्विस देने के लिए अपने R&D रिसर्च एंड डेवलपमेंट पर बहुत ज्यादा पैसा इंवेस्टमेंट करते हुए दिखाई दे रही है। ताकि कम्पनी अपने कस्टमर को अच्छी सर्विस दे सके और अपने साफ्टवेयर को किसी भी प्रकार के साइबर अटैक से बचाया जा सके। 

जिससे कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ती हुई नजर आ रही है। Quick heal share price target 2023 में पहला टार्गेट 220 रुपए और दुसरा टार्गेट 235 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Vaibhav global share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Quick heal share price target 2024 in hindi?

कम्पनी को अभी अपने रिवेन्यू का 80% हिस्सा छोटे बिजनेस और रिटेल कस्टमर से आता है। कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले दिनों में गवर्नमेंट सेक्टर और बड़े कोपरेट सेक्टर की कम्पनियों में अपने कस्टमर बढ़ाने पर पुरा फोकस करता हुआ दिखाई देगा।

कम्पनी को सरकार के मेक इन इंडिया प्रोग्राम का भी फायदा मिलता हुआ दिखाई देगा। क्योंकि यह कम्पनी पुरी तरह से मेक इन इंडिया है। और सरकार के आदेश है कि कोई भी सरकारी कम्पनी अपने कार्य के लिए किसी बहारी कम्पनी के प्रोडक्ट की बजाए अपने इंडिया की कम्पनी के प्रोडक्ट को ही युज करें। 

इससे आने वाले दिनों में कम्पनी के कुछ नये गवर्नमेंट प्रोजेक्ट पर काम करते हुए दिखाई देगी। Quick heal share price target 2024 में 280 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Best Penny stocks to buy now in india

Quick heal share price target 2025 in hindi?

Quick heal कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को विदेशों में फैलाने पर पुरा जोर लगाते हुए दिखाई दे रहा है। कम्पनी की विदेशों में चार सब्सिडरी कम्पनियां भी हैं। कम्पनी अपने प्रोडक्ट को ओर अधिक एडवांस टेक्नोलॉजी बेस बनाने के लिए रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेगमेंट में अच्छा इंवेस्ट करते हुए दिखाई दे रहा है।

कम्पनी की Cloud based security टैक्नोलॉजी काफी एडवांस तकनीक पर आधारित है। कम्पनी का यह एंटीवायरस सॉफ्टवेयर अभी तक अपने साफ्टवेयर को किसी भी तरह के साइबर अटैक से बचाने में कामयाब होता हुआ दिखाई दे रहा है। इससे आने वाले दिनों में कम्पनी के कस्टमर इंडिया के साथ विदेशों में भी बढ़ते हुए दिखाई देंगे। 

अभी कम्पनी को विदेशों से अपने टोटल रिवेन्यू का सिर्फ 5% ही आ रहा है, लेकिन कम्पनी के बिजनेस माडल को देखते हुए ऐसी उम्मीद की जा सकती है कि भविष्य में कम्पनी बाहर विदेशों में भी अच्छा प्रदर्शन करती हुई दिखाई दे सकती है। 

Quick heal share price target 2025 में 320 रुपए के आसपास देखने को मिल सकता है। अगर कम्पनी का स्टोक इस टार्गेट को तोड़ता है तो कम्पनी के स्टोक प्राइज मे एक अच्छी रैली देखने को मिल सकता है।

Lloyds steel share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Quick heal share price target 2030 in hindi

क्या कम्पनी का स्टोक लम्बे समय तक के इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है?

आने वाला समय इंटरनेट और डिजिटल टैक्नोलॉजी का ही रहने वाला है। आने वाले समय में मोबाइल, लैपटॉप का युज बढ़ता हुआ दिखाई देगा। लेकिन इस डिजिटल होती जा रही दुनिया में साइबर अटैक का खतरा भी बना रहेगा। 

लेकिन कम्पनी मैनेजमेंट अपने सोफ्टवेयर को सुरक्षित रखने के लिए रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेगमेंट पर अच्छा फोकस करता हुआ नजर आएगा। ताकि भविष्य में अपने कस्टमर को अच्छी सर्विस प्रोवाइड की जा सकें।

भविष्य को देखते हुए कम्पनी का बिजनेस माडल काफी अच्छा है और कम्पनी फाइनेंशियल और फंडामेंटली काफी अच्छी कम्पनी देखने को मिलती है। कम्पनी जिस सेक्टर में काम करती है उस सेक्टर में फ्युचर मे ग्रोथ करने की काफी संभावनाएं दिखाई दे रही है। 

जिसको देखते हुए ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी का स्टोक लम्बे समय तक के इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक हो सकता है। कम्पनी को सरकार के मेक इन इंडिया प्रोग्राम का भी फायदा मिलता हुआ दिखाई देगा।

बेस्ट कर्ज मुक्त मल्टी बैगर पैनी स्टोक (Debt free panny stock)

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनीं का स्टोक अपने 52 Weeks High से काफी नीचे चल रहा है। कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 11.6 है जोकि इंडस्ट्रीज P/E रेश्यो 29.7 से काफी कम चल रहा है। ऐसा स्टोक मे गिरावट की वजह से देखने को मिल रहा है। लेकिन कम्पनी के स्टोक का EPS ग्रोथ स्टेबल बना हुआ है। जो इस बात की तरफ संकेत करता है कि कम्पनी के स्टोक मे अभी अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है।

कम्पनी का स्टोक इस समय पर गिरावट में खरीदारी करने के लिए अच्छा मौका बनता जा रहा है। कम्पनी का डिविडेंड यील्ड भी काफी अच्छा देखने को मिल रहा है। कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 2.70% देखने को मिल रहा है जोकि काफी अच्छा माना जा सकता है। 

आप इस पोस्ट में ऊपर दी गई जानकारी के आधार पर इस बात का अंदाजा स्वयं ही लगाने की कोशिश करें कि भविष्य में कम्पनी के स्टोक का प्राइज क्या हो सकता है और क्या इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय हो सकता है?

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.quickheal.co.in पर भी विजिट कर सकते हैं।

Quick heal कम्पनी के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब,

1. Quick heal company market cap?

कम्पनी इस समय पर एक स्माल कैप कम्पनी है और कम्पनी की मार्केट कैप 1000 करोड़ रुपए है।

2. Quick heal कम्पनी स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है।

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए है और कम्पनी के स्टोक की बुक वैल्यू 110 रुपए है। कम्पनी के स्टोक की बुक वैल्यू प्राइज के आधार पर कम्पनी का स्टोक गिरावट के बाद भी महंगें प्राइज पर ट्रेड करता हुआ दिखाई दे रहा है।

3. Quick heal company 52 Weeks High and low price? 

कम्पनी के स्टोक का 52 Weeks High 320 रुपए और Low 140 रुपए है।

4. Quick heal कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या हैं?

Quick heal कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 73% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की एनालिसिस को समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

VCU Data Management share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Dolat Algotech share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Tata Power share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

JSW Energy share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Texmo pipes share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

GTL Infrastructure Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi


Previous Post Next Post