Shree Global Company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future?

Shree Global Company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी का स्टोक लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? 

दोस्तों आज हम लोग इस आर्टिकल में चर्चा करेंगे कि फ्युचर मे Shree Global Company के स्टोक का प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है। लेकिन पहले हम कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के फंडामेंटल्स को समझने की कोशिश करते हैं, जिससे हमें कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अंदाजा लगाने में मदद मिलेगी।

Shree Global Company के बारे में सम्पूर्ण जानकारी विस्तार में, 

Shree Global Company इस समय पर एक छोटी कम्पनी है। कम्पनी की मार्केट कैप 1000 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है। इसलिए आप लोग इस कम्पनी को एक पैनी कम्पनी कह सकते हो। कम्पनी Iron and Steel की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। कम्पनी अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए दुसरी कम्पनियों के साथ ज्वाइंट वेंचर में भी काम करती हुई दिखाई दे रही है।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी के ऊपर इस समय पर 40 करोड़ रुपए का कर्ज है। लेकिन कम्पनी मैनेजमेंट ने यह कर्ज कम्पनी के बिजनेस को बढ़ाने के लिए उठा रखा है। कम्पनी ने अपने प्रोडक्ट उत्पादन क्षमता को बढ़ावा देने के लिए 350 करोड़ रुपए का इंवेस्टमेंट किया हुआ है। 

कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड कंर्टेशन और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट में बढ़ती हुई दिखाई दे रही है और हमारी भारत सरकार भी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर पुरा फोकस करते हुए दिखाई दे रही है। जिससे आने वाले दिनों में कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। 

तो आइए अब हम लोग ये जानने की कोशिश करते हैं कि कम्पनी के बढ़ते बिजनेस और फंडामेंटल्स के आधार पर भविष्य में Shree Global Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 में कहां तक पहुंचने की उम्मीद की जा सकती है?

Fineotes Chemicals Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shree Global Company Share Price Target 2023 in hindi

कम्पनी इस समय पर एक छोटी कम्पनी है, लेकिन कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में पिछले कुछ सालों से अच्छा ग्रोथ देखने को मिल रहा है। सुनने में आ रहा है कि कम्पनी को 500 करोड़ रुपए का एक आर्डर मिलने वाला है। अगर यह डील फाइनल होती है तो कम्पनी के बिजनेस ग्रोथ के साथ कम्पनी के स्टोक मे भी अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है।

अगर हम कम्पनी के स्टोक प्राइज टार्गेट 2023 की बात करें तो कम्पनी एक छोटी कम्पनी है और इस प्रकार की कम्पनियों के स्टोक को बहुत बार ओपरेटर भी ओपरेट करते हुए दिखाई देते हैं। जिससे अचानक से कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी देखने को मिलता है। इस समय पर कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 6.50 चल रहा है, जोकि इंडस्ट्रीज के P/E रेश्यो से कम चल रहा है। 

Shree Global Company Share Price Target 2023 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक का प्राइज इस समय पर अपने बुक वैल्यू प्राइज के आसपास ही चल रहा है। कम्पनी के स्टोक का प्राइज इस समय पर अवरेज चलता हुआ दिखाई दे रहा है। कम्पनी का स्टोक यदि अपने हाई प्राइज 11.30 प्राइज को तोड़ता है तो कम्पनी के स्टोक मे एक अच्छी रैली देखने को मिल सकता है।

Best Monopoly Stock for long-term investment

Shree Global Company Share Price Target 2025 in hindi

आने वाले समय में चाइना अपने इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर 75 बिलियन डॉलर इंवेस्टमेंट करने का प्लान बना रहा है। जिससे भविष्य में आयरन और स्टील के की डिमांड बढ़ती हुई दिखाई देगी और कम्पनी के प्रोडक्ट के प्राइज भी महंगें होते हुए दिखाई देंगे। 

कम्पनी अभी के समय अपने प्रोडक्ट की उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिए काफी पैसा इंवेस्टमेंट करते हुए दिखाई दे रही है।  जिसका फायदा कम्पनी को आने वाले दिनों में मिलता हुआ दिखाई देगा। Shree Global Company Share Price Target 2025 में 20 रुपए से 24 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Borosil renewables company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shree Global Company Share Price Target 2030 in hindi

अगर हम कम्पनी के स्टोक के लॉन्ग टर्म टार्गेट की बात करें तो कम्पनी इस समय पर एक बहुत छोटी कम्पनी है। लेकिन कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए अच्छा प्रयास करता हुआ दिखाई दे रहा है। अगर कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को बढ़ाने में कामयाब हो जाता है तो कम्पनी के स्टोक मे एक अच्छा ग्रोथ देखने को मिल सकता है।

इस प्रकार की छोटी कम्पनियों के स्टोक मे जितना ज्यादा रिस्क होता है, फायदा होने के चांस भी उतने ही ज्यादा होते हैं। इस प्रकार की कम्पनियों के स्टोक बहुत बार फ्युचर मे अपने निवेशकों को बड़ी लार्ज कैप और मिड कैप कम्पनियों के स्टोक से अच्छा रिटर्न देते हुए दिखाई देते हैं। 

अगर हम कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट 2030 की बात करें तो हमने आपको कम्पनी के बारे में सम्पूर्ण जानकारी विस्तार में देने की भरपूर कोशिश की है। आप हमारे द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर कम्पनी के स्टोक का फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने की अपने आप से ही कोशिश करें।

Mold Tek Packaging share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी के बिजनेस की ग्रोथ को देखते हुए ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी फंडामेंटली अच्छी कम्पनी है और कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 62% है और ऐसा तभी देखने को मिलता है जब कम्पनी के प्रमोटर को कम्पनी के बिजनेस पर पुरा भरोसा होता है। कम्पनी के बिजनेस में पिछले पांच सालों में 150% CAGR से ग्रोथ देखने को मिला है।

इसलिए कम्पनी से भविष्य में भी अच्छी ग्रोथ की उम्मीद की जा सकती है। लेकिन कम्पनी एक छोटी कम्पनी है और इस प्रकार की कम्पनियों के स्टोक मे ओपरेटर अपना गेम खेलते हुए नजर आते हैं और छोटे निवेशक इस ट्रेप में फस जाते हैं। इसलिए हमें इस प्रकार की कम्पनियों के स्टोक मे एक छोटा सा इंवेस्टमेंट ही करना चाहिए। क्योंकि ऐसी कम्पनियों के स्टोक मे बहुत बार एक छोटा इंवेस्टमेंट भी आपको अच्छा रिटर्न कमा कर दे सकता है। 

अगर हम कम्पनी के स्टोक की टैक्निकल एनालिसिस करें तो हमें मालूम पड़ता है कि कम्पनी के स्टोक मे बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिल रहा है। अगर कम्पनी के स्टोक मे थोड़ा ओर गिरावट देखने को मिलता है तो हम लोग कम्पनी के स्टोक मे शार्ट टर्म में इंवेस्टमेंट करने का प्लान बना सकते हैं।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट https://www.sgtl.in पर भी विजिट कर सकते हैं।

Vaibhav global share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shree Global Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब (FAQ)

1. Shree Global Company Market cap

इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप 650 करोड़ रुपए के आसपास चल रहा है।

2. Shree Global Company Share 52 Weeks High and low price

कम्पनी के स्टोक का 52 Weeks High 11 रुपए और Low Price 2.25 रुपए है।

3. कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग 61% है।

4. कम्पनी के स्टोक का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी के स्टोक का ROE 27% और ROCE 28% देखने को मिल रहा है।

5. क्या कम्पनी एक डिविडेंड देने वाली कम्पनी है?

जी नहीं कम्पनी अपने शेयर होल्डर को कोई डिविडेंड आफर नहीं देती है। यह कम्पनी के बिजनेस के लिए अच्छा हो सकता है, क्योंकि कम्पनी अपने डिविडेंड के पैसों को अपने बिजनेस की ग्रोथ पर इंवेस्टमेंट करते हुए दिखाई दे रही है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और फंडामेंटल्स को समझने मे जरुर मदद मिलेगी। किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी के बारे में पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए। 

अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो आप लोग इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के बिजनेस माडल और स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट की एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Lloyds steel share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

रत्न इंडिया इंटरप्राइजेज कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Inventure growth company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shyam Century Ferrous Company Share Price Target 2023, 24, 25, 30 in hindi

Laxmi organic company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Quick heal company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi


Previous Post Next Post