Vaibhav global share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future?

Vaibhav global share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या वैभव ग्लोबल कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या हम लोग वैभव ग्लोबल कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय तक के लिए इंवेस्टमेंट करना फायदेमंद होगा?

Vaibhav global company business full details in hindi,

वैभव ग्लोबल कम्पनी की स्थापना 1989 में जयपुर, राजस्थान में हुई थी। पहले इस कम्पनी का नाम वैभव जेम्स लिमिटेड था। लेकिन फिर साल 2013 में कम्पनी का नाम बदलकर वैभव ग्लोबल लिमिटेड कर दिया गया था।

वैभव ग्लोबल कम्पनी Retailer fashion, Life style products और Discount jewelry की इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेलर है। वैभव ग्लोबल कम्पनी युके और युएस में टी वी शापिंग चैनलों के माध्यम से अपने प्रोडक्ट की बिक्री का काम करती है। ये सभी टी वी शापिंग चैनल सभी बड़े सेटलाइट और केवल चैनलों पर उपलब्ध हैं।

इसके अलावा कम्पनी B2B सेगमेंट से भी अपने प्रोडक्ट को बेचने का काम करती है। इससे कम्पनी युके और युएस के सभी रिटेन चैनलों को कवर करने की कोशिश करती है। इसलिए कम्पनी की पकड़ इस समय पर 100M घरों तक पहुंच गई है। अपने बिजनेस माडल और लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ के कारण कम्पनी Next Fortune india 500 की लिस्ट में 650 नंबर पर दिखाई दे रही है। 

वैभव ग्लोबल कम्पनी फाइनेंशियल कैसी कम्पनी है?

वैभव ग्लोबल कम्पनी फाइनेंशियल अच्छी कम्पनी दिखाई पड़ती है। कम्पनी के ऊपर किसी प्रकार का कोई कर्ज नहीं है और कम्पनी के पास अच्छा कैश रिजर्व भी है। कम्पनी की सेल्स ग्रोथ पिछले तीन सालों में 15% रहीं हैं और साथ ही कम्पनी का नेट प्रॉफिट भी लगातार इंक्रिज होता हुआ दिखाई दे रहा है।

वैभव ग्लोबल कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 57% है जबकि म्युचुअल फंड और FIIs ने भी अपनी होल्डिंग इस स्टोक मे बढ़ाई है। कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन ठीक होने के बावजूद भी कम्पनी के स्टोक मे गिरावट देखने को मिल रहा है।

तो आइए अब हम लोग कम्पनी के फंडामेंटल्स और टेक्निकल एनालिसिस के माध्यम से यह जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर वैभव ग्लोबल कम्पनी के स्टोक मे गिरावट क्यों देखने को मिल रहा है और भविष्य में वैभव ग्लोबल कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 2024, 2025, 2030 तक कहां तक पहुंचने की संभावना है?

20 रुपए से कम कीमत वाले कर्ज मुक्त पैनी स्टोक

Vaibhav global share price target 2023 in hindi

वैभव ग्लोबल कम्पनी के बिजनेस माडल की वजह से कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में लगातार अच्छा प्रदर्शन देखा जा सकता है लेकिन कम्पनी के स्टोक का प्राइज अपने बुक वैल्यू प्राइज से काफी ज्यादा चल रहा है। कम्पनी के स्टोक का बुक वैल्यू 68 रुपए है, लेकिन कम्पनी के स्टोक का प्राइज इतनी गिरावट के बाद भी 330 रुपए के आसपास चल रहा है।

कम्पनी के स्टोक का 52 weeks high 850 रुपए है। कम्पनी की बढ़ती सेल्स ग्रोथ को देखते हुऐ ऐसा माना जा सकता है कि आने वाले समय में यदि स्टोक मार्केट में तेजी देखने को मिला तो Vaibhav global share price target 2023 में 380 रुपए से लेकर 425 रुपए तक देखने को मिल सकता है। 

Lloyds steel company share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Vaibhav global share price target 2025 in hindi

वैभव ग्लोबल कम्पनी अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग इंडिया और चाइना में करती है और कम्पनी के प्रोडक्ट की बिक्री युएस और युके में देखने को मिल रहा है। जिससे कम्पनी को अच्छा प्रोफिट मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। कम्पनी अपने प्रोडक्ट को अपने कस्टमर के लिए खरीदने में आसान बनाने के लिए अपने प्रोडक्ट को EMI पर भी उपलब्ध करवाती हुई दिखाई पड़ रही है।

कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की सेल्स ग्रोथ बढ़ाने के लिए टीवी शापिंग चैनलों के साथ अपनी वेबसाइट से भी अपने प्रोडक्ट को सेल्स करने का काम करती हुई दिखाई दे रही है। कस्टमर कम्पनी की वेबसाइट www.vaibhavglobl.com से भी कम्पनी के प्रोडक्ट की खरीदारी कर सकते हैं। Vaibhav global share price target 2025 में 600 रुपए से लेकर 650 रुपए के आसपास ट्रेड करता हुआ दिखाई दे सकता है।

Vaibhav global share price target 2030 in hindi

वैभव ग्लोबल कम्पनी अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए जर्मनी में भी अच्छा इंवेस्टमेंट कर रही है लेकिन अभी यहां से कम्पनी को कोई खास रिवेन्यू नहीं आ रहा है। इस समय पर कम्पनी के टोटल रिवेन्यू का 70% हिस्सा अमेरिका से आता हुआ नजर आ रहा है। लेकिन फ्युचर मे हमें जर्मनी से भी कम्पनी को अच्छा रिवेन्यू आता हुआ दिखाई दे सकता है।

अगर हम वैभव ग्लोबल कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2030 की बात करें तो हमें कम्पनी का फ्युचर काफी अच्छा नजर आता है। कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की बढ़ती सेल्स ग्रोथ की वजह से ऐसा माना जा सकता है कि फ्युचर मे कम्पनी और कम्पनी का स्टोक अच्छा प्रदर्शन करते हुऐ दिखाई दे सकतें हैं। 

Inventure growth Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi, Best Mulltibuggar Penny Stock

Is a good time to buy vaibhav global company share? क्या वैभव ग्लोबल कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

इस समय पर वैभव ग्लोबल कम्पनी के स्टोक मे ऊपरी स्तरों से भारी गिरावट देखने को मिल रहा है। अगर कम्पनी के स्टोक के चार्ट की टेक्निकल एनालिसिस करें तो हमें मालूम पड़ता है कि कम्पनी के स्टोक मे अभी ओर गिरावट देखने को मिल सकता है। 

अभी कम्पनी का स्टोक इतनी गिरावट के बाद भी अपने बुक वैल्यू प्राइज से काफी ऊपर ट्रेड करता हुआ दिखाई दे रहा है। लेकिन कम्पनी की बढ़ती सेल्स ग्रोथ को देखते हुऐ ऐसा माना जा सकता है कि अगर स्टोक मार्केट में तेजी देखने को मिला तो कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है।

क्या वैभव ग्लोबल कम्पनी का स्टोक लम्बे समय तक के इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है?

वैभव ग्लोबल कम्पनी फाइनेंशियल और फंडामेंटली एक अच्छी कम्पनी है। कम्पनी के ऊपर किसी भी प्रकार का कोई कर्ज नहीं है और कम्पनी के स्टोक का ROE और ROCE भी काफी अच्छा है। कम्पनी पिछले तीन सालों से लगातार अच्छी ग्रोथ करती हुई नजर आती है। 

वैभव ग्लोबल कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग 57% है और कम्पनी के स्टोक मे म्युचुअल फंड और FIIS ने भी अपनी होल्डिंग बढ़ाई है। लेकिन कम्पनी को भविष्य में Titan, Rajesh export, PC Jewellers और Kalyan Jewellers से कड़ा मुकाबला मिलता हुआ दिखाई देगा। 

Rattan india enterprises share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi, 

वैभव ग्लोबल कम्पनी के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब, 

1. क्या वैभव ग्लोबल कम्पनी एक डिविडेंड देने वाली कम्पनी है?

हां वैभव ग्लोबल कम्पनी एक डिविडेंड देने वाली कम्पनी है। कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 2% के करीब है।

2. वैभव ग्लोबल कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू क्या है?

वैभव ग्लोबल कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 2 रुपए है।

3. वैभव ग्लोबल कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

वैभव ग्लोबल कम्पनी की मार्केट कैप पांच हजार करोड़ रुपए है।

4. वैभव ग्लोबल कम्पनी के स्टोक का 52 Weeks High and low प्राइज क्या है?

वैभव ग्लोबल कम्पनी के स्टोक का 52 Weeks High and low 850 रुपए और 288 रुपए है।

5. वैभव ग्लोबल कम्पनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर कौन हैं?

वैभव ग्लोबल कम्पनी के चेयरमैन हर्ष बहादुर और मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील अग्रवाल जी हैं।

6. वैभव ग्लोबल कम्पनी का स्टोक क्यों गिर रहा है?

वैभव ग्लोबल कम्पनी के स्टोक का बुक वैल्यू प्राइज 68 रुपए है। अपने बुक वैल्यू प्राइज से ऊपर चलने के कारण और स्टोक मार्केट में गिरावट के कारण कम्पनी के स्टोक मे गिरावट देखने को मिल रहा है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको वैभव ग्लोबल कम्पनी के बारे में आपके मन में उठ़ रहे सभी सवालों के जवाब मिल गये होंगे। हमारा आप लोगों से अनुरोध है कि वैभव ग्लोबल कम्पनी या फिर किसी दुसरी कम्पनी के स्टोक मे अपना मेहनत का पैसा इंवेस्टमेंट करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी के बिजनेस माडल और फाइनेंशियल कंडीशन की जांच अवश्य कर लें। इसके बाद ही किसी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का प्लान बनाये।

ये भी पढ़ें:-

Adani Wilmar share price target 2023, 2024, 2025, 2030?

Banas finance limited company share price target 2022, 2023, 2025, 2030 

VCU Data Management share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Dolat Algotech share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Tata Power share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

JSW Energy share price target 2023, 2025, 2030 in hindi



Previous Post Next Post