Man Infraconstruction Ltd (MICL) Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030, कमाई का मौका

Man Infraconstruction Ltd (MICL) Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, Is MICL Share good buy for long-term investment, क्या कम्पनी का स्टोक भविष्य में मल्टीबैगर रिटर्न दे सकता है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? अगर आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं।

आज हम लोग इस आर्टिकल में यह अनुमान लगाने का प्रयास करेंगे कि कम्पनी के बिजनेस माडल को देखते हुए फ्युचर मे कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है? लेकिन इससे पहले हम यह समझ लेते हैं कि कम्पनी क्या काम करती है और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन क्या है?

Man Infraconstruction Ltd Company business full details in hindi

Man Infraconstruction Ltd (MICL) Company Engineering, Procurement & Construction का काम करती है। कम्पनी Port, Residential, Commercial और रोड निर्माण का कार्य करती है। अभी तक कम्पनी मैनेजमेंट 25 million SQ FT पर रेसिडेंशियल और कमर्शियल बिल्डिंग बना चुका है।‌ इसके अलावा कम्पनी 7 Private Ports की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम कर चुकी है।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी का Debt of Equity 0.65 है। कम्पनी के ऊपर इस समय पर 5500 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास इसके मुकाबले 800 करोड़ रुपए के करीब कैश रिजर्व भी है। इसलिए आप लोग इस कम्पनी को लगभग कर्ज मुक्त कम्पनी भी कह सकते हैं।

Tata Metaliks Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

अगर हम कम्पनी की सेल्स ग्रोथ की बात करें तो पिछले पांच सालों में कम्पनी की Compounded Sales Growth 16% देखने को मिला है‌ तो वहीं कम्पनी की Compounded Profits Growth में 35% की तेजी देखने को मिला है। आने वाले समय में Construction के काम में अच्छी तेजी देखने को मिलेगा। जिससे कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में भी अच्छा इजाफा देखने को मिल सकता है। 

तो आइए कम्पनी के फंडामेंटल्स और कम्पनी के स्टोक की टेक्निकल एनालिसिस के माध्यम से यह समझने का प्रयास करते हैं कि भविष्य में Man Infraconstruction Ltd Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Kothari Sugar Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 इथेनॉल स्टोक

Man Infraconstruction Ltd (MICL) Share Price Target 2023 in hindi

आने वाले समय में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के कार्य में बहुत तेजी से विकास देखने को मिल सकता है। कम्पनी Ports, Residential and commercial बिल्डिंग बनाने के साथ Road Construction का काम भी करती हुई दिखाई दे रही है। और हमारे परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जी का कहना है कि आने वाले समय में हमारा टारगेट प्रतिदिन 60KM. हाईवे का निर्माण करने का है। जबकि इस समय पर प्रतिदिन 28 KM. हाईवे का निर्माण हो रहा है।

अगर हम Man Infraconstruction Ltd (MICL) Share Price Target 2023 की बात करें तो कम्पनी के पास इस समय पर 1850 करोड़ रुपए के एडवांस आर्डर बुक हैं। जिनको कम्पनी मैनेजमेंट बहुत जल्द पूरा करता हुआ दिखाई देगा। भविष्य में कंस्ट्रक्शन के सेक्टर में बढ़ते हुए विकास को देखते हुए Man Infraconstruction Ltd Share Price Target 2023 में 110 रुपए से लेकर अपने हाई प्राइज 125 रुपए तक देखने को मिल सकता है। 

अगर कम्पनी का स्टोक अपने हाई प्राइज 135 रुपए को हिट करता है तो स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी भी देखने को मिल सकता है।

Tata Coffee Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

Man Infraconstruction Ltd (MICL) Company Share Price Target 2025 in hindi

भारत सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर बहुत ज्यादा फोकस करते हुए दिखाई दे रही है। जिसके चलते आने वाले समय में भारत वर्ल्ड का तीसरा बड़ा कंस्ट्रक्शन मार्केट बनता हुआ दिखाई देगा। जिसके चलते कम्पनी की सेल्स और प्रोफिट में अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगा। कम्पनी के अच्छे नेट प्रॉफिट मार्जिन के चलते कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले समय में अपने कर्ज को भी कम करता हुआ दिखाई देगा।

कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले समय में USA ,UK, Canada जैसे देशों में भी अपना बिजनेस फैलाने का प्रयास करता हुआ दिखाई देगा। जिससे कम्पनी के सेल्स में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकता है। अगर कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को अच्छे ढंग से मैनेज करने में कामयाब हो जाता है तो कम्पनी की सेल्स ग्रोथ के साथ कम्पनी के स्टोक के प्राइज में भी अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। 

कम्पनी के स्टोक मे पिछले तीन सालों में 87% CAGR से ग्रोथ देखने को मिला है। जिसको देखते हुए Man Infraconstruction Ltd (MICL) Share Price Target 2025 में मार्केट के उतार चढ़ाव के बीच 165 रुपए से लेकर 190 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Rallis India Ltd Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi 

Man Infraconstruction Ltd (MICL) Company Share Price Target 2030 in hindi

अगर हम कम्पनी के स्टोक के लॉन्ग टर्म टार्गेट की बात करें तो इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट में तेजी के चलते कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में भी अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है। कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले समय में अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए अपने कस्टमर को ओर अच्छी सर्विस प्रोवाइड करवाने का प्रयास करेंगे।‌ जिससे कम्पनी को भविष्य में अच्छा आर्डर मिल सके।

फ्यूचर में कम्पनी मैनेजमेंट अपनी अच्छी प्रोफिट ग्रोथ के चलते अपने क़र्ज़ को कम करता हुआ दिखाई देगा। जिससे कम्पनी को अपने क़र्ज़ पर कम इंटरेस्ट देना पड़ेगा और कम्पनी के नेट प्रॉफिट में अच्छा सुधार आता हुआ दिखाई देगा। 

अगर हम Man Infraconstruction Ltd Company Share Price Target 2030 की बात करें तो हमने आपको इस आर्टिकल में कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के फंडामेंटल्स को विस्तार में समझाने का प्रयास किया है। जिससे आप लोग स्वयं कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट 2030 का अंदाजा लगाने का प्रयास करें।

कम्पनी के बिजनेस के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.maninfra.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

Dalmai Bharat Sugar Mills share price target 2023, 2024, 2025, 2030 इथेनॉल स्टोक

क्या कम्पनी का स्टोक लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? Is MICL Share a good buy for long-term investment?

कम्पनी के बिजनेस माडल को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि कम्पनी भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। अभी के समय कम्पनी एक स्माल कैप कम्पनी है और कम्पनी के फंडामेंटल्स और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कम्पनी बहुत जल्द मिडकैप कम्पनियों में शामिल होते हुए दिखाई देगी।

कम्पनी कंस्ट्रक्शन के सेक्टर में कार्य करती है और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट में तेजी के चलते कम्पनी से भी लम्बे समय में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। शेयर बाजार के जानकारों की मानें तो कम्पनी का स्टोक भविष्य में अपने निवेशकों के लिए मल्टीबैगर स्टोक (Mulltibuggar Stock) साबित हो सकता है।

Man Infraconstruction Ltd (MICL) Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब (FAQS)

1. कम्पनी की इस समय पर मार्केट कैप क्या है?

इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप 3000 करोड़ रुपए है। 

2. Man Infraconstruction Ltd Company Share Price 52 Weeks High and low?

Man Infraconstruction Ltd Company Share Price 52 Weeks High 135 रुपए और 52 weeks low price 43 रुपए है।

3. कम्पनी का डिविडेंड यील्ड क्या है?

कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 0.95% है।

4. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 2 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 23.2 रुपए है।

5. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 66.90% और पब्लिक होल्डिंग 30% है।

6. कम्पनी के ऊपर कितना कर्ज (Debt) है और कम्पनी का Debt of Equity क्या है।

कम्पनी का Debt of Equity 0.65 है। कम्पनी के ऊपर इस समय पर 555 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 790 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी है। 

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अनुमान लगाने में जरुर मदद मिलेगी। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की टेक्निकल एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

Previous Post Next Post