Syrma SGS Technology Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 लिस्टिंग के बाद क्या करें

Syrma SGS Technology Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी का स्टोक फ्युचर मे मल्टीबैगर स्टोक (Mulltibuggar Stock) बन सकता है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? 

अगर आप लोग भी इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं। आज हम लोग इस आर्टिकल में कम्पनी के बिजनेस माडल और दुसरे फंडामेंटल्स के आधार पर कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने का प्रयास करेंगे। 

कम्पनी के स्टोक की स्टोक मार्केट में 26 August 2022 को हुई थी। अपनी लिस्टिंग की शुरुआत से ही कम्पनी के स्टोक मे अच्छी खरीदारी देखने को मिला है। शेयर बाजार के जानकारों का मानना है कि कम्पनी के स्टोक मे आने वाले समय में भी अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है। 

इसलिए ज्यादातर ब्रोकरेज हाउस कम्पनी के स्टोक को होल्ड करने की सलाह दे रहे हैं। तो आइए कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने से पहले कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Syrma SGS Technology Business Details in hindi

Syrma SGS Technology Company एक इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम डिजाइन और मैन्युफैक्चरिंग करने वाली कम्पनी है। कम्पनी आटोमोटिव, हेल्थ केयर और कंज्यूमर प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनियों को अपनी सर्विस प्रोवाइड करवाती है। 

कम्पनी Printed circut board assemblies (PCBA), Redio Frequency identification Products, Electromagmetic and electromechanical parts, Mother boards, Memory board, Memory products, USB Drives etc. की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है।

कम्पनी का कस्टमर नेटवर्क बहुत मजबूत है। कम्पनी के पास इस समय पर देश विदेशों में 200+ कस्टमर है। जिनमें से 16 कस्टमर ऐसे हैं जो कि पिछले दस सालों से कम्पनी के साथ जुड़े हुए हैं। कम्पनी की कस्टमर लिस्ट में TVS Motor Company, Robert Bosch Engineering, A O Smith, Eureka Forbes, Cyanconnode, Atombery technologies, Hindustan Unilever जैसी बड़ी बड़ी कंपनिया हैं।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी के ऊपर इस समय पर करीबन 218 करोड़ रुपए का कर्ज है, लेकिन कम्पनी के पास 435 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी हैं। इस समय पर कम्पनी के टोटल एस्सेट की कीमत 1150 करोड़ रुपए है। 

Laxmi organic share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

अगर हम Screener Website के डेटा पर नजर डालें तो कम्पनी की सेल्स ग्रोथ और नेट प्रॉफिट में पिछले दो सालों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। पिछले दो सालों में कम्पनी की सेल्स 400 करोड़ रुपए से बढ़कर 1260 करोड़ रुपए पहुंच गई है, तो वहीं इसी समय के दौरान कम्पनी का नेट प्रॉफिट 44 करोड़ रुपए से बढ़कर 77 करोड़ रुपए हो गया है। 

कम्पनी के अच्छे क्लाइंट नेटवर्क और अनुभवी मैनेजमेंट के चलते कम्पनी से भविष्य में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। तो आइए ये जानने का प्रयास करते हैं कि कम्पनी के फंडामेंटल्स और शेयर बाजार के जानकारों की राय में आने वाले समय में Syrma SGS Technology Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Syrma SGS Technology Share Price Target 2023 in hindi

कम्पनी के स्टोक की लिस्टिंग अपने प्राइज बैंड से ऊपर हुई है। कम्पनी के स्टोक मे लिस्टिंग के बाद से ही अच्छी क्वांटिटी में खरीदारी देखने को मिला है। कम्पनी की शुरुआत साल 2004 में हुई थी और कम्पनी अपने शुरुआती दिनों से ही अच्छा प्रदर्शन करते हुऐ दिखाई दी है। 

कम्पनी के बिजनेस की फ्युचर मे ग्रोथ की अच्छी संभावनाएं को देखते हुए स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि Syrma SGS Technology Share Price Target 2023 में 325 रुपए से लेकर 350 तक देखने को मिल सकता है। 

Borosil renewables company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Syrma SGS Technology Share Price Target 2024 in hindi

स्वास्तिका इन्वेस्टमेंट लिमिटेड के स्टोक रिसर्चर संतोष जी का कहना है कि इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम डिजाइन और मैन्युफैक्चरिंग करने के मामले में Syrma SGS Technology इंडिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली कम्पनी है। 

कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी को ओर बेहतर बनाने के लिए अपने रिसर्च एंड डेवलपमेंट (R&D) प्रोग्राम पर काफी पैसा इंवेस्टमेंट करता हुआ दिखाई दे रहा है, ताकि अपने कस्टमर को अच्छी सर्विस प्रोवाइड करवाई जा सकें। 

इसी के चलते कुछ बड़े क्लाइंट पिछले काफी समय से कम्पनी के साथ जुड़े हुए हैं। अगर हम Syrma SGS Technology Share Price Target 2024 की बात करें तो कम्पनी को  पॉजिटिव इंडस्ट्रीज आउटलुक का फायदा भी मिलता हुआ दिखाई देगा। आने वाले समय में कम्पनी का शेयर प्राइज टार्गेट 2024 में मार्केट के उतार चढ़ाव के बीच 380 रुपए से लेकर 405 रुपए तक देखने को मिल सकता है। 

Rallis India Ltd Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi 

Syrma SGS Technology Share Price Target 2025 in hindi

कम्पनी जिस सेक्टर में काम करती है उस सेगमेंट में कम्पनी के पास ग्रो करने के काफी अवसर हैं। कम्पनी के पास इस समय पर पांच मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं, लेकिन फ्युचर मे कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिए नये प्लांट पर भी काम करता हुआ दिखाई देगा। जिससे कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में अच्छा इजाफा होता हुआ दिखाई देगा। वैसे भी पिछले दो सालों से कम्पनी की सेल्स में जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है।

भारत सरकार भी इस सेक्टर में काम करने वाली कम्पनियों को प्रोत्साहित करते हुए दिखाई दे रही है। कम्पनी को सरकार की PLI Scheme स्किम और आत्मनिर्भर भारत परियोजना का फायदा भी मिलता हुआ दिखाई देगा। Syrma SGS Technology Share Price Target 2025 में 480 रुपए से लेकर 510 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Tata Coffee Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

Syrma SGS Technology Share Price Target 2030 in hindi

कम्पनी काफी एडवांस टेक्नोलॉजी पर काम करती हुई दिखाई दे रही है, आने वाले समय में कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ती हुई दिखाई देगी। लेकिन कम्पनी को Olectra greentech, Bharat Electron, Data Pattern, Spel Semiconductor जैसी कम्पनियों से कड़ा मुकाबला मिलता हुआ दिखाई देगा। लेकिन कम्पनी के स्ट्रॉन्ग क्लाइंट नेटवर्क और अच्छे मैनेजमेंट के चलते कम्पनी भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करते हुऐ दिखाई देगी।

अगर हम कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट 2030 की बात करें तो हमने आपको ऊपर इस आर्टिकल में कम्पनी के बारे में डिटेल में समझाने का प्रयास किया है। हमारे द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर आप लोग स्वयं ही कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2030 का अनुमान लगाने का प्रयास करें।

Kothari Sugar Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 इथेनॉल स्टोक

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? 

कम्पनी का स्टोक अभी स्टोक मार्केट में लॉन्च हुआ है। कम्पनी के स्टोक मे लिस्टिंग के बाद से ही अच्छी खरीदारी देखने को मिला है। अगर आप लोगों के पास यह स्टोक है तो आप लोग इस कम्पनी के स्टोक को लम्बे समय तक होल्ड कर सकते हैं और जो भी कम्पनी के स्टोक मे नयी खरीदारी करने का विचार बना रहे हैं, वे सभी निवेशक हमारी राय में कम्पनी के स्टोक मे थोड़ी गिरावट का इंतजार कर सकते हैं।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.syrmasgs.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

Tata Metaliks Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Syrma SGS Technology Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब (FAQS)

1. Syrma SGS Technology Company की ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 13% और ROCE 16.2% है।

2. कम्पनी के ऊपर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर 218 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 435 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी है।

3. कम्पनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर कौन हैं?

कम्पनी के चेयरमैन Sandeep Tandon और Jasbir Singh Gujral हैं।

4. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 85 रुपए है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अंदाजा लगाने में जरुर मदद मिलेगी। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Vardhman textiles share price target in future 

Dalmai Bharat Sugar Mills share price target 2023, 2024, 2025, 2030 इथेनॉल स्टोक

Greaves cotton share price target 2023, 2024, 2025, 2030 बेस्ट EV स्टोक

Tinplate company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 टाटा स्टील की सब्सिडियरी कम्पनी 


Previous Post Next Post