Kshitij Polyline Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 पैनी स्टोक


Kshitij Polyline Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi, क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या कम्पनी का स्टोक लम्बे समय तक होल्ड करने के लिए अच्छा स्टोक है? दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं।

आज हम लोग इस आर्टिकल में Kshitij Polyline Ltd Company के फंडामेंटल्स के आधार पर कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अंदाजा लगाने का प्रयास करेंगे। लेकिन किसी भी कम्पनी के स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट करने से पहले उस कम्पनी के बिजनेस माडल और दुसरे फंडामेंटल्स को जरूर समझ लेना चाहिए। 

तो आइए हम लोग भी कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने से पहले कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Kshitij Polyline Ltd Company business full details in hindi

कम्पनी Plastic Sheets, Lamination Sheet, Folder, I-Cards and Files etc की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। कम्पनी के प्रोडक्ट प्रेंटिंग और स्टेशनरी में युज किये जाते हैं। कम्पनी की स्थापना 2008 में हुई थी और कम्पनी अभी तक Classic, LC, Kshitij ब्रांड के साथ मार्केट में फाइल, फोल्डर और डायरी के रूप में 125 से ज्यादा प्रोडक्ट लॉन्च कर चुकी है। 

कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए हर संभव कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है। कम्पनी मैनेजमेंट ने इसी के चलते 12 September 2022 को‌ घोषणा की है कि कम्पनी ई-कामर्स सेक्टर में भी कदम रखने जा रही है। 

कम्पनी मैनेजमेंट वेबसाइट और दुसरे ई-प्लेटफार्म के माध्यम से अपने प्रोडक्ट की बिक्री, तुरंत डिलीवरी के लिए स्टोर खोलने, आनलाइन और आफलाइन मार्केटिंग प्लेटफार्म और डिस्ट्रिब्यूशन जैसे सभी संभव तरीकों से अपने स्टेशनरी प्रोडक्ट और दूसरे प्रोडक्ट की सेल्स बढ़ाने का हर संभव प्रयास करता हुआ दिखाई देगा। जिससे आने वाले समय में कम्पनी की सेल्स में अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी के ऊपर इस समय पर 17.27 करोड़ रुपए का कर्ज है जोकि साल दर साल बढ़ता जा रहा है और इस कर्ज के चलते कम्पनी मैनेजमेंट को हर साल 2 करोड़ रुपए का इंटरेस्ट चुकाना पड़ता है। जिससे कम्पनी का नेट प्रॉफिट ना के बराबर रह जाता है।

वैसे पिछले कुछ सालों से कम्पनी की सेल्स में भी कोई खास ग्रोथ देखने को नहीं मिला है। पिछले तीन सालों में कम्पनी की Compounded Sales Growth 3% है। जोकि बहुत ही कम है। 

तो आइए अब हम लोग कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के दुसरे फंडामेंटल्स के माध्यम से यह अनुमान लगाने का प्रयास करते हैं कि भविष्य में Kshitij Polyline Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Kshitij Polyline Share Price Target 2023 in hindi

कम्पनी मैनेजमेंट ने जब से यह घोषणा की है कि वह अपने बिजनेस को आनलाइन प्लेटफार्म पर लेकर जा रहें हैं, तभी से कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी देखने को मिला था। कम्पनी मैनेजमेंट का कहना है कि कम्पनी के इस फैसले से कम्पनी की सेल्स में अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगा।

अगर हम Kshitij Polyline Share Price Target 2023 की बात करें तो अभी के समय में कम्पनी के स्टोक मे ओपरेटर भी अपना गेम खेलते हुऐ नजर आ रहे हैं। इसलिए कम्पनी के स्टोक मे एक अच्छी रैली के बाद गिरावट भी देखने को मिल रहा है। 

अगर हम कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2023 की बात करें तो जब किसी कम्पनी के स्टोक को ओपरेटर ओपरेट करते हैं तो कम्पनी के स्टोक के प्राइज का ठीक ठाक आंकलन नहीं किया जा सकता। वैसे कम्पनी के स्टोक के स्टोक का फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट 2023 में स्टोक में स्प्लिट के बाद अप साईड 15 रुपए से लेकर 20 रुपए और डाउन साईड 5 रुपए तक भी देखने को मिल सकता है। 

Kshitij Polyline Share Price Target 2024 in hindi

Kshitij Polyline Ltd Company 2008 से यह बिजनेस कर रही है। कम्पनी ने अभी तक मार्केट में अपने 125+ प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में कुछ नये प्रोडक्ट भी शामिल करता हुआ दिखाई देगा।

अगर हम Kshitij Polyline Share Price Target 2024 की बात करें तो कम्पनी मैनेजमेंट के अपने प्रोडक्ट को आनलाइन प्लेटफार्म पर लाने के चलते आने वाले समय में कम्पनी की सेल्स में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकता है। 

कम्पनी के स्टोक का फ्युचर प्राइज टार्गेट 2024 में मार्केट के उतार चढ़ाव के बीच 25 रुपए से लेकर 30 रुपए तक भी देखने को मिल सकता है। वैसे ओपरेटर गेम के चलते कम्पनी के स्टोक के प्राइज में काफी वोलैटिलिटी देखने को मिल सकता है और कम्पनी के स्टोक के प्राइज में अच्छी गिरावट भी देखने को मिल सकता है।

Amazon Stock Price Prediction for long-term investment 

Shiba inu coin price prediction for long term investment 

Kshitij Polyline Share Price Target 2025 in hindi

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी के ऊपर कर्ज लगातार बढ़ता जा रहा है और कम्पनी मैनेजमेंट को अपने कर्ज के चलते हर साल दो करोड़ रुपए ब्याज के रूप में चुकाने पड़ते हैं। जिसके चलते कम्पनी का नेट प्रॉफिट माइनस में चल रहा है।

आने वाले समय में यदि कम्पनी मैनेजमेंट अपने सेल्स बढ़ाने में कामयाब हो जाता है तो कम्पनी के नेट प्रॉफिट मार्जिन में भी अच्छा इजाफा देखने को मिल सकता है। जिसके चलते कम्पनी मैनेजमेंट अपने कर्ज को कम करने का प्रयास करेंगा। अगर कम्पनी मैनेजमेंट अपने कर्ज को कम करने में कामयाब हो जाता है तो Kshitij Polyline Share Price Target 2025 में 45 रुपए से लेकर 50 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Kshitij Polyline Share Price Target 2030 in hindi

अगर हम कम्पनी के long term price target की बात करें तो कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले समय में अपने बिजनेस की ग्रोथ के लिए अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में कुछ नये प्रोडक्ट भी शामिल करता हुआ दिखाई देगा। जिससे कम्पनी की सेल्स में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकता है।

अगर आप लोग कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय तक इंवेस्टमेंट करने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको बता दें कि कम्पनी एक पैनी कम्पनी है और कम्पनी के स्टोक मे बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिल रहा है। इसलिए आप लोग इस कम्पनी के स्टोक मे एक पैनी स्टोक की तरह ही इंवेस्टमेंट करके लम्बे समय तक होल्ड कर सकते हैं। 

अगर कम्पनी का स्टोक भविष्य में एक मल्टीबैगर पैनी स्टोक बनता है तो आपका एक छोटा सा इंवेस्टमेंट भी आपको अच्छा रिटर्न कमा कर दे सकता है। 

वैसे इस प्रकार के पैनी स्टोक के इतने लंबे समय तक के प्राइज टार्गेट का कोई सही अनुमान नहीं लगाया जा सकता। लम्बे समय में कम्पनी के स्टोक मे बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी के साथ गिरावट भी देखने को मिल सकता है।

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे बहुत ज्यादा गिरावट के बाद फिर से तेजी देखने को मिला है। इसलिए ओपरेटर गेम के चलते कम्पनी के स्टोक मे तेजी देखने को मिल सकता है। अगर आप लोग स्टोक मार्केट में नये इंवेस्टर हैं तो आप लोग इस प्रकार के हाई वोलैटिलिटी वाले स्टोक से दूर ही रहे तो आपके लिए ज्यादा अच्छा रहेगा। वैसे भी इस समय पर कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 170 के आसपास चल रहा है जोकि बहुत ज्यादा है। 

 कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.kshitijpolyline.co.in पर भी विजिट कर सकते हैं।

Microsoft stock price prediction for long term investment 

Google Stock Price Prediction for long-term investment 

Kshitij Polyline Ltd Company FAQS

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

इस समय पर कम्पनी एक बहुत छोटी कम्पनी है और पोस्ट लिखते समय कम्पनी की मार्केट कैप 50 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 2.31% और ROCE 7.70% है।

3. कम्पनी के ऊपर कितना कर्ज है?

इस समय पर कम्पनी के ऊपर 17.27 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 8 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी है।

दोस्तों हम लोग उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में Kshitij Polyline Ltd Company के बारे में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के दुसरे फंडामेंटल्स के माध्यम से कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने मे जरुर मदद मिलेगी। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की फंडामेंटली एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Enphase Energy stock price forecast 

Canara bank share price target in future 


Previous Post Next Post