Sanginita chemicals share price target 2023, 2024, 2025, 2030 पैनी स्टोक

Sanginita chemicals share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी का स्टोक लम्बे समय में अपने निवेशकों के लिए मल्टीबैगर स्टोक बन सकता है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं।

दोस्तों आज हम लोग इस आर्टिकल में चर्चा करेंगे कि भविष्य में  Sanginita chemicals Ltd Company के स्टोक का अनुमानित फ्युचर प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है? लेकिन कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने से पहले हम कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Sanginita chemicals Ltd Company business Daitels in hindi

जैसा कि नाम से ही मालूम पड़ता है कि यह कम्पनी कैमिकल के सेक्टर में काम करती है। कम्पनी India based inorganic copper chemical की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। कम्पनी के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में Cuprous Chloride, Cupric Chloride, Copper Sulphate and Copper Phthalocyanine Blue Crude प्रोडक्ट शामिल हैं।

कम्पनी के प्रोडक्ट Coting industries, Paints Industries, Protective Coating, Adhesive and Printing Ink etc में युज किये जाते हैं। कम्पनी के पास अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने के लिए मुम्बई में दो मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन की बात करें तो कम्पनी फाइनेंशियल काफी कमजोर कम्पनी दिखाई पड़ती है। 

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 35 करोड़ रुपए कर्ज है और कम्पनी की मार्केट कैप को देखते हुए यह कर्ज बहुत ही ज्यादा दिखाई देता है और कम्पनी का कैश रिजर्व भी माइनस 22 करोड़ रुपए चल रहा है। जिसके चलते कम्पनी मैनेजमेंट को अपने नए प्रोजेक्ट पर काम करने में और अपने प्रोडक्ट की उत्पादन क्षमता को बढ़ावा देने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। 

तो आइए इस फाइनेंशियल कमजोर कम्पनी के दुसरे फंडामेंटल्स के माध्यम से यह अनुमान लगाने का प्रयास करते हैं कि फ्युचर मे Sanginita chemicals share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

BLS Infotech share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Sanginita chemicals share price target 2023 in hindi

पिछले कुछ सालों से कम्पनी के नेट प्रॉफिट में लगातार गिरावट देखने को मिल रहा है। इसका मुख्य कारण कम्पनी के ऊपर बहुत ज्यादा कर्ज को भी माना जा सकता है क्योंकि कम्पनी के ऊपर 35 करोड़ रुपए का कर्ज है और कम्पनी को इस कर्ज के ऊपर हर साल 3 करोड़ रुपए का इंटरेस्ट चुकाना पड़ता है। जिसके चलते कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन बिगड़ती जा रही है।

अगर हम कम्पनी के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट 2023 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक का प्राइज काफी समय से एक ही प्राइज पर ट्रेड करता हुआ दिखाई दे रहा है। लेकिन अब कम्पनी के स्टोक मे एक ब्रेक आऊट देखने को मिल रहा है, जिसके चलते कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है। 

कम्पनी का स्टोक इस समय पर अपने बुक वैल्यू प्राइज 23 रुपए से थोड़ा ही ऊपर ट्रेड करता हुआ दिखाई दे रहा है।  Sanginita chemicals share price target 2023 में 32 रुपए से लेकर 37 रुपए तक देखने को मिल सकता है। 

कम्पनी की मार्केट कैप बहुत कम है इसलिए कम्पनी के स्टोक मे आने वाले समय में ओपरेटर भी अपना गेम खेलते हुऐ नजर आ सकतें हैं। इसलिए हमें इस प्रकार की छोटी कम्पनियों में बहुत सोच समझकर पैसा इंवेस्ट करना चाहिए और स्टोक मे एक रैली के बाद अपना इंवेस्टमेंट किया हुआ पैसा निकाल लेना चाहिए। 

BLS International share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi 

Sanginita chemicals share price target 2025 in hindi

कम्पनी एग्रीकल्चर सेक्टर के लिए भी Fungicide, Mineral Supplements, Feed Additives प्रोडक्ट का उत्पादन करती हुई दिखाई देती है। कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले समय में अपने प्रोडक्ट की उत्पादन क्षमता बढ़ाने और प्रोडक्ट की क्वालिटी को बेहतर करने के लिए रिसर्च एंड डेवलपमेंट प्रोग्राम में भी अच्छा इंवेस्टमेंट करता हुआ दिखाई देगा।

अगर हम कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2025 की बात करें तो कम्पनी की सेल्स में पिछले पांच सालों में ग्रोथ रेट बहुत ही कम देखने को मिला है। पिछले पांच सालों में कम्पनी की सेल्स में 5% Compounded Sales Growth देखने को मिला है। जिसके चलते यह अनुमान लगाया जा सकता है कि कम्पनी आने वाले दो तीन सालों में भी धीरे धीरे ग्रोथ करते हुए दिखाई देगी। जिसके चलते Sanginita chemicals share price target 2025 में मार्केट के उतार चढ़ाव के बीच 58 रुपए से लेकर 65 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Gayatri sugar share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Sanginita chemicals share price target 2030 in hindi

अगर हम कम्पनी के लम्बे समय तक के प्राइज टार्गेट की बात करें तो कम्पनी अभी बहुत छोटी कम्पनी है लेकिन कम्पनी जिस सेक्टर में काम करती है वहां पर कम्पनी के पास ग्रोथ करने के काफी अवसर दिखाई देते हैं। अगर कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को सही ढंग से मैनेज करने में कामयाब हो जाता है और कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में अच्छा इजाफा देखने को मिलता है तो आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट अपने कर्ज को भी कम करने का प्रयास करता हुआ दिखाई देगा।

अगर कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के साथ अपने क़र्ज़ को भी कम करने में कामयाब हो जाता है तो Sanginita chemicals share price target 2030 में काफी हाई प्राइज पर ट्रेड करता हुआ दिखाई दे सकता है।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.sanginitachemicals.co.in पर भी विजिट कर सकते हैं।

Shree bhavani paper mills share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi 

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी के स्टोक का प्राइज इस समय पर अपने 52 weeks high 47 रुपए से काफी नीचे चल रहा है। स्टोक मे गिरावट के कारण कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो भी कम ही देखने को मिल रहा है और स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 23 रुपए के आसपास ही ट्रेड करता हुआ दिखाई दे रहा है।

अगर आप लोग कम्पनी के स्टोक मे शार्ट टर्म और लॉन्ग टर्म के लिए इंवेस्टमेंट करने का प्लान बना रहे हैं तो कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का यह बिल्कुल सही समय दिखाई पड़ता है। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि कम्पनी की मार्केट कैप बहुत ही कम है और कम्पनी का स्टोक एक पैनी स्टोक है। इसलिए आप लोग इस कम्पनी के स्टोक मे एक पैनी स्टोक की ही तरह एक छोटा इंवेस्टमेंट करके चल सकते हैं। 

इससे आपको ज्यादा नुक्सान भी नहीं उठाना पड़ेगा और यदि कम्पनी भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करती है और कम्पनी का स्टोक एक मल्टीबैगर पैनी स्टोक साबित होता है तो आपका एक छोटा सा इंवेस्टमेंट ही आपको अच्छा रिटर्न कमा कर दे सकता है।

Pidilite share price target 2023, 2025, 2030 in future 

Sanginita chemicals Ltd Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब (FAQS)

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी एक बहुत ही छोटी कम्पनी है और इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप 50 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. कम्पनी के स्टोक का 52 weeks high and low price?

कम्पनी के स्टोक का 52 weeks high 47.2 रुपए और 52 weeks low 17.8 रुपए है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 23 रुपए है।

4. क्या कम्पनी अपने शेयर होल्डर को डिविडेंड भी आफर करती है?

नहीं कम्पनी अभी एक बहुत छोटी कम्पनी है और कम्पनी अपने शेयर होल्डर को कोई डिविडेंड आफर नहीं करती।

5. कम्पनी के ऊपर कितना कर्ज है?

इस समय पर कम्पनी के ऊपर करीबन 35 करोड़ रुपए का कर्ज है और कम्पनी का कैश रिजर्व भी माइनस 22 करोड़ रुपए चल रहा है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट को समझने मे जरुर मदद मिलेगी। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के फंडामेंटल्स और फाइनेंशियल कंडीशन की एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Dream folks share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi 

Maximus Company Share Price Target 2023, 2025, 2030 in hindi

Morepen Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Rama Steel Tubes Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Mishtann fodds share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future


Previous Post Next Post