Aakash exploration share price target 2023, 2024, 2025, 2030 कमाई का मौका

Aakash exploration share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या aakash exploration company का शेयर लॉन्ग टर्म में एक मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Mulltibuggar Penny Stock) बन सकता है?

आज हम लोग इस आर्टिकल में Aakash exploration company के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अनुमान लगाने का प्रयास करेंगे। लेकिन इससे पहले हम कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Aakash exploration company business full details in hindi

Aakash exploration company की स्थापना 2007 में हुई थी। कम्पनी Oil & Gas industry को विभिन्न प्रकार की सर्विस प्रोवाइड करवाने का काम करती है। कम्पनी Oil enhance recovery, Well head maintenance, Well head greasing, Hot oil circulation unit, Drilling rig, Chemical dosing pump, Acid pumping unit, Mobile air compressor etc. सर्विस प्रोवाइड करवाने का काम करती है।

Atlanta Ltd Company Share Price Target 2023, 2025, 2030 in future 

कम्पनी के पास अपना एक अच्छा क्लाइंट नेटवर्क है। कम्पनी के क्लाइंट लिस्ट में GAIL, GSPC, Oil india Ltd, Schlumberger, Eassar oil & gas, Vedanta, ONGC, Reliance, Indian oil, Hindustan oil exploration co. आदि बड़े बड़े नाम शामिल हैं। 

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी के ऊपर इस समय पर 16 करोड़ रुपए का कर्ज है जोकि हर साल कम होता हुआ दिखाई दे रहा है और कम्पनी के पास 38 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी है जोकि हर साल बढ़ता जा रहा है। जिसको देखते हुए हम ऐसा मान सकते हैं कि कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन ठीक ठाक है।

कम्पनी पिछले कुछ समय से काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। शेयर बाजार के जानकारों का मानना है कि कम्पनी भविष्य में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई देगी और कम्पनी के स्टोक मे भी अच्छी तेजी देखने को मिलेगा। तो आइए आर्टिकल में आगे हम लोग यह अनुमान लगाने का प्रयास करते हैं कि भविष्य में Aakash exploration share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Sadhana Nitro Chemicals share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

Aakash exploration share price target 2023 in hindi

कम्पनी अभी के समय में एक छोटी कम्पनी है और इसलिए कम्पनी के स्टोक मे बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिल रहा है। लेकिन कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि कम्पनी भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। कम्पनी की सेल्स में पिछले पांच सालों में 18% ग्रोथ देखने को मिला है।

अगर हम कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2023 की बात करें तो इस साल कम्पनी की सेल्स में 29% ग्रोथ देखने को मिला है और कम्पनी की सेल्स में क्वार्टर दर क्वार्टर अच्छी तेजी देखने को मिल रहा है और कम्पनी 18% OPM बुक करते हुए दिखाई दे रही है। कम्पनी की सेल्स में अच्छी ग्रोथ के चलते Aakash exploration share price target 2023 मे 7.30 रुपए से लेकर 8 रुपए के आसपास ट्रेड करता हुआ दिखाई देगा।

Mirza International share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Aakash exploration share price target 2025 in hindi

कम्पनी का OPM 18% चल रहा है जोकि काफी अच्छा माना जा सकता है। और कम्पनी के अच्छे OPM के चलते पिछले पांच सालों में कम्पनी का नेट प्रॉफिट अच्छा चल रहा है। जिसके चलते पिछले पांच सालों में कम्पनी का नेट प्रॉफिट 1 करोड़ रुपए से बढ़कर 6 करोड़ रुपए हो गया है। 

अगर कम्पनी आने वाले समय में भी इसी प्रकार से अच्छा नेट प्रॉफिट बुक करती है तो कम्पनी मैनेजमेंट भविष्य में अपने बकाया कर्ज को भी खत्म करता हुआ दिखाई देगा। जिससे कम्पनी को अपने क़र्ज़ पर कोई इंटरेस्ट नहीं देना पड़ेगा और कम्पनी के नेट प्रॉफिट में अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। Aakash exploration share price target 2025 में 15 रुपए से लेकर 18 रुपए तक देखने को मिल सकता है। 

रितेश इंटरनेशनल लिमिटेड कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Aakash exploration share price target 2030 in hindi

अगर हम कम्पनी के स्टोक के long term price target की बात करें तो कम्पनी अभी एक स्माल कैप कम्पनी है और कम्पनी की मार्केट कैप बहुत कम है। लेकिन कम्पनी के बिजनेस माडल को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि कम्पनी भविष्य में काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है और इस प्रकार की छोटी कम्पनियों के स्टोक मे भी मिडकैप और लार्ज कैप कम्पनियों के मुकाबले काफी अच्छा ग्रोथ देखने को मिलता है।

कम्पनी के अच्छे मैनेजमेंट और कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स और नेट प्रॉफिट मार्जिन के चलते कम्पनी से भविष्य में अपने निवेशकों को काफी अच्छा रिटर्न कमा कर देने की उम्मीद की जा सकती है। Aakash exploration share price target 2030 में 35 रुपए से लेकर 42 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Fine Organics Ltd Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, स्टोक मे लगातार अच्छी तेजी 

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? 

कम्पनी के स्टोक मे इस समय पर अपने हाई प्राइज 34 रुपए से अच्छी गिरावट देखने को मिल रहा है। इस समय पर स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 5.30 रुपए के आसपास ट्रेड कर रहा है।

कम्पनी की मार्केट कैप इस समय पर बहुत कम चल रही है, जिस वजह से कम्पनी के स्टोक मे ओपरेटर भी अपना गेम खेलते हुऐ नजर आएंगे और जिसके चलते कम्पनी के स्टोक मे आगे आने वाले समय में भी बहुत ज्यादा उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

इसलिए आप लोगों को हमारी यही राय रहेगी कि आप लोग इस गिरावट में कम्पनी के स्टोक मे एक छोटा सा इंवेस्टमेंट करके चल सकते हैं। कम्पनी के स्टोक का प्राइज अभी बहुत कम है, इसलिए एक छोटे से अमाउंट में ही आपको अच्छी क्वांटिटी में शेयर मिल जाएंगे। 

और यदि भविष्य में कम्पनी का स्टोक एक मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Mulltibuggar Penny Stock) बनता है तो आपका एक छोटा सा इंवेस्टमेंट भी आपको अच्छा रिटर्न दे सकता है और आप लोग थोड़े पैसों के इंवेस्टमेंट की वजह से किसी बड़े नुक्सान से भी बच सकते हैं।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट https://www.aakashexploration.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

Harsha Engineering share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Aakash exploration company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब (FAQS)

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप 150 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. कम्पनी के स्टोक का 52 weeks high and low price क्या है?

कम्पनी के स्टोक का 52 weeks high 33.8 रुपए और 52 weeks low price 11.8 रुपए है।

3. कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो क्या है?

कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 26.2 है।

4. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू एक रुपया और बुक वैल्यू प्राइज 5.32 रुपए है।

5. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 13.6% और ROCE 15.14% है।

6. कम्पनी के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

इस समय पर कम्पनी के ऊपर 16 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 37.60 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी है।

7. कम्पनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर कौन हैं?

कम्पनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर Vipul Navin Haria Ji हैं।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस और कम्पनी के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट को समझने मे जरुर मदद मिलेगी। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की फंडामेंटली और टेक्निकल एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Canara bank share price target in future 

Vinus pipes and tube company share price target in future लिस्टिंग के बाद से लगातार अच्छी तेजी

Patanjali Fodds share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Kshitij Polyline Share Price Target in future

Standard industries Ltd Share Price Target 2023, 2025, 2030 in future


Previous Post Next Post