AVT Natural Products Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 मल्लटीबैगर स्टोक

AVT Natural Products Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी का स्टोक लम्बे समय तक होल्ड करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है। दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही आर्टिकल पढ़ रहे हो। 

आज हम लोग इस आर्टिकल में यह अनुमान लगाने का प्रयास करेंगे कि भविष्य में कम्पनी के स्टोक का फ्युचर प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है। लेकिन किसी भी कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट की प्रेडिक्शन करने से पहले हमें कम्पनी के बिजनेस माडल और बिजनेस की ग्रोथ रेट पर जरूर ध्यान देना चाहिए। 

तो आइए हम लोग भी कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने से पहले कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन को समझने की कोशिश करते हैं।

AVT Natural Products Ltd Company business daitels in hindi

AVT Natural Products Ltd Company A.V. Thomas Group की कम्पनी है। कम्पनी Natural ingredients की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। कम्पनी के प्रोडक्ट पुरी दुनिया में Food, Beverages, Animal Nutrition and Nutraceutical industries में युज किया जाता है।

कम्पनी के मुख्य प्रोडक्ट Marigold for eye care, Animal Nutrition products, Spice Oleoresin and Oils for Food Coloring and Flavouring हैं। कम्पनी को अपने Animal Nutrition products से अभी कम्पनी के टोटल रिवेन्यू का 2% आता है, लेकिन कम्पनी मैनेजमेंट अपने इस सेगमेंट के रिवेन्यू को बढ़ावा देने के लिए भरपूर कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है।

Mindtree share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

वैसे कम्पनी के टोटल रिवेन्यू का 51% अमेरिका, 27% युरोपीयन देशों और 22% इंडिया और बाकी के बचे देशों से आता है। कम्पनी के पास अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने के लिए Cochin और Bangalore में दो मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। कम्पनी के प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग इंडिया में होती है और कम्पनी की ज्यादातर सेल्स इंडिया से बाहर होती है, इसलिए कम्पनी को अच्छा नेट प्रॉफिट मार्जिन मिलता है।  जिसके चलते कम्पनी का नेट प्रॉफिट मार्जिन 20% चल रहा है जोकि काफी अच्छा माना जा सकता है।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो अच्छे नेट प्रॉफिट के चलते कम्पनी मैनेजमेंट ने पिछले कुछ समय में अपने कर्ज को काफी हद तक कम करने का प्रयास किया है। पिछले तीन सालों में कम्पनी मैनेजमेंट ने अपने कर्ज को 81 करोड़ से घटाकर 25 करोड़ रुपए कर लिया है। और कम्पनी के पास 350 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी मौजूद है जोकि हर साल बढ़ता जा रहा है।

कम्पनी की सेल्स में भी पिछले पांच सालों से 12% Compounded Sales Growth देखने को मिला है। और कम्पनी का सेल्स 328 करोड़ रुपए से बढ़कर 560 करोड़ रुपए हो गया है। इस समय के दौरान कम्पनी के नेट प्रॉफिट मार्जिन में भी 20% की निरंतरता देखी गई, जोकि काफी अच्छा प्रदर्शन माना जा सकता है।

कम्पनी फाइनेंशियल और फंडामेंटली काफी स्ट्रॉन्ग कम्पनी दिखाई पड़ती है। आगे इस आर्टिकल में हम लोग कम्पनी के फंडामेंटल्स और कम्पनी के स्टोक की टेक्निकल एनालिसिस के माध्यम से यह अनुमान लगाने का प्रयास करेंगे कि भविष्य में AVT Natural Products Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Aakash exploration company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

AVT Natural Products Ltd Share Price Target 2023 in hindi

कम्पनी का स्टोक इस समय पर अपने हाई प्राइज 136 रुपए से काफी नीचे चल रहा है और कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 18.9 है। लेकिन कम्पनी का स्टोक अभी भी अपने बुक वैल्यू प्राइज 24.2 रुपए से महंगें प्राइज पर ट्रेड करता हुआ दिखाई देता है। जिससे यह स्टोक इस प्राइज पर भी थोड़ा महंगा दिखाई देता है।

वैसे कम्पनी के बिजनेस में लगातार अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रहा है और कम्पनी लगातार अच्छे प्रदर्शन के साथ अपने कर्ज को भी खत्म करते हुए दिखाई देती है। अगर हम AVT Natural Products Ltd Share Price Target 2023 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक मे इस साल ग्रोथ कुछ कम देखने को मिला है।

वैसे पिछले तीन सालों में कम्पनी के स्टोक मे 64% CAGR से ग्रोथ देखने को मिला है। स्टोक के पिछले प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी का शेयर प्राइज टार्गेट 2023 में फिर से अपने हाई प्राइज 135 रुपए से लेकर 145 के आसपास ट्रेड करता हुआ दिखाई देगा।

Atlanta Ltd Company Share Price Target 2023, 2025, 2030 in future

AVT Natural Products Ltd Share Price Target 2025 in hindi

कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए लगातार अच्छे प्रयास करते हुए दिखाई देता है। कम्पनी मैनेजमेंट वैल्यू एडेड टी और कास्मेटिक एण्ड पर्सनल केयर के लिए रा मैटेरियल बनाने पर काम करता हुआ दिखाई दे रहा है। कम्पनी ने अपने नये प्रोजेक्ट को विदेशों में फैलाने के लिए दो सब्सिडरी कम्पनियों का अधिग्रहण किया है। 

कम्पनी ने अपने वैल्यू एडेड टी बिजनेस को फैलाने के लिए AVT Natural Europe Ltd Company और Animal Nutrition products की मार्केट साऊथ अमेरिका में बढ़ाने के लिए AVT Natural SA DE, Mexico कम्पनी का अधिग्रहण किया है। कम्पनी के इस इंवेस्टमेंट का असर आने वाले समय में कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में भी साफ देखने को मिलेगा और इसके कम्पनी के स्टोक के प्राइज में भी अच्छे उछाल की संभावना बनेगी।

अगर हम AVT Natural Products Ltd Share Price Target 2025 की बात करें तो कम्पनी अच्छे मैनेजमेंट और अच्छी प्लांनिंग के साथ काम करती हुई नजर आ रही है। जिससे भविष्य में कम्पनी की ग्रोथ के अच्छे आसार देखते को मिलते हैं। AVT Natural Products Ltd Share Price Target 2025 में अच्छी CAGR Growth के साथ 235 रुपए से लेकर 260 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Sadhana Nitro Chemicals share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

AVT Natural Products Ltd Share Price Target 2030 in hindi

कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड भविष्य में पुरी दुनिया में बढ़ती हुई दिखाई देगी और कम्पनी अच्छे नेट प्रॉफिट मार्जिन के साथ आगे बढ़ती हुई दिखाई देगी। क्योंकि कम्पनी के प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग इंडिया में होने की वजह से कम्पनी को प्रोडक्ट बनाने में अपने प्रोडक्ट की बिक्री मुल्य से काफी कम खर्च आता हुआ दिखाई देगा।

इसका मुख्य कारण यह है कि कम्पनी के टोटल रिवेन्यू का 80% अमेरिका और यूरोप के देशों से आता है। कम्पनी के प्रोडक्ट की विदेशों में इतनी अच्छी डिमांड के चलते कम्पनी से भविष्य में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। 

कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले समय में अपने बिजनेस को इंडिया में भी बढ़ाने पर विचार करता हुआ दिखाई देगा। AVT Natural Products Ltd Share Price Target 2030 में 320 रुपए से लेकर 375 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Mirza International share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी फंडामेंटली और फाइनेंशियल काफी अच्छी कम्पनी है और इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे अच्छी गिरावट देखने को मिल रहा है। इसलिए आप लोग इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे शार्ट टर्म और लॉन्ग टर्म के लिए इंवेस्टमेंट कर सकते हैं। स्टोक मे यह गिरावट नये खरीदारों के लिए एक अच्छा मौका हो सकता है।

क्योंकि कम्पनी का बिजनेस काफी अच्छा है और कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड विदेशों में लगातार अच्छी तेजी के साथ बढ़ती जा रही है। जिसको देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि स्माल कैप कम्पनी का स्टोक भविष्य में मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Mulltibuggar Penny Stock) बन सकता है।

रितेश इंटरनेशनल लिमिटेड कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 2024, 2025, 2030 in future

AVT Natural Products Ltd Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब (FAQS)

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है? 

आर्टिकल लिखने के समय कम्पनी की मार्केट कैप 1600 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. क्या कम्पनी अपने शेयर होल्डर को डिविडेंड भी आफर करती है?

हां कम्पनी अपने शेयर होल्डर को डिविडेंड भी आफर करती है और कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 0.99% है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू एक रुपया और बुक वैल्यू प्राइज 24.2 रुपए है।

4. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 21.4% और ROCE 26.7% है।

5. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग काफी अच्छा है। कम्पनी में प्रमोटर की होल्डिंग 75% और पब्लिक होल्डिंग 25% है।

6. कम्पनी के ऊपर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 25 करोड़ रुपए का कर्ज है। तीन साल पहले कम्पनी के ऊपर 81 करोड़ रुपए का कर्ज था। कम्पनी मैनेजमेंट अच्छे नेट प्रॉफिट के चलते लगातार अपने कर्ज को कम करता हुआ दिखाई दे रहा है। और कम्पनी का कैश रिजर्व भी हर साल बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। इस समय पर कम्पनी के पास 350 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.avtnatural.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में AVT Natural Products Ltd Company के बारे में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अंदाजा लगाने में जरुर मदद मिलेगी। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की फंडामेंटली और टेक्निकल एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद। 

ये भी पढ़ें:-

Fine Organics Ltd Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, स्टोक मे लगातार अच्छी तेजी 

Harsha Engineering share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Vinus pipes and tube company share price target in future लिस्टिंग के बाद से लगातार अच्छी तेजी

Patanjali Fodds share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Previous Post Next Post