Kpit Tecnology ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Kpit Tecnology ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या kpit technology limited company का शेयर लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही आर्टिकल पढ़ रहे हैं।

दोस्तो आज हम इस आर्टिकल में बात करने जा रहे हैं कि भविष्य में Kpit technology limited Company के स्टोक का फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है? Kpit technology company एक आटो सेक्टर में गाड़ियों के इंजन मे एडवांस तकनीक देने पर काम करने वाली कम्पनी है। 

कम्पनी की अपनी एंडवांस टैक्नोलॉजी की वजह से ही पिछले काफी समय से कम्पनी ने काफी अच्छा ग्रोथ देखने को मिल रहा है। अगर हम कम्पनी के कस्टमर की बात करें तो कम्पनी के कस्टमरों में BMW, Honda के साथ साथ दुनिया की ओर दुसरी कई बड़ी बड़ी कंम्पनिया भी Kpit technology company के कस्टमरों की लिस्ट में शामिल हैं।

Kpit technology company के रिवेन्यू का ज्यादातर हिस्सा अमेरिका और यूरोपीयन देशों से आता है। इंडिया में अभी इतनी एडवांस तकनीक पर अभी काम देखने को नहीं मिल रहा है, लेकिन फ्युचर मे कम्पनी के पास ग्रोथ करने का काफी स्कोप दिखाई दे रहा है। अगर हम कम्पनी के फंडामेंटल्स की बात करें तो कम्पनी काफी अच्छी दिखाई दे रही है। लेकिन पिछले दो सालों में कोरोनावायरस की वजह से कम्पनी में ग्रोथ थोड़ा कम देखने को मिल रही है।

क्योंकि कोरोनावायरस की वजह से सभी आटो सेक्टर की कम्पनियों के प्रोडेक्शन और सेल्स मे थोड़ा कमी देखने को मिल रहा है। लेकिन अब धीरे धीरे फिर से सभी कम्पनियों में काम दोबारा से शुरू हो रहा है। जिसका फायदा Kpit technology company को भी होता हुआ दिखाई दे रहा है।

तो आइए ये समझने की कोशिश करतें हैं कि स्टोक मार्केट एक्सपर्ट और हमारी टीम के एनालिसिस के हिसाब से भविष्य मे Kpit technology share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या हो सकता है?

मोलीलाल ओसवाल शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 24, 25, 2030 

Kpit technology share price target 2023 in hindi 

Kpit technologies limited company आटोमोबील सेक्टर की एक अहम कम्पनी है। Kpit technologies ltd company एक एडवांस तकनीक पर काम करने वाली कम्पनी है। कम्पनी का रिवेन्यू का ज्यादातर हिस्सा विदेशों से आता है। कम्पनी ने इसलिए अपना बहुत ज्यादा इंवेस्टमेंट जर्मनी में कर रही है।

कम्पनी जर्मनी के साथ साथ जापान में भी अपने कारोबार पर पुरा ध्यान दे रही है, क्योंकि इन देशों की कम्पनियों की गाड़ी बनाने की तकनीक काफी एडवांस है। इसलिए कम्पनी का मैनेजमेंट अपने कारोबार को इन देशों में बढ़ाने पर काफी जोर दे रही है। क्योंकि KPIT technologies company एक एडवांस तकनीक पर काम कर रही है। इसलिए कम्पनी को इन देशों से काफी अच्छा प्रोफिट आता हुआ दिखाई दे रहा है।

अगर हम कम्पनी के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट की बात करें तो स्टोक मार्केट के सभी दिग्गजों का मानना है कि भविष्य में Kpit technology share price target 2023 में 825 रुपये से 860 रुपये तक देखने को मिल सकता है।

Happiest minds share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi 

Kpit technologies ltd share price target 2024 in hindi 

Kpit technologies ltd company डिजिटल टैक्नोलॉजी पर काम करने पर जोर दे रही है। इसके लिए कम्पनी अपने डिजिटल टैक्नोलॉजी को हर देश के साथ अपडेट कर रही है। इसके लिए कम्पनी ने जर्मनी की एक कंपनी को एक्वायर किया है।

Kpit technologies ltd company अपने ब्रांड को ओर ज्यादा भरोसेमंद बनाने के लिए काफी ज्यादा पैसा रिसर्च और डेवलपमेंट पर खर्च कर रही है। कम्पनी गाड़ियों के इंजन मे अपने आटोमेटिक डिवलेपमेंट पर काफी अच्छा काम कर रहा है। इसी को देखते हुए कम्पनी के कस्टमर देश और विदेशों में बढ़ते नजर आ रहे हैं।

अगर कम्पनी के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट की बात करें तो स्टोक मार्केट एक्सपर्ट जे पी मोर्गन ने Kpit technologies ltd share price target 2024 के लिए 1020 रुपए से 1065 रुपए तक देखा जा सकता है।

Tata elaxi share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Kpit technologies ltd share price target 2025 in hindi 

Kpit technologies ltd company के रिवेन्यू का ज्यादातर हिस्सा इलैक्ट्रोनिक विकिलीक्स सेक्टर से ही आता है। इसलिए कम्पनी मैनेजमेंट इस सेक्टर पर अपना विशेष ध्यान दे रही है। कम्पनी मैनेजमेंट को ये बात बहुत अच्छी तरह मालूम है कि आने वाला समय डिजिटल इलैक्ट्रिक कार का ही है। इसलिए KPIT technologies company सिर्फ गाड़ियों के डिजिटल इलैक्ट्रोनिक टैक्नोलॉजी के काम पर ध्यान दे रही है।

कम्पनी मैनेजमेंट इसलिए अपने बजट को बहुत बड़ा हिस्सा गाड़ियों के इंजन को एडवांस तकनीक देने के लिए लगातार नये रिसर्च पर कर रहा है। अगर हम कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी के ऊपर कर्ज तो है, लेकिन कम्पनी के पास कैश फ्लो उससे ज्यादा है। इसलिए कम्पनी मैनेजमेंट को अपने नये प्रोजेक्ट पर काम करने में कोई परेशानी नहीं आएगी।

अगर हम कम्पनी के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट की बात करें तो कम्पनी ने लगातार अपने निवेशकों को लगातार अच्छा रिटर्न दिया है। आने वाले समय मे इलैक्ट्रिक गाड़ियों को डिमांड बढ़ती हुई दिखाई देगी। इसलिए सभी स्टोक मार्केट एक्सपर्ट KPIT technologies company के फ्युचर शेयर प्राइज के लेकर काफी बुलिश दिखाई दे रहें हैं। इसलिए आने वाले समय मे Kpit technologies ltd share price target 2025 तक 1400 रुपए से लेकर 1550 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

DCX System share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Kpit technologies ltd share price target 2030 in hindi 

दोस्तों अगर आप लोग स्टोक मार्केट में लम्बे समय के लिए अपना पैसा निवेश करने का प्लान बना रहें हैं तो आप लोग KPIT technologies company के शेयर को अपने पोर्टफोलियो में जरुर रखें। क्योंकि फ्युचर मे एडवांस टेक्नोलॉजी की इलैक्ट्रिक गाड़ियों का प्रचलन बढ़ता हुआ दिखाई देगा। 

KPIT technologies company इलैक्ट्रिक गाड़ियों के इंजन को ओर ज्यादा एडवांस टेक्नोलॉजी देने पर काम करने वाली कम्पनी है। इसलिए BMW और होंडा जैसी बड़ी कम्पनियां KPIT technologies company के कस्टमर हैं।

अगर हम KPIT technologies company share price target की बात करें तो आने वाले समय में इलैक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड बढ़ने वाली है। इसलिए फ्युचर मे Kpit technologies ltd share price target 2030 तक काफी हाई प्राइज पर ट्रेंड करता हुआ दिखाई दे सकता है।

Godrej properties share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

साल 2022 में स्टोक मार्केट में वोलैटिलिटी के चलते गिरावट देखने को मिला था लेकिन इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे फिर से एक अच्छा ब्रेक आऊट देखने को मिल रहा है और कम्पनी का स्टोक फिर से अपने हाई प्राइज के आसपास ट्रेड करता हुआ दिखाई दे रहा है। लेकिन कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 50 रुपए से बहुत महंगें प्राइज पर ट्रेड करता हुआ नजर आता है और कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 60 के करीब देखने को मिलता है।

जिसके चलते शार्ट टर्म में कम्पनी के स्टोक मे गिरावट भी देखने को मिल सकता है। अगर आप लोग कम्पनी के शेयर में लम्बे समय तक इंवेस्टमेंट करना चाहते हैं तो आप लोग कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी कर सकते हैं। कम्पनी के स्टोक के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.kpit.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

KPIT Share मे निवेश मे क्या रिस्क हो सकता है?

KPIT technologies company के शेयर मे इंवेस्टमेंट करने में वैसे तो कोई ज्यादा रिस्क नहीं है। लेकिन कम्पनी को पास दुनिया को बड़ी बड़ी कंपनिया कस्टमर हैं। इनमें से कुछ बडी कम्पनी फ्युचर मे खुद अपनी गाड़ियों को लिए डिजिटल टैक्नोलॉजी का इंजन बनाने पर काम करती हुई नजर आ सकती हैं। जिससे कम्पनी के बड़े कस्टमर कम्पनी से दूर होते हुए दिखाई दे सकतें हैं।

Vardhman textiles ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Kpit technologies ltd company (FAQS)

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप यह आर्टिकल लिखने के समय 19 हजार करोड़ रुपए के आसपास देखने को मिलता है।

2. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 21.5% और ROCE 24.1% है।

3. क्या कम्पनी अपने शेयर होल्डर को डिविडेंड भी आफर करती है?

जी हां कम्पनी अपने शेयर होल्डर को डिविडेंड भी आफर करती है और कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 0.41% है।

4. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 50.8 है।

5. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 40.10% और पब्लिक होल्डिंग 28.6% है। कम्पनी में FIIS होल्डिंग 16.90% और DIIS होल्डिंग 13.50% है।

6. कम्पनी के ऊपर इस समय कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर इस समय 186 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास करीब 1100 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी मौजूद है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल को समझने और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी।

Disclaimer:- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी इंटरनेट और सोशल मीडिया से ली गई है। स्टोक मार्केट में उतार चढाव के चलते कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। इसलिए किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले उस कम्पनी और कम्पनी के स्टोक की अपनी तरफ से भी पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:-

Alstone textiles ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Devyani International share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

JP Power share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Kilsokar share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Cosmo first share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future





Previous Post Next Post