Amara Raja batteries share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Amara Raja batteries share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future,क्या कम्पनी का शेयर लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

दोस्तो आज हम लोग इस पोस्ट में बात करने जा रहे हैं एक ऐसी कम्पनी के स्टोक के बारे में जिसमें पिछले छ महीने से लगातार अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। यह कम्पनी Amara Raja Group की एक बड़ी कंपनी है। इस कम्पनी का नाम है Amara Raja Batteries ,

Amara Raja batteries company फंडामेंटली कैसी कम्पनी है?

Amara Raja Batteries Company फंडामेंटली तो अच्छी कम्पनी दिखाई दे रही है। अगर कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी के ऊपर करीबन 100 करोड़ रुपए का कर्ज है। लेकिन वही कम्पनी के नेट प्रॉफिट की बात करें तो कम्पनी ने पिछले पांच सालों में लगातार ग्रोथ ही देखने को मिल रही है।

Amara Raja Batteries Company के कार्य की बात करें तो कम्पनी Industries Automatic Sector जैसे कि Telecom Services Providers, Telecom Equipment Manufacturing, UPS Sector, Indian Railways, Power, Oil and gas industry के लिए बैट्रियां मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है।

Tilak ventures ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Amara Raja Batteries Company ने अब भविष्य को देखते हुऐ Green Energy Sector में भी कदम रख दिया है। Amara Raja Batteries Company VLRA Series और Amaron Solar tubular के सेगमेंट में काम कर रही है। वहीं कम्पनी के कस्टमर की बात करें तो बड़ी बड़ी कंपनिया इसकी कस्टमर लिस्ट में शामिल हैं।

Amara Raja Batteries Company फंडामेंटली अच्छी कम्पनी है, और  जानकारों का मानना है कि कम्पनी के स्टोक मे कभी भी अच्छा बाउंस बैक देखने को मिल सकता है।

तो चलिए ये समझने कि कोशिश करते हैं कि हमारी टीम द्वारा की गई एनालिसिस के हिसाब से भविष्य में Amara Raja batteries share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक कहां तक जा सकता है।

Jyoti Labs share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Amara Raja batteries share price target 2023

अमारा राजा बैट्रिज शेयर प्राइज टार्गेट 2023

Amara Raja Batteries Company इंडिया की दुसरी बड़ी बैटरी मैन्युफैक्चरिंग और सेल्लर कम्पनी है। कम्पनी ने साल 2018 मे Lithium ion battery बनाने का काम शुरू कर दिया था। कम्पनी मैनेजमेंट अपने कारोबार को बढ़ावा देने की पुरी कोशिश कर रहा है और कम्पनी का नेट प्रॉफिट लगातार बढता जा रहा है।

कम्पनी के EPS और Ebita मार्जिन में भी अच्छा ग्रोथ देखने को मिल रहा है। लेकिन फिर भी कम्पनी के स्टोक प्राइज मे लगातार गिरावट देखने को मिल रही है और स्टोक प्राइज अपने 52 weeks low पर पहुंच गया है। लेकिन स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड भविष्य में बढ़ती हुई ही नजर आएंगी। और कम्पनी के शेयर प्राइज में फिर से अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है।

अगर कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2023 की बात करें तो ज्यादातर स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि Amara Raja batteries share price target 2023 के लास्ट तक अच्छा बाउंस बैक दिखा सकता है और कम्पनी के स्टोक प्राइज 650 रुपए से लेकर 670 रुपए के बीच देखा जा सकता है।

Dish tv share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Amara Raja batteries share price target 2024

अमरा राजा बैट्रिज शेयर प्राइज टार्गेट 2024

अभी के समय में कम्पनी के रिवेन्यू का करीबन 87% हिस्सा इंडिया से आता है। लेकिन कम्पनी मैनेजमेंट अपने कारोबार को विदेशों में भी फैलाने पर काम कर रहा है। कम्पनी की Lithium ion battery की डिमांड धीरे धीरे पुरी दुनिया में बढ़ती जा रही है। अभी के समय में कम्पनी में बने प्रोडक्ट की सप्लाई 32 देशों में है। अगर कम्पनी के स्टोर की बात करें अभी के समय मे कम्पनी के पुरी दुनिया में 30000+ रिटेल स्टोर हैं।

अगर कम्पनी के प्लांट की बात करें तो कम्पनी के पास 4 मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। ये चारों मैन्युफैक्चरिंग प्लांट महाराष्ट्र में हैं।

अगर Amara Raja batteries share price target 2024 की बात करें तो कम्पनी फ्युचर के देखते हुऐ ग्रीन एनर्जी सेक्टर में भी धीरे धीरे अपने पांव जमा जमाती हुईं नजर आ रही है। कम्पनी मैनेजमेंट के कम्पनी के ग्रोथ को लेकर लगातार किये जा रहे अलग अलग प्रयास को देखते हुऐ स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि Amara Raja batteries share price target 2024 में 780 रुपए से लेकर 820 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Usha martin share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Amara Raja batteries share price target 2025

अमरा राजा बैट्रिज शेयर प्राइज टार्गेट 2025

Amara Raja Batteries Company पिछले कई सालों से अच्छा प्रोफिट बुक करती हुई नजर आ रही है। अमरा राजा बैट्रिज कम्पनी इंडिया की दुसरी बड़ी बैटरी मैन्युफैक्चरिंग कम्पनी है। अमरा राजा बैट्रिज कम्पनी को इंडिया की नम्बर वन बैटरी मैन्युफैक्चरिंग कम्पनी Exide Industries से कड़ा मुकाबला मिलता दिख रहा है।

Amara Raja Batteries Company के कस्टमर की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। कम्पनी की कस्टमर लिस्ट में Ford, Hyundai, Maruti Suzuki, Tata motors, Honda, Mahindra & Mahindra, Nissan etc. जैसी बड़ी बड़ी कंपनिया शामिल हैं। कम्पनी के Lithium ion battery की बढ़ती डिमांड और कम्पनी के डिवरसिफाइड माडल को देखते हुऐ ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

अगर Amara Raja batteries share price target 2025 की बात करें तो हमारी टीम के स्टोक एनालिसिस और एक्सपर्ट का राय में Amara Raja batteries share price target 2025 में 970 रुपए से लेकर 1040 रुपए तक देखने को मिल सकता ह।

Hi Tech Pipes Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Amara Raja batteries share price target 2030

अमरा राजा बैट्रिज शेयर प्राइज टार्गेट 2030

Amara Raja batteries company अभी के समय मे इंडिया की दुसरी बड़ी बैटरी सेल्लर और मैन्युफैक्चरिंग कम्पनी है। कम्पनी फ्युचर को देखते हुऐ EV Segment के लिए बैट्री बनाने पर ज्यादा ध्यान देते हुए नजर आ रही है। कम्पनी अपने कारोबार को डिवरसिफाइड़ कर रही है। इसलिए कम्पनी मैनेजमेंट फ्युचर को देखते हुऐ ग्रीन रिनेबल एनर्जी पर भी काम कर रही है।

इस समय पर कम्पनी के शेयर प्राइज में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। लेकिन कम्पनी के बिजनेस की ग्रोथ और कम्पनी के शेयर प्राइज में काफी असमानता दिखाई दे रही है। लेकिन अगर आप लोग इस कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय के इंवेस्टमेंट करने का विचार बना रहें हैं तो फ्युचर मे कम्पनी के स्टोक आपको अच्छा प्रदर्शन करते हुऐ दिखाई दे सकता है।

अगर Amara Raja batteries share price target 2030 की बात करें तो हमारी टीम के एनालिसिस के हिसाब से भविष्य में Amara Raja Batteries share price target 2030 तक 1800 रुपए से लेकर 2150 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

क्या यह अमरा राजा बैट्रिज शेयर खरीदने को सही समय है ?

दोस्तों इस समय पर अमरा राजा बैट्रिज के शेयर प्राइज में काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है और कम्पनी के स्टोक के प्राइज इस समय पर साल 2020 में लगे लोकडाउन के प्राइज के आसपास ही पहुंच गया है। कम्पनी के बिजनेस काफी मोडिफाइड और फ्युचर के लिए काफी फायदेमंद है।

कम्पनी के फंडामेंटल्स भी काफी अच्छे हैं। इसलिए अगर आप इस कम्पनी में इंवेस्टमेंट करने की सोच रहें हैं तो आप लोग हर गिरावट में लम्बे समय के लिए इस स्टोक में थोड़ा थोड़ा खरीदारी कर सकते हो।

FAQS:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप इस समय पर दस हजार करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू एक रुपया और बुक वैल्यू प्राइज 293 रुपए है।

3. कम्पनी का डिविडेंड यील्ड क्या है?

कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 0.75% है।

4. कम्पनी के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 120 करोड़ रुपए का कर्ज देखने को मिलता है और कम्पनी के पास करीब पांच हजार करोड़ रुपए का अच्छा खासा कैश रिजर्व भी मौजूद है। इसलिए आप लोग इस कम्पनी को एक कर्ज मुक्त कम्पनी भी कह सकते हैं।

5. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 28.6% और पब्लिक होल्डिंग 43.45% है। कम्पनी में FIIS होल्डिंग 18.50% और DIIS होल्डिंग 10% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि हमारी टीम द्वारा कम्पनी के स्टोक की फ्युचर टार्गेट को लेकर की गई एनालिसिस आपको Amara Raja batteries share price target को समझने मे जरुर मदद मिलेगी। 

नोट:- स्टोक मार्केट में पैसा इंवेस्टमेंट करना काफी जोखिम भरा काम है, इसलिए किसी भी कम्पनी के स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट करने से पहले उस कम्पनी की अपनी तरफ से भी पुरी तरह से रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए। यदि आप स्टोक मार्केट में नये इंवेस्टर हैं तो आप लोग अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें।

ये भी पढ़ें:-

SBC Exports share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Landmark cars share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Lloyds steel share price target 2023, 2025, 2030 in hindi


Previous Post Next Post