IIFL Securities share price target 2023, 2024, 2025, 2030

IIFL Securities share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या IIFL Securities share long term investment करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का अच्छा समय है? 

दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही आर्टिकल पढ़ रहे हैं। दोस्तों IIFL Securities ltd share ने पिछले पांच सालों में अपने निवेशकों को 190% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है।

आज हम लोग इस आर्टिकल में यह पुर्वानुमान लगाने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में IIFL Securities share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है? लेकिन आइए इससे पहले हम लोग यह समझने का प्रयास करते हैं कि कम्पनी का बिजनेस माडल क्या है और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन कैसी है?

IIFL Securities ltd company business daitels in hindi

IIFL Securities ltd company IIFL Group की एक Broking Ferm है। कम्पनी की स्थापना 1996 में हुई थी। IIFL Securities ltd company पुरे भारत में खुदरा और संस्थागत ग्राहकों को अपनी सहायक कंम्पनियों की मदद से Retail and Institutional Equities, Financial Products Distribution, Currency Broking, Commodity Broking, Investment Banking, Financial Planning and Wealth Management की सर्विस प्रोवाइड करवाने का काम करती है। 

कम्पनी पिछले साल पुरे भारत में IPO के लिए इक्विटी जुटाने में प्रथम स्थान पर रही थी। IIFL Securities ltd company की पांच सब्सिडरी कम्पनियां हैं, जोकि निम्नलिखित हैं:-

1. IIFL Facilities Services Ltd

2. IIFL Insurance Brokers Ltd

3. IIFL Management Services Ltd

4. IIFL Capital Inc.

5. IIFL Wealth ltd (UK)

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो पिछले पांच सालों में कम्पनी की सेल्स में 15% की Compounded Sales Growth देखने को मिला है और इस समय के दौरान कम्पनी का OPM 40% से ऊपर रहा है जोकि काफी अच्छा है। 

अगर हम कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी के ऊपर 700 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 1200 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व देखने को मिलता है।

आइए अब हम लोग कम्पनी के फंडामेंटल्स और कम्पनी के स्टोक की टैक्निकल एनालिसिस के आधार पर यह पुर्वानुमान लगाने का प्रयास करते हैं कि भविष्य में IIFL Securities ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

IIFL Finance share price target in future 

IIFL Securities share price target 2023

IIFL Securities ltd company एक तेजी से उभरती हुई ब्रोकरेज फर्म है। कम्पनी आईपीओ, बाईबैक और राइट इश्यू के लिए पैसे जुटाने में पिछले साल इंडिया की नम्बर वन कम्पनीं है। 

अगर हम IIFL Securities share price target 2023 की बात करें तो कम्पनी के चार्ट की टैक्निकल एनालिसिस के अनुसार कम्पनी के स्टोक मे पिछले पांच सालों में 190% की ग्रोथ देखने को मिला है, लेकिन इस साल कम्पनी के स्टोक मे 25% की गिरावट देखने को मिला है।

लेकिन कम्पनी की सेल्स में इस साल 30% की ग्रोथ देखने को मिला है, जिसके चलते जानकारों का मानना है कि बहुत जल्द फिर से कम्पनी के स्टोक मे अच्छी रिकवरी देखने को मिल सकता है और कम्पनी का स्टोक फिर से अपने हाई प्राइज 106 रुपए तक जाता हुआ दिखाई दे सकता है।

Adcon Capital share price target in future 

IIFL Securities share price target 2024

IIFL Securities ltd company ने कर्नाटक बैंक के साथ गठबंधन किया है, जिसकी मदद से डिमेट और ट्रेडिंग खाता को जोड़ा जा सकता है। इसके अलावा IIFL Securities ltd company ने विभिन्न इक्विटी और डेट इंस्ट्रुमेंट्स में 227 करोड़ रुपए का इंवेस्टमेंट भी किया है।

अगर हम IIFL Securities share price target 2024 की बात करें तो कम्पनी का स्टोक इस समय पर 7.80 P/E रेश्यो के साथ एक अंडरवैल्युड़ स्टोक है, जिसमें आने वाले समय में अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है।

IIFL Securities share price target 2025

IIFL Securities ltd company के पास 500 शहरों में 2500 ब्रांच के साथ 3.50 लाख ग्राहकों का मजबूत क्लाइंट नेटवर्क है। कम्पनी अपनी सहायक कंम्पनियों की मदद से अपने कस्टमर को अच्छी सर्विस प्रोवाइड करवाने के लिए हर संभव कोशिश करने का प्रयास कर रही है।

आने वाले समय में कम्पनी की बढ़ती सेल्स ग्रोथ और अच्छे नेट प्रॉफिट के चलते कम्पनी मैनेजमेंट भविष्य में अपने क़र्ज़ को भी कम करने का प्रयास करता हुआ दिखाई देगा। अगर हम IIFL Securities share price target 2025 की बात करें तो भविष्य में कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट मार्केट के उतार चढ़ाव के बीच 140 रुपए से लेकर 175 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

National standards share price target for long-term 

IIFL Securities share price target 2030

अगर हम कम्पनी के स्टोक के long time price target की बात करें तो कम्पनी का ROE काफी अच्छा है लेकिन कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 31.20% थोड़ी कम है। 

अगर हम कम्पनी के बिजनेस माडल पर ध्यान दें तो अभी के समय में इंडिया में स्टोक मार्केट में इंवेस्टमेंट करने वाले समय के साथ बढ़ते हुए दिखाई देंगे। जिसके कम्पनीं की सेल्स में भविष्य में अच्छी तेजी देखने को मिलेगा। 

अगर हम IIFL Securities share price target 2030 की बात करें तो अच्छे फंडामेंटल्स के साथ कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 4.50% है, जोकि long term investment करने वाले इंवेस्टर के लिए एक अच्छी बात है। आईआईएफएल सिक्योरिटी शेयर प्राइज टार्गेट 2030 में 320 रुपए से लेकर 380 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Singer india ltd share price target for long-term

FAQS:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप 2000 करोड़ रुपए है।

2. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 27.7% और ROCE 32.4% है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू दो रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 42.2 रुपए है।

4. कम्पनी का डिविडेंड यील्ड क्या है?

कम्पनीं का डिविडेंड यील्ड 4.50% है।

5. कम्पनी के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 700 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 1200 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है।

6. IIFL Securities share holding pattern?

IIFL Securities share holding pattern की बात करें तो कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 31.20% और पब्लिक होल्डिंग 49% है। कम्पनी में FIIS होल्डिंग 16.50% और DIIS होल्डिंग 3.20% है।

7. कम्पनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर कौन हैं?

कम्पनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर Mr. R Venkataraman Ji हैं।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको आईआईएफएल सिक्योरिटी लिमिटेड कम्पनी के बिजनेस माडल को समझने और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी।

नोट:- स्टोक मार्केट में पैसा इंवेस्टमेंट करना काफी रिस्की काम है, इसलिए किसी भी कम्पनी के स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी की पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Urja global share price target for long-term

Rail Vikas Nigam Ltd RVNL share price target in future

Suzlon energy share price target 2023, 2025, 2030 in future

JSW Steel Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Sportking India share price target 2023, 2025, 2030 in future


Previous Post Next Post