Liberty Shoes share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Liberty Shoes share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी का स्टोक शार्ट टर्म और लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? 

दोस्तों लिबर्टी शूज कम्पनीं के स्टोक ने अपने निवेशकों को अपनी लिस्टिंग से अभी तक अपने निवेशकों को 800% का रिटर्न दिया है। अगर हम इस समय पर कम्पनी के स्टोक का प्राइज देखें तो कम्पनी का स्टोक इस समय पर अपने 52 Weeks High 450 रुपए से काफी नीचे ट्रेड कर रहा है।

आज हम लोग इस आर्टिकल में यह पुर्वानुमान लगाने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में Liberty Shoes share price target कहां तक जा सकता है? लेकिन आइए इससे पहले हम लोग कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Liberty Shoes Ltd Company business daitels in hindi

Liberty Shoes Ltd Company दुनिया भर में स्टाइल के प्रति जागरूक लोगों के लिए फुटवियर का निर्माण और सेल्स करने का काम करती है। कम्पनीं स्कूल के जुतों से लेकर खेल के जुते, आरामदायक स्लिप आन, कैज्युल शुज के साथ बेल्ट, वालेट, ट्रैवल बैग और हैंडबैग जैसे एक्सेसरीज भी बनाती है।

कम्पनी के कुछ फेमस ब्रांड Fortunr, Warrior, Windsor, Senorita, Tip top, FootFun, Force-10 etc हैं। इसके अलावा कम्पनी ने परफ्यूम और इससे संबंधित स्किनकेयर उत्पादों की लक्जरी लाइन भी लांच किया है। 

Liberty Shoes Ltd Company का बिजनेस इंडिया के साथ 25 देशों में फैला हुआ है। लेकिन कम्पनी का ज्यादातर बिजनेस अभी के समय में इंडिया से ही आता है और रिवेन्यू का ज्यादातर हिस्सा नार्थ इंडिया से आता है। Exports से कम्पनी को अपने टोटल रिवेन्यू का सिर्फ 6% ही आता है।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो पिछले कुछ समय से कोरोनावायरस के बाद से ही कम्पनीं के रिवेन्यू में गिरावट देखने को मिल रहा था, लेकिन इस साल कम्पनी के रिवेन्यू में फिर से अच्छी तेजी देखने को मिल रहा है और कम्पनी का नेट प्रॉफिट भी बढ़कर 17 करोड़ रुपए हो गया है जोकि दो साल पहले जीरो पर पहुंच गया था।

अगर हम कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी के ऊपर इस समय पर 124 करोड़ रुपए का कर्ज देखने को मिलता है जबकि कम्पनी के पास 185 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी मौजूद है।

आइए अब हम लोग इस आर्टिकल में आगे यह समझने का प्रयास करते हैं कि भविष्य में Liberty Shoes share price target क्या हो सकता है?

Jai Mata Glass Share Price Target in future 

Liberty Shoes share price target 2023

Liberty Shoes इंडिया के मध्यम वर्ग के लिए एक फैशनेबल ब्रांड है और उच्च गुणवत्ता वाले और आरामदायक जूते देने पर इसका ध्यान वर्षों से एक चुनौतीपूर्ण विकास दर को दर्शाता है। कम्पनी अपने रिटेल, होलसेल और ई-कामर्स नेटवर्क के जरिए फुटवियर, एक्सेसरीज और लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स की मैन्युफैक्चरिंग और ट्रेडिंग करने का काम करती है।

कम्पनी अपने E-COMMERCE Partners Amazon, Flipkart, Paytm के साथ मिलकर अपने प्रोडक्ट की आनलाइन सेल्स करने का काम करती है, इससे पिछले कुछ समय से कम्पनीं की सेल्स में अच्छी तेजी देखने को मिल रहा है। अगर हम Liberty Shoes share price target 2023 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक मे इस समय पर काफी गिरावट देखने को मिल रहा है।

कम्पनी की मार्केट कैप बहुत कम है इसलिए कम्पनी के स्टोक मे बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिलता है। ओपरेटर गेम के चलते कम्पनी के स्टोक मे शार्ट टर्म में तेजी देखने को मिल सकता है। Liberty Shoes share price target 2023 में 300 रुपए से लेकर 325 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Dixon Technologies share price target in future

Liberty Shoes share price target 2025

फुटवियर चमड़ा उद्योग का एक महत्वपूर्ण भाग है, बल्कि यह कहना ग़लत नहीं होगा कि चमड़े के फुटवियर चमड़ा उद्योग के लिए विकास का इंजन है। भारत में चमड़े के फुटवियर का उत्पादन चीन के बाद दुसरे नंबर पर है। और यह पुरे विश्व का 13% है।

कम्पनी के पास इस समय पर अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने के लिए पांच मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं और कम्पनी हर साल 1.06 करोड़ जोड़ी शुज की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। अगर हम Liberty Shoes share price target 2025 की बात करें तो भारत में चमड़े के फुटवियर में साल दर साल 12.60% की तेजी देखने को मिल रहा है। 

अगर हम कम्पनी के नेटवर्क की बात करें तो कम्पनी के पास 150 डिस्ट्रिब्यूटर नेटवर्क है और कम्पनी के पास 600 शोरूम हैं, जहां से कम्पनीं अपने प्रोडक्ट की सेल्स करने का काम करती है। लेकिन अभी के समय में कम्पनी की सेल्स में स्लो ग्रोथ देखने को मिल रहा है, और कम्पनी की रिवेन्यू और नेट प्रॉफिट में स्लो ग्रोथ के चलते Liberty Shoes share price target 2025 में 420 रुपए से लेकर 445 रुपए तक देखने को मिल सकता है। 

यदि कम्पनी का स्टोक इस प्राइज टार्गेट को हिट कर लेता है तो कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है। वैसे इस प्राइज पर पहुंचने के बाद कम्पनी के स्टोक मे बार बार गिरावट देखने को मिलता है।

Union Bank share price target in future 

Liberty Shoes share price target 2030

अगर हम कम्पनी के स्टोक के long term price target की बात करें तो कम्पनी आने वाले समय में अपने बिजनेस को नार्थ इंडिया के साथ पुरे देश में फैलाने का प्रयास करती हुई दिखाई देगी।

अभी के समय में कम्पनी का बिजनेस T2 और T3 शहरों में फैला हुआ है, लेकिन आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को T1 शहरों में भी फैलाने का प्रयास करता हुआ दिखाई देगा। लेकिन इसके लिए कम्पनी मैनेजमेंट को अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में कुछ ओर ब्रांड लांच करने की जरूरत पड़ेगी।

अगर कम्पनी मैनेजमेंट ऐसा करने में कामयाब हो जाता है तो कम्पनी की सेल्स में भविष्य में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। अगर हम Liberty Shoes share price target 2030 की बात करें तो कम्पनी की मार्केट कैप इस समय पर काफी कम देखने को मिलता है और इस प्रकार के पैनी स्टोक को बहुत बार ओपरेटर ओपरेट करते हुए दिखाई देते हैं। इसलिए किसी भी पैनी स्टोक के इतने लंबे समय के प्राइज टार्गेट का आंकलन करना आसान काम नहीं होगा।

Poonawalla fincorp share price target in future

FAQS:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है? 

आर्टिकल लिखने के समय कम्पनी की मार्केट कैप 420 करोड़ रुपए के आसपास चल रही थी।

2. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 1.28% और ROCE 5.52% है।

3. कम्पनी की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी की फेस वैल्यू 10 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 118 रुपए है।

4. कम्पनी का डिविडेंड यील्ड क्या है?

कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 1.03% है।

5. कम्पनी के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 124 करोड़ रुपए का कर्ज और कम्पनी के पास 183 करोड़ रुपए कैश रिजर्व है।

6. Liberty Shoes share holding pattern?

अगर हम Liberty Shoes share holding pattern की बात करें तो कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 58.50% और पब्लिक होल्डिंग 41% है। कम्पनी में FIIS होल्डिंग 0.50% है।

7. Liberty Shoes share 52 Weeks High and low price?

Liberty Shoes share 52 weeks high price 445 रुपए और 52 weeks low price 125 रुपए है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको Liberty Shoes share price target 2023, 2024, 2025, 2030 का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी।

Disclaimer:- स्टोक मार्केट में निवेश करना काफी जोखिम भरा काम है, इसलिए किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले अपनी तरफ से भी पुरी तरह से रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।

 भी पढ़ें:-

IIFL Securities share price target in future 

Adcon Capital share price target in future 

IIFL Finance share price target in future

Singer india ltd share price target for long-term


Previous Post Next Post