Singer india ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Singer india ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या भविष्य में Singer india ltd company स्टोक अपने निवेशकों के लिए एक मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Mulltibuggar Penny Stock) बन सकता है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं, आज हम लोग कम्पनी के फंडामेंटल्स और कम्पनी के स्टोक की टैक्निकल एनालिसिस के माध्यम से यह पूर्वानुमान लगाने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में Singer india ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है? 

लेकिन आइए इससे पहले हम लोग कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Singer india ltd company business daitels in hindi

Singer india ltd company सिलाई मशीन और इससे जुड़े प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने के साथ घरेलू उपकरण जैसे एयर कुलर, फूड प्रोसेसर, पंखे, गीजर, केतली, रेफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन जैसे घरेलू उपकरणों की मैन्युफैक्चरिंग और ट्रेडिंग करने का काम करती है।

कम्पनीं का बिजनेस माडल एस्टेट लाइट माडल है, यानी की कम्पनी अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने के लिए जरुरत का बहुत सा सामान दुसरी कम्पनियों से मैन्युफैक्चरिंग करवाती है। 

Singer india ltd company products portfolio में Zig zag model, Straight stitch model, Astisan model, Industrial model etc शामिल हैं। कम्पनी अपने सिलाई मशीन के प्रोडक्ट को Singer and Merritt ब्रांड के तहत सेल्स करने का काम करती है।

Urja global share price target for long-term 

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी इस समय पर लगभग एक कर्ज मुक्त कम्पनी दिखाई पड़ती है। कम्पनी के ऊपर इस समय पर 9 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 68 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी मौजूद है।

लेकिन पिछले पांच सालों में कम्पनी की सेल्स में कोई खास ग्रोथ देखने को नहीं मिला है। पिछले पांच सालों में कम्पनी की सेल्स में सिर्फ 4% का ग्रोथ देखने को मिला है और कम्पनी का नेट प्रॉफिट ना के बराबर है।

Singer india ltd share holding pattern?

अगर हम Singer india ltd share holding pattern की बात करें तो कम्पनी के प्रमोटर ने कम्पनीं में अपनी होल्डिंग 23.8% कम की है, जोकि कम्पनी के शेयर होल्डर के लिए एक अच्छी खबर नहीं मानी जा सकती। वैसे कम्पनीं में इस समय पर प्रमोटर होल्डिंग 35.30% और पब्लिक होल्डिंग 35.30% है।

Rail Vikas Nigam Ltd RVNL share price target in future 

Singer india ltd share price target 2023

कम्पनी सिलाई मशीन सेगमेंट में इंडिया की लिडिंग कम्पनी है और का अपने सेगमेंट में इंडिया की कुल मार्केट के 24% पर कब्जा है जबकि ब्रांडेड बाजार में कम्पनी की हिस्सेदारी 42% है। कम्पनी को सिलाई मशीन के सेगमेंट से अपने टोटल रिवेन्यू का 63% हिस्सा आता है।

अगर हम Singer india ltd share price target 2023 की बात करें तो पिछले दिनों रेखा झुनझुनवाला ने इस कम्पनी के स्टोक मे अपनी होल्डिंग बढ़ाई है। इस समय पर कम्पनी में रेखा झुनझुनवाला की शेयर होल्डिंग 8% के करीब है। 

वैसे इस साल कम्पनी की सेल्स में भी कुछ अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रहा है। जिसके चलते कम्पनी के स्टोक मे पिछले कुछ समय से अच्छी तेजी देखने को मिल रहा है। अगर क्वार्टर दर क्वार्टर कम्पनीं की सेल्स में अच्छी तेजी देखने को मिलता है तो Singer india ltd share price target 2023 में 100 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Suzlon energy share price target 2023, 2025, 2030 in future

Singer india ltd share price target 2025

कम्पनी सिलाई मशीन के साथ दुसरे घरेलू उपकरणों जैसे एयर कुलर, फूड प्रोसेसर, पंखे, गीजर, केतली, रेफ्रिजरेटर, वाशिंग मशीन की मैन्युफैक्चरिंग और ट्रेडिंग करने का काम करती है। कम्पनी का ज्यादातर बिजनेस माडल एस्टेट लाइट माडल है यानी कि कम्पनी अपने यहां बनने वाले प्रोडक्ट के कुछ पार्ट को दुसरी कम्पनियों से खरीदती है।

वैसे कम्पनीं के पास अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने के लिए जम्मू कश्मीर में दो मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भी मौजूद हैं। कम्पनी के प्रोडक्ट पुरे भारत में 14000+ स्टोर पर उपलब्ध हैं और कम्पनी को अपना 65% रिवेन्यू अपने थोक नेटवर्क से ही आता है।

कम्पनी को अभी के समय में घरेलू उपकरणों में अपना ज्यादातर रिवेन्यू वासिंग मशीन, फूड प्रोसेसर और एयर कुलर से आता है। अगर हम Singer india ltd share price target 2025 की बात करें तो पिछले पांच सालों की सेल्स ग्रोथ को देखते हुए कम्पनी कोई खास प्रदर्शन नहीं कर रही है। जिसके चलते प्रमोटर भी कम्पनी में अपनी होल्डिंग कम कर रहें हैं।

लेकिन बड़े इंवेस्टर जैसे रेखा झुनझुनवाला जी ने कम्पनीं के बिजनेस में फ्युचर मे ग्रोथ के आसार दिखाई देते हैं। अगर ऐसा होता है तो भविष्य में कम्पनी के स्टोक का फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट 2025 में मार्केट के उतार चढ़ाव के बीच 135 रुपए से लेकर 160 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Sportking India share price target 2023, 2025, 2030 in future

Singer india ltd share price target 2030

अगर हम कम्पनी के long term price target की बात करें तो कम्पनी अभी के समय में लगभग कर्ज मुक्त कम्पनी है, लेकिन कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग कम होती दिखाई दे रही है और कम्पनी की सेल्स और नेट प्रॉफिट में भी कोई खास उछाल देखने को नहीं मिल रहा है।

Singer india ltd company सिलाई मशीन सेगमेंट में इंडिया की लिडिंग कम्पनी है और कम्पनी दुसरे घरेलू उपकरणों की मैन्युफैक्चरिंग और ट्रेडिंग करने का काम करती है। कम्पनीं के बिजनेस माडल में भविष्य में ग्रोथ करने की अच्छी संभावनाएं देखने को मिलता है। अगर कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को सही ढंग से मैनेज करने और अपने कस्टमर को बढ़ाने में कामयाब हो जाता है तो Singer india ltd share price target 2030 में 300 रुपए तक पहुंच सकता है।

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

Singer india ltd company अभी के समय में एक छोटी कम्पनी है। और इस प्रकार के पैनी स्टोक मे रिटर्न के चांस जितने ज्यादा होते हैं, नुक्सान का खतरा भी उतना ही बना रहता है। वैसे कम्पनीं का स्टोक इस समय पर अपने बुक वैल्यू प्राइज 14 रुपए से बहुत ऊपर चल रहा है और कम्पनी के स्टोक का P/E 60 है।

कुल मिलाकर इस समय पर कम्पनी का स्टोक एक महंगें वैल्यूएशन पर ट्रेड कर रहा है। लेकिन इस साल कम्पनी की बढ़ती सेल्स और रेखा झुनझुनवाला द्वारा कम्पनी के स्टोक मे अच्छी इंवेस्टमेंट करने के बाद निवेशकों का भरोसा कम्पनीं के स्टोक पर बनता हुआ दिखाई दे रहा है। ब्रोकरेज हाउस IIFL Securities के अनुसार 60 रुपए से 65 रुपए के बीच स्टोक मे अच्छा बाइंग लेवल बनता हुआ दिखाई देगा।

JSW Steel Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

FAQS:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप इस समय पर 450 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 9.94% और ROCE 13.7% है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 2 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 14 रुपए है।

4. कम्पनी का डिविडेंड यील्ड क्या है?

कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 1.24% है।

5. कम्पनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर कौन हैं?

कम्पनी के चेयरमैन P N Sharma और मैनेजिंग डायरेक्टर Rajeev Bajaj Ji हैं।

6. कम्पनी के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 9 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 68 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको Singer india ltd company के बिजनेस माडल को समझने और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी।

नोट:- स्टोक मार्केट में बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिलता है, इसलिए स्टोक मार्केट में पैसा इंवेस्टमेंट करना एक रिस्की काम है। किसी भी कम्पनी में इंवेस्टमेंट करने से पहले अपनी तरफ से भी कम्पनी की पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Titan Share Price Target in future

Elin Electronics Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Kfin Tech share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Mphasis share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Previous Post Next Post