Suzlon energy share price target 2023, 2024, 2025, 2030, 2040

Suzlon energy share price target 2023, 2024, 2025, 2030, 2040 in future, क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? Is Suzlon energy share made Mulltibuggar Stock in future? 

दोस्तों पिछले काफी समय से Suzlon energy company share में गिरावट देखने को मिला है, लेकिन फिर से कम्पनी के स्टोक मे वोलैटिलिटी देखने को मिल रहा है। जानकारों का मानना है कि भविष्य में कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है। आज हम लोग इस आर्टिकल में यह पुर्वानुमान लगाने की कोशिश करते हैं कि भविष्य में Suzlon energy share price target 2023, 2024, 2025, 2030, 2040 तक क्या देखने को मिल सकता है?

दोस्तों ये कम्पनी energy क्षेत्र की बहुत पुरानी कम्पनी है। लेकिन पिछले कुछ समय से Suzlon energy share price  काफी डाउन चल रहे थे, लेकिन जब से भारत सरकार ने एनर्जी उद्योगों को बढ़वा देना शुरू किया है, उसी समय से सभी एनर्जी कंम्पनियों के शेयर प्राइज में काफी अच्छा उछाल देखने को मिल रहा है।

सरकार पर्यावरण में बढ़ते हुए प्रदुषण के खतरे को रोकने के लिए बिजली से चलने वाली गाडियों को बढ़ावा दे रही है। जिससे आने वाले समय में बिजली की डिमांड बढ़ने वाली है। जिसको देखते हुऐ ऐसा लगता है कि आने वाले समय में सभी energy company के शेयर प्राइज में उछाल देखने को मिल सकता है।

तो आइए अब हम लोग यह पूर्वानुमान लगाने की कोशिश करते हैं कि भविष्य में Suzlon energy share price target 2023, 2024, 2025, 2030, 2040 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Rail Vikas Nigam Ltd RVNL share price target in future 

Suzlon energy share price target 2023

दोस्तों जैसा कि हमनें आपको पहले ही बता दिया है कि पहले इस कम्पनी के शेयर प्राइज काफी हाई थे, लेकिन कम्पनी को फाइनेंस कंडीशन ठीक नहीं होने की वजह से और नए प्रोजेक्ट नहीं मिलने की वजह से suzlon energy share price लगातार गिर रहे था।

लेकिन पिछले साल अड़ानी पावर ने इस कम्पनी में इंवेस्टमेंट किया है। जिस वजह से भी कम्पनी के शेयर प्राइज में काफी उछाल देखने को मिल रहा है। लेकिन suzlon energy share price अभी भी अपने लाईफ टाइम हाई से काफी नीचे चल रहा है।

अगर शेयर बाजार के जानकारों की माने तो आने वाले समय में Suzlon energy share price target 2023 में कम्पनी के सेल्स में 50% की जबरदस्त उछाल देखने को मिला है अगर यह तेजी भविष्य में भी देखने को मिला तो साल के अंत तक 15₹-17₹ तक जा सकता है।

Suzlon energy share price target 2025

दोस्तों जैसा कि हम सब इस बात अच्छी तरह से समझते हैं कि आने वाले समय में सभी क्षेत्रों में बिजली की खपत बढ़ने वाली है। हमारी भारत सरकार भी अब डीजल से चलने वाली गाडियों और फैक्ट्रियों की बजाय इलैक्ट्रिक व्हीकल और कम्पनियों को बढ़ावा दे रही है। जिसके चलते ऐसा लगता है, कि आने वाले समय में Suzlon energy share price target फिर से अपने लाईफ टाइम हाई की ओर जाता दिखाई दे सकता है।

हमारी भारत सरकार ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक तरह की कोशिश कर रही है। सरकार ने इस साल अपने बजट का एक बहुत बड़ा हिस्सा एनर्जी बनाने वाली कम्पनियों के लिए अनाउंस किया है। जिससे सभी एनर्जी बनाने वाली कम्पनियों को अपने नए प्रोजेक्ट को कम्पलिट करने मे मदद मिलेगी।

इन सभी बातो को ध्यान मे रखते हुऐ हम यह मान सकते हैं कि आने वाले समय में Suzlon energy share price target 2025 मे 30₹ या फिर इससे भी ऊपर ट्रेड करता हुआ दिखाई दे सकता है।

Sportking India share price target 2023, 2025, 2030 in future

Suzlon energy share price target 2030

दोस्तों हमारी ये दुनिया बहुत तेजी से बदल रही है। सभी कामों को करने के लिए हमे बिजली की जरुरत पड़ रही है। सभी देश पर्यावरण प्रदुषण के खतरे को समझ चुके हैं। इसलिए पुरी दुनिया में इस बात पर चर्चा हो रही है। कि किसी भी तरह से पर्यावरण का संरक्षण करना चाहिए। और इसके लिए उन्हे सबसे पहले इलैक्ट्रिसिटी बनाने वाली को बढावा देना पड़ेगा ।

जिसको देखते हुऐ ऐसा लगता है कि आने वाले समय मे Suzlon energy share price target 2030 मे अभी के प्राइज से काफी ज्यादा हाई प्राइज पर ट्रेड करता हुआ दिखाई दे सकता है। भविष्य में कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 55 75 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Suzlon energy share price target 2040?

अगर हम कम्पनी के long term price target की बात करें तो कम्पनी फंडामेंटली थोड़ी कमजोर कम्पनीं दिखाई देती है। कम्पनी के ऊपर भारी मात्रा में कर्ज है जबकि कम्पनी का कैश रिजर्व भी माइनस में चल रहा है। 

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 14% बहुत कम है, लेकिन कम्पनी का मैनेजमेंट काफी अनुभवी हैं और आने वाले समय में यदि कम्पनीं मैनेजमेंट अपने कर्ज को कम करने और बिजनेस माडल को अच्छे से मैनेज करने में कामयाब हो जाता है तो भविष्य में Suzlon energy share Mulltibuggar Stock बन सकता है।

JSW Steel Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

दोस्तों suzlon energy share price अभी पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ते जा रहें हैं। इस शेयर के प्राइज में अभी काफी उछाल देखने को मिल रहा है। इसलिए अभी इस शेयर मे इंवेस्टमेंट से बचना चाहिए। अभी इसके Q3 के नतीजे आने वाले हैं। जब तक Q3 के नतीजे नहीं आ जाते,तब तक हमे suzlon energy share मे इंवेस्टमेंट से बचना चाहिए।

यदि इस कम्पनी के इस क्वार्टर के नतीजे अच्छे आते हैं, तो आप लोग suzlon energy share में इंवेस्टमेंट के बारे मे विचार कर सकते हो।

Jubilant food share price target in future

FAQS:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप इस समय पर 14500 करोड़ रुपए चल रही है। कम्पनी मार्केट कैप के हिसाब से एक मिडकैप कम्पनीं है।

2. कम्पनी का P/E रेश्यो क्या है?

कम्पनी का P/E रेश्यो 4.70 है।

3. कम्पनी के अध्यक्ष कौन हैं? 

कम्पनी के अध्यक्ष विनोद आर तांती है।

4. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू दो रुपए और बुक वैल्यू प्राइज -2 रुपए चल रही है

5. कम्पनी के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 3200 करोड़ रुपए का कर्ज है।

6. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग काफी कम है, कम्पनीं में प्रमोटर होल्डिंग 14.6% और पब्लिक होल्डिंग 70% है। कम्पनी में FIIS होल्डिंग 8.20% और DIIS होल्डिंग 7.70% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको suzlon energy company के स्टोक फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी।

नोट:- स्टोक मार्केट में पैसा इंवेस्टमेंट करना काफी रिस्की काम है, इसलिए अपने मेहनत के पैसे किसी भी कम्पनी में इंवेस्टमेंट करने के पहले अपनी तरफ से भी कम्पनी की पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Titan Share Price Target in future

Elin Electronics Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Kfin Tech share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Mphasis share price target 2023, 2024, 2025, 2030


Previous Post Next Post