Titan Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Titan Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या कम्पनी का शेयर लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है?

दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं। आज हम लोग इस आर्टिकल में यह पुर्वानुमान लगाने की कोशिश करते की भविष्य में Titan Share Price future Target क्या हो सकता है।

अगर कम्पनी के बिजनेस माडल की बात करें तो टाईटन कम्पनी पहले सिर्फ घड़ियां बनाने का बिजनेस किया करती थी। लेकिन फिर कम्पनी ने ज्वैलरी, प्रफ्यूम और Eyewear के सेगमेंट में भी अपने कारोबार को फैलाना शुरू किया। 

इसके बाद से कम्पनी ने घड़ियों के बिजनेस के साथ साथ अपने बिजनेस के दुसरे सेक्टर में भी अच्छी पकड़ बनातें हुई नजर आ रही है। कम्पनी मैनेजमेंट ने टाईटन के ब्रांड को ओर ज्यादा मजबूत करने के लिए युवाओं को देखते हुऐ Fastrack नाम से नयी घड़ियां बाजार में उतारी थी।

लेकिन बाद में कम्पनी का यह ब्रांड इतना युवाओं में इतना पोपुलर हुआ कि बाद में कम्पनी के फास्ट्रैक ब्रांड को टाईटन कम्पनी से अलग कर एक अलग ही कम्पनी बनाईं गई। टाईटन कम्पनी ने अभी तक जो भी ब्रांड मार्केट में लॉन्च किया है,वो ही ब्रांड अपने सेक्टर में लिडिंग ब्रांड बनता जा रहा है। 

इंडिया स्टोक मार्केट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला ने इस कम्पनी में शुरू से ही जब टाईटन कम्पनी के शेयर प्राइज 4 रुपए के आसपास चल रहा था, उसी समय से इस कम्पनी में अच्छा इंवेस्टमेंट किया हुआ है। 

M&M finance share price target in future 

राकेश झुनझुनवाला ने टाईटन कम्पनी के ग्रोथ के साथ साथ काफी अच्छा ग्रोथ किया है। टाईटन कम्पनी के शेयर प्राइज में पिछले बीस सालों में टाटा ग्रुप की टीसीएस कम्पनी के बाद सबसे ज्यादा ग्रोथ देखने को मिल रही है। टाईटन कम्पनी के स्टोक ने लगातार अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है। 

अभी के समय मे टाईटन कम्पनी के लिए एक अच्छी ग्लोबल खबर आ रही है। सुत्रो के हवाले से ये खबर आ रही है कि UAE सरकार ने इंडिया से आयात होने वाले जेम्स और ज्वैलरी पर टैक्स को खत्म कर दिया है।

इससे पहले ये टैक्स 5% तक देखने को मिलता था। टाईटन कम्पनी का ज्यादातर बिजनेस इंडिया में है , लेकिन इस डील के बाद जेम्स और ज्वैलरी के सेगमेंट में एक पोजोटिव सैंटिमैंट हैं और इस डील से इस सेक्टर में होने वाली वोल्युम का फायदा टाईटन कम्पनी को भी होता हुआ दिखाई देगा। क्योंकि टाईटन कम्पनी इन सेगमेंट में लिडिंग कम्पनी है।

आइए अब हम लोग यह पुर्वानुमान लगाने की कोशिश करते हैं कि आने वाले समय में Titan Share Price future Target क्या हो सकता है?

Hindustan foods share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Titan Share Target release 2023

Titan company टाटा ग्रुप की एक उभरती हुई कम्पनी है। जिसका ग्रोथ रेट टाटा ग्रुप की TCS Company को छोड़कर सबसे ज्यादा है। टाटा ग्रुप की इस कम्पनी ने पिछले पांच सालों में अपने निवेशकों को 600% से ज्यादा का रिटर्न दिया है। अभी के समय मे UAE के साथ हुई डील का फायदा भी टाईटन कम्पनी के ज्वैलरी सेगमेंट को होता हुआ दिखाई देगा। टाईटन कम्पनी के रिवेन्यू का ज्यादातर हिस्सा ज्वैलरी सेगमेंट से ही आता है।

इसी बात को मद्देनजर रखते हुए GCL सिक्योरिटीज के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल का मानना है कि युएई और भारत के इस समझौते से भारतीय ज्वैलरी का निर्यात काफी बढ़ सकता है। इस वजह से भी ज्यादातर ब्रोकरेज हाउस कम्पनी टाईटन कम्पनी के स्टोक को लेकर काफी बुलिश दिखाई दे रहे हैं। 

अगर हम Titan share price target 2023 की बात करें तो स्टोक मार्केट एक्सपर्ट प्रकाश गाबा का मानना है कि Titan Share Price Target 2023 में 2850 रुपए से लेकर 2920 रुपए तक देखा जा सकता है।

Elin Electronics Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Titan Share Price Target 2024

टाईटन कम्पनी का मैनेजमेंट हमेशा कम्पनी की ग्रोथ के लिए समय समय पर अपने कारोबार में नये प्रोडक्ट लांच करता रहता है। इसी तर्ज पर काम करते हुए कम्पनी मैनेजमेंट ने अपनी कम्पनी की घड़ियों के ब्रांड में भी फ्युचर को देखते हुए काफी नये प्रोडक्ट लांच किये हैं। 

कम्पनी ने युवाओं के स्पोर्ट्स वियर के क्रेज को देखते हुऐ ही Fastrack ब्रांड लांच किया था, जोकि अभी के समय मे युवाओं के लिए एक क्रेज की तरह काम कर रहा है। कम्पनी अब फास्ट्रैक ब्रांड के नाम से ही बैल्ट, बैग ओर युवाओं को पसंद आने वाले ब्रांड लांच करने का प्लान बना रही है।

Titan company का ज्वैलरी सेगमेंट में भी पुरा फोकस है और कम्पनी का Tanishq ब्रांड अभी के समय मे इंडिया के ज्वैलरी सेगमेंट में एक लिडिंग ब्रांड है। कम्पनी मैनेजमेंट अपने ब्रांड की पब्लिसिटी के लिए भी अच्छा पैसा खर्च करता हुआ दिखाई दे रहा है। इसलिए कम्पनी मैनेजमेंट ने अपनी कम्पनी के अलग अलग ब्रांड के लिए आज के समय के फिल्म इंडस्ट्रीज के प्रसिद्ध कलाकारों को कम्पनी के ब्रांड एम्बेसडर के तौर पर साइन किया हुआ है।

अगर हम टाइटन शेयर प्राइज टार्गेट 2024 की बात करें तो हमारी टीम के स्टोक एनालिसिस के हिसाब से Titan share price target 2024 में 3350 रुपए से 3470 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Mphasis share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Titan Share Price Target 2025

टाटा ग्रुप की इस कम्पनी की ग्रोथ पिछले पांच साल में 33% की दर से हर साल अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रही है। वहीं अगर कम्पनी के ज्वैलरी सेगमेंट की ग्रोथ की बात करें तो कम्पनी की इस सेक्टर में ग्रोथ हर साल करीबन 80% ग्रोथ देखने को मिल रही है। जोकि किसी भी दुसरी ज्वैलरी सेगमेंट की कम्पनी से ज्यादा है।

हमने आपको पहले ही बता दिया है कि कम्पनी मैनेजमेंट भविष्य को देखते हुऐ नये प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है। कम्पनी मैनेजमेंट ने इसी को आगे बढ़ाते हुए साल 2007 में EYEYEAR सेक्टर में भी कदम रख दिया था। 

टाईटन कम्पनी ने इस सेगमेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुऐ Sunglasses, Lances और Frames के अलग अलग प्रोडक्ट लांच किये हैं। कम्पनी ने साल 2013 में अपने ब्यूटी केयर प्रोडक्ट भी बाजार में उतार रखें हैं।

लेकिन मार्केट में अभी के समय तक टाईटन कम्पनी के प्रोडक्ट की कोई ज्यादा डिमांड देखने को नहीं मिल रही है। लेकिन कम्पनी को ज्वैलरी और गाड़ियों के सेक्टर में अच्छी सफलता मिल रही है। कम्पनी ने आम आदमी के लिए टाईटन का एक दुसरा ब्रांड सोनाटा मार्केट में लॉन्च किया हुआ है। कम्पनी के इस ब्रांड की घड़ियों की कीमत 250 रुपए से लेकर 1200 रुपए के बीच है। जिस वजह से मध्य वर्ग में कम्पनी की सेल्स ग्रोथ लगातार बढ़ती जा रही है।

अगर टाईटन कम्पनी के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट की बात करें तो कम्पनी का बिजनेस काफी मोडिफाइड है। कम्पनी का मैनेजमेंट समय की डिमांड को देखते हुए अपने प्रोडक्ट में फेरबदल करता रहता है। इसी को मद्देनजर रखते हुए सभी ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि Titan share price target 2025 में 4250 रुपए से 4500 रुपए के बीच देखा जा सकता है।

Kfin Tech share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Titan Share Price Target 2030

किसी भी कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय के लिए इंवेस्टमेंट करने के लिए पहले उस कम्पनी के फंडामेंटल्स को अच्छी तरह समझ लेना चाहिए। यदि हम टाईटन कम्पनी के फंडामेंटल्स की बात करें तो कम्पनी का बिजनेस काफी मोडिफाइड है। अगर कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी के ऊपर जो कर्ज है, वो कम्पनी ने अपने नये प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए ही ले रखा है। वैसे भी हम पिछले कुछ समय से देख रहें हैं कि टाटा ग्रुप की सभी कम्पनियों के कर्ज कम होते दिखाई दे रहे हैं।

कम्पनी के स्टोक मे शुरू से ही राकेश झुनझुनवाला के साथ कई बड़े इंवेस्टरो ने भी टाईटन के स्टोक्स में काफी बड़ी संख्या में स्टेक कर रखा है। अगर टाईटन कम्पनी के अब तक के प्रदर्शन को देखते हुऐ टाईटन शेयर प्राइज टार्गेट 2030 की बात करें तो हमारी टीम के एनालिसिस के हिसाब से भविष्य में Titan Share Price Target 2030 तक 8500 रुपए से 10000 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

टाईटन कम्पनी ने अभी तक अपने निवेशकों को बंफर रिटर्न कमा कर दिया है। सभी स्टोक मार्केट एनालिसिस का मानना है कि कम्पनी का स्टोक भविष्य में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई देगा। इसलिए हमारी आप लोगों को यही सलाह रहेगी कि आप लोग टाईटन कम्पनी के स्टोक मे हर गिरावट में लम्बे समय के लिए थोड़ा थोड़ा इंवेस्टमेंट करते रहना चाहिए।

Titagarh wagons share price target 2023, 2024, 2025, 2030

FAQS:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप इस समय पर 2 लाख तीस हजार करोड़ रुपए के आसपास चल रहा है।

2. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू दो रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 115 रुपए है। कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज से बहुत महंगें प्राइज पर चल रहा है। यह कम्पनी के स्टोक के लिए एक नेगेटिव प्वाइंट हो सकता है। इसके अलावा कम्पनी के स्टोक का P/E भी 73 के आसपास देखने को मिल रहा है।

3. कम्पनी का डिविडेंड यील्ड क्या है?

कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 0.30% है।

4. कम्पनी के ऊपर इस समय पर 7650 करोड़ रुपए का कर्ज देखने को मिलता है जबकि कम्पनी के पास 10000 करोड़ रुपए के आसपास कैश रिजर्व भी देखने को मिलता है।

5. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 53% और पब्लिक होल्डिंग 18% है।  कम्पनी के स्टोक मे FIIS होल्डिंग 17% और DIIS होल्डिंग 11.70% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल को समझने और Titan Share Price future Target का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी।

नोट:- स्टोक मार्केट में पैसा इंवेस्टमेंट करना काफी रिस्की काम है इसलिए किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी की पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Amara Raja batteries share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Alkyl Amines share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Jyoti Labs share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Hi Tech Pipes Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Usha martin share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Previous Post Next Post