Urja global share price target 2023, 2024, 2025, 2030, 2040

Urja global share price target 2023, 2024, 2025, 2030, 2040 in future, क्या कम्पनी का शेयर लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? दोस्तों यदि आप लोग गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही आर्टिकल पढ़ रहे हैं।

दोस्तों आज हम इस पोस्ट में एक ऐसी कम्पनी की बात कर रहें हैं, जो green energy सेक्टर की काफी अच्छी कम्पनी हैं, उस कम्पनी का नाम है,Urja global company. इस कम्पनी की स्थापना साल 1992 में की गई थी। उर्जा ग्लोबल कम्पनी शुरुआत में तो ठीक ठाक काम कर रही थी, लेकिन फिर कई सालों से इस कम्पनी में कोई अच्छी ग्रोथ देखने को नहीं मिल रही थी और उर्जा ग्लोबल कम्पनी के शेयर प्राइज लगातार डाउन आते जा रहें थे।

लेकिन जब से हमारी भारत सरकार ने ग्रीन एनर्जी सेक्टर को प्रोत्शाहन देना शुरु किया है, उसके बाद से उर्जा ग्लोबल कम्पनी के शेयर प्राइज मे भी अच्छा ग्रोथ देखने को मिल रहा है।

 कुछ समय पहले तक उर्जा ग्लोबल शेयर प्राइज 2₹ के आसपास चल रहा था। पिछले चार साल से उर्जा ग्लोबल शेयर प्राइज लगातार डाउन जाता दिखाई दे रहा था। लेकिन उर्जा ग्लोबल कम्पनी ने जब से अपने नए प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू किया है,उसके बाद से उर्जा ग्लोबल शेयर प्राइज में लगातार ग्रोथ देखने को मिल रही है।

Urja global company share price future in hindi? उर्जा ग्लोबल कम्पनी शेयर प्राइज का भविष्य क्या है?

पिछले कुछ समय से urja global share price में अच्छा उछाल देखने को मिल रहा है।इसका मुख्य कारण यह है, कि उर्जा ग्लोबल कम्पनी जोकि कुछ समय पहले तक सिर्फ़ ग्रीन एनर्जी सेक्टर में काम कर रही थी,लेकिन अब यह कम्पनी बिजली के दुसरे घरेलू इलैक्ट्रिक प्रॉडेक्ट जैसे कि बैटरी, इंवेटर,पलग,सोलर उर्जा, और दुसरे बहुत सारे इलेक्ट्रिक प्रोडेक्ट्स बनाने पर काम कर रही है।

उर्जा ग्लोबल कम्पनी ने अब auto sector के इलैक्ट्रिक व्हीकल(EV) सेक्टर में भी हाथ आजमाना शुरू कर दिया है। उर्जा ग्लोबल कम्पनी ने पिछले दिनों अपने कई इलैक्ट्रिक व्हीकल जैसे कि बिजली से चलने वाली स्कुटर, आटों और दुसरे इलैक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च किये हैं, और काफी सारे नए प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है।

Rail Vikas Nigam Ltd RVNL share price target in future 

हमारी भारत सरकार ने भी पिछले बजट में कहा था,कि ग्रीन एनर्जी सेक्टर की कम्पनियों को बढ़ावा देने के लिए हम हर प्रकार की सहायता के लिए तैयार है। जिसको देखते हुऐ सभी शेयर बाजार विश्लेषकों का मानना है, कि आने वाले समय में उर्जा ग्लोबल कम्पनी के शेयर प्राइज मे काफी अच्छा ग्रोथ देखने को मिल सकता है।

तो आइए अब हम लोग यह पूर्वानुमान लगाने की कोशिश करते हैं कि इस समय पर उर्जा ग्लोबल कम्पनी के शेयर में फ्यूचर्स के लिए इंवेस्टमेंट करना चाहिए या नहीं। आज हम इस पोस्ट में ये पुर्वानुमान लगाने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में Urja global share price target 2023, 2024, 2025, 2030, 2040 तक कहां तक और क्यों जा सकता है।

Suzlon energy share price target 2023, 2025, 2030 in future 

Urja global share price target 2023

ऊर्जा ग्लोबल कम्पनीं अभी के समय में एक छोटी मार्केट कैप वाली कम्पनी है। कम्पनी की सेल्स में पिछले दो सालों से लगातार गिरावट देखने को मिल रहा है। और कम्पनी के स्टोक का P/E अभी भी 270 रुपए के आसपास चल रहा है, जोकि काफी ज्यादा है, जिससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि कम्पनी के स्टोक मे अभी ओर गिरावट देखने को मिल सकता है और कम्पनी के स्टोक का डाउन साईड प्राइज टार्गेट 6 रुपए तक हो सकता है।

अगर हम urja global share price target 2023 की बात करें कम्पनीं की मार्केट कैप कम होने के कारण फिर से कम्पनी के स्टोक मे ओपरेटर भी अपना कार्य करते हुए दिखाई दिये तो urja global share price target 2023 में 17 रुपए से 20 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Urja global share price target 2025

दोस्तों जैसा कि आप लोग जानते हैं कि उर्जा ग्लोबल एक renable green energy पर काम करने वाली कम्पनी है। और लगातार प्रदुषण के बढते हुए खतरे को देखते हुऐ हमारी भारत सरकार renewable green energy sector की सभी कम्पनियों की ग्रोथ के लिए लगातार प्रयास करने मे लगी हुई है।

इसी वजह से कभी दो रुपए पर ट्रेड करने वाला उर्जा ग्लोबल कम्पनी का यह पैनी स्टोक आज इंवेस्टरो की पहली पसंद बना हुआ है। Renable green energy sector की कम्पनियों की तरफ हमारी भारत सरकार का विशेष ध्यान और उर्जा ग्लोबल कम्पनी का आटों सेक्टर के EV ( इलैक्ट्रिक व्हीकल ) के सेगमेंट में भी अपने कदम रखने की वजह से यह पैनी स्टोक अब निवेशकों के लिए लगातार फायदे का सोदा साबित हो रहा है। स्टोक मार्केट के जानकार लगातार उर्जा ग्लोबल शेयर को लम्बे समय तक होल्ड करने की सलाह दे रहें हैं।

अगर आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट अपने सेल्स को बढ़ाने में कामयाब हो जाता है तो कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है, वैसे कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है। Urja global share price target 2025 में 30 रुपये से 35 रुपए तक देखने को मिल सकता है।  

Sportking India share price target 2023, 2025, 2030 in future

Urja global share price target 2030

सारी दुनिया बढते प्रदुषण के खतरे को देखते हुऐ green energy की तरफ बढ़ती दिखाई दे रही है। जिसको देखते हुऐ ऐसा लगता है, कि आने वाले समय में सभी green energy sector की कम्पनियों में काफी अच्छा ग्रोथ देखने को मिलेगा। जिसको देखते हुऐ हम यह कह सकते हैं कि अगर आप लोग उर्जा ग्लोबल कम्पनी के शेयर मे लम्बे समय के लिए इंवेस्टमेंट करते हैं, तो आप काफी अच्छा प्रोफिट इस स्टोक से कमा सकते हो।

कम्पनी ग्रीन एनर्जी के साथ दुसरे इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग करने का काम भी कर रही है, आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट अपने इन प्रोडक्ट की‌ सेल्स ग्रोथ को बढ़ाने की पुरजोर कोशिश करता हुआ दिखाई देगा।

अगर हम Urja global share price target 2030 की बात करें तो मार्केट एक्सपर्ट आईआईएफएल सिक्योरिटी ने लम्बे समय के लिए उर्जा ग्लोबल शेयर प्राइज टार्गेट 2030 तक 65 रुपए से 80₹ से ऊपर ट्रेड करने की संभावना जताई है।

JSW Steel Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 

Urja global share price target 2035, 2040

कम्पनी के बिजनेस में भविष्य में ग्रोथ की काफी संभावनाएं देखने को मिलता है। कम्पनी की मार्केट कैप अभी के समय में बहुत कम 550 करोड़ रुपए है, अगर आने वाले समय में कम्पनी की मार्केट कैप दस हजार करोड़ रुपए भी हो जाता है तो कम्पनी के स्टोक मे 20 गुणा तक तेजी देखने को मिल सकता है।

कम्पनी ग्रीन एनर्जी और दूसरे इलैक्ट्रिक प्रोडक्ट के साथ EV इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल सेगमेंट में भी अच्छा काम कर रही है और भविष्य में कम्पनी इलैक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में भी अपनी अच्छी मौजूदगी पेश करती हुई दिखाई देगी।

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी के स्टोक मे इस समय काफी गिरावट देखने को मिल रहा है, इसका मुख्य कारण कम्पनी की सेल्स में गिरावट को माना जा सकता है। आप लम्बे समय के लिए कम्पनीं के स्टोक मे 6 रुपए के स्टोप लौस के साथ खरीदारी कर सकते हैं।

Jubilant food share price target in future

FAQS:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी के मार्केट कैप इस समय पर 550 करोड़ रुपए चल रही है।

2. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का इस साल का ROE और ROCE ना के बराबर है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू, बुक वैल्यू प्राइज और P/E रेश्यो क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू एक रुपया और बुक वैल्यू प्राइज 3.30 रुपए है, कम्पनीं के स्टोक का P/E रेश्यो 270 के करीब है जो कि बहुत ज्यादा है।

4. क्या ऊर्जा ग्लोबल कम्पनीं एक कर्ज मुक्त कम्पनी है?

ऊर्जा ग्लोबल कम्पनीं के ऊपर इस समय पर बिल्कुल कम 3 करोड़ रुपए कर्ज देखने को मिल रहा है और कम्पनी के पास 100 करोड़ रुपए के आसपास कैश रिजर्व देखने को मिलता है।

5. Urja global share holding pattern

Urja global share promoter holding 32% और पब्लिक होल्डिंग 28% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको ऊर्जा ग्लोबल कम्पनीं के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी।

नोट:- मार्केट में उतार चढाव के चलते कम्पनी के स्टोक प्राइज टार्गेट में बदलाव देखने को मिल सकता है। किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी की पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Titan Share Price Target in future

Elin Electronics Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Kfin Tech share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Mphasis share price target 2023, 2024, 2025, 2030



Previous Post Next Post