Deep Diamond India share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Deep Diamond India share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future? क्या कम्पनी का शेयर लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को मल्लटीबैगर रिटर्न दे सकता है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

दोस्तों आज हम लोग इस आर्टिकल में दीप डायमंड कम्पनीं के फंडामेंटल्स और टैक्निकल एनालिसिस के आधार पर यह पुर्वानुमान लगाने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में Deep Diamond India share price target क्या हो सकता है? लेकिन आइए इससे पहले हम लोग कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Deep Diamond India Ltd Company Business Daitels in Hindi

दीप डायमंड कम्पनीं एक्सक्लूसिव डायमंड ज्वेलरी का निर्माण और थोक बिक्री करती है। यह हीरे और सोने के आभूषणों का निर्माण करती है। Deep Diamond India Ltd Company की स्थापना 1993 में हुई थी, जिससे यह ज्ञात होता है कि कम्पनी इस क्षेत्र में काफी समय से काम कर रही है।

हीरे की गुणवत्ता बनाए रखना और डिजाइन की फिनिशिंग करना कम्पनीं का मुख्य उद्देश्य है। कम्पनी अपने कस्टमर को IGI Sertification भी देती है और कम्पनी 100% बायबैक की गारंटी भी देती है।

Rajesh Exports share price target in future 

अगर हम Deep Diamond India Ltd Company Product Portfolio की बात करें तो कम्पनी हीरे और सोने की अंगूठियां, झुमके, पेंडेंट, मंगलसूत्र, चूड़ियां, कंगन, नेकलेस सेट, नोजपिन का निर्माण करती है। इसके अलावा कम्पनी हीरे की घड़ियां और बेल्ट भी बनाने का काम करती है।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी की सेल्स पिछले एक साल में 1.40 करोड़ रुपए से बढ़कर 6 करोड़ रुपए हो गई है और कम्पनी का नेट प्रॉफिट अच्छे OPM 25% के चलते 6 लाख रुपए से बढ़कर 42 लाख रुपए हो गई है।

अगर हम कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी के पास 10 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी मौजूद है। कम्पनी के टोटल एस्सेट 18 करोड़ रुपए है।

Deep Diamond India Share Holding Pattern?

अगर हम Deep Diamond India share holding pattern की बात करें तो कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग पहले 35% थी, लेकिन अब कम्पनी के प्रमोटर ने अपनी सारी होल्डिंग बेच दिया है और इस समय पर कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग सिर्फ 0.08% ही देखने को मिल रहा है। कम्पनी में पब्लिक होल्डिंग 99.92% है।

आइए अब हम लोग इस बात पर चर्चा कर लेते हैं कि भविष्य में Deep Diamond India share price target क्या हो सकता है?

Apar industries share price target 2023, 2025, 2030

Deep Diamond India share price target 2023

कम्पनी की सेल्स में पिछले साल 500% का उछाल देखने को मिला है और कम्पनी का नेट प्रॉफिट भी 6 लाख से बढ़कर 40 लाख हो गई है। जिसके चलते इस छोटी सी कम्पनीं के स्टोक मे साल 2022 में 1300% का रिटर्न देखने को मिला है।

अभी कम्पनीं को लेकर एक खबर ओर आ रही है कि कम्पनी बहुत जल्द इलैक्ट्रोनिक व्हीकल के सेगमेंट में भी काम करने पर विचार कर रही है। अगर ऐसा होता है तो कम्पनी के स्टोक मे शार्ट टर्म और लॉन्ग टर्म में अच्छा प्रदर्शन देखने को मिल सकता है।

अगर हम Deep Diamond India share price target 2023 की बात करें तो कम्पनी अभी एक बहुत छोटी कम्पनी है और कम्पनी की मार्केट कैप बहुत कम है इसलिए इस प्रकार के पैनी स्टोक मे बहुत बार ओपरेटर भी अपना गेम खेलते हुऐ नजर आते हैं। वैसे जिस प्रकार से सोशल मीडिया पर कम्पनीं के स्टोक का प्रमोशन किया जा रहा है, उसके चलते कम्पनी के स्टोक मे शार्ट टर्म में अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है और दीप डायमंड कम्पनीं के स्टोक का प्राइज शार्ट टर्म में 35 रुपए से 40 रुपए तक पहुंच सकता है।

Liberty Shoes share price target 2023, 2025, 2030 in future 

Deep Diamond share price target 2024

दीप डायमंड इंडिया एक्सक्लूसिव डायमंड ज्वेलरी का निर्माण और थोक बिक्री करती है। इसके साथ ही कम्पनी की आफिशियल वेबसाइट पर जानकारी दी गई है कि कम्पनी आने वाले समय में फार्मा और इससे संबंधित व्यवसाय में भी काम करने की योजना बना रही है। 31 अक्टूबर 2022 को बोर्ड की मिटिंग में यह फैसला लिया गया है।

अगर कम्पनी मैनेजमेंट ऐसा करने में कामयाब हो जाता है तो इससे ओवर आल कम्पनीं की सेल्स में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकता है और आने वाले समय में कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी देखी जा सकती है। Deep Diamond share price target 2024 में ऊपर की तरफ 55 रुपए से 60 तक देखें जा सकते हैं, वैसे कम्पनी के स्टोक को ओपरेटर भी ओपरेट कर रहे हैं इसलिए कम्पनी के स्टोक का प्राइज डाउन साईड फिर से 18 रुपए से 20 रुपए तक भी देखने को मिल सकता है।

Deep Diamond share price target 2025

हीरे और सोने के आभूषणों की गुणवत्ता बनाए रखना और डिजाइन फिनिशिंग करना कम्पनीं का मुख्य कार्य है। इस क्षेत्र में कम्पनी अपने प्रोडक्ट के 100% बायबैक की सुविधा भी उपलब्ध करवाती है।

कम्पनी की बढ़ती सेल्स और अच्छे नेट प्रॉफिट मार्जिन के चलते कम्पनी के स्टोक का EPS भी तेजी से इंकरिज हो रहा है। यदि कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले समय में अपने बिजनेस को सही ढंग से मैनेज करने में कामयाब हो जाता है और कम्पनी की सेल्स में अच्छी ग्रोथ देखने को मिलता है तो कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 2025 में 75 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Jai Mata Glass Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

Deep Diamond share price target 2030

अगर हम Deep Diamond share price target long term की बात करें तो कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है, लेकिन पिछले कुछ समय से कम्पनीं के प्रमोटर ने अपनी होल्डिंग काफी कम की है। इस समय पर कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग ना के बराबर है जोकि कम्पनी में लम्बे समय के लिए इंवेस्टमेंट करने वाले इंवेस्टर के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है।

अभी के समय में हमें इस प्रकार की बगैर प्रमोटर की छोटी कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय के लिए इंवेस्टमेंट करने से बचना चाहिए। लेकिन कम्पनी की आफिशियल वेबसाइट पर जाएं तो कम्पनी आने वाले समय में फार्मा सेक्टर के साथ ईवी और ग्रीन एनर्जी के सेक्टर में भी काम करने का प्लान बना रही है।

अगर ऐसा होता है तो कम्पनी और कम्पनी का स्टोक भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। इसलिए यदि आप लोग कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय के लिए इंवेस्टमेंट करने का प्लान बना रहे हैं तो हमारी आप लोगों से यही राय रहेगी कि आप लोग कम्पनी के स्टोक मे एक छोटे अमाउंट में ही इंवेस्टमेंट करें।

Dixon Technologies share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

FAQS:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

यह आर्टिकल लिखने के समय कम्पनी की मार्केट कैप 75 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 2.37% और ROCE 3.30% है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू एक रुपया और बुक वैल्यू प्राइज 4.11 रुपए है।

4. कम्पनी के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी के पास 10 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको Deep Diamond share price target 2023, 2024, 2025, 2030 का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी।

Disclaimer:- स्टोक मार्केट में पैसा इंवेस्टमेंट करना काफी जोखिम भरा काम है इसलिए किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी की पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-


Previous Post Next Post