Vaxtex cotfab share price target 2023, 2025, 2030 for long-term investment

Vaxtex cotfab share price target 2023, 2025, 2030 for long-term investment, क्या कम्पनी का शेयर लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है?

दोस्तों आज हम लोग इस आर्टिकल में कम्पनी की बिजनेस ग्रोथ और दूसरे फंडामेंटल्स के आधार पर यह अनुमान लगाने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में Vaxtex cotfab share price target क्या हो सकता है? लेकिन इससे पहले हम आपको बता दें कि यह एक बहुत ही छोटी कम्पनी का पैनी स्टोक है और इस प्रकार के पैनी स्टोक मे रिटर्न के चांस जितने ज्यादा होते हैं नुक्सान का खतरा भी उतना ही बना रहता है।

इसलिए हमें इस प्रकार के पैनी स्टोक मे बहुत सोच समझकर और कम्पनी के बिजनेस माडल की भविष्य में ग्रोथ की एनालिसिस करने के बाद ही इंवेस्टमेंट करना चाहिए। तो आइए हम लोग भी कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने से पहले कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Vaxtex cotfab ltd company business daitels in hindi

Vaxtex cotfab ltd company की स्थापना 2005 में हुई थी और 19 फरवरी 2022 को इस स्टोक को NSE पर लिस्ट किया गया था। Mr. Mithlesh Kumar M Agarwal Ji कम्पनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं।

कम्पनी टेक्सटाइल प्रोसेसिंग आफ फेब्रिक और ट्रेडिंग करने का काम करती है। कम्पनी सूटिंग, शर्टिंग और अन्य एक्सेसरीज के लिए ग्रे फैब्रिक की प्रोसेसिंग (रंगाई और फिनिशिंग) करती है। इसके अलावा कम्पनी अन्य फैब्रिक और गारमेंट कम्पनियों के लिए आउटसोर्सिंग के आधार पर काम करती है।

कम्पनीं के Products Portfolio में Denim Fabric, Home Textile, Jeans, Men Casuals Shirts, Printed Fabric and Yarn शामिल हैं। कम्पनी के पास अहमदाबाद में एक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं, जिसकी कपैसिटी 144 Lac Meters PA है।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो पिछले पांच सालों में कम्पनी की सेल्स में सेल्स में 69% की Compounded Sales Growth देखने को मिला है, लेकिन कम्पनी को अपनी को अपनी सेल्स को बढ़ाने के लिए बहुत ज्यादा खर्च करना पड़ रहा है, जिसके चलते इस साल कम्पनी का नेट प्रॉफिट मार्जिन ना के बराबर रहा है।

अगर हम कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी ने अपने कारोबार को बढ़ावा देने के लिए कर्ज उठाया है और कम्पनी का कर्ज 8 करोड़ रुपए से बढ़कर 16 करोड़ रुपए हो गया है। जबकि इसके मुकाबले कम्पनी के पास 1.20 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी देखने को मिलता है। कम्पनी के टोटल एस्सेट में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिला है। कम्पनी के टोटल एस्सेट 50 करोड़ रुपए हो गया है।

आइए अब हम लोग भविष्य में कम्पनी के बिजनेस माडल की ग्रोथ के आसार के आधार पर यह पुर्वानुमान लगाने की कोशिश करते हैं कि भविष्य में Vaxtex cotfab share price target क्या हो सकता है?

Vaxtex cotfab share price target 2023

कम्पनी के स्टोक मे इस समय पर अपने हाई प्राइज 18.8 रुपए से काफी गिरावट देखने को मिल रहा है लेकिन अभी भी कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 40 के आसपास देखने को मिलता है और कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 1.10 रुपए से महंगें प्राइज पर चल रहा है।

अगर हम Vaxtex cotfab share price target 2023 की बात करें तो कम्पनी का EPS 0.10 है, जिसको देखते हुए स्टोक अभी भी महंगें वैल्यूएशन पर ट्रेड कर रहा है। लेकिन कम्पनी की मार्केट कैप बहुत कम है इसलिए कम्पनी के स्टोक मे ओपरेटर भी अपना गेम खेलते हुऐ नजर आ सकते हैं, जिसके कारण आने वाले समय में कम्पनी के स्टोक मे उछाल देखने को मिल सकता है।

Vaxtex cotfab share price target 2025

कम्पनी की सेल्स में तो साल दर साल अच्छी तेजी देखने को मिल रहा है लेकिन कम्पनी को अपनी सेल्स को बढ़ाने के लिए बहुत ज्यादा खर्च करना पड़ रहा है। इसके चलते कम्पनी का कर्ज भी बढ़ता जा रहा है।

कम्पनी फंडामेंटली एक कमजोर कम्पनीं दिखाई देती है और कम्पनी के प्रोमोटर्स ने अपनी होल्डिंग 65.86% से घटाकर 36.28% कर ली है जोकि कम्पनी के शेयर होल्डर के लिए एक चिंता का विषय हो सकता है। 

अगर हम Vaxtex cotfab share price target 2025 की बात करें तो कम्पनी की सेल्स में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रहा है और यदि आने वाले समय में कम्पनी अच्छा नेट प्रॉफिट मार्जिन बनाने में कामयाब हो जाती है तो भविष्य में कम्पनी का स्टोक अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।

Vaxtex cotfab share price target 2030

अगर हम कम्पनी के long term price target की बात करें तो कम्पनी के बिजनेस माडल में भविष्य में ग्रोथ के अच्छे अवसर देखने को मिलते हैं जिसके चलते कम्पनी की सेल्स में अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है। 

लेकिन कम्पनी में कम होती प्रमोटर होल्डिंग और लगातार बढ़ते हुए कर्ज को देखते हुए और कम्पनी के ना के बराबर नेट प्रॉफिट मार्जिन को देखते हुए कम्पनी फंडामेंटली और फाइनेंशियल एक कमजोर कम्पनीं दिखाई देती है। लेकिन यदि कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को सही ढंग से मैनेज करने में कामयाब हो जाता है तो भविष्य में कम्पनी का स्टोक एक मल्टीबैगर पैनी स्टोक भी बन सकता है।

FAQS:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप 28 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 15.5% और ROCE 16.7% है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू एक रुपया और बुक वैल्यू प्राइज 1.10 रुपए है।

4. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर ने अपनी होल्डिंग पहले से काफी कम की हैं, प्रमोटर ने अपनी होल्डिंग 65.86% से घटाकर 36.28% कर ली है। जबकि कम्पनी में पब्लिक होल्डिंग 63.70% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको Vaxtex cotfab share price target for long-term का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी। 

नोट:- दोस्तों स्टोक मार्केट में पैसा इंवेस्टमेंट करना काफी रिस्की काम है खासतौर पर पैनी स्टोक मे। इसलिए किसी भी कम्पनी के स्टोक मे इंवेस्टमेंट करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी के अच्छे से रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए और यदि आप लोग स्टोक मार्केट में नये इंवेस्टर हैं तो आप लोग अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।

Previous Post Next Post