Marico share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Marico share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, हैलों दोस्तों आज हम लोग इस आर्टिकल में बात करने जा रहे हैं कि स्टोक मार्केट एक्सपर्ट और हमारी टीम द्वारा Marico कम्पनी के बिजनेस माडल की एनालिसिस के अनुमान से Marico share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या हो सकता है?

Marico Company के स्टोक ने अपने निवेशकों को पिछले कुछ सालों में अच्छा रिटर्न कमा कर दिया है। कम्पनी अपने सेक्टर में कुछ प्रोडक्ट में इंडिया की लिडिंग कम्पनी है। शेयर बाजार के जानकारों की मानें तो कम्पनी के पास फ्युचर मे ग्रोथ करने के काफी अवसर दिखाई दे रहे हैं।

तो चलिए ये जान लेते हैं कि मारिको कम्पनी किस प्रकार का बिजनेस करती है और फ्युचर मे Marico share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या हो सकता है?

Marico share price target 2023

Marico company beauty products और consumer product के सेक्टर में काम करती है। लेकिन कम्पनी का मैन बिजनेस Oil segment का है। कम्पनी के पास पैराशूट आयल, निहार कोकोनट ऑयल, सफौला आयल, Set wet, Hair & kair जैसे पोपुलर ब्रांड हैं।

कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस की ग्रोथ के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। कम्पनी के पास अभी के समय मे देश और विदेशों में 5.1 M. डिस्ट्रिब्यूटर का स्ट्रॉन्ग नेटवर्क है। जोकि समय के साथ बढ़ता जा रहा है।

वहीं यदि हम Marico share price target 2023 की बात करें तो अभी के समय मे कम्पनी के स्टोक प्राइज मे गिरावट देखने को मिल रही है। मोतीलाल ओसवाल के के ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि अगर FMGC सेक्टर में तेजी देखने को मिला तो साल 2023 के अंत तक Marico share price target 2023 में पहला टार्गेट 550 रुपए और दुसरा प्राइज टार्गेट 580 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Marico share price target 2024

Marico company ने पिछले 14 सालों में अपने 13 नये ब्रांड मार्केट में लॉन्च किये हैं। मारिको कम्पनी के आठ मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। जबकि मारिको कम्पनी अपने प्रोडक्ट की सप्लाई 25 देशों में करती है।

मारिको कम्पनी हेयर आयल सेगमेंट में इंडिया की लिडिंग कम्पनी है। कम्पनी के टोटल रिवेन्यू का 77% हिस्सा इंडिया से आता है जबकि बाकी का 23% रिवेन्यू बाहर विदेशों से आता है।

यदि हम कम्पनी के ROE और ROCE की बात करें तो कम्पनी का ROE 36% और ROCE 44% है। वहीं यदि हम Marico share price target 2024 की बात करें तो हमारी टीम की एनालिसिस के अनुमान से फ्युचर मे Marico share price target 2024 में 630 रुपए से लेकर 650 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Marico share price target 2025

अगर हम Marico company के लोंग टर्म प्राइज टार्गेट की बात करें तो कम्पनी फंडामेंटली काफी स्ट्रॉन्ग कम्पनी दिखाई दे रही है। कम्पनी के ऊपर कर्ज ना के बराबर है और कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 59% है। कम्पनी का प्रोफिट मार्जिन भी स्टेबलाइज है और लगातार अच्छी ग्रोथ रेट के साथ बढ़ रहा है।

अगर हम कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी के ऊपर कर्ज ना के बराबर ही है। Marico company की मार्केट कैप 64000 हजार करोड़ रुपए के पार पहुंच गई है। 

यदि हम कम्पनी के फ्युचर प्राइज टार्गेट की बात करें तो हमें फ्युचर मे Marico share price target 2025 तक 700 रुपए से लेकर 730 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Marico share price target 2030

अगर आप लोग भी किसी अच्छी कम्पनी में लम्बे समय के लिए इंवेस्टमेंट करने का प्लान बना रहे हैं तो Marico company आपके लिए एक अच्छी कम्पनी हो सकती है।

मारिको कम्पनी का मैनेजमेंट भी काफी अच्छा है जिसके प्रयासों से कम्पनी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। फ्यूचर में कम्पनी अपने नए मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाते हुए दिखाई देंगी। फ्यूचर में कम्पनी अपने नए प्रोडक्ट भी लांच करते हुऐ दिखाई देगी। कम्पनी के डिस्ट्रिब्यूटर की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है।

यदि हम Marico share price target 2030 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक का फ्युचर प्राइज टार्गेट 2030 तक 1250 रुपए से लेकर 1375 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Is a good stock for buy now?

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

अभी के समय मे पुरे FMCG industry के स्टोक मे गिरावट देखने को मिल रही है। इसलिए आप लोग इस मजबूत फंडामेंटल्स वाली कंपनी के स्टोक मे अभी के समय मे नयी खरीदारी के बारे में सोच सकते हो। यदि आप लोगों ने इस कम्पनी के स्टोक मे पहले ही खरीदारी कर रखीं हैं तो आप लोग इस कम्पनी के स्टोक को आगे आने वाले समय के लिए होल्ड कर सकते हो।

FAQs:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप 64 हजार करोड़ रुपए है।

2. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज और P/E रेश्यो क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू एक रुपया और बुक वैल्यू प्राइज 29 रुपए है और कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 51 हैं।

3. कम्पनी का डिविडेंड यील्ड क्या है?

कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 1.80% है।

4. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 37.2% और ROCE 43.3% है।

5. कम्पनी के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 530 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 3600 करोड़ रुपए का फ्री कैश फ्लो है।

6. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 59.50% और पब्लिक होल्डिंग 5.50% है। कम्पनी में FIIS होल्डिंग 25% और DIIS होल्डिंग 9.50% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको Marico Company के बिजनेस और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी।

नोट:- स्टोक मार्केट और कम्पनी के बिजनेस में उतार चढाव के चलते कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट में बदलाव देखने को मिल सकता है। इसलिए कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले अपनी तरफ से भी कम्पनी के बारे में पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।


Previous Post Next Post