Gayatri projects share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Gayatri projects share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या Gayatri projects ltd company का शेयर लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

दोस्तों आज हम लोग इस आर्टिकल में यह समझने का प्रयास करेंगे कि भविष्य में Gayatri projects share price target क्या हो सकता है? लेकिन आइए इससे पहले हम लोग कम्पनी के बिजनेस माडल पर एक नजर डाल लेते हैं।

About Gayatri projects ltd company

Gayatri projects ltd company की स्थापना 15 सितंबर 1989 को हुई थी। Mr. T Indira Reddy कम्पनी के चेयरमैन हैं और Mr. TV Sandeep Kumar Reddy Ji कम्पनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं।

कम्पनी Infrastructure, Power, hospitality, industry and Real Estate का बिजनेस करती है। कम्पनी कंक्रीट बांध, मिट्टी वाले बांध, राष्ट्रीय राजमार्ग, पुल और नहर का निर्माण करती है। कम्पनी ने नेशनल थर्मल पावर प्लांट, नेशनल एल्यूमीनियम कम्पनी और साऊथ ईस्टर्न रेलवे जैसे बड़े बड़े प्रोजेक्ट को पूरा किया है।

कम्पनी इस समय पर Purvanchal Expressways around lucknow, Jammu Ring road, नागपुर से मुम्बई एक्सप्रेस वे पर काम कर रही है। इसके अलावा कम्पनी जल जीवन मिशन के अंतर्गत 7 वाटर प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। कम्पनी के पास इस समय पर 11 हजार करोड़ रुपए के आर्डर बुक हैं। 

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी की सेल्स में पिछले दो सालों से लगातार गिरावट देखने को मिल रहा है और कम्पनी का OPM भी माइनस 60%  देखने को मिल रहा है। 

इसके अलावा कम्पनी के ऊपर 3500 करोड़ रुपए का कर्ज भी देखने को मिलता है और इसके चलते कम्पनी को अपने क़र्ज़ की एवेज में हर साल 400 करोड़ रुपए का इंटरेस्ट चुकाना पड़ता है और इन्हीं सभी बातों के चलते कम्पनी का नेट प्रॉफिट माइनस 1450 करोड़ रुपए देखने को मिल रहा है।

कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन को देखकर आपके मन में यह सवाल जरूर उठ़ रहा होगा कि क्या हमें कम्पनी के स्टोक मे शार्ट टर्म और लॉन्ग टर्म के लिए इंवेस्टमेंट करना चाहिए या नहीं। तो आइए आगे इस आर्टिकल में हम आपके इन्हीं सभी सवालों का जवाब देने का प्रयास करते हैं।

Gayatri projects share price target 2023

अगर हम कम्पनी के शार्ट टर्म प्राइज टार्गेट की बात करें तो पिछले पांच सालों में कम्पनी के स्टोक मे 97% की गिरावट देखने को मिला है और इस समय पर कम्पनी का स्टोक एक अंडरवैल्युड़ स्टोक दिखाई देता है। कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 0.09 है। 

अगर आप लोग किसी पैनी स्टोक मे खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो स्टोक मे गिरावट को देखते हुए कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है, इस समय पर कम्पनी का स्टोक अपने 52 Weeks High 26.8 रुपए से काफी नीचे चल रहा है, लेकिन ऐसा कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि कम्पनी के स्टोक मे अभी ओर गिरावट भी देखने को मिल सकता है।

लेकिन कम्पनी की मार्केट कैप बहुत कम है और बहुत बार देखा गया है इस प्रकार की छोटी कम्पनियों के स्टोक मे ओपरेटर भी अपना गेम खेलते हुऐ नजर आते हैं और कम्पनी के स्टोक के अचानक से अच्छी तेजी देखने को मिलता है। 

Gayatri projects share price target 2025, 2030

अगर हम कम्पनी के स्टोक के long term price target 2025, 2030 की बात करें तो कम्पनी फंडामेंटली एक बहुत ही कमजोर कम्पनीं है और कम्पनी की सेल्स में लगातार अच्छी गिरावट देखने को मिल रहा है। कम्पनी के बिजनेस में गिरावट के चलते कम्पनी के प्रमोटर ने अपनी होल्डिंग 40% से घटाकर 3.90% कर ली है।

कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन भी बहुत खराब है और कम्पनी के ऊपर 3500 करोड़ रुपए का कर्ज देखने को मिलता है। इसके अलावा कम्पनी को अभी अपने प्रोडक्ट को पुरा करने के लिए ओर कर्ज की जरूरत पड़ेगी। कम्पनी का ROE और ROA भी माइनस में चल रहे हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए हमारा ऐसा मानना है कि आप लोग कम्पनी के स्टोक से लम्बे समय के इंवेस्टमेंट से दूर ही रहे तो अच्छा रहेगा।

FAQs:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप 140 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. कम्पनी में शेयर होल्डिंग पैट्रन क्या है?

कम्पनी में शेयर होल्डिंग पैट्रन की बात करें तो कम्पनी में प्रमोटर ने अपनी होल्डिंग 40% से घटाकर 3.90% कर ली है। कम्पनी में पब्लिक होल्डिंग 91.73% है। कम्पनी में FIIS होल्डिंग 3.25% और DIIS होल्डिंग 1.07% है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू दो रुपए और बुक वैल्यू प्राइज माइनस 35.6 रुपए है।

4. कम्पनी का कर्ज और कैश रिजर्व क्या है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 3500 करोड़ रुपए का कर्ज और कम्पनी का कैश रिजर्व भी माइनस 700 करोड़ रुपए है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको Gayatri projects ltd company के बिजनेस माडल को समझने और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की फंडामेंटली और फाइनेंशियल एनालिस्ट को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।


Previous Post Next Post