Equitas Small Finance Bank share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Equitas Small Finance Bank share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi, क्या Equitas Small Finance Bank के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या Equitas Small Finance Bank का स्टोक लम्बे समय के इंवेस्टमेंट के लिए अच्छा स्टोक है?

आज हम लोग इस आर्टिकल में इस बात पर चर्चा करेंगे कि Equitas Small Finance Bank फंडामेंटली और टेक्निकल एनालिसिस के हिसाब से कैसा स्टोक है। इसके साथ ही ये भी समझने की कोशिश करेंगे कि कम्पनी और कम्पनी का बिजनेस माडल किस प्रकार का है। 

Equitas Small Finance Bank के बारे में पुरी जानकारी हिन्दी में

Equitas Small Finance Bank एक आरबीआई द्वारा अप्रूव फाइनेंस सेक्टर की कम्पनी है। यह बैंक Micro finance, Vehicle & Home loan प्रोवाइड करवाने का काम करता है। यह कम्पनी Equitas Holding Ltd Company की सब्सिडियरी कम्पनी है। Equitas Holding Ltd Company ने साल 2016 में इस कम्पनी को एक्वायर किया था।

Equitas Small Finance Bank अभी के समय में देश के 17 राज्यों में काम कर रहा है। इस समय पर बैंक के देश के 17 राज्यों में 860 Banking Branch के साथ 330 ATM भी उपलब्ध है। इस समय पर Equitas Small Finance Bank के पास 40 लाख क्लाइंट हैं। Equitas Small Finance Bank मुख्य रूप से छः तरह के लोन प्रोवाइड करवाने का काम करती है:-

1. Small Business Loan:- इस कैटेगरी में बैंक एग्रीकल्चर और हाउस लोन प्रोवाइड करवाने का काम करता है।

2. Vehicle finance

3. Micro finance

4. Micro small enterprises finance

5. Corporate Lone

6. Other lone against gold and property


Equitas Small Finance Bank फंडामेंटली कैसी कम्पनी है?

Equitas Small Finance Bank का बिजनेस पिछले पांच सालों में 1500 करोड़ रुपए से बढ़कर 3400 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है। कम्पनी के बिजनेस के साथ कम्पनी के नेट प्रॉफिट में भी अच्छा इजाफा होता हुआ दिखाई दिया है। कम्पनी का इस समय पर नेट प्रॉफिट 380 करोड़ रुपए के आसपास रहा है, जोकि पांच सालों पहले सिर्फ 32 करोड़ रुपए हुआ करता था।

Equitas Small Finance Bank की मार्केट कैप 5000 करोड़ रुपए है। कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 74.4% है। और कम्पनी के प्रमोटर Equitas Holding Ltd Company ने अपने किसी शेयर को गिरवी नहीं रखा हुआ है। लेकिन प्रमोटर ने पिछले दिनों अपने 5% शेयरों को बेच दिया था। शायद इसी वजह से कम्पनी के स्टोक मे गिरावट देखने को मिल रहा है।

तो आइए ये समझने की कोशिश करते हैं कि कम्पनी के फंडामेंटल्स और टेक्निकल एनालिसिस के अनुमान से फ्युचर मे Equitas Small Finance Bank share price target 2023, 2024, 2025, 2030 में क्या देखने को मिल सकता है?

Equitas Small Finance Bank share price target 2023 in hindi?

वैश्विक मंदी और रुस युक्रेन युद्ध के चलते हमारी इंडियन स्टोक मार्केट के हालात भी कुछ अच्छे नहीं चल रहें हैं। इसी को देखते हुऐ कुछ स्टोक मे ज्यादा गिरावट देखने को मिल रहा है। लेकिन Equitas Small Finance Bank एक अच्छे फंडामेंटल्स वाली कम्पनी है और कम्पनी के स्टोक ने अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है।

कम्पनी का स्टोक इस समय पर अपने 200 days moving average से भी नीचे चल रहा है। अगर इंडियंस स्टोक मार्केट में कुछ सुधार देखने को मिलता है तो आपको Equitas Small Finance Bank का स्टोक अपने 52 Weeks High 72.80 रुपए की तरफ जाता हुआ दिखाई देगा। Equitas Small Finance Bank share price target 2023 में 70 रुपए से 75 रुपए पर ट्रेड करता हुआ दिखाई दे सकता है।

Equitas Small Finance Bank share price target 2024 in hindi

Equitas Small Finance Bank के प्रमोटर ने अपनी होल्डिंग जहां 5% कम की है। वहीं म्युचुअल फंड और FII ने इस स्टोक मे अपनी होल्डिंग बढ़ाई हैं। म्युचुअल फंड की होल्डिंग इस स्टोक मे इस समय पर 14% है, जोकि पहले 10% हुआ करती थी। 

इस समय पर कम्पनी के स्टोक का प्राइज कम्पनी के बुक वैल्यू प्राइज के आसपास चल रहा है। कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 17.80 है, जोकि इंडस्ट्रीज P/E रेश्यो 22.60 से कम दिखाई दे रहा है। Equitas Small Finance Bank share price target 2024 में 90 रुपए को पार करता हुआ दिखाई देगा। अगर कम्पनी के शेयर का प्राइज इस टार्गेट को पूरा कर लेता है तो हमें कम्पनी के स्टोक के प्राइज में अच्छी रैली देखने को मिल सकता है।

Equitas Small Finance Bank share price target 2025 in hindi

Equitas Small Finance Bank एक आरबीआई द्वारा अप्रूव फाइनेंस बैंक है। अभी के समय में कम्पनी का बिजनेस सिर्फ 17 राज्यों में फैला हुआ है। और कम्पनी का ज्यादातर बिजनेस तमिलनाडु और महाराष्ट्र से आता है। कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को काफी तेजी के साथ पुरे देश में फैलाता हुआ दिखाई देगा।

Equitas Small Finance Bank के साथ लगातार नये कस्टमर जुड़ते जा रहें हैं। जिससे इस बैंक का नेटवर्क लगातार बढता ही जा रहा है। कम्पनी का बिजनेस अपनी शुरुआत से ही लगातार बढ़ता जा रहा है। कम्पनी का बिजनेस जितना बढ़ रहा है। कम्पनी का नेट प्रॉफिट मार्जिन उससे ज्यादा तेजी से बढ़ रहा है। 

अगर हम Equitas Small Finance Bank share price target 2025 की बात करें तो हमें फ्युचर मे कम्पनी के स्टोक का प्राइज 105 रुपए से 125 रुपए के आसपास देखने को मिल सकता है।

Equitas Small Finance Bank share price target 2030 in hindi

Is a Equitas Small Finance Bank share good investment for long-term?

Equitas Small Finance Bank अभी एक नया बैंक है। यह Equitas Holding Ltd Company की एक सब्सिडरी कम्पनी है। कम्पनी ने अपने सेक्टर में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। आने वाले दिनों में कम्पनी के स्टोक मे अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकता है। अभी के समय स्टोक अपने इंडस्ट्रीज P/E से भी कम प्राइस पर मिल रहा है।

लेकिन स्टोक मे गिरावट के साथ कम्पनी का EPS भी लगातार कम हो रहा है। जोकि निवेशकों के लिए चिंता की बात है। वैसे कम्पनी फंडामेंटली और टेक्निकल एनालिसिस के आधार पर काफी मजबूत कम्पनी है। कम्पनी भविष्य में अपने बिजनेस को तमिलनाडु और महाराष्ट्र से बाहर पुरे देश में फैलाने की कोशिश करती हुई दिखाई देगी।

इस समय पर कम्पनी के स्टोक का प्राइज बहुत कम है लेकिन Equitas Small Finance Bank का स्टोक पैनी स्टोक नहीं है और इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप पांच हजार करोड़ रुपए है। जोकि हमें फ्युचर मे अच्छे ग्रोथ के साथ यह स्टोक स्माल कैप स्टॉक्स से बाहर निकल कर मिडकैप स्टोक मे शामिल होते हुए दिखाई दे सकती है। 

इन सब बातों को मद्देनजर रखते हुए हम ऐसा कह सकते हैं कि Equitas Small Finance Bank का स्टोक लम्बे समय तक के इंवेस्टमेंट के लिए अच्छा स्टोक हो सकता है। Equitas Small Finance Bank share price target 2030 में 220 रुपए से 250 रुपए तक देखने को मिल सकता है। अगर आप लोग इस स्टोक मे थोड़ा पैसा इंवेस्टमेंट करके लम्बे समय तक होल्ड करते हैं तो यह स्टोक आपके लिए भविष्य में एक मल्टीबैगर स्टोक साबित हो सकता है।

Is a good time to buy Equitas Small Finance Bank share? क्या Equitas Small Finance Bank के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे अपने 52 Weeks High 72 रुपए से काफी कम प्राइस पर मिल रहा है। आप लोग इस स्टोक मे इस समय पर अपना एक छोटा इंवेस्टमेंट कर सकते हो। अगर कम्पनी के स्टोक मे ओर गिरावट देखने को मिली और कम्पनी का स्टोक 40 रुपए से 45 रुपए के बीच आ जाये तो आप लोग कम्पनी के स्टोक मे अवरेज कर सकते हो। 

जैसे ही वैश्विक मंदी और रुस युक्रेन युद्ध समाप्त होता है हमें कम्पनी का स्टोक अपने 52 Weeks High 72 रुपए की तरफ जाता हुआ दिखाई देगा। 

अभी स्टोक मार्केट में बहुत ज्यादा उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इसलिए आप इस कम्पनी के स्टोक मे उतना पैसा ही इंवेस्ट करें जितने पैसे को आप लोग लम्बे समय तक के लिए होल्ड कर सकें।

Equitas Small Finance Bank के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब

Equitas Small Finance Bank की स्थापना कब हुई?

Equitas Small Finance Bank की शुरुआत 2016 में हुई। यह कम्पनी Equitas Holding Ltd Company की सब्सिडियरी कम्पनी है।

Equitas Small Finance Bank के सीईओ (SEO) कौन हैं?

Equitas Small Finance Bank के सीईओ और एमडी (CEO & MD) Mr. Vasundhara PN हैं।

क्या Equitas Small Finance Bank डिविडेंड देने वाली कम्पनी है?

नहीं Equitas Small Finance Bank डिविडेंड देने वाली कम्पनी नहीं है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको Equitas Small Finance Bank के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का अंदाजा लगाने में जरुर मदद मिलेगी। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक का एनालिसिस को समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें।


Previous Post Next Post