Virtual global education share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Virtual global education share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या कम्पनी का शेयर लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? 

दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं। आज हम लोग इस आर्टिकल में यह समझने का प्रयास करेंगे कि भविष्य में Virtual global education share price target क्या हो सकता है? 

लेकिन इससे पहले हम आपको बता दें कि Virtual global education एक बहुत छोटी कम्पनी है और कम्पनी की मार्केट कैप सिर्फ 50 करोड़ रुपए है। इसलिए इस प्रकार की छोटी कम्पनियों के पैनी स्टोक मे बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिलता है और रिटर्न के साथ नुकसान का खतरा भी उतना ही बना रहता है। इसलिए हमें इस प्रकार के पैनी स्टोक मे बहुत सोच समझकर और एक छोटे अमाउंट में ही पैसा इंवेस्टमेंट करना चाहिए।

Virtual global education company business daitels in hindi

Virtual global education company की स्थापना 1993 में हुई थी। कम्पनी को कौशल और शैक्षिक सहायता के माध्यम से देश में मानव पुंजी की गुणवत्ता में सुधार लाने के मिशन के साथ शुरू किया गया था। कम्पनी ने अभी तक एक मिलियन से अधिक युवाओं को कौशल प्रशिक्षण प्रदान करके भारत सरकार के कौशल भारत पहल को पुरा करने की कोशिश की है। 

कम्पनी की सर्विस निम्नलिखित हैं:-

1. Business areas of the company

2. Skills for school and College

3. Vocational education and training

4. Professional enterpreneurship program

5. Digital Education

कम्पनी ज्यादातर उन क्षेत्रों में काम करती है जहां युवाओं के लिए अच्छी शिक्षा और करियर के लिए अवसरों की कमी है।

आइए अब हम लोग कम्पनी के बिजनेस माडल की भविष्य में ग्रोथ के आसार और कम्पनी के दुसरे फंडामेंटल्स के आधार पर यह पुर्वानुमान लगाने की कोशिश करते हैं कि भविष्य में Virtual global education share price target क्या हो सकता है?

Virtual global education share price target 2023

अभी के समय में कम्पनी का स्टोक अपने हाई प्राइज 2.13 रुपए से काफी नीचे चल रहा है और सबसे अच्छी बात यह है कि कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 1.50 रुपए से भी नीचे ट्रेड कर रहा है। 

लेकिन हम आपको बता दें कि कोरोनावायरस के बाद से कम्पनी ने कोई सेल्स नहीं की है और कम्पनी को जो भी प्रोफिट हो रहा है वह other income के चलते हो रहा है। इस साल कम्पनी को other income के चलते 1.50 करोड़ का नेट प्रॉफिट हुआ है।

अगर हम Virtual global education share price target 2023 की बात करें तो कम्पनी की मार्केट कैप बहुत कम है इसलिए कम्पनी के स्टोक को बार बार ओपरेटर ओपरेट करते हुए दिखाई देंगे, जिससे चलते कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट ऊपर की तरफ 2.50 और डाउन साईड 0.80 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Virtual global education share price target 2025

कम्पनी के पास अभी के समय में 45 प्रशिक्षण केन्द्र है लेकिन कम्पनी साल 2025 तक इनकी संख्या बढ़ाकर 50 करने की योजना पर काम कर रहा है। कम्पनी एक क़र्ज़ मुक्त कम्पनी है और कम्पनी के पास 21 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी मौजूद है।

कम्पनी मैनेजमेंट ने 25 March 2022 को एक सब्सिडरी कम्पनी भी शुरू की है, जिसका नाम M/S Skillskan School Pvt Ltd है। लेकिन कम्पनी को अभी के समय में यहां से भी कोई बिजनेस नहीं आ रहा है। 

अगर हम Virtual global education share price target 2025 की बात करें तो कम्पनी का EPS 0.04 है और कम्पनी का ROE और ROCE ना के बराबर है। लेकिन यदि कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले समय में फिर से अपनी सेल्स को बढ़ाने में कामयाब हो जाता है और अच्छा नेट प्रॉफिट बनाती है तो कम्पनीं के स्टोक का प्राइज टार्गेट 2025 में 4 रुपए से 7 रुपए तक भी देखने को मिल सकता है।

Virtual global education share price target 2030

अगर आप लोग कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय तक के लिए इंवेस्टमेंट करने का प्लान बना रहे हैं तो हमारी आप लोगों से यही राय रहेगी कि आप लोग अभी के समय कम्पनी के स्टोक से दूर ही रहे तो अच्छा रहेगा। क्योंकि कम्पनी इस समय पर बिल्कुल भी सेल्स नहीं कर रही है और कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग भी कम होती जा रही है।

कम्पनी प्रमोटर ने अपनी होल्डिंग 23.13% से घटाकर 11.15% कर ली है। इसलिए यदि आप लोग किसी पैनी स्टोक मे लम्बे समय के लिए इंवेस्टमेंट करने का प्लान बना रहे हैं तो आप लोग ऐसे पैनी स्टोक का चुनाव करें जिसकी सेल्स और नेट प्रॉफिट साल दर साल अच्छी ग्रोथ रेट से बढ रहा हो।

विशेषताएं

कम्पनी एक क़र्ज़ मुक्त कम्पनी है और कम्पनी के पास अच्छा कैश रिजर्व भी मौजूद है।

कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज से कम चल रहा है।

कमजोरी

कम्पनी ने पिछले तीन सालों में कोई सेल्स नहीं की है।

प्रमोटर ने अपनी होल्डिंग 23% से घटाकर 11% की है।

कम्पनी का पिछले तीन सालों का ROE 0.53% है, जोकि बहुत कम है।

FAQS:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप 50 करोड़ रुपए है।

2. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू, बुक वैल्यू प्राइज और P/E रेश्यो क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू एक रुपया और बुक वैल्यू प्राइज 1.50 रुपए है। कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 36.6 चल रहा है।

3. Virtual global education share holding pattern?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 11% और पब्लिक होल्डिंग 83.50% है। कम्पनी में FIIS होल्डिंग 5.50% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की डिटेल्स एनालिसिस को समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।


Previous Post Next Post