Lancer Container Lines Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Lancer Container Lines Share Price Target 2023,  2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी का शेयर लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं। 

Lancer Container Lines Ltd Company के स्टोक मे साल 2022 में 150% तक का उछाल देखने को मिला है। कम्पनी के स्टोक की लिस्टिंग साल 2016 में 2.50 रुपए पर हुई थी। इसके बाद से कम्पनी के स्टोक ने अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न देकर मालामाल कर दिया है। निवेशकों के लिए कम्पनी का स्टोक एक मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Mulltibuggar Penny Stock) साबित हुआ है।

आज हम लोग इस आर्टिकल में इस बात पर चर्चा करेंगे कि भविष्य में Lancer Container Lines Share Price Target क्या हो सकता है। लेकिन आइए इससे पहले हम लोग कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Lancer Container Lines Ltd India Company business daitels in hindi

लांसर कंटेनर लाइन्स लिमिटेड कम्पनी भारत और विदेशों में शिपिंग और लोजिस्टिक्स का कारोबार करती है। कम्पनी भारत में अपने बिजनेस को मुख्य कार्यालय और ब्रांच नेटवर्क के माध्यम से चलाती है तो वहीं विदेशों में शिपिंग सेवाओं की डिलीवरी एजेंट के माध्यम से की जाती है।

कम्पनी के पास इस समय पर 12000 कंटेनर हैं और कम्पनी के पास इंडिया में 14 ब्रांच और एक दुबई की ब्रांच समेत टोटल 15 ब्रांच हैं, जिनके माध्यम से कम्पनीं 30+ देशों की 74 बंदरगाहों और अंतर्देशीय स्थलों पर अपनी सर्विस प्रोवाइड करवाने का काम करती है। कम्पनीं द्वारा दी जाने वाली प्रमुख सेवाएं निम्नलिखित हैं:-

1. NVOCC

2. Shipping & Freight Forwarding

3. Container Trading

4. Empty Container Yard

5. Portable Cabin

6. Transport

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी की सेल्स में पिछले दस सालों में 60% की जबरदस्त Compounded Sales Growth देखने को मिला है, जबकि पिछले पांच सालों में कम्पनी की सेल्स में 50% का ग्रोथ देखने को मिला है। 

पिछले पांच सालों में कम्पनी की सेल्स 105 करोड़ रुपए से बढ़कर 775 करोड़ रुपए हो गई है। यदि हम लोग कम्पनी के नेट प्रॉफिट की बात करें तो पिछले पांच सालों में 10% के अच्छे OPM के साथ अच्छा ग्रोथ देखने को मिला है। पिछले पांच सालों में कम्पनी का नेट प्रॉफिट 7 करोड़ रुपए से बढ़कर 27 करोड़ रुपए हो गया है।

अगर हम कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी के ऊपर इस समय 283 करोड़ रुपए का कर्ज देखने को मिल रहा है, जोकि पिछले साल तक 42 करोड़ रुपए हुआ करता था। कम्पनी मैनेजमेंट ने यह कर्ज अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए उठाया है। वैसे कम्पनी के पास 108 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी देखने को मिलता है।

कम्पनी के बारे में ऊपर दी गई जानकारी से ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी फाइनेंशियल एक मजबूत कम्पनी है और कम्पनी का बिजनेस माडल भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। 

आइए अब हम लोग कम्पनी के बिजनेस माडल की भविष्य में ग्रोथ के आसार और कम्पनी के फंडामेंटल्स के आधार पर यह पुर्वानुमान लगाने की कोशिश करते हैं कि भविष्य में Lancer Container Lines Share Price Target 2023,  2024, 2025, 2030 क्या हो सकता है?

Lancer Container Lines Share Price Target 2023

कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स के चलते कम्पनी के स्टोक मे भी पिछले काफी समय से अच्छी तेजी देखने को मिल रहा है। कम्पनी का बिजनेस इंडिया के साथ विदेशों में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। 

अगर हम कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2023 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक मे स्प्लिट के बाद Lancer Container Lines Share Price Target 2023 में 245 रुपए से लेकर 270 रुपए तक देखे जाने की उम्मीद है।

Lancer Container Lines Share Price Target 2024

कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए भरपूर कोशिश कर रहा है। इसी के चलते कम्पनी मैनेजमेंट ने पोर्ट लोजिस्टिक्स, ICD पोर्ट, वेयरहाउसिंग, शिपिंग, कंटेनर ट्रेडिंग, प्रोजेक्ट कार्गो, कंटेनर यार्ड, फ्रेट फारवर्डिंग जैसे क्षेत्रों में सेवाएं प्रदान करने के लिए अफ्रीकी शांति और सुरक्षा संघ के साथ भी एक समझौता किया है।

अगर हम कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2024 की बात करें तो कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को बढ़ाने के भरपूर कोशिश कर रहा है और अपने बिजनेस के विस्तार के लिए कम्पनीं मैनेजमेंट ने इस साल अच्छा खासा कर्ज भी उठाया है। जिसका सीधा असर आने वाले समय में कम्पनी की सेल्स ग्रोथ पर पड़ता हुआ दिखाई देगा। Lancer Container Lines Share Price Target 2024 में 305 रुपए से लेकर 325 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Lancer Container Lines Share Price Target 2025

कम्पनी में पिछले काफी समय से अच्छी सेल्स ग्रोथ के साथ नेट प्रॉफिट में भी अच्छा इजाफा होता हुआ दिखाई दिया है। पिछले पांच सालों में कम्पनी का नेट प्रॉफिट 7 करोड़ रुपए से बढ़कर 45 करोड़ रुपए हो गया है।

अच्छे नेट प्रॉफिट के चलते भविष्य में कम्पनी मैनेजमेंट अपने कर्ज को भी कम करता हुआ दिखाई देगा और कम्पनी को अपने क़र्ज़ पर कम इंटरेस्ट चुकाना पड़ेगा, जोकि भविष्य में कम्पनी के लिए एक अच्छी बात होगी। 

Lancer Container Lines Share Price Target 2025 में मार्केट के उतार चढ़ाव के बीच 350 रुपए तक पहुंचने की संभावना है। अगर कम्पनी का स्टोक अपना पहला टार्गेट पूरा कर लेता है तो आप लोग कम्पनी के स्टोक को दुसरे प्राइज टार्गेट 370 रुपए के लिए होल्ड कर सकते हैं।

Lancer Container Lines Share Price Target 2030

अगर हम कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट की बात करें तो कम्पनी को एक मजबूत कम्युनिस्ट के द्वारा चलाया जा रहा है और जिसकी देख रेख में कम्पनी अपने शुरुआती दिनों से ही अच्छी ग्रोथ कर रही है।

अगर हम कम्पनी के पिछले दस सालों के प्रदर्शन पर एक नजर डालें तो कम्पनी ने पिछले दस सालों में 60% की Compounded Sales Growth के साथ काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। 

कम्पनी का बिजनेस इंडिया के साथ विदेशों में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और आने वाले समय में कम्पनी के बिजनेस माडल में ग्रोथ के अच्छे अवसर बनते हुए दिखाई देंगे। कम्पनी के अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए ज्यादातर ब्रोकरेज हाउस कम्पनी के शेयर में लम्बे समय के लिए खरीदारी करने की सलाह दे रहे हैं।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.lancermarine.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी मैनेजमेंट ने कम्पनीं के स्टोक मे स्प्लिट की घोषणा की है, जिससे चलते आने वाले समय में कम्पनी के स्टोक का प्राइज फिर से कम होता हुआ दिखाई देगा। जिसके चलते कम्पनी के स्टोक मे नये इंवेस्टर भी पैसा इंवेस्ट करते हुए नजर आएंगे।

जब किसी कम्पनी के स्टोक मे स्प्लिट देखने को मिलता है तो बहुत बार कम्पनीं के स्टोक मे अच्छी तेजी देखने को मिलता है। कम्पनीं फाइनेंशियल और फंडामेंटली एक मजबूत कम्पनी देखने को मिलता है। कम्पनी के स्टोक मे लगातार अच्छी तेजी बनी हुई है। आप लोग कम्पनी के स्टोक मे हल्की गिरावट का इंतजार कर सकते हैं और कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय के लिए इंवेस्टमेंट कर सकते हैं।

Strength:-

1. कम्पनी क्वार्टर दर क्वार्टर अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

2. पिछले पांच सालों में कम्पनी के नेट प्रॉफिट में 75% CAGR से ग्रोथ देखने को मिला है।

3. पिछले तीन सालों में कम्पनी का ROE 34.3% है।

Weekness:-

1. कम्पनी अपने बुक वैल्यू प्राइज से दस गुना महंगें प्राइज पर ट्रेड कर रहा है।

2. कम्पनी के प्रमोटर ने अपनी होल्डिंग 9% कम की है।

3. कम्पनी अच्छे नेट प्रॉफिट के बाद भी अपने शेयर होल्डर को कोई डिविडेंड आफर नहीं करती है।

FAQS:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

यह आर्टिकल लिखने के समय पर कम्पनी की मार्केट कैप 1350 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 47.4% और ROCE 42.5% है।

3. कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो क्या है?

कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 30.8 है।

4. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 45.5 रुपए है।

5. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 64% और पब्लिक होल्डिंग 22.40% है। कम्पनी के स्टोक मे FIIS होल्डिंग 13.60% है।

6. कम्पनी के ऊपर कितना कर्ज है।

इस समय पर कम्पनी के ऊपर 283 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 107 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी मौजूद है। पिछले साल तक कम्पनीं के ऊपर सिर्फ 40 करोड़ रुपए का कर्ज था। लेकिन इस साल कम्पनी मैनेजमेंट ने अपने कारोबार को बढ़ावा देने के लिए अच्छा खासा कर्ज उठाया है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको Lancer Container Lines Ltd Company के बिजनेस माडल को समझने और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का अनुमान लगाने में जरुर मदद मिलेगी।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की फंडामेंटली और टेक्निकल एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए आप लोग हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।



Previous Post Next Post