Uniparts india ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Uniparts india ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी का शेयर लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को मल्लटीबैगर रिटर्न दे सकता है? दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं।

आज हम लोग इस आर्टिकल में यह अनुमान लगाने का प्रयास करेंगे कि भविष्य में Uniparts india ltd share price target क्या हो सकता है? लेकिन आइए इससे पहले हम लोग कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Uniparts india ltd company business daitels in hindi

Uniparts india ltd company की स्थापना 1994 में की गई थी। कम्पनी Engineered systems and solution प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है।

आम भाषा मे समझें तो कम्पनी इंफ्रास्ट्रक्चर, खनन और खेती में युज होने वाले आफ हाइवे व्हीकल के लिए पार्ट, कम्पाउंट और हाइड्रोजन सिलेंडर जैसे प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है।

इस समय पर कम्पनी के पास अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने के लिए इंडिया में पांच मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। इसके अलावा कम्पनी के पास अमेरिका में भी एक प्लांट है, जिसे कम्पनीं ने 2005 में Olsen Engineering LLC द्वारा अधिग्रहण किया गया था। जिसे अब Uniparts Olsen Inc के नाम से जाना जाता है।

कम्पनी का बिजनेस माडल इंडिया के साथ दुनिया के 25 देशों में फैला हुआ है और कम्पनी को अपने टोटल रिवेन्यू का 80% विदेशों से आता हुआ दिखाई देता है। Bobcat, TAFE, Kramp and Yanmer जैसे बड़े बड़े कस्टमर पिछले 15 सालों से कम्पनी के साथ जुड़े हुए हैं। जोकि कम्पनी के बिजनेस को एक अच्छी मजबुती प्रदान करने का काम करतें हैं।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो पिछले तीन सालों में कम्पनी के नेट प्रॉफिट में 34% की अच्छी Compounded Sales Growth देखने को मिला है और इस समय के दौरान कम्पनी का नेट प्रॉफिट 91 करोड़ रुपए से बढ़कर 170 करोड़ रुपए हो गया है।

अगर हम कम्पनी के कर्ज की बात करें तो अच्छे नेट प्रॉफिट के चलते कम्पनी मैनेजमेंट अपने कर्ज को भी कम करता हुआ नजर आ रहा है। इस समय पर कम्पनी के ऊपर 125 करोड़ रुपए का कर्ज देखने को मिल रहा है, जबकि इसके मुकाबले कम्पनीं के पास 670 करोड़ रुपए का अच्छा खासा कैश रिजर्व भी देखने को मिलता है। 

कम्पनी के इन सभी आंकड़ों को देखते हुए हम ऐसा मान सकते हैं कि कम्पनी फाइनेंशियली एक अच्छी कम्पनी है। तो आइए अब हम लोग कम्पनी के फंडामेंटल्स और कम्पनी के बिजनेस माडल की भविष्य में ग्रोथ के आसार को देखते हुऐ यह अनुमान लगाने का प्रयास करते हैं कि भविष्य में Uniparts india ltd share price target क्या हो सकता है?

Uniparts india ltd share price target 2023

स्टोक मार्केट में कम्पनी के स्टोक की लिस्टिंग 12 दिसंबर 2022 को की गई थी। कम्पनी के स्टोक की लिस्टिंग अपने आईपीओ प्राइज बैंड 550 रुपए के आसपास ही हुईं है। जोकि कम्पनी के बुक वैल्यू प्राइज 158 रुपए से काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है।

लेकिन इस साल कम्पनी की सेल्स में 36% का अच्छा उछाल देखने को मिला है और 13.5% के अच्छे OPM के साथ कम्पनी के नेट प्रॉफिट में भी 84% की तेजी देखने को मिला है। 

अगर हम कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2023 की बात करें तो कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ को देखते हुए स्टोक मार्केट एक्सपर्ट गाबा जी का मानना है कि शार्ट टर्म में Uniparts india ltd share price target 2023 में 600 रुपए को पार करता हुआ दिखाई देगा। हालांकि शार्ट टर्म में कम्पनी के स्टोक मे थोड़ी गिरावट भी देखने को मिल सकता है।

Uniparts india ltd share price target 2025

कम्पनी का बिजनेस इंडिया के साथ विदेशों में भी अच्छी तेजी से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है और कम्पनी के टोटल रिवेन्यू का 80% विदेशों से आता है। कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को विदेशों में बढ़ाने के लिए भरपूर कोशिश कर रहा है और इसी के चलते कम्पनी मैनेजमेंट ने हेनेफ, जर्मनी में एक वेयर हाउस भी स्थापित किया है।

जिसकी मदद से कम्पनीं मैनेजमेंट अपने बिजनेस को युरोपीयन देशों में फैलाने की कोशिश करता हुआ दिखाई देता है। जिससे चलते कम्पनी के पास देश और विदेशों में एक अच्छा क्लाइंट नेटवर्क भी बनता हुआ दिखाई देगा।

अगर हम Uniparts india ltd share price target 2025 की बात करें तो कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ और अच्छे नेट प्रॉफिट के चलते कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 2025 में 740 रुपए से लेकर 775 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Uniparts india ltd share price target 2030

अगर हम कम्पनी के स्टोक के long term price target की बात करें तो कम्पनी फंडामेंटली और फाइनेंशियल एक मजबूत कम्पनी दिखाई पड़ती है। कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 75.31% है और कम्पनी मैनेजमेंट लगातार अपने बकाया कर्ज को भी कम करने की कोशिश कर रहा है।

अगर हम Uniparts india ltd share price target 2030 की बात करें तो कम्पनी के बिजनेस में फ्युचर मे ग्रोथ करने के भरपूर अवसर देखने को मिल रहें हैं। कम्पनी के बिजनेस में फ्युचर मे अच्छी ग्रोथ के अवसर को देखते हुए स्टोक मार्केट के जानकारों का मानना है कि लम्बे समय में कम्पनी का स्टोक एक मल्टीबैगर स्टोक साबित हो सकता है। 

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनीं के स्टोक की लिस्टिंग अपने आईपीओ प्राइज बैंड के आसपास ही हुई है। कम्पनी के बिजनेस माडल की भविष्य में ग्रोथ के अवसर को देखते हुए आप लोग भी इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय के लिए खरीदारी कर सकते हैं।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.unipartsgroup.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

FAQS:-

1. Uniparts india ltd company market cap?

Uniparts india ltd company market cap 2600 cr.

2. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 27.2% और ROCE 30.01% है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू दस रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 158 रुपए है।

4. Uniparts india ltd promoter holding pattern?

Uniparts india ltd promoter holding 75.31% और पब्लिक होल्डिंग 24.69% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको Uniparts india ltd company के बिजनेस माडल को समझने और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का अनुमान लगाने में जरुर मदद मिलेगी। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो आप लोग इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की डिटेल्स एनालिसिस को समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।


Previous Post Next Post