Dogecoin Kya hai? Dogecoin history and future price target 2022, 2023, 2025, 2030 in inr in hindi,


Dogecoin Kya hai? Dogecoin history and future price target 2022, 2023, 2025, 2030 in inr in hindi, क्या dogecoin में खरीदारी करके का सही समय है? Dogecoin को कैसे और कहां से खरीदें

Dogecoin Kya hai? Dogecoin की हिस्ट्री क्या है?

Dogecoin एक मीमंस क्रिप्टो कॉइन है। Dogecoin की शुरुआत Billy Markus और Jackson Palmer ने एक मज़ाक के तौर पर की थी। Dogecoin की शुरुआत 2013 में हुई थी। Dogecoin में शुरुआत में तो कोई खास ग्रोथ देखने को नहीं मिला था। लेकिन फिर दुनिया के सबसे रईस आदमी एलोन मस्क ने 2020 में एक ट्वीट किया। जिसके बाद से ही इस क्रिप्टोकरंसी में जबरदस्त उछाल देखने को मिला था।

एक समय पर तो dogecoin price 55 रुपए तक चला गया था। Dogecoin की शुरुआत भले ही एक मज़ाक के तौर पर हुई थी। लेकिन इस समय पर यह क्रिप्टोकरंसी सबसे फेमस क्रिप्टो करंसी में से एक है। जानकारों का कहना है कि dogecoin में 26% हिस्सा एलोन मस्क का है। जिस वजह से दुनिया के सबसे अमीर आदमी इलोन मस्क समय समय पर इस क्रिप्टोकरंसी को प्रमोट करते हुऐ दिखाई देते हैं।

इसके साथ ही दुनिया के अमीर आदमियों में से एक डलास मावेरिकत के मालिक मार्क क्युबन ने भी इस क्रिप्टोकरंसी में इंवेस्टमेंट किया हुआ है। इसी वजह से साल 2020 और 2021 में dogecoin के प्राइज में जबरदस्त उछाल देखने को मिला था। इतने बड़े बड़े इंवेस्टरो के इंवेस्टमेंट करने के बाद आम आदमी का क्रेज भी dogecoin की तरफ लगातार बढ़ता जा रहा है।

इस समय पर सभी क्रिप्टोकरंसी में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रहा है। इस समय पर dogecoin के साथ बिटकॉइन, इथेरियम और दुसरी सभी बड़ी क्रिप्टोकरंसी के साथ सभी मीमंस कॉइन में गिरावट देखने को मिल रहा है। तो आइए ये समझने की कोशिश करते हैं कि फ्युचर मे Dogecoin Price Target 2022, 2023, 2025, 2030 तक क्या हो सकता है?

Dogecoin Price Target 2022 in inr, डॉग कॉइन प्राइज टार्गेट 2022 

इस समय पर क्रिप्टोकरंसी मार्केट में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रहा है। और अब आऐ दिन नये मिंमस कॉइन लान्च हो रहे हैं। जिस वजह से इस क्रिप्टो करंसी को कुछ दुसरे मींमस कॉइन से कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। लेकिन इलोन मस्क लगातार इस कोइन को प्रमोट करते हुऐ दिखाई दे रहे हैं।

अगर हम Dogecoin Price Target 2022 की बात करें तो इस साल क्रिप्टो करंसी मार्केट थोड़ा डाउन ही रहने की उम्मीद है। लुना कॉइन में एकदम से 100% की गिरावट के बाद लोगों का भरोसा क्रिप्टोकरंसी से थोड़ा कम हुआ है।  अगर दोबारा से क्रिप्टोकरंसी मार्केट में तेजी देखने को मिलता है तो Dogecoin Price Target 2022 में 9 रुपए से 10 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Dogecoin Price Target 2023 in inr ? डॉग कॉइन प्राइज टार्गेट 2023 इन हिन्दी

डॉग कॉइन में बड़े बड़े इंवेस्टरो का पैसा इंवेस्ट है। इसके साथ ही रैपर स्नुप डॉग नाम की संस्था भी डॉग कॉइन को स्पोर्ट करती हुईं नजर आ रही है। Dogecoin सबसे फेमस मींमस कॉइन है। अगर हम Dogecoin Price Target 2023 की बात करें तो हमें अगले साल क्रिप्टोकरंसी मार्केट में फिर से अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है। 

अगर क्रिप्टोकरंसी मार्केट में फिर से तेज़ी देखने को मिला तो डॉग कॉइन फ्युचर प्राइज टार्गेट 2023 तक 15 से 18 रुपए के बीच देखने को मिल सकता है। 

Dogecoin Price Target 2025 in inr, डॉग कॉइन प्राइज टार्गेट 2025 इन हिन्दी ?

क्रिप्टोकरंसी मार्केट में बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिलता है। इसी वजह से क्रिप्टोकरंसी मार्केट में बहुत ज्यादा उतार चढ़ाव देखने को मिलता है। जिस वजह से कई बार इसमें बहुत ज्यादा रिटर्न मिलता है तो बहुत बार इसमें निवेशकों को नुक्सान का सामना भी करना पड़ता है। इसलिए हमें किसी भी क्रिप्टोकरंसी में बहुत सोच समझकर पैसा इंवेस्ट करना चाहिए। 

अगर हम Dogecoin Price Target 2025 की बात करें तो हमें फ्युचर मे यह कॉइन एक डालर यानी कि 80 रुपए के आसपास ट्रेड करता हुआ दिखाई दे सकता है।

Dogecoin Price Target 2030 in inr, डॉग कॉइन प्राइज टार्गेट 2030 इन हिन्दी ?

Dogecoin की शुरुआत एक मज़ाक के तौर पर हुई थी। लेकिन एलोन मस्क के इंवेस्टमेंट और लगातार किये गये ट्वीट की वजह से इस कॉइन में जबरदस्त उछाल देखने को मिला था और डॉग कॉइन ने अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया था। 

अगर हम Dogecoin Price Target 2030 की बात करें तो किसी भी क्रिप्टोकरंसी का इतने लम्बे समय तक के प्राइज टार्गेट का ठीक अनुमान लगाना थोड़ा मुश्किल काम है। क्योंकि क्रिप्टोकरंसी मार्केट में बहुत ज्यादा उतार चढ़ाव देखने को मिलता है। लेकिन सबकुछ ठीक रहा तो हमें फ्युचर मे Dogecoin Price Target 2030 तक काफी हाई प्राइज पर ट्रेंड करतें हुए दिखाई देंगे।

Sun crypto exchange review in hindi  मींमस क्रिप्टो एक्सचेंज 

Is a good time to buy dogecoin? क्या डॉग कॉइन में खरीदारी करने का सही समय है?

इस समय पर क्रिप्टोकरंसी मार्केट में बहुत ज्यादा गिरावट देखने को मिल रहा है। इसलिए आप इस समय पर इस क्रिप्टोकरंसी में इंवेस्टमेंट करने का सही समय समझ सकते हो। क्रिप्टोकरंसी मार्केट में बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी के कारण बहुत ज्यादा उतार चढ़ाव देखने को मिलता है। 

इसलिए हमें डॉग कॉइन या फिर किसी भी दुसरी क्रिप्टोकरंसी में उतने ही पैसों का इंवेस्टमेंट करना चाहिए जितने पैसों को हम लम्बे समय तक होल्ड कर सकते हो।

How to buy dogecoin ? डॉग कॉइन को कैसे और कहां से खरीदें?

आप लोग डॉग कॉइन क्रिप्टोकरंसी को बाईनैंस एक्सचेंज या फिर वजीर एक्स एक्सचेंज पर आसानी से खरीद सकते हो। इसके लिए आपको इन दोनों में से किसी एक एक्सचेंज पर अपना अकाउंट ओपन करवाना होगा।

क्रिप्टोकरंसी में इंवेस्टमेंट करने के नियम

किसी भी एक क्रिप्टोकरंसी में सारा पैसा इंवेस्ट ना करें,

उतना ही पैसा इंवेस्ट करें जितने पैसे को आप लोग लम्बे समय के लिए इंवेस्टमेंट कर सकते हो,

धैर्य बनाए रखें और कभी भी किसी भी क्रिप्टोकरंसी को नुक्सान में नहीं बेचें।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि हमारी टीम द्वारा dogecoin के बारे में दी गई जानकारी आपको इस करंसी को समझने मे आपकी जरुर मदद करेगी। इस तरह से दुसरी क्रिप्टोकरंसी की डिटेल्स जानने के लिए आप लोग हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें।


Previous Post Next Post