Sun crypto exchange review in hindi ? मीमंस क्रिप्टो एक्सचेंज

Sun crypto exchange review in hindi. क्या सन क्रिप्टो एक्सचेंज एक सुरक्षित एक्सचेंज है?

दोस्तों जब से Dogecoin और shiba inu coin जैसे मीमंस क्रिप्टो कॉइन में ग्रोथ देखने को मिला है। तब से क्रिप्टोकरंसी मार्केट में आए दिन नए मीमंस क्रिप्टो कॉइन लॉन्च हो रहे हैं। इनमें से कई मीमंस क्रिप्टोकरंसी जैसेकि ( Safemoon coin, Babydoge coin, floki inu, Kishu inu ) में काफी अच्छा ग्रोथ देखने भी देखने को मिला है।

लेकिन नए निवेशकों को इन मीमंस क्रिप्टोकरंसी को खरीदनें में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि ये मींमस क्रिप्टो कॉइन किसी एक्सचेंज पर लिस्ट नहीं हुऐ होते हैं, इनको खरीदनें के लिए आपको इन कॉइन को Pancakeswap से दुसरे कॉइन के साथ स्वैप करके अपने ट्रस्ट वॉलेट में रखना पड़ता है। जिसमेें काफी समय लगता है और नए युजर्स को इसको समझने में काफी समय लगता है।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे इंडियन क्रिप्टो एक्सचेंज के बारे में बताने जा रहें हैं, जिस एक्सचेंज पर आपको ये सारे मींमस टोकन आसानी से मिल जाएंगे । इस क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज का नाम Sun Crypto Exchange हैं।

Shiba inu coin price prediction for long term 

Kilsokar share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

Sun crypto exchange review in hindi

Sun crypto exchange को आए हुए अभी काफी कम समय हुआ है। लेकिन बेहतर युजर्स की संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है। इसके युजर्स की संख्या दो लाख हो गई है। इतने कम समय में इतनी अच्छी ग्रोथ के पिछे सबसे मैन कारण यह है कि इसपे मींमस कॉइन भी आसानी से मिल जाते हैं।

इसलिए sun crypto exchange नए इंवेस्टर की पहली पसंद बनती जा रही है। Sun crypto exchange को आप लोग इंडिया की पहली मींमस क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज भी कह सकते हो।

आइऐ अब ये जान लेते हैं कि Sun crypto exchange कैसे काम करता है, इसकी ट्रेडिंग फिस क्या हैं और ये WazerX exchange और दुसरी क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज से बेहतर किस प्रकार है।

What is Sun Crypto Exchange trading fees? ( Sun crypto exchange पर ट्रेडिंग फीस क्या है? )

Sun crypto exchange पर ट्रेडिंग फीस के तौर पर प्रत्येक ट्रांजेक्शन पर 10₹ चार्ज लगता है। आप इस एक्सचेंज पर 100₹ भी डिपॉजिट कर सकते हो। आपकी ट्रांजेक्शन चाहे सो रुपए हो या फिर लाख रुपए हो, आपको प्रत्येक ट्रांजेक्शन पर दस रुपये का ही चार्ज देना पड़ता है।

जोकि दुसरी क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज से काफी कम है। और आप इस क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज पर वो मींमस क्रिप्टो कॉइन भी बहुत आसानी से खरीद सकते हो,जिनको खरीदनें में आपको बहुत ज्यादा चार्ज देना पड़ता था।

Dogecoin history and future price target 

Sun crypto exchange review in hindi

Sun crypto exchange दुसरी इंडियन क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज से अच्छा कैसे हैं।

Sun crypto exchange कई मामलों में दुसरी इंडियन क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज से बेहतर है। पहली ओर सबसे बड़ी बात जो sun crypto exchange को दुसरी क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज से बेहतर बनाती है कि और जिस वजह से नए युजर्स की पहली पसंद बनती जा रही है, वो यह है कि इसपर आपको एक ही प्लेटफार्म पर सारे मींमस क्रिप्टो कॉइन की ट्रेडिंग करने की सुविधा मिलती है। जो किसी दुसरी क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज पर उपलब्ध नहीं है।

दुसरा बड़ा कारण यह है कि इस क्रिप्टो एक्सचेंज को आए हुए अभी काफी कम दिन हुए हैं। लेकिन इसको इतनी अच्छी तरह से डिवलेपमेंट किया है कि यह हमारे दुसरे क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज जैसे की वजीरएक्स एक्सचेंज और दुसरे क्रिप्टो एक्सचेंज की तरह कभी भी हैक नहीं हुआ है। इसलिए भी युजर्स का भरोसा sun crypto exchange पर बढ़ता जा रहा है।

इसकी बढ़ती लोकप्रियता का के पिछे तीसरा रीजन ये है कि इस क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज पर आप लोग inr में डिपोजिट कर सकते हो। और आप लोग इसमें सो रुपये भी जमा कर सकते हो, और आसानी से किसी भी क्रिप्टोकरंसी में इंवेस्टमेंट कर सकते हो। इसलिए भी sun crypto exchange की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है।

Tesla stock price prediction 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

Sun crypto exchange पर अकाउंट कैसे खुलवाए ?

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने गुगल प्ले स्टोर पर जाकर sun crypto exchange एप को डाउनलोड करना है। इसके बाद आपको इसमें अपना नाम, फोन नम्बर, और ईमेल आईडी डालकर साइन अप करना है।

इसके बाद आपको अपनी KYC कम्पलिट करनी है । इसके लिए आपको अपना पेनकार्ड और आधार कार्ड submit करना पडेगा। इसके बाद आपको अपनी एक सेल्फी submit करनी है। इसके बाद आप UPI के माध्यम से इसमें आप रुपए डिपोजिट कर सकते हैं।

दोस्तों इस आर्टिकल में हमने आपको Sun crypto exchange review in hindi डिटेल्स में समाझाने का प्रयास किया है। हमें इस बात की पुरी उम्मीद है कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपके दिमाग में चल रहे सन् क्रिप्टो एक्सचेंज के बारे में सारे डाउट दुर हो गये होंगे।

ये भी पढ़ें:-

Share india securities ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Tinna Rubber ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Lords Chorlo share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Goyal Aluminium ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Affle india ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi 

Sun Pharma share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future


Previous Post Next Post