Exxaro tiles ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Exxaro tiles ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या Exxaro tiles ltd company का शेयर लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं।

Exxaro tiles ltd company के स्टोक की लिस्टिंग 16 अगस्त 2021 में हुई थी। लिस्टिंग के बाद कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी देखने को मिला था और कम्पनी के स्टोक ने 160 रुपए का हाई बनाया था। लेकिन फिर रुस युक्रेन युद्ध और दुसरे कारणों के चलते इंडिया स्टोक मार्केट के साथ कम्पनी के स्टोक मे भी गिरावट देखने को मिला और कम्पनी के स्टोक का प्राइज 92 रुपए तक देखने को मिला।

लेकिन एक बार फिर कम्पनीं के स्टोक मे अच्छी तेजी के आसार देखने को मिल रहें हैं। दोस्तों आज हम लोग इस आर्टिकल में यह पुर्वानुमान लगाने की कोशिश करेंगे कि कम्पनी की सेल्स ग्रोथ और कम्पनी के दुसरे फंडामेंटल्स के हिसाब से भविष्य में Exxaro tiles ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है? लेकिन आइए इससे पहले हम लोग कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Exxaro tiles ltd company business daitels in hindi

Exxaro tiles ltd company डबल चार्ज विट्रिफाइड़ टाइल्स और फ्लोरिंग साल्यूशंस के लिए इस्तेमाल किए जाने वाली ग्लेज्ड विट्रिफाइड़ टाइल्स की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। कम्पनीं के Products Portfolio में 6 आकारों में 1000+ टाइल्स का निर्माण करती है।

कम्पनी की देश के 24 राज्यों में 2000+ पंजीकृत डीलरों के साथ अच्छी उपस्थिति है। कम्पनी के पास अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने के लिए गुजरात के पाडरा और तलोद में दो मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। Exxaro Ceramics Ltd Company इसकी पुर्ण स्वामित्व वाली सहायक कम्पनीं है।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो पिछले पांच सालों में कम्पनी की सेल्स में 14% की Compounded Sales Growth देखने को मिला है। कम्पनी का OPM 15%-20% तक देखने को मिला है, जिसके चलते कम्पनी का नेट प्रॉफिट पिछले पांच सालों में 8 करोड़ रुपए से बढ़कर 23 करोड़ रुपए हो गया है।

अगर हम कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी पिछले कुछ समय से अपने क़र्ज़ को कम करने का प्रयास कर रही है। कम्पनी ने अपने कर्ज को 170 करोड़ रुपए से घटाकर 90 करोड़ रुपए करने में कामयाब हुई है। इसके अलावा कम्पनी के पास 225 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व देखने को मिलता है जोकि साल दर साल बढ़ता जा रहा है।

Exxaro tiles ltd shareholding pattern?

Exxaro tiles ltd company में प्रमोटर होल्डिंग 42% और पब्लिक होल्डिंग 53.80% है। कम्पनी में FIIS होल्डिंग 4.10% है।

Exxaro tiles ltd share price target 2023

कम्पनी का बिजनेस माडल इंडिया के साथ विदेशों में भी फैला हुआ है, कम्पनीं का बिजनेस इंडिया से बाहर 13 देशों में फैला हुआ है। लेकिन अभी के समय में कम्पनी को export से सिर्फ 2% रिवेन्यू आता है।

अगर हम Exxaro tiles ltd share price target 2023 की बात करें तो इस साल कम्पनी की सेल्स और नेट प्रॉफिट में गिरावट देखने को मिल रहा है। लेकिन कम्पनी की मार्केट कैप कम है इसलिए कम्पनी के स्टोक मे ओपरेटर ओपरेट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसके चलते कम्पनी के स्टोक मे आने वाले समय में काफी वोलैटिलिटी देखने को मिल सकता है। 

कम्पनी के स्टोक की बुक वैल्यू 60 रुपए है, आने वाले समय में शार्ट टर्म में कम्पनी के स्टोक प्राइज टार्गेट 160 रुपए तक देखने को मिल सकता है। 

Exxaro tiles ltd share price target 2025

कम्पनी की क्लाइंट लिस्ट में Samsung, Sobha, SBI, Amul, Raymond and Lodha developers जैसी बड़ी बड़ी कंपनिया शामिल हैं। कम्पनी मैनेजमेंट अपने कस्टमर को अच्छी सर्विस प्रोवाइड करवाने की पुरी कोशिश कर रहा है और इसके चलते कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी पर पुरा फोकस कर रही है।

आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की उत्पादन क्षमता को बढ़ाने पर भी जोर देता हुआ दिखाई देगा। अभी के समय में कम्पनी अपने उत्पादन क्षमता का 80% उत्पादन कर रहा है। अगर आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की उत्पादन क्षमता को बढ़ाने में कामयाब हो जाता है तो Exxaro tiles ltd share price target 2025 में 235 रुपए से लेकर 260 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Exxaro tiles ltd share price target 2030

अगर हम कम्पनी के स्टोक के long term price target की बात करें तो कम्पनी का बिजनेस इस समय पर T1 शहरों में ही ज्यादा फैला हुआ है। कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले समय में T2 and T3 शहरों में भी अपने बिजनेस को फैलाने का प्रयास करता हुआ दिखाई देगा।

आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के साथ कम्पनी मैनेजमेंट प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में भी कुछ नये प्रोडक्ट शामिल करता हुआ दिखाई देगा। इसके साथ ही कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के साथ अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी पर भी पुरा फोकस करता हुआ दिखाई देगा। 

ताकि भविष्य में कम्पनी के साथ कुछ नये कस्टमर को शामिल किया जा सके। वैसे इस समय पर कम्पनी का 40% रिवेन्यू top 10 कस्टमर से आता हुआ दिखाई देता है। 

FAQS:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप इस समय पर 600 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 9.08% और ROCE 11.8% है।

3. कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो क्या है?

कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 38.5 है।

4. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू दस रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 60 रुपए है।

5. क्या कम्पनी अपने शेयर होल्डर डिविडेंड भी आफर करती है?

नहीं कम्पनीं अपने शेयर होल्डर को कोई डिविडेंड आफर नहीं करती है। कम्पनी अपने टोटल प्रोफिट को अपने बिजनेस की ग्रोथ में इंवेस्टमेंट करते हुए दिखाई देती है।

6. क्या Exxaro tiles ltd company एक कर्ज मुक्त कम्पनी है?

नहीं कम्पनीं इस समय पर एक कर्ज मुक्त कम्पनी नहीं है, वैसे कम्पनी मैनेजमेंट लगातार अपने कर्ज को कम करने का प्रयास कर रहा है। कम्पनी मैनेजमेंट ने अपने कर्ज को 170 करोड़ रुपए से घटाकर 90 करोड़ रुपए कर लिया है। वैसे कम्पनीं के पास 225 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी देखने को मिलता है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको Exxaro tiles ltd company के बिजनेस माडल को समझने और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट को समझने मे जरुर मदद मिलेगी।

नोट:- स्टोक मार्केट में पैसा इंवेस्टमेंट करना काफी रिस्की काम है, इसलिए किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले अपनी तरफ से भी कम्पनी की पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।


Previous Post Next Post