Sportking India share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Sportking India share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी का शेयर लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही आर्टिकल पढ़ रहे हैं।

आज हम लोग इस आर्टिकल में यह पुर्वानुमान लगाने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में Sportking India share price target in future क्या हो सकता है? लेकिन आइए इससे पहले हम लोग कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Sportking India ltd company business daitels in hindi

Sportking India ltd company Sportking Group का हिस्सा है। कम्पनी की स्थापना 1977 में की गई थी। कम्पनी पुरुषों, महिलाओं, लड़के और लड़कियों के लिए रेडिमेड फैब्रिक्स, टीशर्ट, शर्ट, स्वेटर, जींस, जैकेट, शार्टस और नाइटवेयर बनाने का काम करती है। 

कम्पनीं के पास अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने के लिए इस समय पर पंजाब और हिमाचल प्रदेश में सात मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। 

कम्पनी की वेबसाइट के अनुसार कम्पनी Zara, H&M, Jockey, Ikea, Marks& Spences ब्रांड के साथ मिलकर काम करती है। इसके अलावा कम्पनी के पास अपने खुद के 100+ आउटलेट्स हैं।

JSW Steel Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी की सेल्स में पिछले पांच सालों में 20%-25% के OPM के साथ अच्छा ग्रोथ देखने को मिला है। पिछले पांच सालों में कम्पनी की सेल्स 1000 करोड़ रुपए से बढ़कर 2350 करोड़ रुपए हो गई है। इस समय के दौरान कम्पनी का नेट प्रॉफिट 19 करोड़ रुपए से बढ़कर 400 करोड़ रुपए हो गया है।

अगर हम कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी मैनेजमेंट अपने कर्ज को लगातार कम करते हुए दिखाई दे रहा है। इस समय पर कम्पनी के ऊपर 200 करोड़ रुपए का कर्ज देखने को मिलता है जोकि पहले 538 करोड़ रुपए था। इसके अलावा कम्पनी के कैश रिजर्व में भी अच्छी तेजी देखने को मिल रहा है। इस समय पर कम्पनी के पास 840 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व देखने को मिलता है।

Sportking India share holding pattern?

Sportking India share holding pattern में प्रमोटर होल्डिंग 74.15% और पब्लिक होल्डिंग 28.85% है।

आइए अब हम लोग यह अनुमान लगाने का प्रयास करते हैं कि भविष्य में Sportking India share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Jubilant food share price target in future 

Sportking India share price target 2023

कम्पनी का मुख्य कार्य यार्न ( काटन यार्न, सिंथेटिक यार्न और ब्लेंडेड यार्न) की मैन्युफैक्चरिंग करने का है। कम्पनी का बिजनेस इंडिया के साथ विदेशों में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।   कम्पनी के टोटल रिवेन्यू का 56% इंडिया से और 44% रिवेन्यू exports से आता है, जिससे कम्पनी का नेट प्रॉफिट मार्जिन काफी अच्छा बनता हुआ दिखाई देता है।

अगर हम Sportking India share price target 2023 की बात करें तो कम्पनी का स्टोक इस समय पर अपने हाई प्राइज 1600 रुपए से बहुत नीचे देखने को मिल रहा है। जिसके चलते कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 640 से थोड़ा ही ऊपर देखने को मिल रहा है। कम्पनी के अच्छे फंडामेंटल्स और कम्पनी की बढ़ती सेल्स ग्रोथ को देखते हुए शार्ट टर्म में कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 850 रुपए से लेकर 900 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Titan Share Price Target in future

Sportking India share price target 2024

कम्पनी यार्न और कपड़ों की मैन्युफैक्चरिंग करने के साथ पावर सेगमेंट में भी काम कर रही है। कम्पनी ने 10 मेगावाट सौर क्षमता विस्तार के लिए 315 करोड़ रुपए का इंवेस्टमेंट किया है।  अभी के समय में कम्पनी ने बठिंडा में 10 मेगावाट सोलर पावर प्रोजेक्ट शुरू किया है। Sportking India share price target 2024 में 1150 रुपए से लेकर 1250 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Sportking India share price target 2025

Sportking India ltd company अपने बिजनेस माडल को बढ़ाने के लिए अच्छा प्रयास कर रही है। इस समय पर कम्पनी के प्रोडक्ट को प्रोडक्ट उत्पादन में 4 लाख कपास की गांठों की खपत होती है। लेकिन कम्पनी के विस्तार के बाद यह 6 लाख हो जाएगी। जिससे कम्पनी की उत्पादन क्षमता के साथ कम्पनी की सेल्स में भी अच्छा इजाफा देखने को मिलेगा।

अगर हम Sportking India share price target 2025 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक मे पिछले पांच सालों से 130% CAGR Growth देखने को मिला है। कम्पनी के अनुभवी मैनेजमेंट और बढ़ती सेल्स ग्रोथ और अच्छे नेट प्रॉफिट के चलते आने वाले समय में कम्पनी का स्टोक फिर से अपने हाई प्राइज 1600 रुपए को पार करता हुआ दिखाई दे सकता है।

M&M finance share price target in future

Sportking India share price target 2030

अगर हम कम्पनी के स्टोक के long term price target की बात करें तो कम्पनी का बिजनेस माडल भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करता हुआ दिखाई दे सकता है। आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में कुछ नये प्रोडक्ट शामिल करने के साथ अपने खुद के आउटलेट्स को बढ़ाने पर भी काम करता हुआ दिखाई देगा। 

कम्पनी की बढ़ती सेल्स ग्रोथ के चलते कम्पनी मैनेजमेंट भविष्य में अपने क़र्ज़ को भी कम करने का प्रयास करेंगे, जिससे कम्पनी को अपने क़र्ज़ पर कोई इंटरेस्ट नहीं चुकाना पड़ेगा और कम्पनी के नेट प्रॉफिट में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। कम्पनी मैनेजमेंट के प्रयासों के चलते कम्पनी की बढ़ती सेल्स ग्रोथ और अच्छे नेट प्रॉफिट मार्जिन के चलते भविष्य में कम्पनी के स्टोक मे भी अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है।

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनीं के स्टोक मे इस समय पर अपने हाई प्राइज 1600 रुपए से काफी गिरावट देखने को मिल रहा है और कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 640 रुपए से थोड़ा ही ऊपर चल रहा है। आप लोग इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे शार्ट टर्म और लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट कर सकते हैं।

वैसे कम्पनीं की मार्केट कैप कम होने के कारण कम्पनी के स्टोक मे फ्युचर मे काफी वोलैटिलिटी देखने को मिलेगा।

Hindustan foods share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

FAQS:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप इस समय पर एक हजार करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 84.5% और ROCE 57% है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू दस रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 640 रुपए है।

4. कम्पनी का डिविडेंड यील्ड क्या है?

कम्पनी अपने शेयर होल्डर को कोई डिविडेंड आफर नहीं करती है और यह कम्पनी के स्टोक होल्डर के लिए एक नेगेटिव बात हो सकती है, लेकिन कम्पनी अपने टोटल प्रोफिट को अपने बिजनेस की ग्रोथ में इंवेस्टमेंट करते हुए दिखाई देती है।

5. कम्पनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर कौन हैं?

कम्पनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर Mr. Munish Avasthi Ji हैं।

6. कम्पनी के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

कम्पनीं ने पिछले कुछ समय से अपने क़र्ज़ को लगातार कम किया है, लेकिन फिर भी कम्पनी के ऊपर 207 करोड़ रुपए का कर्ज देखने को मिलता है। वैसे कम्पनीं के पास इस समय पर 837 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी देखने को मिलता है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको Sportking India ltd company के बिजनेस माडल को समझने और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का पूर्वानुमान लगाने में जरुर मदद मिलेगी।

नोट:- स्टोक मार्केट में उतार चढाव के चलते कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। इसलिए किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी की पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Elin Electronics Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Kfin Tech share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Mphasis share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Titagarh wagons share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Previous Post Next Post