Apar Industries share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Apar Industries share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या apar industries ltd company का शेयर लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को मल्लटीबैगर रिटर्न दे सकता है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

दोस्तों Apar industries limited company की स्थापना Mr. Dharmsinh Desai Ji ने साल 1958 में की थी। कम्पनी Electric Equipment की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। आज हम लोग इस आर्टिकल में यह पुर्वानुमान लगाने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में Apar industries share price target क्या हो सकता है? लेकिन आइए इससे पहले हम लोग कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Apar industries ltd company business daitels in hindi

Apar industries ltd company Conductors, Tranformer और Speciality oil and Power/Telecom Cables की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है।

कम्पनीं Conductors सेगमेंट में (Alloy rod & Conductors) की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है और कम्पनी को इस सेगमेंट से अपने टोटल रिवेन्यू का 44% रिवेन्यू आता है। 

कम्पनी Transformer oil and Lubricant market में oil मैन्युफैक्चरिंग करने के मामले में क्रमशः तीसरे और दसवें स्थान पर है। कम्पनी Oil Segment में 400+ प्रोडक्ट आफर करती है।

यह इलैक्ट्रोनिक और टेलीकॉम केबल के साथ इलास्टोमेर केबल में विशेषज्ञ तकनीकी सेवाएं और केबल डिजाइन की सेवाएं प्रदान करती है। इस सेगमेंट में BSNL, Reliance, Jio जैसी बड़ी बड़ी कंपनियां इसकी कस्टमर लिस्ट में शामिल हैं।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी के रिवेन्यू में पिछले पांच सालों में 14% की Compounded Sales Growth देखने को मिला है लेकिन इस साल कम्पनी की सेल्स में 60% का अच्छा खासा उछाल देखने को मिला है। कम्पनी के बढ़ते रिवेन्यू के चलते कम्पनी का नेट प्रॉफिट पिछले पांच सालों में 145 करोड़ रुपए से बढ़कर 480 करोड़ रुपए हो गया है। 

अगर हम कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी के ऊपर इस समय पर 400 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 1700 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी देखने को मिलता है, इसलिए हम लोग इस कम्पनी को लगभग कर्ज मुक्त कम्पनी भी कह सकते हैं।

Apar industries share holding pattern?

अगर हम Apar industries share holding pattern की बात करें तो कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 60.64% और पब्लिक होल्डिंग 15.10% है। कम्पनी में FIIS होल्डिंग 6.73% और DIIS होल्डिंग 17.53% है।

Apar industries ltd company फंडामेंटली और फाइनेंशियल एक अच्छी कम्पनी दिखाई देती है, जिसके चलते कम्पनी के स्टोक से भी भविष्य में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। तो आइए अब हम लोग यह समझने का प्रयास करते हैं कि भविष्य में Apar industries share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Apar industries share price target 2023

कम्पनी Electric Equipment की मैन्युफैक्चरिंग करने के मामले में इंडिया की लिडिंग कम्पनी है। कम्पनी का बिजनेस इंडिया के साथ साथ दुनिया के 125 देशों में फैला हुआ है। कम्पनी को अपने टोटल रिवेन्यू का 39% रिवेन्यू exports के माध्यम से आता है।

अगर हम Apar industries share price target 2023 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक मे पिछले एक साल में 200% की तेजी देखने को मिला है। जिसका मुख्य कारण यह है कि इस साल कम्पनी की सेल्स में 62% की ग्रोथ देखने को मिला है और कम्पनी का नेट प्रॉफिट भी डबल हो गया है, जिसके चलते कम्पनी का EPS 124.81 लगातार बढ़ता जा रहा है।

कम्पनी के रिवेन्यू में क्वार्टर दर क्वार्टर बढ़ती ग्रोथ को देखते हुए स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि Apar industries share price target 2023 के आखिर तक 2300 रुपए से लेकर 2450 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Apar industries share price target 2025

अगर हम कम्पनी की प्रोडक्ट उत्पादन क्षमता पर ध्यान दें तो कम्पनी प्रति वर्ष 180000 MT Conductors और 542000 KL Transformer oils की मैन्युफैक्चरिंग करती है। कम्पनी आने वाले समय में अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग क्षमता को बढ़ाने पर लगातार अच्छा काम कर रही है।

कम्पनीं के पास अपने प्रोडक्ट की सेल्स करने के लिए बड़े बड़े कस्टमर शामिल हैं। कम्पनी की कस्टमर लिस्ट में BSNL, Reliance, Jio, PGCIL, Kalpataru Power Transmission Ltd, Adani Group, Tata Power, L&T, BHEL & Sterlite Technologies etc शामिल हैं।

अगर हम Apar industries share price target 2025 की बात करें तो कम्पनी फंडामेंटली एक अच्छी कम्पनी है और कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग भी 60.64% है। पिछले पांच सालों में कम्पनी के स्टोक मे 25% के CAGR से ग्रोथ देखने को मिला है। भविष्य में कम्पनी की बढ़ती सेल्स ग्रोथ और नेट प्रॉफिट में अच्छे प्रदर्शन के चलते आने वाले समय में कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 3400 रुपए से लेकर 3700 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Apar industries share price target 2030

अगर हम Apar industries share price target long term की बात करें तो कम्पनी के पास एक अनुभवी मैनेजमेंट है और कम्पनी के बिजनेस माडल में भविष्य में ग्रोथ के भरपूर अवसर देखने को मिलते हैं।

कम्पनी exports के साथ MVCC, आटोमेटिक केबल और हार्नेस जैसे प्रीमियम उत्पादों पर फोकस कर रही है। कम्पनी रबर केबल विस्तार को बढ़ाने के लिए CCV लाइनें और एक नया 2.5 MeV स्थापित किया है।

कम्पनी MVCC, हार्नेस, रेलवे के लिए अधिक उत्पादन, प्रेशर टाइट केबल, 66 केबी केबल और नये अनुबंधों में अवसर तलाश रही है। कम्पनी के बिजनेस माडल में भविष्य में अच्छे ग्रोथ के अवसर देखने को मिलता है। Apar industries share price target 2030 में 6700 रुपए से लेकर 7200 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

FAQS:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप इस समय पर 7700 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 16.1% और ROCE 26.9% है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 457 रुपए है।

4. कम्पनी का डिविडेंड यील्ड क्या है?

कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 0.74% है।

5. कम्पनी के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 400 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 1700 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है।

6. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 60.64% और पब्लिक होल्डिंग 15.10% है। कम्पनी में FIIS होल्डिंग 6.73% और DIIS होल्डिंग 17.53% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको Apar industries share price target in future का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी।

Disclaimer:- बगैर सोचे समझे स्टोक मार्केट में पैसा इंवेस्टमेंट करना काफी जोखिम भरा फैसला हो सकता है। इसलिए किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी की पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।

Previous Post Next Post