Authum Investment Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Authum Investment Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी का शेयर लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

दोस्तों हम आपको बता दें कि Authum Investment Share एक मल्टीबैगर स्टोक है और कम्पनी के स्टोक ने पिछले पांच सालों में अपने निवेशकों को करीब 3000% का रिटर्न दिया है। आज हम लोग इस आर्टिकल में इस बात पर चर्चा करेंगे कि भविष्य में Authum Investment Share Price Target क्या हो सकता है? लेकिन आइए इससे पहले हम लोग कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Authum Investment & Infrastructure Ltd Company business daitels in hindi

दोस्तों हम आपको बता दें कि इस कम्पनी की स्थापना 1982 में हुई थी। यह एक SBI द्वारा रजिस्टर्ड NBFC सेक्टर की कम्पनी है। कम्पनी Share, Securities and Mutual funds में इंवेस्टमेंट करने का काम करती है। कम्पनीं लिस्टिंड़ और गैर लिस्टिड़ कम्पनियों में निवेश के साथ रियल एस्टेट और सुरक्षित कर्ज देने का कारोबार करती है।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो पिछले पांच सालों में कम्पनी की सेल्स में 33% की Compounded Sales Growth देखने को मिला है और इस समय के दौरान कम्पनी की सेल्स 222 करोड़ रुपए से बढ़कर 900 करोड़ रुपए हो गई है और सबसे अच्छी बात यह है कि कम्पनी का नेट प्रॉफिट मार्जिन 80% के करीब देखने को मिलता है और इसके चलते कम्पनी का नेट प्रॉफिट पिछले पांच सालों में 8 करोड़ रुपए से बढ़कर 700 करोड़ रुपए हो गया है।

अगर हम कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी के ऊपर इस समय पर 555 करोड़ रुपए का कर्ज देखने को मिलता है जबकि कम्पनी के पास 3550 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी मौजूद है।

अगर हम कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग की बात करें तो कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 71.50% और पब्लिक होल्डिंग 21.50% है। कम्पनीं में FIIS होल्डिंग 7% है।

कम्पनीं की सेल्स ग्रोथ और अच्छी प्रमोटर होल्डिंग को देखते हुए ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी फंडामेंटली एक अच्छी कम्पनी है। तो आइए अब हम लोग यह समझने का प्रयास करते हैं कि भविष्य में Authum Investment Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Authum Investment Share Price Target 2023 in hindi

कम्पनीं की सेल्स के साथ कम्पनी के नेट प्रॉफिट में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिल रहा है जिसके चलते कम्पनी का EPS भी लगातार बढ़ता जा रहा है। कम्पनीं अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए अपने इंवेस्टमेंट को भी लगातार बढ़ा रही है। कम्पनीं का लिस्टिड़ और गैर लिस्टिड़ कम्पनियों में निवेश 1630 करोड़ रुपए से बढ़कर 3200 करोड़ रुपए हो गया है।

अगर हम कम्पनी के स्टोक के शार्ट टर्म प्राइज टार्गेट की बात करें तो कम्पनी का स्टोक इस समय पर अपने 52 Weeks High 284 रुपए से काफी कम चल रहा है और कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 5.80 ठीक ठाक देखने को मिल रहा है। 

इस समय पर कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 212 रुपए से नीचे चल रहा है इसलिए हम लोग इस समय पर कम्पनी के स्टोक को एक अंडरवैल्यूड़ स्टोक कह सकते हैं। स्टोक मार्केट एक्सपर्ट के अनुसार Authum Investment Share Price Target 2023 में 210 रुपए से लेकर 240 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Authum Investment Share Price Target 2025 in hindi

कम्पनीं फंडामेंटली एक मजबूत कम्पनी है और कम्पनी के बिजनेस माडल में भविष्य में ग्रोथ की काफी संभावनाएं हैं। कम्पनीं का OPM काफी अच्छा है और कम्पनी के अच्छे नेट प्रॉफिट के चलते कम्पनी का EPS भी लगातार बढ़ता जा रहा है।

कम्पनीं में प्रमोटर होल्डिंग 71.50% है और कम्पनी के पास अपने 555 करोड़ रुपए के कर्ज के मुकाबले 3550 रुपए का अच्छा खासा कैश रिजर्व भी देखने को मिलता है। पिछले तीन सालों से कम्पनी का ROE 34.1% काफी अच्छा रहा है। इन सभी पैरामीटर को ध्यान में रखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि कम्पनी भविष्य में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। जिसके चलते Authum Investment Share Price Target 2025 में मार्केट के उतार चढ़ाव के बीच 325 रुपए से लेकर 360 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Authum Investment Share Price Target 2030 in hindi

अगर हम Authum Investment Share Price Target for long-term की बात करें तो कम्पनी के बिजनेस माडल में भविष्य में ग्रोथ की अच्छी संभावनाएं देखने को मिलती हैं। आने वाले समय में निवेशकों के बीच बढ़ती वित्तीय साक्षरता, डिजिटलीकरण और उपलब्ध माध्यमों की बढ़ती संख्या भविष्य में अधिक निवेशकों को बाजार की तरफ आकर्षित करेंगी।

अगर हम कम्पनी के long term price target की बात करें तो Authum Investment Share Price Target 2030 में 600 रुपए से लेकर 700 रुपए तक आसानी से देखने को मिल सकता है।

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

इस समय पर कम्पनी का स्टोक अपने हाई प्राइज से काफी कम चल रहा है और कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 5.80 भी कम ही है और कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 210 रुपए से कम चल रहा है। 

कम्पनीं के बिजनेस माडल में भविष्य में ग्रोथ की अच्छी संभावनाएं बनती हुई दिखाई देगी। इसलिए आप लोग कम्पनी के स्टोक मे इस समय शार्ट टर्म और लॉन्ग टर्म के लिए इंवेस्टमेंट कर सकते हैं।

FAQS:-

1. कम्पनीं की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनीं की मार्केट कैप 3000 करोड़ रुपए है।

2. कम्पनीं के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनीं के स्टोक की फेस वैल्यू एक रुपया और बुक वैल्यू प्राइज 210 रुपए है।

3. कम्पनीं का डिविडेंड यील्ड क्या है?

यह कम्पनी का एक नेगेटिव प्वाइंट है कि कम्पनी अच्छा नेट प्रॉफिट होने के बावजूद भी अपने निवेशकों को कोई डिविडेंड आफर नहीं करती है।

4. कम्पनीं का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनीं का ROE 34.1% और ROCE 32.3% है।

5. कम्पनीं के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

कम्पनीं के ऊपर इस समय पर 555 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 3550 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है।

6. कम्पनीं में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनीं में प्रमोटर होल्डिंग 71.50% और पब्लिक होल्डिंग 21.50% है। कम्पनीं में FIIS होल्डिंग 7% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको Authum Investment & Infrastructure Ltd Company के बिजनेस माडल को समझने और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक प्राइज टार्गेट की डिटेल्स एनालिसिस को समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

Previous Post Next Post