Colorchips share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future? ओपरेटर स्टोक

Color chips share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी का स्टोक लम्बे अरसे तक होल्ड करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? यदि आप लोग भी इन्हीं सभी सवालों की तलाश कर रहे हैं तो आप बिल्कुल सही आर्टिकल पढ़ रहे हैं।

आज हम लोग इस आर्टिकल में Color chips company की फंडामेंटली एनालिसिस के आधार पर हम स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अनुमान लगाने का प्रयास करेंगे। लेकिन हम आपको पहले बता दें कि यह एक बहुत छोटी कम्पनी है और इस प्रकार की छोटी कम्पनियों के पैनी स्टोक मे बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिलता है। कम्पनी के स्टोक का प्राइज कभी बहुत ऊपर तो कभी बहुत नीचे देखने को मिलता है। 

इस प्रकार की कम्पनियों के स्टोक मे ओपरेटर भी स्टोक को ओपरेट करते हुए नजर आते हैं। जिससे छोटे और रिटेल इंवेस्टर स्टोक को हाई प्राइज पर खरीद कर फस जाते हैं। 

इसलिए हमें पैनी स्टोक मे बहुत सोच समझकर और थोड़े पैसों का ही इंवेस्टमेंट करना चाहिए। तो आइए कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने से पहले Color chips company के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Vardhman textiles share price target in future 

Color chips company business full details in hindi

Color chips company Film production, Exploitation and distribution करने का काम करती है। कम्पनी इस सेक्टर में आईटी सर्विस प्रोवाइड करवाने का काम करती है। 

कम्पनी Graphic designing and print population, Content Creation, Multimedia and Web development, Character designing for animations etc की सर्विस प्रोवाइड करवाने का काम करती है। 

कम्पनी Netflix, MX Player की तरह अपने कंटेंट तैयार करने का भी काम करती है। कम्पनी ज्यादातर साऊथ भाषा में कंटेंट तैयार करती है। 

कम्पनी का अपना साऊथ भाषा में TVNXT नाम से अपना आनलाइन प्लेटफार्म भी है, जिसको 10M. लोगों द्वारा डाऊनलोड किया जा चुका है। इसके अलावा कम्पनी टी- सिरीज़, सोनी और जी नेटवर्क के साथ भी काम करती हुई दिखाई दे रही है।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन की बात करें तो कम्पनी ने अपने कर्ज को बिल्कुल खत्म कर दिया है और कम्पनी के पास 13 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी है। 

लेकिन कम्पनी की सेल्स लगातार कम हो रही है और कम्पनी को प्रोफिट भी ना के बराबर हो रहा है। तो आइए ये समझने की कोशिश करते हैं कि कम्पनी के फंडामेंटल्स के आधार पर Color chips company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या हो सकता है।

HFCL Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

Color chips share price target 2023 in hindi

कम्पनी के स्टोक मे इस समय पर बहुत ज्यादा खरीदारी देखने को मिल रहा है। सुनने में आ रहा है कि कम्पनी को कोई अच्छी डील मिली है। सुनने में आ रहा है कि कम्पनी में GEM Global Group 200 करोड़ रुपए का इंवेस्टमेंट करने जा रहा है। लेकिन इस समय पर इस कम्पनी के स्टोक को साफ तौर पर ओपरेटर भी अपना गेम खेलते हुऐ नजर आ रहे हैं। इसलिए अगर आप स्टोक मार्केट में नये हैं तो इस प्रकार के पैनी स्टोक से दूर ही रहे तो अच्छा रहेगा।

अगर आप रिस्क लेना चाहते हैं और कम्पनी के स्टोक की रैली का फायदा उठाना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि जब किसी कम्पनी के स्टोक को ओपरेटर ओपरेट करते हैं तो कम्पनी के स्टोक के प्राइज टार्गेट का अनुमान नहीं लगाया जा सकता।

हमने आपको पहले ही यह भी बता दिया था कि कम्पनी के स्टोक मे बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी भी देखने को मिलेगा और कम्पनी के स्टोक के प्राइज में बड़ी गिरावट भी देखने को मिल सकता है। अब कम्पनी ने अपने छोटे निवेशकों के लिए स्टोक का 5:1 के रेश्यो से स्टोक स्प्लिट किया गया है। Color chips company share price target 2023 में फिर से 23 रुपए से 25 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Danube Industries Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Color chips share price target 2024 in hindi

कम्पनी फिल्म इंडस्ट्री के लिए सर्विस प्रोवाइड करवाने का काम करती है और अभी के समय फिल्मों का बिजनेस थोड़ा डाउन चल रहा है लेकिन भविष्य में कम्पनी के बिजनेस माडल में ग्रोथ करने की काफी संभावनाएं दिखाई दे रही है। 

अगर हम Color chips share price target 2024 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक मे आने वाले समय में भी बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिलेगा और कम्पनी के स्टोक के प्राइज में बहुत ज्यादा उथल पुथल देखने को मिल सकता है। 

कम्पनी का स्टोक इस समय अपने बुक वैल्यू प्राइज 4 रुपए से काफी ऊपर चल रही है। ओपरेटर द्वारा स्टोक को ओपरेटर किये जाने के चलते कम्पनी के स्टोक मे फिर से भारी उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

कम्पनीं ने अमेरिका में रिलीज होने वाली आनलाइन हिंदी फिल्मों के राइट्स के लिए अमेरिका में एक एप्लिकेशन भी दिया है। अगर कम्पनी की यह मांग पूरी हो जाती है तो कम्पनी के रिवेन्यू में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकता है। वैसे कम्पनीं को टाटासन्स का स्पोट भी मिल रहा है।

कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 2024 में अप साईड 37 रुपए से 45 रुपए और डाउन साईड 10 रुपए से 12.50 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Vadilal Industries Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

Color chips share price target 2025 in hindi

Color chips company की कस्टमर लिस्ट में Turner entertainment, BenJ Production (France), Millimages, Kelloggs, Airtel among, BKN Kids etc. चैनल कम्पनियां हैं। 

कम्पनी अपने R&D सेगमेंट में भी अच्छा इंवेस्टमेंट करते हुए दिखाई दे रही है, ताकि अपनी सर्विस की क्वालिटी को बेहतर किया जा सके और अपने प्रोडक्ट को अच्छे से डिवलेपमेंट किया जा सके।

कम्पनी मैनेजमेंट OTT Platform के फ्युचर को देखते हुए इसपर पुरा फोकस करते हुए दिखाई दे रहा है। कम्पनी मैनेजमेंट Web, TV और नयी टैक्नोलॉजी पर आधारित New launching channel पर अपना पुरा फोकस कर रही है। जिससे कम्पनी के बिजनेस को अच्छी ग्रोथ मिल सकें। 

अगर कम्पनी मैनेजमेंट अपनी सेल्स ग्रोथ को बढ़ाने में कामयाब हो जाता है तो Color chips share price target 2025 में 60 रुपए से 75 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Varun Beverages Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

Color chips company share price target 2030 in hindi

अगर हम कम्पनी के लम्बे समय तक के प्राइज टार्गेट की बात करें तो कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी का बिजनेस माडल भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। कम्पनी मैनेजमेंट अपने कस्टमर को लगातार अच्छी सर्विस प्रोवाइड करवाने की कोशिश करता हुआ नजर आ रहा है। आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट अपने कस्टमर नेटवर्क को बढ़ाने का प्रयास करता हुआ दिखाई देगा।

कम्पनी के अपने खुद के आनलाइन प्लेटफार्म भी है और कम्पनी साऊथ भाषा में कंटेंट को तैयार करती है। कम्पनी के TVNXT चैनल के आनलाइन डाउनलोड बढ़ रहें हैं। भविष्य में कम्पनी हिंदी भाषा में भी कंटेंट तैयार करते हुए दिखाई दे सकती है। अगर हम Color chips company share price target 2030 की बात करें तो कम्पनी का स्टोक एक पैनी स्टोक है, इसलिए कम्पनी के स्टोक मे बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिलेगा। 

अगर आप कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय तक पैसा इंवेस्टमेंट करना चाहते हैं तो पांच हजार या दस हजार रुपए से ज्यादा का इंवेस्टमेंट ना करें। अगर कम्पनी का स्टोक भविष्य में मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Mulltibuggar Penny Stock) बनता है तो आपका एक छोटा सा इंवेस्टमेंट ही आपको अच्छा रिटर्न दिला सकता है। अगर आप स्टोक मे ज्यादा पैसा इंवेस्टमेंट करते हैं तो स्टोक मे उतार चढ़ाव के कारण आप लगातार परेशान होते रहेंगे।

3i Infotech company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

इस समय पर कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 4 रुपए  से काफी ऊपर चल रहा है। कम्पनी के स्टोक को बार बार ओपरेटर ओपरेट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। अगर आप कम्पनी के स्टोक मे शार्ट टर्म में इंवेस्टमेंट करने का प्लान बना रहे हैं तो कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी के बाद अच्छी गिरावट भी देखने को मिल रहा है।

यदि आप स्टोक मार्केट में नये इंवेस्टर हैं तो आप लोग इस प्रकार की छोटी कम्पनियों के स्टोक से दूर ही रहे तो अच्छा है। अगर आप लोग रिस्क लेना चाहते हैं तो बहुत छोटा अमाउंट इस कम्पनी के स्टोक मे इंवेस्ट करके शार्ट टर्म और लॉन्ग टर्म के लिए इंवेस्टमेंट कर सकते हो। वैसे कम्पनी के स्टोक ने पिछले कुछ दिनों में ही अपने इंवेस्टर को मालामाल कर दिया था। लेकिन फिर कम्पनी के स्टोक मे अच्छी गिरावट देखने को मिला है।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.colorchipsindia.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

Sona BLW Precision forgings Ltd Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Color chips company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल (FAQ)

1. कम्पनी के ऊपर कितना कर्ज है?

कम्पनी बिल्कुल कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी के पास 13 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है।

2. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 74.88% है और पब्लिक होल्डिंग 25.12% है। 

3. कम्पनी के स्टोक का 52 Weeks High and low price क्या है?

कम्पनी के स्टोक का 52 Weeks High 40 रुपए है और लो प्राइज 9 रुपए है।

4. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप 95 करोड़ रुपए के आसपास है।

5. क्या कम्पनी डिविडेंड भी देती है?

नहीं कम्पनी बहुत छोटी कम्पनी है और कम्पनी अपने शेयर होल्डर को कोई डिविडेंड नहीं देती है।

6. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 4 रुपए है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अंदाजा लगाने में जरुर मदद मिलेगी। 

किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी और कम्पनी के स्टोक की पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की फंडामेंटली और टेक्निकल एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

OnMobile Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Info Edge Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Jubilant Ingreva share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Subex company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Goldiam international company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

CDSL Company Share Price Target 2023, 2025, 2030 in future

Polyplex share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Shish Industries Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Angel One share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Previous Post Next Post