Geekay Wires Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030? Mulltibuggar Penny Stock

Geekay Wires Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी का शेयर लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं।

दोस्तों हम आपको बता दें कि Geekay Wires Ltd Company का शेयर एक मल्टीबैगर पैनी स्टोक है और कम्पनी के स्टोक ने पिछले पांच सालों में अपने निवेशकों को 270% का अच्छा रिटर्न दिया है। आज हम लोग इस आर्टिकल में यह पुर्वानुमान लगाने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में Geekay Wires Ltd Share Price Target क्या हो सकता है? 

लेकिन किसी भी कम्पनी के बिजनेस माडल और फाइनेंशियल कंडीशन को जाने बगैर किसी भी कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन नहीं किया जा सकता, तो आइए हम लोग भी पहले कम्पनीं के फाइनेंशियल कंडीशन और कम्पनी के बिजनेस माडल के बारे में विस्तार से समझने की कोशिश करते हैं।

Geekay Wires Ltd Company business daitels in hindi

Geekay Wires Ltd Company की स्थापना 1989 में हुई थी। कम्पनीं अच्छी क्वालिटी की गैल्वेनाइज्ड़ स्टील वायर्स और कीलों की मैन्युफैक्चरिंग, सप्लायर और एक्सपोर्ट करने का काम करती है। 

कम्पनीं के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में जस्ती तार, अर्थ वायर, स्टे वायर, केबल आर्मर्ड वायर, मैन स्ट्रैंड़, कांटेदार तार और स्प्रिंग स्टील वायर शामिल हैं।

कम्पनीं ने अपने प्रोडक्ट कपैसिटी बढ़ाने के लिए इसनापुर ग्राम, मेडक जिले में अपनी नई परियोजना को पुरा कर लिया है। इस प्रोजेक्ट के पुरा हो जाने के बाद कम्पनी की वायर्स मैन्युफैक्चरिंग कपैसिटी 15000 MTS PA से बढ़कर 45000 MTSPA हो जाएगी, जोकि भविष्य में कम्पनी के बिजनेस की ग्रोथ के लिए काफी अच्छा संकेत है।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी की सेल्स में पिछले पांच सालों में 32% की Compounded Sales Growth देखने को मिला है और इस समय के दौरान कम्पनी का रिवेन्यू 124 करोड़ रुपए से बढ़कर 375 करोड़ रुपए हो गया है।

पिछले पांच सालों में कम्पनी के नेट प्रॉफिट में भी अच्छा इजाफा देखने को मिला है और कम्पनी का नेट प्रॉफिट 2 करोड़ रुपए से बढ़कर 20 करोड़ रुपए हो गया है। अगर हम कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी के ऊपर इस समय पर 85 करोड़ रुपए का कर्ज देखने को मिलता है जबकि कम्पनी के पास 50 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी मौजूद है।

अगर हम कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग की बात करें तो कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 60% और पब्लिक होल्डिंग 40% है।

Geekay Wires Ltd Share Price Target 2023

ऊपर दी गई जानकारी से ऐसा देखने को मिलता है कि कम्पनी फंडामेंटली एक अच्छी कम्पनी है और कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। कम्पनीं के रिवेन्यू में क्वार्टर दर क्वार्टर बढ़ती ग्रोथ को देखते हुए ज्यादातर ब्रोकरेज हाउस कम्पनी के स्टोक को लेकर बुलिस दिखाई देते हैं।

अगर हम Geekay Wires Ltd Share Price Target 2023 की बात करें तो इस साल कम्पनी की सेल्स में 70% और नेट प्रॉफिट में 200% की ग्रोथ देखने को मिल रहा है। कम्पनीं के बढ़ते नेट प्रॉफिट के चलते कम्पनी का EPS भी 8.61 से बढ़कर 15.13 हो गया है। जिसके चलते कम्पनी के स्टोक मे एक अच्छी रैली देखने को मिल सकता है।

वैसे कम्पनीं अभी एक छोटी कम्पनी है और कम्पनी की मार्केट कैप बहुत कम है, इसलिए कम्पनी के स्टोक को ओपरेटर भी ओपरेट करते हुए दिखाई दे सकते हैं। वैसे जानकारों के मुताबिक Geekay Wires Ltd Share Price Target 2023 में 150 रुपए से लेकर 165 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Geekay Wires Ltd Share Price Target 2025

कम्पनीं ने अभी अपने नये प्रोजेक्ट को पूरा किया है और अपने कील निर्माण की कपैसिटी बढ़ाने के लिए भी एक नये प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। कम्पनीं में प्रमोटर होल्डिंग भी 60% काफी अच्छी है और कम्पनी का पिछले पांच सालों का ROE 15% से ऊपर रहा है और कम्पनी के टोटल एस्सेट भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

अगर हम Geekay Wires Ltd Share Price Target 2025 की बात करें तो इस समय पर कम्पनी का P/E रेश्यो 9.10 है जोकि इंडस्ट्रीज P/E रेश्यो से कम देखने को मिलता है। वैसे कम्पनीं का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 59 रुपए से महंगें प्राइज पर ट्रेड कर रहा है। 

लेकिन कम्पनी के बढ़ते नेट प्रॉफिट के कारण कम्पनी में अच्छी EPS ग्रोथ देखने को मिल रहा है। जिसके चलते आने वाले समय में कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 200 रुपए से 225 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Geekay Wires Ltd Share Price Target 2030

अगर हम कम्पनी के स्टोक के long term price target 2030 की बात करें तो कम्पनी फंडामेंटली एक अच्छी कम्पनी है और कम्पनी के बिजनेस में फ्युचर मे अच्छी ग्रोथ की संभावना देखने को मिलता है। लेकिन कम्पनी के ऊपर इस समय पर 86 करोड़ रुपए का कर्ज है और कम्पनी का Debt of Equity 2.30 है, जोकि थोड़ा ज्यादा देखने को मिलता है और कम्पनी को इस कर्ज के मुकाबले अच्छा इंटरेस्ट चुकाना पड़ता है।

जिसके चलते कम्पनी का नेट प्रॉफिट कम हो जाता है। लेकिन यदि आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट अपने अच्छे नेट प्रॉफिट के चलते अपने क़र्ज़ को भी कम करने की कोशिश करता है तो भविष्य में कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है और कम्पनी का स्टोक अपने निवेशकों के लिए एक अच्छा मल्टीबैगर पैनी स्टोक (Mulltibuggar Penny Stock) बन सकता है।

FAQS:-

1. कम्पनीं की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनीं की मार्केट कैप 142 करोड़ रुपए है।

2. कम्पनीं का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनीं का ROE 18.8% और ROCE 14.4% है।

3. कम्पनीं के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 59 रुपए है।

4. कम्पनीं का डिविडेंड यील्ड क्या है?

कम्पनीं का डिविडेंड यील्ड 1.86% है।

5. कम्पनीं के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर कौन हैं?

कम्पनीं के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर Mr. Ghanshyam Dass Ji हैं।

6. कम्पनीं में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनीं में प्रमोटर होल्डिंग 60% और पब्लिक होल्डिंग 40% है।

7. कम्पनीं के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

कम्पनीं के ऊपर इस समय पर 86 करोड़ रुपए का कर्ज है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको Geekay Wires Ltd Company के बिजनेस माडल और Geekay Wires Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी।

नोट:- स्टोक मार्केट में पैसा इंवेस्टमेंट करना काफी रिस्की काम है इसलिए किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी के बारे में पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।



Previous Post Next Post