Electronics Mart India Ltd Share Price Target 2022, 2023, 2024, 2025, 2030 in future होल्ड या सेल

Electronics Mart India Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, Is Electronic Mart share a good buy for long-term and short-term investments? क्या कम्पनी का स्टोक लम्बे समय तक होल्ड करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे नयी खरीदारी करने का सही समय है?

दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं। Electronics Mart India Ltd Company के स्टोक को 17 Oct 2022 को स्टोक मार्केट में लॉन्च किया गया। कम्पनी के स्टोक की लिस्टिंग अपने आईपीओ प्राइज बैंड 56 रुपए से 50% ऊपर 90 रुपए के करीब देखने को मिली।

अब सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि क्या कम्पनी के स्टोक मे प्रोफिट बुक कर लिया जाए या फिर कम्पनी के स्टोक को लम्बे समय तक होल्ड करना चाहिए। और जिन लोगों को कम्पनी के आईपीओ में यह स्टोक नहीं मिला है, क्या उनके लिए कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है।

लेकिन किसी भी कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट की प्रेडिक्शन करने से पहले हमें कम्पनी के बिजनेस की ग्रोथ को जरूर ध्यान में रखना चाहिए। इसलिए हम लोग कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने से पहले कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Chennai Petroleum Corporation Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future 

Electronics Mart India Ltd Company business daitels in hindi

इलेक्ट्रॉनिक मार्ट इंडिया लिमिटेड भारत में सबसे तेजी से बढ़ती कंज्यूमर ड्यूरेबल और इलेक्ट्रॉनिक रिटेलर्स है। कम्पनी की स्थापना पवन कुमार बजाज और करण बजाज ने बजाज इलेक्ट्रॉनिक के नाम से की थी। लेकिन अब कम्पनी बजाज इलेक्ट्रॉनिक ब्रांड के साथ Kitchen stroies and IQ ब्रांड के नाम के स्टोर से अपने इलैक्ट्रोनिक प्रोडक्ट की सेल्स करने का काम करती है।

Electronics retail chain के क्षेत्र में यह कम्पनी इंडिया में चौथे नंबर की बड़ी कम्पनी है। कम्पनी का बिजनेस अभी  साऊथ में खासतौर पर आन्द्रप्रदेश और तेलंगाना में ही देखने को मिलता है। कम्पनी के अभी के समय में 36 शहरों में 112 स्टोर हैं। जहां पर सभी 70+ ब्रांड को अपने स्टोर पर बेचते हुए दिखाई देती है। कम्पनी का बिजनेस माडल भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई देगा।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन की बात करें तो कम्पनी के ऊपर इस समय पर 475 करोड़ रुपए का कर्ज है। कम्पनी अपने आईपीओ द्वारा जुटाए गए रुपयों में से 50 करोड़ रुपए इस्तेमाल करता हुआ दिखाई देगा। इस प्रकार कम्पनी के ऊपर 425 करोड़ रुपए का कर्ज रह जाएगा।

पिछले तीन सालों में कम्पनी की सेल्स में भी अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रहा है। कम्पनी के बिजनेस माडल को देखते हुए जानकारों का मानना है कि आने वाले समय में भी कम्पनी की सेल्स में अच्छी तेजी देखने को मिलेगा। तो आइए हम लोग कम्पनी के बिजनेस की फ्युचर मे ग्रोथ का आंकलन करते हुए कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का अनुमान लगाने का प्रयास करते हैं।

Chennai Ferrous share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Electronics Mart India Ltd Share Price Target 2023 in hindi

कम्पनी के स्टोक की लिस्टिंग अपने प्राइज बैंड से काफी अच्छे प्राइज पर हुई है। कम्पनी का बिजनेस माडल काफी अच्छा है और कम्पनी काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रही है। जिसको देखते हुए कम्पनी के स्टोक मे आने वाले समय में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल सकता है। 

अगर हम Electronic Mart India Ltd Share Price Target 2023 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 2023 में 105 रुपए तक देखने को मिल सकता है। वैसे कुछ समय के लिए कम्पनी के स्टोक मे मुनाफा वसूली भी देखने को मिल सकता है।

Electronics Mart India Ltd Share Price Target 2024 in hindi

कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 25.6 देखने को मिल रहा है जोकि अपने कम्पिटीशन वाली कम्पनी Aditya Vision, Croma जैसी कम्पनियों से कम देखने को मिलता है। कम्पनी आने वाले समय में अपने बिजनेस को आनलाइन प्लेटफार्म पर भी लेकर जाते हुए दिखाई देगी। इससे कम्पनी की सेल्स में अच्छी तेजी की उम्मीद की जा सकती है।

अगर हम कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2024 की बात करें तो कम्पनी की सेल्स में पिछले तीन सालों में दोगुना उछाल देखने को मिला है। कम्पनी अगर अगले साल भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करती है तो Electronics Mart India Ltd Share Price Target 2024 में 135 रुपए से लेकर 150 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Tanla solutions company share price target 2023, 24, 25, 2030 in hindi 

Electronics Mart India Ltd Share Price Target 2025 in hindi

कम्पनी का बिजनेस अभी के समय में साऊथ इंडिया में ही ज्यादा फैला हुआ है। लेकिन कम्पनी आने वाले समय में अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए पुरे इंडिया में फैलाती हुई दिखाई देगी। इस समय पर कम्पनी के पास सिर्फ 112 स्टोर हैं, लेकिन कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले समय में दुसरे शहरों में भी अपने स्टोर खोलते हुए दिखाई देगी।

अगर हम इलेक्ट्रॉनिक मार्ट इंडिया लिमिटेड शेयर प्राइज टार्गेट 2025 की बात करें तो कम्पनी के बिजनेस की ग्रोथ और अच्छे मैनेजमेंट को देखते हुए Electronics Mart India Ltd Share Price Target 2025 में 205 रुपए से लेकर 240 रुपए के आसपास ट्रेड करता हुआ दिखाई दे सकता है।

Enphase Energy stock price forecast 

Electronics Mart India Ltd Share Price Target 2030 in hindi

कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस की ग्रोथ के लिए अपने स्टोर पर लगातार नये प्रोडक्ट की सेल्स की कोशिश करता हुआ दिखाई देगा। लेकिन आने वाले समय में कम्पनी को दुसरी इलेक्ट्रॉनिक रिटेल चेन कम्पनियों से काफी मुकाबला देखने को मिलेगा। 

अगर हम Electronic Mart India Ltd Share Price Target 2030 की बात करें तो कम्पनी की अभी स्टोक मार्केट में नयी लिस्टिंग हुई। इसलिए अभी कम्पनी के स्टोक की चाल समझे बगैर कम्पनी के स्टोक का फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट 2030 का आंकलन करना थोड़ा मुश्किल काम है। आप लोग इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर यह अनुमान लगाने का प्रयास करें कि भविष्य में कम्पनी के स्टोक का फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है?

Ester Industries Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी का बिजनेस माडल भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। लेकिन अभी के समय में कम्पनी के स्टोक मे ऊपरी स्तरों से मुनाफा वसूली भी देखने को मिल सकता है। अगर आप कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय तक इंवेस्टमेंट करना चाहते हैं तो आप लोग इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी कर सकते हैं।

यदि आप लोग कम्पनी के स्टोक मे शार्ट टर्म के लिए नयी खरीदारी करना चाहते हैं तो आप लोग कम्पनी के स्टोक मे थोड़ी गिरावट के बाद ही खरीदारी करें तो अच्छा रहेगा।

कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.electronicsmartindia.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में इलेक्ट्रॉनिक मार्ट इंडिया लिमिटेड कम्पनी के बारे में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की फंडामेंटली और टेक्निकल एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।


Previous Post Next Post