Chennai Ferrous share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future कमाई का मौका

Chennai Ferrous share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, Is chennai ferrous company share a good buy for long-term investment? क्या chennai ferrous company का स्टोक लम्बे समय तक होल्ड करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही आर्टिकल पढ़ रहे हैं। आज हम लोग इस आर्टिकल में कम्पनी के बिजनेस ग्रोथ और कम्पनी के दुसरे फंडामेंटल्स के माध्यम से यह अनुमान लगाने का प्रयास करेंगे कि भविष्य में Chennai Ferrous Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है? 

कम्पनी के स्टोक ने पिछले दो सालों में अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है। कम्पनी का स्टोक दो साल पहले 23 dec 2020 को BSE पर 3.50 रुपए पर बंद हुआ था और इस समय पर कम्पनी के स्टोक का प्राइज 175 रुपए के आसपास ट्रेड करता हुआ दिखाई देता है। आप लोग इसी से अंदाजा लगा सकते हो कि कम्पनी के स्टोक ने पिछले दो सालों में कितना जबरदस्त रिटर्न दिया है। 

आज हम लोग इस आर्टिकल में कम्पनी के अब तक के प्रदर्शन के आधार पर यह समझने का प्रयास करेंगे कि भविष्य में कम्पनी के स्टोक का फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है? लेकिन आइऐ इससे पहले हम कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Chennai Ferrous Company business daitels in hindi,

Chennai Ferrous Company की स्थापना 2010 में हुई थी। कम्पनी मेटल्स और मेटल्स से बने प्रोडक्ट की ट्रेडिंग करने का काम करती है। भविष्य में स्टील और कोयले की डिमांड बढ़ती दिखाई देगी। जिससे कम्पनी के बिजनेस को भी अच्छी ग्रोथ मिलती हुई दिखाई देगी।

कम्पनी अपने बिजनेस की ग्रोथ को देखते हुए इस साल अपना खुद का प्लांट भी शुरू करती हुई दिखाई देगी। अभी के समय कम्पनी जिस प्लांट में काम करती है, वो प्लांट कम्पनी ने MTC Business Pvt Ltd Company से लिज पर ले रखा है।
अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी के ऊपर इस समय पर जीरो कर्ज देखने को मिलता है और कम्पनी के पास 38 करोड़ रुपए का अच्छा कैश रिजर्व भी देखने को मिलता है , जोकि पहले माइनस में चल रहा था।

इसके पिछे का मुख्य कारण कम्पनी की सेल्स और प्रोफिट में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। पिछले तीन सालों में कम्पनी की सेल्स में 140% Compounded Sales Growth देखने को मिला है और कम्पनी की सेल्स इस समय के दौरान 7 करोड़ रुपए से बढ़कर 114 करोड़ रुपए हो गई है। और कम्पनी के अच्छे नेट प्रॉफिट मार्जिन के चलते कम्पनी का नेट प्रॉफिट भी माइनस से 25 करोड़ रुपए देखने को मिलता है।
 
जिसके चलते कम्पनी मैनेजमेंट अपने कर्ज को खत्म करने में कामयाब हो पाया है। तो आइए अब हम लोग कम्पनी की बिजनेस ग्रोथ और कम्पनी के दुसरे फंडामेंटल्स की टैक्निकल एनालिसिस के माध्यम से यह अनुमान लगाने का प्रयास करते हैं कि भविष्य में Chennai Ferrous Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Chennai Ferrous share price target 2023 in hindi

कम्पनी पिछले कुछ समय से जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है और जिसके चलते कम्पनी का ROE 157.8% और ROCE 158%  देखने को मिलता है, जिससे यह बात तो साफ हो जाती है कि कम्पनी ने अभी तक अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है।

अगर हम Chennai Ferrous share price target 2023 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी के बावजूद भी कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 2.99 चल रहा है जोकि इसके इंडस्ट्रीज P/E रेश्यो 13.2 से काफी कम देखने को मिलता है। जिसके चलते कम्पनी का स्टोक अभी अच्छे प्राइज पर ट्रेड करता हुआ नजर आता है। Chennai Ferrous share price target 2023 में 215 रुपए से लेकर 235 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Chennai Ferrous share price target 2025 in hindi

पिछले तीन सालों में कम्पनी की सेल्स और नेट प्रॉफिट में अच्छा उछाल देखने को मिला है और जिसके चलते कम्पनी मैनेजमेंट अपने कर्ज को भी खत्म करने में कामयाब हो गया है और कम्पनी के पास अच्छा कैश रिजर्व है।

आने वाले समय में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और कंस्ट्रक्शन के सेक्टर में तेजी के चलते मेटल्स प्रोडक्ट की डिमांड काफी बढ़ती हुई दिखाई देगी। जिसके चलते कम्पनी की सेल्स में भविष्य में भी अच्छी तेजी देखने को मिलेगा। Chennai Ferrous share price target 2025 में कम्पनी की अब तक की ग्रोथ को देखते हुए 330 रुपए से लेकर 365 रुपए तक देखे जाने की उम्मीद है।

Chennai Ferrous share price target 2030 in hindi

कम्पनी का बिजनेस माडल भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करता हुआ दिखाई देगा। पुरी दुनिया में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट की वजह से मेटल्स प्रोडक्ट की डिमांड और प्राइज में बहुत ज्यादा तेजी देखने को मिलेगा। कम्पनी के अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए और कम्पनी के बिजनेस माडल को ध्यान में रखते हुए ऐसा कहना ग़लत नहीं होगा कि कम्पनी भविष्य में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई देगी।

अगर हम Chennai Ferrous share price target 2030 की बात करें तो हमने आपको इस आर्टिकल में कम्पनी के बारे में सम्पूर्ण जानकारी विस्तार में समझाने का प्रयास किया है। आप लोग हमारे द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट 2030 का स्वयं ही अंदाजा लगाने का प्रयास करें।

क्या chennai ferrous company के शेयर में खरीदारी करने का सही समय है?

इस समय पर कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 2.99 चल रहा है, जोकि इंडस्ट्रीज P/E रेश्यो 13.2 से काफी कम देखने को मिल रहा है। और कम्पनी के स्टोक का बुक वैल्यू प्राइज 116 रुपए है। कम्पनी के स्टोक मे पिछले दो सालों में 4 रुपए के प्राइज से बहुत ज्यादा तेजी देखने को मिल चुका है।

कम्पनी इस समय पर एक कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी की सेल्स और नेट प्रॉफिट में इस साल 100% की तेजी देखने को मिलता है। कम्पनी फंडामेंटली और फाइनेंशियल काफी अच्छी कम्पनी दिखाई पड़ती है। वैसे इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे अपने हाई प्राइज 347 रुपए से काफी गिरावट भी देखने को मिलता है।

जिसके चलते कम्पनी के स्टोक मे आप लोग इस समय पर शार्ट टर्म और लॉन्ग टर्म के लिए इंवेस्टमेंट कर सकते हैं। कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट https://www.chennaiferrous.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

Chennai Ferrous Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब (FAQS)

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप इस समय पर सिर्फ 70 करोड़ रुपए है।

2. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 157% और ROCE 158% है। जोकि बहुत ज्यादा अच्छा माना जा सकता है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 116 रुपए है।

4. क्या कम्पनी अपने शेयर होल्डर को डिविडेंड भी आफर करती है?

नहीं कम्पनी अभी एक छोटी कम्पनी है और इसलिए कम्पनी अभी के समय में अपने शेयर होल्डर को कोई डिविडेंड आफर नहीं करती है।

5. कम्पनी के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

इस समय पर कम्पनी बिल्कुल कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी के पास 38 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी मौजूद है जोकि हर साल बढ़ता जा रहा है।

6. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 70.85% और पब्लिक होल्डिंग 29.15% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा Chennai Ferrous Company के बारे में दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल की ग्रोथ और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट को समझने मे जरुर मदद मिलेगी। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की फंडामेंटली और टेक्निकल एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।
Previous Post Next Post