Lotus chocolate share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Lotus chocolate share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी का शेयर लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

दोस्तों आज हम लोग इस आर्टिकल में यह पुर्वानुमान लगाने की कोशिश करते हैं कि भविष्य में Lotus chocolate share price target in future क्या हो सकता है? लेकिन आइए इससे पहले हम लोग यह समझने की कोशिश करते हैं कि कम्पनी का बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन क्या है?

Lotus chocolate ltd company business daitels in hindi

Lotus chocolate ltd company की शुरुआत 1988 में तेलगु फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा श्रीमती टी शारदा द्वारा की गई थी। कम्पनी सभी प्रकार के चाकलेट उत्पादों, चाकलेट कन्फेशनरी, कोको डेरेबेटिव और पेय पदार्थ का निर्माण, खरीद बिक्री और आयात और निर्यात करने का काम करती है।

कम्पनीं के पास अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने के लिए हैदराबाद से 60KM दुर दौलताबाद में एक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। कम्पनी अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने के लिए अपनी मिशनरी जर्मनी, ब्रिटेन, डेनमार्क और इटली से खरीदी हैं, ताकि अपने प्रोडक्ट को अपने कम्पिटीशन वाली कंम्पनियों से अच्छा बनाया जा सके।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी पिछले पांच सालों से कम्पनी की सेल्स में 10% की स्लो ग्रोथ देखने को मिला है, लेकिन इस साल कम्पनी की सेल्स में 25% की अच्छी तेजी देखने को मिला है।

अगर हम कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी के ऊपर इस समय पर आठ करोड़ रुपए का कर्ज देखने को मिलता है जबकि कम्पनी का कैश रिजर्व माइनस 12 करोड़ रुपए चल रहा है। कम्पनी के Total assets 22 करोड़ रुपए है।

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 72% और पब्लिक होल्डिंग 28% है।

South Indian Bank share price target in future 

Lotus chocolate share price target 2023

अगर हम Lotus chocolate share price target 2023 की बात करें तो सुनने में आ रहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज कम्पनीं में 51% स्टेक खरीदने वाली है। जिसके चलते शार्ट टर्म में कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है। आने वाले समय में कम्पनी के स्टोक का शेयर प्राइज टार्गेट 2023 में 230 रुपए से लेकर 250 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Lotus chocolate share price target 2025

Lotus chocolate ltd company Consumer products and gifting सेगमेंट के अंडर काफी तरह के प्रोडक्ट बनाती है। कम्पनी के Products Portfolio में Cocoa butter, Cocoa mass, Chocolate power जैसे प्रोडक्ट शामिल हैं।

कम्पनी के पास अपने प्रोडक्ट को स्टोर करने के लिए छः वातानुकूलित स्टोर और वाहनों का बेड़ा है।

अगर हम Lotus chocolate share price target 2025 की बात करें तो अभी तक पिछले पांच सालों में 50% CAGR से ग्रोथ देखने को मिला है। अगर कम्पनी के स्टोक मे आगे भी ऐसे ही तेजी देखने को मिला तो आने वाले समय में कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 360 रुपए से लेकर 400 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Sah Polymers share price target in future 

Lotus chocolate share price target 2030

अगर हम कम्पनी के स्टोक के long term price target 2030 की बात करें तो कम्पनी फाइनेंशियल की फाइनेंशियल कंडीशन थोड़ी खराब है। लेकिन कम्पनी की क्लाइंट लिस्ट में Amul, Mother Dairy and Parle Products Pvt Ltd जैसी बड़ी कम्पनियां शामिल हैं।

कम्पनी में पहले Puzzolana Group की ज्यादा हिस्सेदारी थी, लेकिन अब कम्पनी में रिलायंस इंडस्ट्रीज की 51% हिस्सेदारी होगी, जोकि कम्पनी के शेयर होल्डर के लिए एक अच्छी खबर होगी। कम्पनी के प्रमोटर में रिलायंस इंडस्ट्रीज का नाम जुड़ जाने के बाद कम्पनी और कम्पनी के स्टोक पर इंवेस्टर भरोसा कर सकते हैं।

Lemon Tree Share Price Target in future 

FAQS:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप 260 करोड़ रुपए है।

2. कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो क्या है?

कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 77.8 चल रहा है।

3. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 12.5% और ROCE 32.1% है।

4. कम्पनी की स्थापना कब हुई?

कम्पनी की स्थापना 1988 में हुई थी।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको Lotus chocolate ltd company के बिजनेस माडल को समझने और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी।

नोट:- स्टोक मार्केट में पैसा इंवेस्टमेंट करना काफी रिस्की काम है, इसलिए किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले अपनी तरफ से भी कम्पनी के बारे में सम्पूर्ण रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

20 Microns ltd share price target in future 

Apollo micro systems share price target in future 

Jubilant food share price target in future

JSW Steel Share Price Target in future 

Titan Share Price Target in future 

Hindustan foods share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Previous Post Next Post