Jai Mata Glass Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Jai Mata Glass Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी का शेयर लॉन्ग टर्म में एक मल्टीबैगर स्टोक बन सकता है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? 

दोस्तों आज हम लोग इस आर्टिकल में यह पुर्वानुमान लगाने की कोशिश करेंगे कि कम्पनी के फंडामेंटल्स और टैक्निकल एनालिसिस के आधार पर भविष्य में Jai Mata Glass Share Price Target क्या हो सकता है? लेकिन आइए इससे पहले हम लोग कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Jai Mata Glass ltd company business daitels in hindi

जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि कम्पनी ग्लास का बिजनेस करती है। कम्पनी लीड क्रिस्टल वेयर और रोल्ड़, फिगर्ड और वायर्ड ग्लास की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। 

इस कम्पनी की स्थापना साल 1981 में हुई थी और कम्पनी का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हिमाचल प्रदेश में है। अगर हम कम्पनी के बिजनेस माडल की बात करें तो कम्पनी एक एजेंट के तौर पर काम करती है और कम्पनी को ज्यादातर आर्डर भारत के पूर्वी और उत्तरी क्षेत्रों से आता है।

Jai Mata Glass Products Portfolio में K Series के ग्लास Krishma, Kartier, Kasumi, King Star, Kohinoor और Patterned Glass और EFG-Elegant Frosted Glass शामिल हैं।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी की सेल्स 40 लाख रुपए है, लेकिन कम्पनी का नेट प्रॉफिट कोई खास नहीं है। यदि कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है लेकिन कम्पनी का कैश रिजर्व माइनस में चल रहा है।

Dixon Technologies share price target in future 

Jai Mata Glass Share holding pattern?

अगर हम Jai Mata Glass Share holding pattern की बात करें तो कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 44.53% और पब्लिक होल्डिंग 55.47% है।

Mr. CM Marwah Ji कम्पनीं के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं और इनकी कम्पनीं में 24.86% की शेयर होल्डिंग है। आइए अब हम लोग इस बात पर चर्चा कर लेते हैं कि भविष्य में Jai Mata Glass Share Price Target क्या हो सकता है?

Jai Mata Glass Share Price Target 2023

कम्पनी की मार्केट कैप इस समय पर बहुत कम है, जिसके चलते कम्पनी के स्टोक मे ओपरेटर ओपरेट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसके चलते पिछले एक साल में कम्पनी के स्टोक मे 400% की तेजी देखने को मिल चुका है।

यदि हम Jai Mata Glass Share Price Target 2023 की बात करें तो ओपरेटर गेम के चलते कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट शार्ट टर्म में 3.50 रुपए तक देखने को मिल सकता है। कम्पनी की मार्केट कैप बहुत कम होने के चलते कम्पनी के स्टोक मे बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिल सकता है और कम्पनी के स्टोक का प्राइज डाउन साईड एक रुपए तक भी देखने को मिल सकता है।

Union Bank share price target in future 

Jai Mata Glass Share Price Target 2025

कम्पनी के बिजनेस माडल में भविष्य में ग्रोथ की काफी संभावनाएं हैं, लेकिन इस समय पर कम्पनी की सेल्स और प्रोफिट में कोई खास ग्रोथ देखने को नहीं मिल रहा है। इसके अलावा कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 0.28 रुपए से बहुत महंगें प्राइज पर चल रहा है और P/E रेश्यो 550 के आसपास चल रहा है।

कम्पनी मैनेजमेंट नये व्यावसायिक अवसरों की खोज और मूल्यांकन कर रही है, ताकि भविष्य में कम्पनी की वित्तीय स्थिति को सुधारा जा सकें। यदि कम्पनी मैनेजमेंट ऐसा करने में कामयाब हो जाता है तो कम्पनी के स्टोक मे अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है।

Jai Mata Glass Share Price Target 2030

अगर हम कम्पनी के long term price target 2030 की बात करें तो कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 44.53% है। लेकिन इस समय पर कम्पनी के बिजनेस में कोई खास ग्रोथ देखने को नहीं मिल रहा है और कम्पनी का ROE माइनस में चल रहा है।

अगर हम कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय तक के इंवेस्टमेंट की बात करें तो कम्पनी फंडामेंटली और फाइनेंशियल एक कमजोर कम्पनीं है और हमारी आप लोगों से यही राय रहेगी कि लम्बे समय के इंवेस्टमेंट के लिए आप लोग ऐसी कंम्पनियों से दूर ही रहे तो अच्छा रहेगा।

Amazon Stock Price Prediction for long-term

FAQS:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

कम्पनी की मार्केट कैप इस समय पर 30 करोड़ रुपए है।

2. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू एक रुपया और बुक वैल्यू प्राइज 0.28 रुपए है।

3. कम्पनी की ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE और ROCE दोनों माइनस में चल रहा है।

4. कम्पनी के ऊपर इस समय पर कितना कर्ज है?

कम्पनी इस समय पर एक कर्ज मुक्त कम्पनी है लेकिन कम्पनी का कैश रिजर्व माइनस सात करोड़ रुपए है। कम्पनीं के टोटल एस्सेट तीन करोड़ रुपए है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको Jai Mata Glass Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 का पूर्वानुमान लगाने में जरुर मदद मिलेगी।

नोट:- स्टोक मार्केट में पैसा इंवेस्टमेंट करना काफी जोखिम भरा काम है इसलिए किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी के बारे में पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

IIFL Securities share price target in future 

Adcon Capital share price target in future 

IIFL Finance share price target in future

Singer india ltd share price target for long-term

National standards share price target for long-term 


Previous Post Next Post