National Standard ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030

National Standard ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या कम्पनी का शेयर लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं।

आज हम लोग इस आर्टिकल में कम्पनी के फंडामेंटल्स और कम्पनी के स्टोक की टैक्निकल एनालिसिस के माध्यम से यह पूर्वानुमान लगाने की कोशिश करेंगे कि भविष्य में National Standard ltd share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है? लेकिन आइए इससे पहले हम लोग एक बार कम्पनीं के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

National Standard ltd company business daitels in hindi

National Standard ltd company साल 2011 से लोढ़ा ग्रुप की कम्पनी है। कम्पनी की स्थापना 1962 में की गई थी। कम्पनी रियल एस्टेट के सेक्टर में Ananthnath Construction and Farms pvt Ltd company की सहायक (Subsidiary) कम्पनीं है। 

कम्पनी रियल एस्टेट बिजनेस के अलावा CDSL और NSDL के साथ मिलकर इक्विटी शेयर रखने वाले शेयर धारकों के लिए डिमेट सुविधा उपलब्ध करवाने का काम करती है।

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी बिल्कुल कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी के पास 220 करोड़ रूपए का कैश रिजर्व देखने को मिलता है।

लेकिन पिछले पांच सालों से कम्पनी की सेल्स में कोई खास ग्रोथ देखने को नहीं मिला है लेकिन कम्पनी का OPM 50% के करीब है जोकि काफी अच्छा प्रदर्शन माना जा सकता है।

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 74% और पब्लिक होल्डिंग 26% है

तो आइए अब हम लोग भविष्य में कम्पनी के बिजनेस की ग्रोथ के अवसर और दूसरे फंडामेंटल्स के आधार पर यह पुर्वानुमान लगाने का प्रयास करते हैं कि भविष्य में National Standard ltd share price target क्या हो सकता है?

Singer india ltd share price target for long-term 

National Standard ltd share price target 2023

कम्पनी के स्टोक ने पिछले साल 14000 रुपए तक का हाई बनाया था और फिर उसके बाद कम्पनी के स्टोक मे 3700 रुपए तक गिरावट देखने को मिला था तो आप लोग इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि कम्पनी के स्टोक मे कितना ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिलता है।

कम्पनी ने Q3 में 5.8 करोड़ रुपए की सेल्स की है जोकि पिछले साल इस क्वार्टर 2.62 करोड़ रुपए से 220% ज्यादा है। जिसके चलते कम्पनी के स्टोक मे फिर से अच्छी वोलैटिलिटी देखने को मिल रहा है। जिसके चलते कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 900 पार पहुंच गया है, जिसके चलते कम्पनी के स्टोक मे इस समय पर इंवेस्टमेंट करना काफी रिस्की काम माना जा सकता है।

अगर हम National Standard ltd share price target 2023 की बात करें तो कम्पनी का OPM 50% के करीब है, जिससे चलते कम्पनी को कम सेल्स में भी अच्छा नेट प्रॉफिट मिलता हुआ दिखाई देता है। अगर कम्पनी आने वाले समय में भी क्वार्टर दर क्वार्टर अच्छा प्रदर्शन करती है तो कम्पनी के स्टोक का प्राइज टार्गेट 8500 रुपए तक देखने को मिल सकता है। 

यदि कम्पनी के स्टोक को इस प्राइज पर अच्छा ब्रेक आऊट मिलता है तो कम्पनी के स्टोक मे फिर से अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है। वैसे कम्पनीं के स्टोक मे वोलैटिलिटी के चलते गिरावट भी देखने को मिल सकता है और कम्पनी के स्टोक का प्राइज 5000 रुपए के आसपास आ सकता है।

Urja global share price target for long-term 

National Standard ltd share price target 2025

कम्पनी रियल एस्टेट के सेक्टर में काम करने के साथ स्टोक मार्केट में भी काम करती हुई दिखाई दे रही है। अगर हम कम्पनी के फंडामेंटल्स पर एक नजर डालें तो कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 74% है, जोकि काफी अच्छी मानी जा सकती है। 

अगर हम National Standard ltd share price target 2025 की बात करें तो कम्पनी का स्टोक अभी तक पिछले पांच सालों में अपने निवेशकों को मल्लटीबैगर रिटर्न दे चुका है। जनवरी 2018 में कम्पनी के स्टोक का प्राइज 23 रुपए चल रहा था और पिछले साल कम्पनीं के स्टोक मे 14000 हजार रूपए तक की तेजी देखने को मिला। 

कम्पनी के स्टोक के पिछले इतिहास को देखते हुए ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी का स्टोक आने वाले समय में फिर से अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दे सकता है। अगर इंडियन स्टोक मार्केट में तेजी देखने को मिलता है तो National Standard ltd share price target 2025 में फिर से अपने हाई प्राइज की तरफ जाता हुआ दिखाई देगा।

Rail Vikas Nigam Ltd RVNL share price target in future

National Standard ltd share price target 2030

अगर हम कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट 2030 की बात करें तो कम्पनी फंडामेंटली तो एक अच्छी कम्पनी दिखाई पड़ती है लेकिन कम्पनी की टैक्निकल एनालिसिस के आधार पर कम्पनीं का स्टोक बहुत महंगें प्राइज पर ट्रेड कर रहा है।

कम्पनी का स्टोक इस समय पर भी अपने बुक वैल्यू प्राइज 120 रुपए से 70 गुणा महंगा चल रहा है और कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 900 पार पहुंच गया है। जिसके चलते कम्पनी के स्टोक मे लम्बे समय तक के लिए इंवेस्टमेंट करना काफी रिस्की काम हो सकता है क्योंकि आने वाले समय में कम्पनी का स्टोक अपनी सही वैल्यूएशन एडजेस्ट करने के लिए गिरता हुआ भी दिखाई दे सकता है।

अगर हम National Standard ltd share price target 2030 की बात करें तो आप लोग इस आर्टिकल में ऊपर हमारे द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर स्वयं ही कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने का प्रयास कर सकते हैं।

Suzlon energy share price target 2023, 2025, 2030 in future

FAQS:-

1. कम्पनी की मार्केट कैप क्या है?

इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप 15000 करोड़ रुपए के आसपास चल रही है।

2. कम्पनी का ROE और ROCE क्या है?

कम्पनी का ROE 8.40% और ROCE 11.6% है।

3. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 120 रुपए है।

4. कम्पनी का डिविडेंड यील्ड क्या है?

कम्पनी अपने शेयर होल्डर को कोई डिविडेंड आफर नहीं करती है।

5. क्या कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है?

जी हां कम्पनी एक कर्ज मुक्त कम्पनी है और कम्पनी के पास 218 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है।

6. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 74% और पब्लिक होल्डिंग 26% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको National Standard ltd company के बिजनेस माडल को समझने और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी।

नोट:- स्टोक मार्केट में पैसा इंवेस्टमेंट करना काफी रिस्की काम है। इसलिए किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले अपनी तरफ से भी उस कम्पनी की पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

JSW Steel Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Sportking India share price target 2023, 2025, 2030 in future

Titan Share Price Target in future

Elin Electronics Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

Previous Post Next Post