Union Bank share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Union Bank share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या यूनियन बैंक का शेयर लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का अच्छा मौका है?

दोस्तों पिछले काफी समय से यूनियन बैंक के स्टोक मे लगातार गिरावट देखने को मिल रहा था, लेकिन जब से Andhra Bank और Corporation Bank का यूनियन बैंक में मर्जर हुआ है, तब से बैंक के स्टोक मे फिर से अच्छी तेजी देखने को मिल रहा है।

Andhra Bank और Corporation Bank के यूनियन बैंक में मर्जर के बाद बैंक की ब्रांच और बैंक का कस्टमर बेस डबल हो गया है, इस समय पर बैंक के पास 12 करोड़ कस्टमर का मजबूत आधार है।

आइए अब हम लोग इस बात पर चर्चा कर लेते हैं कि भविष्य में Union Bank share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Poonawalla fincorp share price target in future 

Union Bank share price target 2023 in hindi

Union Bank of India अपने कस्टमर को Banking services, Government business, Agency business insurance, Merchant banking, Mutual funds and Wealth management की सर्विस प्रोवाइड करवाने का काम करती है।

Andhra Bank और Corporation Bank के यूनियन बैंक में मर्जर के बाद बैंक के पास पुरे देश में 9600 Branches and 12960 ATM मौजूद हैं। अगर हम Union Bank share price target 2023 की बात करें तो ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल यूनियन बैंक शेयर में खरीदारी करने की सलाह दे रही है। उनके अनुसार शार्ट टर्म में यूनियन बैंक शेयर प्राइज टार्गेट 100 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Union Bank share price target 2024 in hindi

इस साल कम्पनी का नेट NPA 2.60 से घटकर 2.14 हो गया है, जिससे बैंक का नेट NPA 19192 करोड़ रुपए से घटकर 16195 करोड़ रुपए रह गया है। इसके साथ ही बैंक की ब्याज आय में भी अच्छी बढ़त देखने को मिला है।

जिसके चलते कम्पनी के नेट प्रॉफिट में 46% की अच्छी बढ़त देखने को मिला है। पिछले पांच सालों में बैंक का नेट प्रॉफिट माइनस तीन हजार करोड़ रुपए से 7300 करोड़ रुपए हो गया है और इसके साथ ही बैंक के EPS में भी अच्छा इजाफा देखने को मिल रहा है।

अगर हम Union Bank share price target 2024 की बात करें तो यूनियन बैंक के स्टोक की बुक वैल्यू प्राइज 104 रुपए देखने को मिलता है और P/E रेश्यो 7.43 है। जिसको देखते हुए बैंक का शेयर अभी अंडरवैल्युड़ देखने को मिलता है।  Union Bank share price target 2024 में 125 रुपए से लेकर 140 रुपए तक पहुंच सकता है।

FCS Software share price target in future 

Union Bank share price target 2025 in hindi

यूनियन बैंक आने वाले समय में अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए नयी ब्रांच और ATM खोलता हुआ दिखाई देगा। यूनियन बैंक अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए इंडिया के साथ विदेशों में भी काम कर रहा है। बैंक का बिजनेस इंडिया से बाहर Hong Kong, Dubai and Sydney में भी फैला हुआ है। हालांकि अभी के समय में बैंक को यहां से अपने टोटल रिवेन्यू का सिर्फ 2% ही आता है। 

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो मर्जर के बाद screener website के आंकड़ों के मुताबिक 1000000 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के टोटल एस्सेट 12 लाख करोड़ रुपए है। यूनियन बैंक को अपने इस कर्ज की एवेज में हर साल 44 हजार करोड़ रुपए का इंवेस्टमेंट चुकाना पड़ता है।

अगर हम यूनियन बैंक शेयर प्राइज टार्गेट 2025 की बात करें तो बैंक के कम होते NPA और ब्याज आय में वृद्धि के चलते भविष्य में बैंक के नेट प्रॉफिट में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। जिसके चलते Union Bank share price target 2025 में मार्केट के उतार चढ़ाव के बीच 150 रुपए से लेकर 175 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

IIFL Securities share price target in future 

Union Bank share price target 2030 in hindi

आइए अब हम लोग यूनियन बैंक के स्टोक के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट 2030 के बारे में चर्चा कर लेते हैं। बैंक में अच्छी प्रमोटर होल्डिंग और स्टोक का प्राइज अपने बुक वैल्यू प्राइज से कम होना यूनियन बैंक के स्टोक को एक अंडरवैल्यूड़ स्टोक बनाता है।

भविष्य में बैंकों में बढ़ते डिजिटाइजेशन और यूनियन बैंक द्वारा क्रेडिट कार्ड और आनलाइन अकाउंट खोलने की सुविधा के चलते बैंक के साथ नये कस्टमर जुड़ते हुए दिखाई देंगे, जिससे बैंक की सेल्स में अच्छी ग्रोथ देखने को मिल सकता है। Union Bank share price target 2030 तक 320 रुपए से लेकर 380 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

FAQS:-

1. इस समय पर बैंक की मार्केट कैप क्या है?

यह आर्टिकल लिखने के समय बैंक की मार्केट कैप 54 हजार करोड़ रुपए चल रही है।

2. बैंक का ROE और ROCE क्या है?

बैंक का ROE 7.78% और ROCE 4.43% है।

3. स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

यूनियन बैंक के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 104 रुपए है।

4. बैंक का डिविडेंड यील्ड क्या है?

बैंक का डिविडेंड यील्ड 2.41% है।

5. यूनियन बैंक में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

यूनियन बैंक में प्रमोटर होल्डिंग 83.50% और पब्लिक होल्डिंग 8% है। बैंक में FIIS होल्डिंग 1.43% और DIIS होल्डिंग 7.05% है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के बिजनेस माडल और बैंक के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी।

नोट:- स्टोक मार्केट में पैसा इंवेस्टमेंट करना काफी रिस्की काम है इसलिए किसी भी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने से पहले अपनी तरफ से भी पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए या फिर अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह अवश्य लें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Adcon Capital share price target in future 

IIFL Finance share price target in future

Singer india ltd share price target for long-term

National standards share price target for long-term 

Urja global share price target for long-term

Rail Vikas Nigam Ltd RVNL share price target in future

Suzlon energy share price target 2023, 2025, 2030 in future

Previous Post Next Post