JSW Energy share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future?

JSW Energy share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या जेएसडब्ल्यू एनर्जी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

जेएसडब्ल्यू एनर्जी कम्पनी के स्टोक ने अपने निवेशकों को पिछले साल काफी अच्छा रिटर्न कमा कर दिया था। कम्पनी के स्टोक का हाई प्राइज 408 रुपए है। लेकिन कम्पनी के स्टोक मे इस समय पर अपने हाई प्राइज से लगातार गिरावट देखने को मिल रहा है। 

लेकिन कम्पनी के बिजनेस माडल पर एक नजर डालें तो कम्पनी के स्टोक से आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। तो आइए पहले हम कम्पनी के बिजनेस माडल को समझने की कोशिश करते हैं।

JSW Energy Company full details in hindi

जेएसडब्ल्यू एनर्जी कम्पनी पावर सेक्टर में काम करती है। कम्पनी का इस समय पर ज्यादातर बिजली उत्पादन Thermal Power generation से आता है। लेकिन कम्पनी भविष्य की डिमांड को देखते हुऐ सोलर एनर्जी और रिनेबल एनर्जी सेगमेंट में अच्छा काम करती हुई दिखाई दे रही है।

जेएसडब्ल्यू एनर्जी कम्पनी फ्युचर मे अपने बिजली उत्पादन का 85% रिनेबल एनर्जी सेक्टर से उत्पादन करने की योजना पर काम कर रही है। कम्पनी फंडामेंटली काफी अच्छी कम्पनी दिखाई दे रही है। कम्पनी का Piotroski skore 7 है, जिससे यह मालूम पड़ता है कि कम्पनी फाइनेंशियल अच्छी कम्पनी है।

कम्पनी की सेल्स ग्रोथ और नेट प्रॉफिट मार्जिन में लगातार सुधार देखने को मिल रहा है। कम्पनी को पिछले साल 1730 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट हुआ है। जेएसडब्ल्यू एनर्जी कम्पनी ने अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए जो कर्ज उठा रखा है, अगर कम्पनी का नेट प्रॉफिट ऐसे ही बढ़ता रहा तो कम्पनी मैनेजमेंट अपने कर्ज को भी कम करता हुआ नजर आयेगा।

भविष्य में पावर की बढ़ती डिमांड को देखते हुऐ कम्पनी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। तो आइए ये समझने की कोशिश करते हैं कि भविष्य में कम्पनी और कम्पनी के स्टोक का फ्युचर प्राइज टार्गेट क्या हो सकता है?     

ये भी पढ़ें:- Dolat Algotech share price target 2023, 2025, 2030 in future?

JSW Energy share price target 2023 in hindi

इस समय पर जेएसडब्ल्यू एनर्जी कम्पनी के स्टोक मे ऊपरी स्तरों से काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिल रहा है। इस समय पर कम्पनी का स्टोक अपने हाई प्राइज 408 रुपए से काफी नीचे ट्रेंड कर रहा है। कम्पनी के स्टोक मे आई गिरावट और कम्पनी के बिजनेस के फ्युचर को देखते हुऐ कम्पनी के स्टोक मे FIIs, DIIs और म्युचुअल फंड वालों ने भी अपनी होल्डिंग बढ़ाई है।

अभी के समय पुरी दुनिया की स्टोक मार्केट में बहुत ज्यादा वोलैटिलिटी देखने को मिल रहा है। अगर हमारी इंडियन स्टोक मार्केट में फिर से तेज़ी देखने को मिलता है तो कम्पनी के स्टोक के अब तक के प्रदर्शन को देखते हुऐ अच्छा उछाल आने की संभावना है। 

कम्पनी के स्टोक ने पिछले पांच सालों में अपने निवेशकों को करीब 220% का रिटर्न दिया है। अगर स्टोक मे फिर से तेज़ी देखने को मिला तो JSW Energy share price target 2023 में 340 रुपए से लेकर 370 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें:Tata Power share price target 2023, 2025, 2030 in future

JSW Energy share price target 2025 in hindi

जेएसडब्ल्यू एनर्जी कम्पनी अपनी बिजली उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिए Power generation के साथ सोलर एनर्जी और रिनेबल एनर्जी सेगमेंट में काम करती हुई दिखाई दे रही है। कम्पनी मैनेजमेंट का टार्गेट है कि आने वाले समय में 85% बिजली का उत्पादन रिनेबल एनर्जी सेक्टर से करने का प्लान बना रही है।

कम्पनी ने अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए और दुसरे बड़े प्लांट लगाने के लिए काफी कर्ज भी उठा रखा है। लेकिन कम्पनी को साल दर साल अच्छा नेट प्रोफिट हो रहा है, जिससे कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले समय में अपने कर्ज को भी कम करता हुआ नजर आयेगा। 

जेएसडब्ल्यू एनर्जी कम्पनी के मजबूत फंडामेंटल्स को देखते हुए स्टोक मार्केट एक्सपर्ट इस कम्पनी के स्टोक मे इस गिरावट में खरीदारी करने की सलाह दे रहे हैं। अगर हम जेएसडब्ल्यू एनर्जी कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2025 की बात करें तो भविष्य में JSW Energy Share Price Target 2025 में 480 रुपए से लेकर 525 से ऊपर ट्रेड करता हुआ दिखाई दे सकता है।

वर्धमान टेक्सटाइल शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 2024, 2025, 2030

JSW Energy share price target 2030 in hindi

हमारी भारत सरकार का उद्देश्य है कि कोयला के उत्पादन में आ रही कमी और बढ़ते प्रदुषण के खतरे को देखते हुऐ साल 2030 तक 80% बिजली का उत्पादन रिनेबल एनर्जी सेक्टर से करने का है। इसलिए सरकार रिनेबल एनर्जी के सेक्टर में काम करने वाली कम्पनियों को प्रोत्साहित करने का काम करती हुई दिखाई दे रही है।

हमारी भारत सरकार Solar और Hydrogen के सेक्टर में 14 हजार करोड़ रुपए इंवेस्टमेंट करने जा रही है। जिसका फायदा जेएसडब्ल्यू एनर्जी कम्पनी को भी मिलेगा। जिससे भविष्य में कम्पनी के स्टोक मे भी अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है।  पावर सेक्टर में बिजली की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है जिसको देखते हुए शेयर बाजार के जानकारों की मानें तो कम्पनी के स्टोक मे आप लोग लम्बे समय तक के लिए कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी कर सकते हैं।

Wardwizad Innovations share price target 2023, 2024, 2025, 2030

क्या जेएसडब्ल्यू एनर्जी कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे अपने ऊपरी स्तरों से भारी गिरावट देखने को मिल रहा है। लेकिन अगर हम कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो देखें तो वह अभी भी इंडस्ट्रीज के P/E रेश्यो से काफी ज्यादा नजर आता है। लेकिन कम्पनी के स्टोक का EPS स्टेबल दिखाई देता है, जिससे इस बात का संकेत मिलता है कि कम्पनी का स्टोक भविष्य में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।

टैक्निकल चार्ट एनालिसिस सुमित बगड़िया का मानना है कि कम्पनी के स्टोक मे 175 रुपए के स्टोप लौस के साथ शार्ट टर्म में 250 रुपए से 270 रुपए के टारगेट के लिए इंवेस्टमेंट किया जा सकता है। 

कम्पनी के बिजनेस के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट https://www.jsw.in/energy पर भी विजिट कर सकते हैं।

Icron International Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030

जेएसडब्ल्यू एनर्जी कम्पनी के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब,

JSW Energy Company की मार्केट कैप क्या है?

इस समय पर जेएसडब्ल्यू एनर्जी कम्पनी की मार्केट कैप 34 हजार करोड़ रुपए के आसपास है।

क्या जेएसडब्ल्यू एनर्जी कम्पनी डिविडेंड देने वाली कम्पनी है?

जी हां जेएसडब्ल्यू एनर्जी कम्पनी एक डिविडेंड देने वाली कम्पनी है। कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 0.98% है।

JSW Energy Company के स्टोक की बुक वैल्यू और फेस वैल्यू क्या है?

जेएसडब्ल्यू एनर्जी कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू 10 रुपए है और कम्पनी के स्टोक की बुक वैल्यू 106 रुपए है। कम्पनी का स्टोक इतनी गिरावट के बाद भी अपने बुक वैल्यू से महंगें प्राइज पर ट्रेड करता हुआ दिखाई दे रहा है।

JSW Energy Company 52 Weeks High and low क्या है?

JSW Energy Company 52 Weeks High and low 408 रुपए से लेकर 110 रुपए है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में जेएसडब्ल्यू एनर्जी कम्पनी और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट के एनालिसिस से आपको कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का अनुमान लगाने में जरुर मदद मिलेगी। किसी भी कम्पनी के स्टोक मे पैसा इंवेस्टमेंट करने से पहले उस कम्पनी के बारे में अपनी तरफ से भी पुरी रिसर्च अवश्य कर लेनी चाहिए। ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार के नुकसान से बचा जा सके। 

अगर इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो हमें कमेंट बॉक्स में लिखकर जरुर बताएं और इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की एनालिसिस के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Mishtann fodds share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Salasar Techno share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future?

Adani Wilmar share price target 2023, 2024, 2025, 2030?

Banas finance limited company share price target 2022, 2023, 2025, 2030 

Previous Post Next Post