Manaksia Steel Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Manaksia Steel Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है? क्या हम manaksia steel company का स्टोक लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है?

Manaksia Steel Company full details in hindi,

Manaksia Steel Company Manaksia Group की एक सब्सिडरी कम्पनी है। Manaksia Steel Company Cold rolled sheets, Galvanized corrugated sheets और Colour Cooted sheets की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड Auto mobiles, Buses and commercial vehicles, Factory building and water tank की मैन्युफैक्चरिंग करने के सेक्टर में बढ़ती जा रही है।

इसके अलावा कम्पनी FMGC Sector में भी काम करते हुए दिखाई दे रही है। कम्पनी FMGC Sector में Ultramarine blue power और Mosquito repellent coils की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम कर रही है। इसके लिए कम्पनी दुसरी छोटी कम्पनियों के साथ मिलकर ज्वाइंट वेंचर में काम कर रही है।

लेकिन कम्पनी के टोटल रिवेन्यू का 95% मेटल सेक्टर से आता है। इसलिए कम्पनी अपने मेटल सेक्टर के प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग बढ़ाने पर विशेष ध्यान दे रही है। इस सेक्टर में कम्पनी की इंडिया के साथ नाईजीरिया और घाना में भी ब्रांच हैं। कम्पनी इंडिया के साथ अफ्रीका और युरोपीयन देशों में भी अपने प्रोडक्ट की सप्लाई करती हुई दिखाई दे रही है।

Manaksia Steel Company फाइनेंशियल कैसी कम्पनी है?

Manaksia steel company फाइनेंशियल एक अच्छी कम्पनी है। कम्पनी का मार्केट कैप तो कम है लेकिन कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ की वजह से कम्पनी के पास इस समय पर 250 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है जबकि कम्पनी के ऊपर सिर्फ 8.50 करोड़ रुपए का कर्ज बाकी है। पहले यह कर्ज बहुत ज्यादा था लेकिन कम्पनी मैनेजमेंट ने पिछले कुछ समय में अपने कर्ज को कम किया है।

कम्पनी की सेल्स ग्रोथ और नेट प्रॉफिट मार्जिन में अच्छा उछाल देखने को मिल रहा है, शायद इसी वजह से कम्पनी में प्रमोटर ने अपनी होल्डिंग  बढ़ाकर 75% कर ली है जोकि 2018 तक मात्र 10% के करीब थी और ऐसा किसी कम्पनी में तभी देखने को मिलता है जब प्रमोटर को कम्पनी के बिजनेस माडल पर पुरा भरोसा होता है।

तो आइए कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के फंडामेंटल्स के आधार पर यह समझने की कोशिश करते हैं कि फ्युचर मे Manaksia Steel Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Best Penny stocks to buy now in india

Manaksia Steel Share Price Target 2023 in hindi?

Manaksia Steel Company के बिजनेस में लगातार अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रहा है। इस समय पर स्टील की कीमतों में भी गिरावट देखने को मिल रहा है और इसका फायदा भी कम्पनी को मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। 

अगर हम कम्पनी के शेयर प्राइज टार्गेट 2023 की बात करें तो कम्पनी के स्टोक मे इस समय पर अच्छी गिरावट देखने को मिल रहा है और कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू से भी कम प्राइस पर ट्रेड कर रहा है। कम्पनी के स्टोक का P/E रेश्यो 8.20 है जोकि इंडस्ट्रीज P/E रेश्यो 14.5 से काफी नीचे चल रहा है। इसलिए हम यह कह सकते हैं कि इस समय पर एक अच्छी फंडामेंटल्स वाली कम्पनी के स्टोक सस्ते प्राइज पर मिल रहा है।

Manaksia Steel Company Share 52 Weeks High 64 रुपए है। इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे अच्छी गिरावट देखने को मिल रहा है, लेकिन अगर स्टोक मार्केट में तेजी देखने को मिलता है तो Manaksia Steel Company Share Price Target 2023 में 55 रुपए से फिर से अपने हाई प्राइज की तरफ जाता हुआ दिखाई दे सकता है।

Himadri Speciality Chemical share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Manaksia Steel Share Price Target 2025 in hindi?

इस समय पर कम्पनी की प्रोडक्ट उत्पादन क्षमता 12000TPA है जिसको कम्पनी बढ़ाकर 18000TPA करने का प्लान बना रही है। कम्पनी के रिवेन्यू का 62% इंडिया और 38% बाहर विदेशों से आता है। कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले दिनों में अपने बिजनेस को विदेशों में बढ़ावा देने की कोशिश करता हुआ नजर आ सकता है, जिससे कम्पनी के नेट प्रॉफिट मार्जिन में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है।

Manaksia Steel Company FMGC Sector में भी काम करती हुई दिखाई दे रही है लेकिन अभी कम्पनी को इस सेगमेंट से अपने टोटल रिवेन्यू का सिर्फ 5% ही आ रहा है। कम्पनी मैनेजमेंट फ्युचर मे इस सेगमेंट में भी अच्छी ग्रोथ के लिए कुछ नये प्रोडक्ट लॉन्च करता हुआ दिखाई देगा। जिससे कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। Manaksia Steel Company Share Price Target 2025 में 82 रुपए से लेकर 95 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Lloyds steel share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Manaksia Steel Company Share Price Target 2030 in hindi?

क्या manaksia steel company का स्टोक लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है?

Manaksia Steel Company इस समय पर लगभग एक कर्ज मुक्त कम्पनी है। कम्पनी फाइनेंशियल अच्छी दिखती है और कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ती जा रही है। कम्पनी के फ्युचर को देखते हुए कम्पनी में प्रमोटर ने भी अपनी होल्डिंग बढ़ाई है। इस समय पर प्रमोटर होल्डिंग 75% के करीब है जोकि पहले बहुत कम हुआ करती थी। 

किसी भी कम्पनी में प्रमोटर अपनी होल्डिंग तभी बढ़ाते हुए नजर आते हैं जब उनको कम्पनी के बिजनेस माडल में ग्रोथ की संभावना नजर आती है। आने वाले समय में कम्पनी अपने स्टील प्रोडक्ट और FMGC Sector में कुछ नये प्रोडक्ट को भी शामिल करती हुई नजर आ सकती है। 

कम्पनी के प्रोडक्ट की लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ और कम्पनी के बिजनेस माडल पर भरोसा करते हुए कम्पनी के प्रमोटर द्वारा बढ़ाई गई होल्डिंग को देखते हुए ऐसा माना जा सकता है कि कम्पनी का स्टोक लम्बे समय तक के इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है। 

Is a good time to buy manaksia Steel Company Share, क्या Manaksia Steel Company के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

Manaksia Steel Company के स्टोक मे इस समय पर अपने हाई प्राइज 64 से काफी गिरावट देखने को मिल रहा है। कम्पनी का स्टोक अपने बुक वैल्यू प्राइज 40 रुपए के आसपास ही चल रहा है। कम्पनी के स्टोक का P/B रेश्यो भी इंडस्ट्रीज P/E रेश्यो से कम चल रहा है। लेकिन कम्पनी के स्टोक का EPS ग्रोथ स्टेबल दिखाई पड़ रहा है। जिसको देखते हुए कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही मौका बनता हुआ दिखाई दे रहा है।

अगर हम कम्पनी के स्टोक के चार्ट की टेक्निकल एनालिसिस करें तो कम्पनी के स्टोक का प्राइज अपने एक साल के मुविंग एवरेज के आसपास ट्रेड करता हुआ दिखाई देगा। अगर स्टोक मार्केट में तेजी देखने को मिला तो कम्पनी के स्टोक के प्राइज में एक अच्छा ब्रेक आऊट देखने को मिल सकता है।

कम्पनी के बिजनेस के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.manaksiacoatedmetals.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

Kabra extrusion share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Manaksia Steel Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब, 

1. Manaksia Steel Company की मार्केट कैप क्या है?

Manaksia Steel Company की मार्केट कैप इस समय पर 240 करोड़ रुपए है।

2. क्या manaksia steel company एक कर्ज मुक्त कम्पनी है?

कम्पनी के ऊपर करीबन आठ करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 250 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है। जिस वजह से हम लोग इस कम्पनी को कर्ज मुक्त कम्पनी कह सकते हैं।

3. Manaksia Steel Company में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

Manaksia Steel Company में प्रमोटर होल्डिंग 75% है। कम्पनी प्रमोटर अपनी होल्डिंग लगातार बढ़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

4. Manaksia Steel Company Share 52 Weeks High and low?

Manaksia Steel Company Share Price 52 weeks high 64 रुपए और लो 23.5 रुपए है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको कम्पनी और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद करेगी। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट की एनालिसिस जानने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

VCU Data Management share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Dolat Algotech share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

Tata Power share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

JSW Energy share price target 2023, 2025, 2030 in hindi


Previous Post Next Post