Himadri Speciality Chemical share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Himadri Speciality Chemical share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future, क्या Himadri Speciality Chemical Ltd कम्पनी का स्टोक लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है?

Himadri Speciality Chemical Ltd Company full details in hindi

Himadri Speciality Chemical Ltd Company कैमिकल और कार्बन मैटिरियल प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। कम्पनी के वेस्ट बंगाल में चार मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। यह कम्पनी Coal tar, Carbon black, Speciality corbon black and Advance carbon material की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है।

कम्पनी के प्रोडक्ट की Steel, Aluminium, Automotive, Plastic, Rubber और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट से जुड़ी कम्पनियों में बहुत ज्यादा डिमांड देखने को मिलता है। कम्पनी के प्रोडक्ट Advance carbon material का इस्तेमाल Lithium ion battery की मैन्युफैक्चरिंग करने में होता है तो कम्पनी के कार्बन ब्लैक प्रोडक्ट की टायर बनाने वाली कंपनियों में बहुत ज्यादा डिमांड देखने को मिल रहा है। 

Himadri Speciality Chemical Ltd कम्पनी की कस्टमर लिस्ट में Hindalco, Nalco, Alcoa, Vedanta, MRF, Appollo और Ceat जैसी बड़ी बड़ी कम्पनियों के नाम शामिल हैं। कम्पनी बंगाल में पहले Motovolet Mobility नाम से E-Cycle बनाने का काम करती थी, जिसकी वेस्ट बंगाल में बहुत डिमांड है। 

लेकिन कम्पनी अब इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल के भविष्य को देखते हुए E-Bike के सेगमेंट में भी काम करती हुई दिखाई दे रही है। कम्पनी के प्रमोटर ने E-Bike सेगमेंट में 100 करोड़ रुपए का इंवेस्टमेंट करने का प्लान बनाया है। 

Balrampur Chini Mills share price target 2023, 2024, 2025, 2030 , best ethnol stock

Himadri Speciality Chemical Ltd Company फंडामेंटली कैसी कम्पनी है?

अगर कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ और नेट प्रॉफिट पर एक नजर डालें कम्पनी काफी अच्छा प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही है। कम्पनी की सेल्स ग्रोथ पिछले पांच सालों में 1200 करोड़ रुपए से बढ़कर 2600 करोड़ रुपए पहुंच गई है। तो वहीं पिछले पांच सालों में कम्पनी का नेट प्रॉफिट ग्रोथ 33% है, जिसको काफी अच्छा माना जा सकता है।

अगर हम कम्पनी के कर्ज की बात करें तो कम्पनी के ऊपर 700 करोड़ रुपए का कर्ज है, जोकि कम्पनी ने अपने नए प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए उठा रखा है। Himadri Speciality Chemical Ltd Company में प्रमोटर होल्डिंग 45% है।

कम्पनी का बिजनेस माडल काफी डिवरसिफाइड़ है, जिस वजह से स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि कम्पनी फ्युचर मे अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। तो आइए ये समझने की कोशिश करते हैं कि भविष्य में Himadri Speciality Chemical share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Tata Steel Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Himadri Speciality Chemical share price target 2023 in hindi?

Himadri Speciality Chemical Ltd Company का बिजनेस काफी डिवर्सिफाइड़ नजर आता है। कम्पनी के पास इस समय पर अपने प्रोडक्ट की मैन्युफैक्चरिंग करने के लिए वेस्ट बंगाल में चार मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। कम्पनी तारकोल के उत्पादन में इंडिया की लार्जेस्ट कम्पनी है। 

इस समय पर कम्पनी पांच लाख मीट्रिक टन तारकोल का उत्पादन प्रतिवर्ष करती हुई दिखाई दे रही है लेकिन हमारी भारत सरकार रोड़ और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट को बढ़ावा देते हुए नजर आ रही है। जिस वजह से आने वाले समय में कम्पनी के प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ती हुई दिखाई देगी। 

जिसको देखते हुए कम्पनी मैनेजमेंट अपने तारकोल उत्पादन क्षमता को बढ़ावा देने की भरपूर कोशिश करता हुआ दिखाई देगा। Himadri Speciality Chemical share price target 2023 में 125 रुपए से लेकर 140 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

KEI Company Stock price target 2023, 2024, 2025, 2030 

Himadri Speciality Chemical share price target 2025 in hindi?

कम्पनी अब इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल सेगमेंट में भी काम करने जा रही है। इलैक्ट्रोनिक व्हीकल के फ्युचर को देखते हुए कम्पनी मैनेजमेंट ने E-Bike और E- Scooter के सेगमेंट में सौ करोड़ रुपए इंवेस्टमेंट करने का प्लान बना रहे हैं। जोकि कम्पनी के फ्युचर ग्रोथ के लिए अच्छा संकेत माना जा रहा है।

कम्पनी के Advance carbon material प्रोडक्ट का इस्तेमाल Lithium ion battery की मैन्युफैक्चरिंग करने में युज किया जाता है। कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी को बेहतर करने के लिए अपने रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेगमेंट में काफी पैसा खर्च करता हुआ नजर आ रहा है। जिससे कम्पनी के प्रोडक्ट बाजार में मौजूद दुसरी कम्पिटीशन वाली कंपनियों से अच्छी क्वालिटी के बन सकें। 

कम्पनी के प्रोडक्ट की बढ़ती डिमांड और लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ को देखते हुऐ ऐसा स्टोक मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि आने वाले समय में Himadri Speciality Chemical share price target 2025 में 180 रुपए से लेकर 205 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Himadri Speciality Chemical share price target 2030 in hindi?

इस समय पर कम्पनी का ज्यादातर बिजनेस इंडिया में फैला हुआ है। कम्पनी के टोटल रिवेन्यू का 92% हिस्सा इंडिया से ही आता है। लेकिन कम्पनी मैनेजमेंट आने वाले दिनों में अपने बिजनेस को विदेशों में भी फैलाने की कोशिश करता हुआ दिखाई देगा, ताकि भविष्य में कम्पनी की सेल्स ग्रोथ में अच्छा इजाफा हो सकें।

Himadri Speciality Chemical Ltd कम्पनी की कस्टमर लिस्ट में बड़ी बड़ी कम्पनियों के नाम शामिल हैं जो कि हमने आपको पहले ही बता दिया है। कम्पनी इस समय पर एक स्माल कैप कम्पनी है लेकिन कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ को देखते हुऐ ऐसा माना जा रहा है कि यह कम्पनी बहुत जल्द एक मिडकैप कम्पनी बन सकती है।

कम्पनी की सेल्स ग्रोथ के साथ कम्पनी का नेट प्रॉफिट भी लगातार अच्छी तेजी से बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। जिस वजह से कम्पनी मैनेजमेंट भविष्य में अपने कर्ज को भी कम करने की कोशिश करता हुआ दिखाई देगा। Himadri Speciality Chemical share price target 2030 तक 325 रुपए से लेकर 375 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Dynamic Cables share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Is a good time to buy himadri speciality chemicals stock? क्या कम्पनी के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

इस समय पर कम्पनी के स्टोक मे अच्छी रैली देखने को मिल रहा है। अगर कम्पनी के स्टोक के चार्ट एनालिसिस पर नजर डालें तो कम्पनी के स्टोक का 90 रुपए पर एक बड़ी रुकावट देखने को मिल रहा है। अगर कम्पनी का स्टोक इस प्राइज को तोड़ता है तो कम्पनी के स्टोक मे फिर से एक अच्छी रैली देखने को मिल सकता है।

Is himadri speciality chemicals stock good buy for long-term investment?

Himadri Speciality Chemical Ltd कम्पनी का मैनेजमेंट अपने बिजनेस की ग्रोथ के लिए अपने बिजनेस को कैमिकल सेक्टर के साथ दूसरे सेगमेंट में भी डिवर्सिफाइड़ करता हुआ दिखाई दे रहा है। कम्पनी के प्रोडक्ट की बढ़ती डिमांड के कारण कम्पनी की लगातार बढ़ती सेल्स ग्रोथ को देखते हुऐ हम ऐसा कह सकते हैं कि कम्पनी का स्टोक लम्बे समय तक के इंवेस्टमेंट के लिए अच्छा स्टोक हो सकता है।

इस समय पर कम्पनी एक स्माल कैप कम्पनी है लेकिन फ्युचर मे कम्पनी मिडकैप कम्पनियों में शामिल होते हुए दिखाई दे सकती है। अगर ऐसा होता है तो यह स्टोक आपके लिए भविष्य में एक मल्टीबैगर स्टोक (Mulltibuggar Stock) स्टोक साबित हो सकता है।

कम्पनी के बिजनेस के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.himadri.com पर भी विजिट कर सकते हैं।

Integra Essentia share price target 2023, 2024, 2025, 2030

Himadri Speciality Chemical Ltd Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल जवाब,

Himadri Speciality Chemical Ltd Company market cap?

इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप 4000 करोड़ रुपए है।

Himadri Speciality Chemical share 52 weeks high and low क्या है?

कम्पनी का 52 weeks high 105 और Low 41 रुपए है।

Himadri Speciality Chemical कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी के स्टोक मे प्रमोटर होल्डिंग 45% है।

Himadri Speciality Chemical Ltd Company के स्टोक की बुक वैल्यू क्या है?

इस समय पर कम्पनी के स्टोक की बुक वैल्यू 44 रुपए है। 

Himadri Speciality Chemical share price target 2023 

Himadri Speciality Chemical share price target 2023 में 125 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी और कम्पनी के स्टोक का फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों के स्टोक की एनालिसिस समझने के लिए आप लोग हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Genus Paper Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shree Global Company Share Price Target 2023, 2025, 2030 in future

Fineotes Chemicals Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Shree Global Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Lloyds steel share price target 2023, 2025, 2030 in hindi

रत्न इंडिया इंटरप्राइजेज कम्पनी शेयर प्राइज टार्गेट 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi

Inventure growth company share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi


Previous Post Next Post