Rajratan global wire Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 कमाई का मौका

Rajratan global wire Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in hindi, क्या rajratan global company का शेयर लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट करने के लिए अच्छा स्टोक है? क्या rajratan global company के शेयर में खरीदारी करने का सही समय है? दोस्तों यदि आप लोग भी गुगल पर इन्हीं सभी सवालों का जवाब तलाश रहें हैं तो आप लोग बिल्कुल सही जगह पर हैं।

आज हम लोग इस आर्टिकल में इस बात पर चर्चा करने जा रहे हैं कि शेयर बाजार के जानकारों की राय में आने वाले समय में rajratan global share price target 2023, 2024, 2025, और 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है? Rajratan global wire Ltd Company का स्टोक एक मल्टीबैगर स्टोक है और कम्पनी के स्टोक ने पिछले पांच सालों में अपने निवेशकों को 3000% का जबरदस्त रिटर्न दिया है। 

शेयर बाजार के जानकारों की मानें तो कम्पनी के लगातार बढ़ते नेट प्रॉफिट मार्जिन को देखते हुए कम्पनी के स्टोक मे भविष्य में भी अच्छी तेजी देखने को मिल सकता है। तो आइए हम लोग कम्पनी के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने से पहले कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डाल लेते हैं।

Rajratan global wire ltd company business full details in hindi

अगर हम कम्पनी के बिजनेस माडल की बात करें तो कम्पनी Bead wire और High Carbon Steel wire की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। इस क्षेत्र में यह कम्पनी काफी समय से अच्छा प्रदर्शन कर रही है। कम्पनी Bead wire की मैन्युफैक्चरिंग करने के मामले में एशिया की दुसरी बड़ी कम्पनी है। 

कम्पनी ने अपने प्रोडक्ट Bead wire की उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिए थाईलैंड में भी एक सब्सिडरी कम्पनी का अधिग्रहण किया हुआ है। कम्पनी के प्रोडक्ट Automobile, Construction and Engineering Industries में युज किये जाते हैं।

इस समय पर कम्पनी की Bead wire की उत्पादन क्षमता 112000 टन प्रति वर्ष है और कम्पनी थाईलैंड की सब्सिडियरी कम्पनी से भी 40000 टन Bead wire की मैन्युफैक्चरिंग करने का काम करती है। कम्पनी को अपने टोटल रिवेन्यू का 90% इसी सेगमेंट से आता है, इसलिए कम्पनी मैनेजमेंट लगातार Bead wire की मैन्युफैक्चरिंग क्षमता को बढ़ावा देने का प्रयास करते हुऐ दिखाई दे रहा है।

कम्पनी का बिजनेस इंडिया के साथ विदेशों में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। कम्पनी का बिजनेस इंडिया के बाहर इटली, युएसए, साऊथ कोरिया और युरोप के दुसरे देशों में भी फैला हुआ है। कम्पनी का इंडिया और इंडिया के बाहर विदेशों में भी अच्छा क्लाइंट नेटवर्क है और कम्पनी के 85% क्लाइंट पिछले पांच सालों से कम्पनी के साथ जुड़े हुए हैं। 

Supriya Lifescience Share Price Target 2023, 2025, 2030 in hindi 

कम्पनी के क्लाइंट नेटवर्क में Apollo tyres, ATG, Birla tyres, Ceat, MRF, Bridgestone, Sentury tire, Bestone, Toyo tyres, Nanking, Trelleborg etc. जैसी बड़ी बड़ी कंपनिया rajratan global wire Ltd Company की कस्टमर लिस्ट में शामिल हैं। 

अगर हम कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन पर एक नजर डालें तो कम्पनी के ऊपर इस समय पर 137 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 330 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व भी है इसलिए आप लोग इस कम्पनी को एक लगभग कर्ज मुक्त कम्पनी भी कह सकते हैं।

कम्पनी की सेल्स में भी लगातार अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रहा है। पिछले पांच सालों में कम्पनी की सेल्स में 26% Compounded Sales Growth देखने को मिला है और कम्पनी की सेल्स 280 करोड़ रुपए से बढ़कर 900 करोड़ रुपए हो गई है। तो वहीं इसी समय के दौरान कम्पनी का नेट प्रॉफिट 18 करोड़ रुपए से बढ़कर 125 करोड़ रुपए हो गया है। 

हमने आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी की फाइनेंशियल कंडीशन के बारे में विस्तार से जानकारी देने का प्रयास किया है। तो आइए कम्पनी के अब तक के प्रदर्शन और कम्पनी के फ्युचर बिजनेस माडल के आधार पर यह समझने का प्रयास करते हैं कि भविष्य में Rajratan global share price target 2023, 2024, 2025, 2030 तक क्या देखने को मिल सकता है?

Mazagon Dock Shipbuilders share price target 2023, 2025, 2030 in hindi 

Rajratan global share price target 2023 in hindi

कम्पनी का बिजनेस वर्ल्ड वाइड अच्छा प्रदर्शन करता हुआ दिखाई दे रहा है, जिससे कम्पनी की सेल्स और प्रोफिट में भी लगातार अच्छी ग्रोथ देखने को मिल रहा है। जिसके चलते कम्पनी के स्टोक ने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को 185% का रिटर्न दिया है और इस समय पर कम्पनी का स्टोक अपने लाइफ टाइम हाई प्राइज के आसपास ही ट्रेड करता हुआ दिखाई दे रहा है।

अगर हम Rajratan global share price target 2023 की बात करें तो अगर इंडियन स्टोक मार्केट में तेजी देखने को मिला तो कम्पनी का स्टोक आने वाले समय में अपना नया हाई बनाता हुआ दिखाई देगा। 2023 में कम्पनी के स्टोक का पहला प्राइज टार्गेट 1155 रुपए और दुसरा प्राइज टार्गेट 1180 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Appollo pipes share price target 2023, 2025, 2030 in future

Rajratan global share price target 2024 in hindi

Rajratan global wire Ltd Company का ROE 43.8% और ROCE 39.7% है। जिससे यह साफ हो जाता है कि कम्पनी अपने निवेशकों और प्रमोटर को अच्छा प्रोफिट बना कर दे रही है। पिछले तीन सालों में कम्पनी के नेट प्रॉफिट में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है और कम्पनी का नेट प्रॉफिट पिछले तीन सालों में 67% Compounded Profits Growth के साथ बढ़ता हुआ दिखाई दिया है।

कम्पनी मैनेजमेंट के प्रयासों और कम्पनी के प्रोडक्ट की बढ़ती डिमांड के चलते आने वाले समय में भी कम्पनी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है। Rajratan global share price target 2024 में मार्केट के उतार चढ़ाव के बीच कम्पनी के अच्छे प्रदर्शन के चलते 1370 रुपए से 1460 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Maximus Company Share Price Target 2023, 2025, 2030 in hindi

Rajratan global share price target 2025 in hindi

कम्पनी फंडामेंटली और फाइनेंशियल काफी मजबूत कम्पनी दिखाई पड़ती है। कम्पनी के पास अच्छा नेशनल और इंटरनेशनल क्लाइंट नेटवर्क है। कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी पर विशेष ध्यान दे रहा है और इसलिए कम्पनी के 85% कस्टमर पिछले पांच सालों से कम्पनी के साथ जुड़े हुए हैं। 

आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट अपने क्लाइंट नेटवर्क को बढ़ाने की भरपूर कोशिश करता हुआ दिखाई देगा। जिससे कम्पनी की सेल्स में अच्छी तेजी देखने को मिलेगा। कम्पनी को इस साल पर ज्यादातर रिवेन्यू Bead wire 90% सेगमेंट से ही आता हुआ दिखाई दे रहा है। 

लेकिन आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट अपने High carbon steel wire के सेगमेंट में भी ग्रोथ के प्रयास करता हुआ दिखाई देगा। Rajratan global share price target 2025 में 1970 रुपए से लेकर 2150 रुपए तक देखने को मिल सकता है।

Rama Steel Tubes Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Rajratan global share price target 2030 in hindi

अगर हम कम्पनी में लम्बे समय तक के इंवेस्टमेंट की बात करें तो कम्पनी के बढ़ते मुनाफे के साथ कम्पनी के स्टोक के प्राइज में भी अच्छा इजाफा देखने को मिलेगा। आने वाले समय में कम्पनी मैनेजमेंट अपने प्रोडक्ट की उत्पादन क्षमता को बढ़ाने के लिए कुछ नये प्लांट भी लगाता हुआ दिखाई देगा।

कम्पनी के अच्छे नेट प्रॉफिट मार्जिन के चलते कम्पनी मैनेजमेंट भविष्य में अपने बकाया कर्ज को भी खत्म करता हुआ दिखाई दे सकता है। अगर हम Rajratan global share price target 2030 की बात करें तो हमने इस आर्टिकल में आपको कम्पनी के बारे में डिटेल में समझाने का प्रयास किया है। 

हमारे द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर आप लोग स्वयं ही कम्पनी के फ्युचर शेयर प्राइज टार्गेट 2030 का अनुमान लगाने का प्रयास करें और कमेंट बॉक्स में लिखकर हमें भी जरूर बताएं। कम्पनी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप लोग कम्पनी की वेबसाइट www.rajratan.co.in पर भी विजिट कर सकते हैं।

क्या rajratan global wire ltd company के स्टोक मे खरीदारी करने का सही समय है?

कम्पनी के स्टोक का प्राइज इस समय पर अपने हाई प्राइज के आसपास चल रहा है और किसी भी कम्पनी के स्टोक मे उसके हाई प्राइज पर इंवेस्टमेंट नहीं करना चाहिए। अगर कम्पनी के स्टोक मे ऊपरी स्तरों से 10 से 15% की गिरावट देखने को मिलती है तो हमें तभी कम्पनीं के स्टोक मे इंवेस्टमेंट करना चाहिए। क्योंकि स्टोक मार्केट का रुल है कि जोभी सब्र के साथ इसमें पैसा इंवेस्टमेंट करता है, वहीं यहां से अच्छा रिटर्न कमा पाता है।

Morepen Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Rajratan global wire Ltd Company के बारे में पुछे जाने वाले ज्यादातर सवाल (FAQS)

1. Rajratan global wire Ltd Company market cap?

इस समय पर कम्पनी की मार्केट कैप 4700 करोड़ रुपए है।

2. Rajratan global share price 52 Weeks High and low price?

Rajratan global share price target 52 Weeks High 1151 रुपए और 52 Weeks low price 381 रुपए है।

3. कम्पनी का डिविडेंड यील्ड क्या है?

कम्पनी का डिविडेंड यील्ड बहुत कम है। कम्पनी का डिविडेंड यील्ड 0.18% है।

4. कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू और बुक वैल्यू प्राइज क्या है?

कम्पनी के स्टोक की फेस वैल्यू दो रुपए और बुक वैल्यू प्राइज 67.2 है।

5. कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग क्या है?

कम्पनी में प्रमोटर होल्डिंग 65% है।

6. कम्पनी के ऊपर कितना कर्ज है?

कम्पनी के ऊपर इस समय पर 137 करोड़ रुपए का कर्ज है जबकि कम्पनी के पास 330 करोड़ रुपए का कैश रिजर्व है।

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल में हमारे द्वारा दी गई जानकारी से आपको कम्पनी के बिजनेस माडल और कम्पनी के स्टोक के फ्युचर प्राइज टार्गेट का आंकलन करने में जरुर मदद मिलेगी। इसी प्रकार से दुसरी कम्पनियों की फंडामेंटली एनालिसिस को डिटेल्स में समझने के लिए हमारी दुसरी पोस्ट भी अवश्य पढ़ें, धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:-

Mishtann fodds share price target 2023, 2024, 2025, 2030 in future

Icron International Company Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in future


Previous Post Next Post